स्कूल के पहले दिन से पहले रात को कैसे सोएं

शाम को वापस आने से पहले, आप शायद चिंतित, उत्साहित और परेशान महसूस करते हैं, इसलिए आप सोचते हैं कि बिस्तर पर जाने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है लेकिन अगर आप अपने आप को पहले से तैयार करते हैं और सुनिश्चित करें कि आप एक आराम शाम को व्यवस्थित करते हैं, तो आप सोते हैं और अच्छा दिन, बड़े दिन के लिए तैयार हो जाओगे।

कदम

भाग 1

अग्रिम में व्यवस्थित करें
पतन सो जब आप अपने दिमाग पर चीजें हैं शीर्षक शीर्षक छवि 14 कदम
1
पहले से कम से कम एक हफ्ते पहले नींद आना पड़ता है। यदि आप अपने अधिकांश सहयोगियों की तरह दिखते हैं, तो आप शायद गर्मी में उठकर दोपहर में जाग गए। यह एक कारण हो सकता है कि स्कूल लौटने से पहले रात को सोना मुश्किल क्यों हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका शरीर आराम करने के लिए तैयार है, कम से कम एक हफ्ते पहले जितनी जल्दी हो सके बिस्तर पर जाने के लिए योजना को व्यवस्थित करना होगा, इसलिए आप सोने के समय में बहुत थक गए होंगे।
  • सामान्य से आधी आधे घंटे पहले बिस्तर पर जाकर और सामान्य से आधे घंटे पहले जागना शुरू करो। ऐसा तब तक करते रहो जब तक आप उस समय के लिए प्रयोग नहीं करते जब आप सो जाओ और स्कूल वर्ष के दौरान उठो।
  • यदि आप स्कूल में वापस आने से कम से कम कुछ दिन पहले अच्छी आदतें लेते हैं, तो सही समय पर सोना आसान होगा।
  • 20 मिनट (किशोर लड़कियां) चरण 1 में स्कूल के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कपड़े और बैकपैक तैयार करें, इसलिए आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। स्कूल वापस आने के एक दिन पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है और बैकपैक तैयार है। आपको सोने से पहले एक नोटबुक की तलाश में चारों ओर चलने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, अन्यथा आपको घबराहट मिलेगी आपको अग्रिम रूप से भी चुनना चाहिए कि आप क्या पहनेंगे: इस तरह आप सुबह में अलग-अलग कपड़ों के बारे में देर से सोचने की कोशिश नहीं करेंगे।
  • यदि आप जानते हैं कि आपने बड़े दिन पहले ही जिस चीज की ज़रुरत की है, तो आप बेहतर तरीके से सो सकते हैं।
  • साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि मौसम क्या करेगा। यह सही पोशाक तैयार करने के लिए बेकार है और फिर बाहर निकलने से पहले एक दूसरे की खोज करें, जो बहुत ठंडा है या पहनने के लिए गर्म है।
  • आपकी प्रेयसी स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र`s Friends Step 1
    3
    जिस तरह से आप स्कूल जाना होगा व्यवस्थित करें। सुबह या दोपहर पहले, आपको स्कूल के बारे में सभी विवरणों को ठीक करना चाहिए। चाहे आप बस ले जाएं, चलें, अपने मित्र, अपनी मां या अपने भाई को सवारी करें, आपको इसे पहले दिन परिभाषित करना चाहिए, ताकि यह सोचा आपकी नींद में परेशान न करे। अगली सुबह निर्णय में देरी न करें, अन्यथा आप इस चिंता के कारण सो नहीं सकेंगे।
  • जागृति पर, आपको सबसे कठिन निर्णय करना चाहिए कि आप अपने अनाज में कितना दूध डालते हैं। यदि आप अंतिम क्षण में बहुत अधिक निर्णय भेजते हैं, तो आप अच्छी तरह से अच्छी तरह सो सकते हैं
  • निराशाजनक चरण 5 के दौरान छवि को एक अच्छा रात नींद प्राप्त शीर्षक
    4
    दिन पहले कैफीन और मीठे खाद्य पदार्थों से बचें वे आपको हाइपर-उत्तेजित और परेशान महसूस कर सकते हैं, इसलिए सोना पड़ना कठिन होगा। यदि आप कार्बोनेटेड पेय पीते हैं या अन्य तरीकों से कैफीन लेते हैं, तो दोपहर के बाद इसका उपभोग करने की कोशिश न करें, इसलिए शरीर के प्रभावों को निपटाने के लिए बहुत समय लगता है। हर कीमत पर ऊर्जा पेय से बचें: वे तुरन्त आपसे शुल्क लेते हैं, लेकिन फिर वे आंदोलन और थोड़ा सा सिरदर्द भी पैदा कर सकते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि आपके पास बड़े दिन के लिए बेचने की ऊर्जा है, तो कुछ शारीरिक गतिविधि करें इससे आपको स्वस्थ, खुश और अधिक आराम से महसूस करने में मदद मिल सकती है
  • इमेज शीर्षक से एक अच्छा जवाब परीक्षा में निबंध प्रश्न 12
    5
    आखिरी मिनट में सब कुछ देरी न करें सिद्धांत रूप में, आपको सोने से पहले प्रत्येक विवरण तैयार करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको यह तय करना होगा कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को कहाँ से मिलेंगे, पता करें कि आपका कक्षा क्या है या जो जूते आप बड़े दिन पहनना चाहते हैं। यदि आप सब कुछ पकड़ में रखते हैं, तो आपकी नींद परेशान हो जाएगी, इसलिए सोने से पहले हर एक विस्तार को ठीक से सुनिश्चित करें।
  • यहां तक ​​कि कठोर टाइमर को यथासंभव अधिक विवरणों का ध्यान रखना चाहिए। आप स्कूल या तनाव के पहले दिन के लिए देर नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आप अपने चश्मे नहीं पा सकते हैं
  • स्लीप लार्जर (बच्चों और किशोरों के लिए) नाम की छवि चरण 17
    6
    यदि आप कुछ खो गए हैं, तो आराम करो और अपने माता-पिता से मदद करने के लिए कहें अगर आपको एक मिनट के भीतर कोई ऑब्जेक्ट नहीं मिल सकता है, तो किसी भी समय बर्बाद मत करो और इसे स्कूल में उधार लें। यह नए दोस्त बनाने का बहाना भी है। हालांकि इसे भविष्य के लिए एक चेतावनी के रूप में कार्य करना चाहिए।
  • भाग 2

    आराम से शाम को व्यवस्थित करना
    एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1
    एक गर्म आराम स्नान ले लो यह आपको शांत करने में मदद कर सकता है, अपना मन शांत कर सकता है और आपको सोचने में समय दे सकता है। अपने सभी दोस्तों से बात करते हुए, संदेश भेजना या अपना शेड्यूल याद रखना आपको व्यस्त रखेगा ताकि आपको अनप्लग न करना पड़े। बाथटब में समय बिताएगा इसलिए आपको आराम करने की अनुमति मिलेगी, एक ही समय में हजारों चीजों के बिना। फोन को दूर रखें, एक सुगंधित बुलबुला स्नान का प्रयोग करें और अपनी आंखों को बंद कर अपने सिर से आपकी सारी चिंताओं को दूर कर दें।
    • सुगंधित बबल स्नान या स्नान बम आपको ठंडा करने और आराम करने में मदद कर सकते हैं।
    • जब आप टब में डूबे हो जाते हैं, तो गुनगुना का प्रयास करें यह आपको कम से कम तनाव को कम करने में भी मदद कर सकता है।
  • छवि अपने शिक्षक बताओ तुम डॉन`t Like Your Grades Step 6
    2
    एक निश्चित समय के बाद, स्कूल के पहले दिन के बारे में सोचने की कोशिश न करें। शायद यह लगभग असंभव लगता है, लेकिन वादा करता है कि एक निश्चित समय से शुरू होने पर आप कुछ और सोचेंगे उदाहरण के लिए, शाम को आठ बजे से, आप अपने मित्रों और परिवार, ऑनलाइन या वास्तविक जीवन के साथ इस बारे में बात नहीं करेंगे। यह आपको इसके बारे में पागलपन रोकने में मदद करेगा और अपना फ़ोकस कुछ और स्थानांतरित कर देगा।
  • बेशक, कुछ चीजों के बारे में सोचना बंद करना लगभग असंभव हो सकता है, लेकिन यदि आप एक लक्ष्य का प्रस्ताव करते हैं और अन्य लोगों से बात करते हैं या कहीं इसे लिखते हैं, तो यह बहुत आसान होगा
  • छवि दिखाएं परिपक्वता चरण 7
    3
    ध्यान। ध्यान भी शांत करने में मदद कर सकता है, शांत और कम उत्साहित महसूस करने के लिए। एक शांत कमरे की तलाश करें, बैठ जाओ और एक समय में शरीर के एक हिस्से को आराम करने के लिए ध्यान केंद्रित करें। साँस लेना और साँस छोड़ने पर फोकस, किसी और चीज़ के बारे में सोचने की कोशिश न करें, बस अपने विश्राम। बस एक दिन में 10 मिनट के लिए इसे तुरंत आराम से महसूस करें और आसानी से सो जाओ।
  • आप अपने आप को बिस्तर पर ले जाने के बाद भी साँस लेना और साँस छोड़ने पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास कर सकते हैं। भेड़ों की गिनती की तुलना में श्वास की गिनती अधिक प्रभावी हो सकती है।
  • छवि एक स्पा Sleepover चरण 3 शीर्षक है
    4



    एक शांत खेल बनाओ यह सोने के लिए जाने से पहले बंद करने का एक अन्य उपयोगी तरीका है। एक साधारण और गैर-इलेक्ट्रॉनिक गेम चुनें, जो आपको कम से कम थोड़ा विचलित कर सकता है आप अपने आप में खेलने के लिए सक्षम होना चाहिए: यह आपको इस तथ्य से अपना ध्यान खींचने में मदद कर सकता है कि अगले दिन आपको वापस स्कूल जाना है। कोशिश करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • क्रॉसवर्ड।
  • सुडोकू।
  • Solitario।
  • छवि पेले स्किन चरण 4 प्राप्त करें
    5
    बिस्तर पर जाने से कुछ ही घंटे पहले स्वस्थ भोजन करें। इससे पहले कि आपको स्वस्थ और पौष्टिक भोजन खाना चाहिए, इससे पहले कि किसी भी झुंझलाहट को महसूस न करें, उदाहरण के लिए भूख की पीड़ा, बिस्तर पर जाने पर वे आपको अच्छी तरह से आराम करने से रखने के लिए आपको इतना भरे और फूला हुआ महसूस नहीं करते हैं सब्जियां खाएं, एक साधारण साइड डिश, पास्ता या चावल के साथ लीन प्रोटीन। भारी सॉस के साथ मसालेदार फ्राइज़ या व्यंजन जैसे अधिक अमीर या फैटी खाद्य पदार्थों से बचें
  • सोने से पहले, डायजेस्ट करने के लिए कम से कम दो या तीन घंटे की गणना करें।
  • स्लीप लार्जर (बच्चों और किशोरों के लिए) नाम की छवि चरण 9
    6
    पढ़ें। पढ़ना आपको अधिक आराम से महसूस करने और अपने दिमाग को इस तथ्य से विचलित करने में मदद कर सकता है कि अगले दिन एक नया स्कूल वर्ष शुरू होगा एक पुस्तक चुनें जो बहुत जटिल नहीं है और यह आपको एक सांस में सभी को पढ़ने के लिए आमंत्रित करती है। इस तरह, आपके पास सोने की कोशिश करने से पहले कुछ घंटों में अच्छा व्याकुलता पड़ेगा कुछ अध्यायों को पढ़ने के लिए रोशनी बंद करें और फ़ोन या आपके परिवार द्वारा विचलित न करें। एक अर्थ में, पढ़ने ध्यान का एक रूप हो सकता है। यदि इतिहास की गति आपको पूरा करने के लिए अवशोषित करती है, तो यह आपको आराम कर सकती है।
  • उन विषयों पर एक पुस्तक चुनें, जो बहुत परेशान या गंभीर हैं, अन्यथा आपको सोते समय परेशानी हो सकती है। जाहिर है, अगर yellows हमेशा आप एक झपकी ले, तो उन्हें भी पढ़ें।
  • भाग 3

    बिस्तर पर जाने के लिए तैयार
    स्लीप इन स्टेप 4 नामक छवि
    1
    अनप्लग करने के लिए शांत करने की आदतों की कोशिश करें बड़े दिन को देखते हुए, आपको आश्वस्त और प्रभावी आदतों को अपनाना चाहिए। हर किसी की अपनी ज़रूरतें हैं, इसलिए आप अलग-अलग तकनीकों की कोशिश कर सकते हैं, जिसमें संगीत को सुनना, एक कैमोमाइल या पेपरमिंट हर्बल चाय पीने, एक उपन्यास पढ़ना या अपनी डायरी में लिखना शामिल है। आप इन कार्यों को हमेशा एक ही क्रम से पालन करने का प्रयास कर सकते हैं, ताकि मन और शरीर को समझें कि जब बिस्तर पर जाने का समय हो।
    • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ चैट करना बंद करना मुश्किल हो सकता है, कार्य पूरा कर सकते हैं, जिसने आपको गर्मियों के लिए चिह्नित किया है या सीधे अपने सोने के लिए जाने के लिए अपना पसंदीदा वीडियो गेम खेलना बंद कर दिया है। अगर आप बिना किसी संक्रमण या तैयारी के बिस्तर पर जाते हैं, तो मन काम करना जारी रखेगा।
    • सोने से पहले, इन आदतों का आनंद लेने के लिए कम से कम एक घंटे काट लें।
  • छवि शीर्षक स्लीप इन स्टेप 13
    2
    सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बिस्तर पर जाने से कम से कम एक घंटे बंद करें यहां तक ​​कि अगर आप उनके बिना नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें आसानी से सो जाओ और आसानी से गिरने में सक्षम हो जाएं। आप अपने टीवी, अपने कंप्यूटर और अपने मोबाइल फोन को सोने से पहले एक घंटे में बंद कर देना चाहिए, इसलिए आपके पास कोई अधिक उत्तेजना नहीं है। यह मन को आराम करने, अपने विचारों को रोकने और बिस्तर पर जाने के लिए तैयार होने पर ध्यान केंद्रित करने में आपकी मदद कर सकता है
  • आपको हर रात ऐसा करने की आदत में आना चाहिए, स्कूल में वापस आने से पहले ही नहीं। यह आपको एक फलदायी और स्वस्थ तरीके से आराम करने में मदद करेगा।
  • स्टे फोकसवर ऑन राइटिंग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने सेल फोन पर सोते नहीं हाल ही के एक अध्ययन में पता चला है कि 10 किशोरों में से कम से कम एक को सेल फोन से जागने के बाद रात के मध्य में संदेश प्राप्त होता है। अच्छी तरह से आराम करने के लिए, आपको इसे बंद करना चाहिए और यहां तक ​​कि इसे दूसरे कमरे में भी छोड़ देना चाहिए। यदि आप इसे तकिया के पास रख देते हैं, तो सोना मुश्किल होता है, क्योंकि आप अपने दोस्त के एक संदेश से स्वचालित रूप से संदेश की प्रतीक्षा करेंगे। इसके अलावा, एक फोन के बिना, मॉर्फियस की बाहों में गिरने के बाद किसी को जागरूक होने की संभावनाएं घटिया हैं।
  • एक पल के लिए सोचो: आपका सबसे अच्छा दोस्त सुबह दो बजे आपको क्या बता सकता है? क्या यह इतना जरूरी है कि आप अगली सुबह तक इंतजार नहीं कर सकते? शायद नहीं।
  • टॉक आपका सफलता का रास्ता चरण 3
    4
    सोने के बारे में गहन बातचीत नहीं है समस्याओं के बिना सो जाने के लिए एक और चाल है बिस्तर पर जाने से पहले विस्तृत या तनावपूर्ण वार्तालापों से बचने के लिए। यह आपके सबसे अच्छे दोस्त को बताने का सही समय नहीं है कि आप उसके साथ नाराज हैं, वह दूसरे दिन का उल्लेख करते हैं यदि आपकी बहन एक महत्वपूर्ण विषय के बारे में आपसे बात करना चाहती है, तो उससे पूछिए कि वह अगले दिन तक इंतजार कर सकती है। आपके पास पहले से ही पर्याप्त चिंता है, इसलिए किसी वार्तालाप या लड़ाई को फिर से करने के लिए देर तक रहने की आवश्यकता नहीं है
  • यदि आप और आपके मित्र इस बारे में बात करते हैं कि यह स्कूल का पहला दिन कैसा होगा, तो इस बातचीत को लंबे समय तक न लें आपको उन चीजों के बारे में अनुमान लगाने के द्वारा ओवीरिक्क्साइट की आवश्यकता नहीं है जो आप अभी तक नहीं जानते हैं।
  • यह तुच्छ विषयों से बोलता है, सरल और तनावपूर्ण से दूर। जब समय बीतने के लिए आता है, तो आप अकेले खर्च करने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित कर सकते हैं, इसलिए आपको दूसरों के बारे में बिल्कुल चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  • पतन सो जब आप अपने मन में चीजें हैं कदम शीर्षक छवि 1
    5
    रोशनी नीचे बारी मस्तिष्क अपनी आंतरिक घड़ी को समायोजित करने के लिए रोशनी पर निर्भर करता है। सबसे पहले आप उन्हें कम करना शुरू करते हैं, पहले आप समझेंगे कि समय बाकी है। खाने के बाद, तीव्र प्रकाश स्रोतों को लंबे समय तक निर्यात न करने का प्रयास करें रोशनी या हल्के मोमबत्तियों को पढ़ने के लिए कम करें, ताकि आप समझ सकें कि यह वास्तव में सोने का समय है। यह एक बड़ा अंतर बना सकता है और आप आसानी से सोते रहने में मदद कर सकता है
  • जब आप सुबह उठते हैं, तो रोशनी के साथ अपने कमरे में बाढ़ आइए तो शरीर यह समझ जाएगा कि आप उठने के लिए तैयार हैं।
  • पतन की नींद जब आप अपने दिमाग पर बातें हैं शीर्षक शीर्षक छवि 11
    6
    बोरिंग चीजों के बारे में सोचो जब आप बिस्तर पर होते हैं, तो नींद में सामंजस्य स्थापित करने के लिए विशेष रूप से सोपी विषय के बारे में सोचने का प्रयास करें बशर्ते आप बहुत ही जटिल मुद्दों का चयन नहीं करते हैं, जैसे कि रासायनिक समीकरण, लगभग कोई भी विषय जो किसी भी उत्तेजना उत्पन्न नहीं करता है, वह अच्छा प्रदर्शन करेगा। आप अपने आप को एक झपकी ले जाने के लिए मजबूर कर सकते हैं, ऐसी अवधारणाओं के बारे में सोच रहे हैं जो इतने मस्तिष्क वाले हैं कि आपके पास सो जाने के लिए कोई विकल्प नहीं है। यहां कुछ विचार हैं:
  • 2 के सभी गुणक
  • क्षेत्र और प्रांतीय राजधानियां
  • सभी लोगों का नाम "डेविड" या "अलीसिया" कि आप मिले
  • आखिरी किताब की पूरी कहानी पढ़ी गई या फिल्म देखी गई
  • पॉप गीत का गीत जिसे आप पसंद नहीं करते।
  • खेत जानवरों, सब्जियों या फूलों के सभी नाम जो मन में आते हैं
  • सबसे घृणित विषय
  • टिप्स

    • यदि आप इसे उपयोगी पाते हैं, तो एक भालू के समान, एक नरम खिलौने के साथ कर्ल की कोशिश करें।
    • छुट्टी के अंतिम दिनों में मज़े करें: दोस्तों या परिवार के साथ सुखद क्षणों को आराम और बिताएं आपकी सहायता करेगा।
    • बहुत जल्दी या बहुत देर तक बिस्तर पर मत जाओ
    • स्कूल शुरू होने से पहले, कुछ दिनों पहले विशिष्ट समय के लिए इस्तेमाल करने का प्रयास करें
    • सुखदायक संगीत सुनने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा सो मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com