कैसे एक आधिकारिक चित्र के साथ बात करने के लिए

जल्द ही या बाद में, यह सभी के लिए खतरनाक वाक्य सुनने के लिए होता है "मीटिंग / पाठ के बाद देखें, मैं आपके साथ कुछ शब्द का आदान-प्रदान करना चाहता हूं"। हालांकि, यह डरावनी और पीड़ा की भावना पैदा नहीं करनी चाहिए। इन सुझावों के बाद, एक आधिकारिक व्यक्ति से बात करना एक हवा होगा

कदम

शीर्षक से चित्र प्राधिकरण से चरण 1
1
एहसास करें कि जो भी शक्तियों और कमांड फ़ंक्शंस के साथ निवेश किया गया है वह अतीत में आपकी स्थिति में है। सभी लोग, जो वर्तमान में पद धारण करते हैं, एक बार बच्चे, अधीनस्थ और सहयोगी रहे हैं, और सभी को किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा बुलाया गया है जो उन्होंने श्रेष्ठ व्यक्ति के रूप में देखा था। उन्हें भी बातचीत करने के लिए शर्म महसूस हुआ और पता था कि किसी प्राधिकरण से बात करते समय यह कैसा लगता है। इसलिए, आपको लगता है कि आपको एक सौम्य उपचार प्राप्त हो सकता है। शायद आपको एक सरल प्रश्न पूछा जाएगा या आप कुछ उपयोगी सलाह प्राप्त करेंगे - यह नहीं कहा गया है कि आपका श्रेष्ठ आपको डराना चाहता है
  • जाहिर है, कुछ आंकड़े जो दूसरों को नियंत्रित करने का प्रयास करने के लिए कुछ अधिकारों को धमकाने वाली रणनीति का उपयोग करते हैं सावधान रहें: वे कर सकते हैं "टटोला" अगर आप इसे अनुमति देते हैं, तो आप को नियंत्रित या डरा दें आप जवाब देते समय कठोर या परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन आंदोलन में देने के लिए भी आवश्यक नहीं है। चुप रहो और डराने की कोशिश कर रहे लोगों के सामने मुखर रहें।
  • शीर्षक से चित्र प्राधिकरण से चरण 2
    2
    रक्षात्मक पर होने से बचें इस स्थिति में जाना आसान हो सकता है, किसी और को दोषी ठहराया जा सकता है या अपनी जिम्मेदारियों को अस्वीकार कर सकता है। फिर भी यह रवैया ऊर्जा की भारी बर्बादी की आवश्यकता है और आपको सच्चा संदेश को समझने से बचा सकता है। यह भी आपको दोषी दिख सकता है, भले ही आप नहीं हैं। अंत में, यह आपको परेशान करने का कारण बना सकता है, एक दुष्चक्र पैदा कर सकता है जो आपको कहीं भी नहीं लेता है। आपको जो कुछ बताया गया है उसके बारे में सावधानी से सुनो - आप एक महत्वपूर्ण सबक सीखेंगे और आप शायद यह समझ पाएंगे कि स्थिति को व्यक्तिगत तौर पर लेने के लिए बेकार है। इसके बजाय, विचार करें कि आपको रचनात्मक सलाह के रूप में क्या बताया गया है या उस पर ध्यान देने के लिए एक समय पर चेतावनी। शांत रहो और, अगली बार, अधिक उचित निर्णय लेने के लिए गहराई से सोचें।
  • चित्र शीर्षक से प्राधिकरण के लिए चरण 3
    3
    उचित समय में प्रश्नों का उत्तर दें सवाल पूछने से पहले अपने जवाब के साथ दूसरे व्यक्ति को बाधित न करें उस मामले में, आप संदिग्ध या अभिमानी दिखेंगे। यदि आप एक सवाल पूछते हैं जिसमें जानकारी की आवश्यकता होती है, जैसे "कार्ला द्वारा आयोजित की गई बैठक का नियोजन क्यों नहीं किया गया?", एक पल के लिए नीचे देखो, फिर एक विनम्र और संक्षिप्त तरीके से जवाब दें ज्यादातर लोग मैदान पर देखते हैं जब वे समय लगता है यदि वे आपको एक सवाल पूछते हैं जो आपको एक पिछली घटना को याद करने की आवश्यकता है, एक पल के लिए देखें और उत्तर दें यह दिशा है जिसमें हम में से अधिकांश कुछ याद रखना चाहते हैं।
  • बयानबाजी सवाल (अक्सर सत्ता के पदों में उन लोगों से उत्पन्न, और अधिक प्रभावी हो या प्रतिबिंब को प्रोत्साहित करने के लिए) का जवाब देने की कोशिश न करें, लेकिन असली लोगों के लिए प्रतिक्रिया करने का प्रयास है। उदाहरण के लिए:
  • यदि एक आधिकारिक व्यक्ति आपको ऐसा कुछ पूछता है "आप उस पल में क्या सोच रहे थे?", जवाब न दें बस इसे एक पल के लिए देखो, एक अभिव्यक्ति दिखा रहा है जिसे आप जानते हैं कि आपने कुछ ग़लत किया है या अपमान किया है।
  • अगर वह आपको पूछता है "आपको क्या लगता है कि आप गलत हैं?", जवाब न दें अधिकांश समय आप जानना चाहते हैं, अगर आप समझ गए कि आपने क्या किया और यदि आप परिणामों को समझ गए तो
  • कभी-कभी यह बहुत कठोर प्रश्न ला सकता है, ताकि डर या चिंता से उत्तर न दिया जा सके। उन्हें पकड़ना और जवाब देना सुनिश्चित करें। लेकिन उन बयानबाजी के साथ उन सवालों को उलझाएं जिन पर आप का जवाब देना चाहिए।
  • शीर्षक से चित्र प्राधिकरण से चरण 4
    4
    वापस नहीं बंद करो अक्सर, जब आप एक आधिकारिक व्यक्ति से पूछे जाने वाले प्रश्न का सामना करते हैं, तो आप अवचेतनपूर्वक वापस कदम उठाते हैं। यह सहज है, क्योंकि जब हम पर हमला होने वाला है, तो हम अपरिहार्य वार से बचने की कोशिश करने के लिए स्वचालित रूप से बैक अप लेते हैं। अमीगदाला को आपकी प्रतिक्रियाओं का अपहरण करने की अनुमति देने के बजाय, आधिकारिक आकृति के सामने अपनी स्थिति का बचाव करना सुनिश्चित करें। वापस चलना भय और विश्वास की कमी का पर्याय है, लेकिन यह भी अधीनता की इच्छा और दृढ़ता से स्वयं की रक्षा करने की अक्षमता को इंगित करता है। अपनी स्थिति को गारंटी करने के लिए आपका दृढ़ संकल्प अनजाने में निगल लिया जाएगा, और यदि आप एक कदम पीछे कर, यह स्पष्ट हो जाएगा कि आप साहस, आप एक अपराध या असमर्थता अपनी जिम्मेदारियों को स्वीकार करने के लिए वापस लेने के लिए नहीं कर रहे हैं बात की है।
  • टॉक टू ऑब्जेक्टेशन चरण 5



    5
    घबराहट की जांच कुछ लोगों के लिए, बैज या दरवाजे पर आधिकारिक खिताब का वर्दी की मात्र नजर, घुटनों का कंबल बनाने के लिए पर्याप्त है। को गति प्रदान करना है या नहीं इन प्रतिक्रियाओं एक निश्चित शक्ति के लोगों के साथ पिछले अनुभवों, पुलिस, साक्षात्कार, पूछताछ के साथ भी कई फिल्मों या अपराध और सब कुछ के लिए व्यामोह का सिर्फ एक अतिरंजित भावना कर रहे हैं: अपने घबराहट को नियंत्रित करने में सक्षम होने के एक प्रमुख मुद्दा है । डायाफ्राम का उपयोग करते हुए गहरी, धीमी और कोमल साँस लेने की कोशिश करें। इस तरह से आप तनाव कम कर देंगे, आप ध्यान केंद्रित करने और आराम करने में सक्षम होंगे। जल्दी मत करो, भले ही किसी प्राधिकरण प्रतिक्रिया में सोलिटी की मांग कर रहे हों।
  • अधिक विचारों के लिए लेख पढ़ा "घबराहट कैसे प्रबंधित करें"।
  • टॉक टू अथॉरिटी चरण 6
    6
    अधिकारियों के साथ काम करने की क्षमता में भरोसा रखें यदि आप सत्ता में उन लोगों के व्यवहार या रवैया के लिए फिर से शुरू होते हैं, तो इसे सीखने का एक अवसर के रूप में देखें। इनमें से अधिकांश लोग इस स्थिति का एक व्यापक दृष्टिकोण हो जाते हैं, तो यह निर्धारित करने के लिए आप क्या करते हैं अच्छा है, गलतियों परिहार्य या अनावश्यक चीजों को दोहरा करने से रोकने अपने रास्ते पर आप प्रत्यक्ष कर सकते हैं सक्षम है। बुद्धि और योग्यता को संचारित करने के लिए प्राधिकरण किसके पास है, इसलिए इसे अपने दृष्टिकोण या सोचने के तरीके को बेहतर ढंग से सुधारने के लिए चेतावनी देने के लिए मार्गदर्शक और खजाना के रूप में विचार करके इस आंकड़े पर भरोसा करें। अंत में, यह समझने के बारे में है कि यह व्यक्ति आपके पक्ष में है और आपको बेहतर बनाने में रुचि है।
  • विचार करें कि आप एक सामान्य लक्ष्य के लिए काम करते हैं। एक अधिकारी आंकड़ा देख सकता है कि क्या आप गलत हैं या आप गलत रास्ते पर हैं और सुझाव दे सकते हैं कि चीजों को ठीक कैसे लगाया जाए। आप यह चुनने की स्थिति में हैं कि उनकी सलाह की वैधता पर कार्य करना या बेहतर चेतावनी देने के लिए दिशा बदलने के लिए।
  • शीर्षक से चित्र प्राधिकरण से चरण 7
    7
    सकारात्मक चीजों पर ध्यान दें अपने बॉस, शिक्षक या गुरु की टिप्पणियां स्वीकार करें, परन्तु इसके बजाय अपनी गलतियों को छिपाने या शर्मनाक बहाने देने की कोशिश करें, पर ध्यान दें आप कर सकते हैं भविष्य में स्थिति को सुधारने के लिए करें इस तरह से आप चुनौती में शामिल होने का प्रदर्शन करेंगे, संभावित समाधानों को खोजने के लिए वरिष्ठों के विचारों को स्वीकार करेंगे। उदाहरण के लिए:
  • एलीसा के मालिक ने उन बैठकों में नियंत्रण लेने की बुरी आदत के लिए अपमान किया, जिनके पास उनके काम से कोई लेना-देना नहीं है, ग्राहकों में भ्रम पैदा करने और सहकर्मियों के बीच निराशा पैदा होती है। एलिसा उत्साह पर प्रकाश डाला गया और कहते हैं कि यह इसे बनाए रखने के लिए जारी रहेगा, लेकिन भविष्य में वह अपने परियोजनाओं में चैनल होगा, अन्य सहयोगियों द्वारा किए गए बैठकों में बोल ही अगर यह अनुरोध किया या कुछ और जोड़ने की अनुमति है। अंत में, बॉस को आश्वस्त किया जाता है और एलीसा को पता चलता है कि उसके काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करना दूसरों के साथ हस्तक्षेप करने की कोशिश करने के अलावा और भी फायदेमंद है।
  • जियोर्जियो के स्कूल के प्रिंसिपल ने शिकायत की कि जॉर्जिया ने स्कूल के पेड़ों पर अपना नाम दिया है। जॉर्ज मानते हैं वह गलत था और कहता है कि भविष्य में कला शिक्षा के घंटे में अपनी कलात्मक नस चैनल होगा और अपने स्वयं के खर्च पर, पेड़ के लिए किया स्कूल के बगीचे में 40 नए पेड़ लगाने जाएगा क्षति उपाय करने। बाद में, जॉर्जिया को पता चलता है कि वह एक शानदार मूर्तिकार है और बागवानी भी पसंद करता है।
  • टॉक टू ऑब्जेक्टेशन चरण 8
    8
    यदि आवश्यक हो तो प्राधिकारी धारण करने वाले व्यक्ति का विरोध करें यह मार्ग प्रासंगिक नहीं है, जब तक कि आप गंभीर स्थिति में न हों, विशेष रूप से एक जिसमें आप विशेषाधिकार, नौकरी या स्वतंत्रता खोने का जोखिम उठाते हैं यदि आपका बॉस आपको किसी चीज़ के लिए अपमानित करता है जिसे आपने प्रतिबद्ध नहीं किया है और लगातार आपका अनुसरण कर रहा है, सवाल पूछ रहा है, विरोधियों वह स्पष्ट रूप से कहता है "मैंने ऐसा नहीं किया मैं ईमानदारी से नहीं जानता कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, क्योंकि मैंने जो कुछ भी आप का समर्थन नहीं किया, वही मैं इसे का सपना नहीं देखता।"। वह आपको विरोध करने में सक्षम होने के लिए अनुमान लगाएगा और आपका कहना होगा। यदि आप जानते हैं कि किसने काम किया है और आप दोष लेने के बारे में हैं तो यह मुसीबत में नहीं है, आप कहते हैं कि यह कौन था। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको अधिकार वाले लोगों की आंखों में इस प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए मजबूर किया जाएगा। मत सोचो कि तुम हो "जासूसी करना"क्योंकि यह ऐसा नहीं है आप केवल सच कह रहे हैं, क्योंकि तुम झूठ बोलोगे अगर आपने यह नहीं बताया कि यह कौन था। आप दोषी को एक सबक दे रहे हैं: उन्हें अपने कार्यों के लिए ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए।
  • अनुपयुक्त बातें मत कहो कई लोग गलत टिप्पणी करते हैं, जब वे किसी अधिकार का विरोध करते हैं और परेशान हो जाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको स्प्रे के डिब्बे या जाली लेखा पुस्तकों के साथ एक इमारत की दीवार छिड़ने के लिए दोषी ठहराया गया है, तो बात न करें यदि आप जानते हैं कि यह सच है। अगर कोई पुलिसकर्मी कुछ ऐसा कहता है "हमें कुछ प्रश्नों के लिए आपको पुलिस स्टेशन ले जाना होगा", बताते हुए बाहर धुंधला मत करो "यह सही नहीं है, यह मुझे रोक नहीं सकता! मैंने दोस्तों / सहकर्मियों के साथ किया, यह उनका विचार था!"। यहां तक ​​कि अगर वे आपके द्वारा दी गई जानकारी की सराहना कर सकते हैं, तो इसे देने का गलत समय है। ज्यादातर समय आपको उस तरह से कुछ के लिए दोषी ठहराया जाता है, आपको पूछा जाता है कि क्या कोई अन्य शामिल है। यह इस तरह की जानकारी देने का क्षण है और अगर आप समझाते हैं कि आप केवल एक ही नहीं थे, किसी और को दोष न दें आप दोनों ने इसे पसंद किया समूह, विचार का था उनमें से दोनों. इसका अर्थ है कि एक साथ आपको अपनी जिम्मेदारियों को मानना ​​होगा।
  • अपनी गलतियों को स्वीकार करें और अगर आप कुछ प्रतिबद्ध हैं तो सुधार की पेशकश करें यदि आपने कोई गलती की है या एक मूर्ख निर्णय लिया है तो दोष या जिम्मेदारी लें। आपको अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेने की ज़रूरत है और आप सजा से बचने के लिए ऐसा नहीं कर सकते। अगर आपने अपराध ग्रहण किया है, तो फिर से प्राधिकरण का ट्रस्ट प्राप्त करने के लिए आवश्यक करने की पेशकश करें। अपने वचनों को याद रखना याद रखें आवश्यकता से कुछ दिन पहले अपने काम उद्धार, बैठकों के लिए नाश्ता की व्यवस्था और इतने पर है, लेकिन पता है कि, यहां तक ​​कि इन बातों को करने के बाद, सबसे अधिक संभावना है कोई भी तुम पर भरोसा करेंगे के रूप में यह एक बार था। आपको अपने कार्यों के परिणामों के साथ रहना चाहिए और यह दिखाते रहना जारी रखें कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए बदल गए हैं।
  • टिप्स

    • सवाल पूछ कर, आप रुचि रखने की छाप देंगे और आप सुनेंगे। बेवकूफ दिखने के बारे में चिंता मत करो एक चीनी कह रहा है कि जो व्यक्ति पूछता है वह पाँच मिनट के लिए बेवकूफ लग सकता है, जबकि कभी भी पूछने वाला कोई भी व्यक्ति जीवन भर के लिए बेवकूफ नहीं लग रहा है। एक आधिकारिक व्यक्ति का अनुभव और विशेषज्ञता है यदि आप प्रासंगिक प्रश्न पूछते हैं, तो आप अपनी सलाह को खज़ाना और स्थिति की आपकी समझ में सुधार कर सकते हैं।
    • विनम्र रहें भ्रूभंग के साथ दूसरों को देखने की बजाय मुस्कान एक भुलक्कड़ नज़र रखने से आपको रक्षा के अच्छे स्थान पर ले जाया जा सकता है, लेकिन यह लोगों को परेशान कर रहा है और लोगों को हतोत्साहित करता है, उन्हें समझाने के लिए कि आप जिद्दी हैं और बदलने का इरादा नहीं करते हैं इसके बजाय, एक मुस्कुराहट तनाव को आसान बनाता है और यह दर्शाता है कि आप यह सुनकर खुले हुए हैं कि किसी अधिकार का क्या कहना है।
    • अनुरोधित जानकारी प्रदान करें
    • एहसास है कि एक औपनिवेशिक आकृति के दया या ध्यान रवैया आपको कभी-कभी नीचे मिल सकता है ऐसा तब हो सकता है जब आपको लगता है कि यह व्यक्ति वहां है "उसके हाथ में रखता है" या आपको देता है "परमिट" अपने सामान्य अविश्वास को छोड़ दें निराश मत बनो, क्योंकि ऐसा हो सकता है और अच्छे-दिल वाले लोग इसकी सराहना करते हैं।
    • कल्पना कीजिए कि आपका वार्ताकार अंडरवियर में है, अगर आप इस व्यक्ति को कुरसी पर डालते हैं या, अगर यह काम नहीं कर रहा है, तो कुछ और सोचें, उदाहरण के लिए, एक बार एक बच्चा था जिसने अपनी मां को गहरा प्यार किया था।

    चेतावनी

    • झूठ मत बोलो, क्योंकि तुम भी बड़ी समस्याएं हो सकती थीं
    • विरोध करने का मतलब आपकी आवाज उठाने का मतलब नहीं है, लेकिन मुखर, यथार्थवादी और शांत होना
    • आप प्राधिकरण के आंकड़ों के डर होने के लिए जारी रखते हैं, वे तुम्हें रोना और बुरी तरह से हर बार प्रतिक्रिया (भले ही आप बिल्कुल कुछ भी गलत नहीं किया है), एक मनोवैज्ञानिक या किसी अन्य मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से बात करते हैं। आप शायद एक डर से पीड़ित हैं जिससे आपको मदद की ज़रूरत है। वैकल्पिक रूप से, हो सकता है आप अनुमोदन और सहमति के लिए एक चरम की जरूरत है, इसलिए जब आप किसी को, दुभाषियों एक व्यक्ति व्यक्तिगत हमलों के रूप में सत्तावादी की रचनात्मक टिप्पणी द्वारा निर्देशित हैं। दोनों ही मामलों में, मनोचिकित्सा उपयोगी हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com