स्कूल यात्रा पर मस्ती कैसे करें

यात्राएं स्कूल जीवन के सबसे रोमांचक अनुभव हैं कक्षा में फंसने के बजाय, आपके पास बाहर जाने और उन विषयों को देखने का मौका है जो आप लाइव पढ़ रहे हैं। हालांकि, सिर्फ इसलिए कि आप कक्षा में नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप जो चाहते हैं उसे करने की स्वतंत्रता है। यदि आप यात्रा पर मजा लेना चाहते हैं, तो आपको अच्छी तरह से व्यवहार करना होगा और अपने आप को सही सावधानी से तैयार करना होगा, ताकि सबकुछ पूरी तरह से हो सके

कदम

भाग 1

पुल्मैन पर मज़े करो
एक लम्बी स्कूल बस की सवारी चरण 5 पर रहो मनोरंजन का शीर्षक
1
यात्रा के खेल की पेशकश करें यदि आपके पास यात्रा के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को लाने का अवसर नहीं है, तो आप ऐसे ट्रैवल गेम्स के साथ समय बिताना सकते हैं जिन्हें किसी टूल की आवश्यकता नहीं होती है। खेल के आधार पर, आपको शायद कम से कम एक साथी की आवश्यकता होगी, लेकिन वहां शौक हैं जो बस के सभी लोगों द्वारा भाग ले सकते हैं।
  • एक सरल खेल है "20 सवाल"। किसी व्यक्ति को किसी ऑब्जेक्ट या चरित्र के बारे में सोचना चाहिए और अन्य खिलाड़ियों के जवाब जानने और जानने के लिए 20 प्रश्न पूछ सकते हैं।
  • "वायरलेस फोन" यह पूरी बस के लिए एक मजेदार खेल है एक व्यक्ति दूसरे के कान में वाक्य या दो को फुसफुसाकर शुरू करता है, जो फिर से तीसरे और इतने पर ऐसा करने की कोशिश करता है। आखिरी खिलाड़ी इस वाक्यांश को जोर से सुनाता है, ताकि हर कोई यह जान सकें कि वह मूल कैसे है।
  • यदि आप एक मोटरवे पर यात्रा कर रहे हैं, तो आप सेवा क्षेत्रों के साथ खेल सकते हैं। सभी खिलाड़ी एक विशिष्ट सर्विस स्टेशन चुनते हैं, जैसे अगिप या एनी और हर बार जब वे सड़क के संकेत पर अपने लोगो को पहचानते हैं, तो एक अंक कमाते हैं। ट्रिप जीत के अंत में कौन अधिक अंक प्राप्त कर चुके हैं।
  • यूट थियेटर ऑडिशन चरण 4 में ऐस नाम वाली छवि
    2
    गाओ। पूरे बस से जुड़े समय बिताने का एक और मजेदार तरीका गायन गाने है। आप बदले में एक गीत शुरू कर सकते हैं, इसलिए संगीत हमेशा अलग होता है कुछ मामलों में, कोई विषय चुनना दिलचस्प हो सकता है, जैसे कि गाइड पर गीत, डिज़नी के गाने या जिनके पास है "यात्रा" शीर्षक में
  • आमतौर पर वर्तमान पॉप गाने चुनना बेहतर होता है जो हर कोई जानता है, जिससे कि कोई भी बाहर नहीं छोड़ा जाए।
  • यदि आपके पास एक स्कूल का गीत है, तो आप इस खेल को शुरू या समाप्त कर सकते हैं।
  • एक लंबी कार सवारी चरण 4 पर रहो मनोरंजन का शीर्षक
    3
    दोस्तों के साथ चैट करें एक छोटी बस यात्रा में आपको जरूरी नहीं कि मज़े के लिए एक किताब या इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की आवश्यकता हो। आप दोस्तों के साथ बात करने और उनके जीवन के बारे में ताजा खबरों की खोज के लिए समय व्यतीत कर सकते हैं। अगर आप पहले से ही अच्छे संबंध रखते हैं, तो आप सहपाठियों के बगल में नहीं बैठे हैं, तो अन्य लोगों को जानने का अवसर उठाएं।
  • अगर आपको नहीं पता कि किस बारे में बात करना है, तो आप दौरे पर चर्चा कर सकते हैं और दिन के दौरान आप क्या देखते हैं या क्या करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बीटल्स की सराहना करते हैं` Classics Step 4
    4
    अपने साथ कुछ मज़ा लाओ यदि यात्रा का गंतव्य बहुत दूर है, तो बस यात्रा लंबी होगी। इस मामले में कुछ समय के लिए फोन या टैबलेट जैसे कुछ पास लाने के लिए एक अच्छा विचार है, जिसे आप संगीत सुनने या गेम खेलने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो बैकपैक में एक पुस्तक या पत्रिकाएं डालें, जिसे आप अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं।
  • यात्रा से पहले फोन, टेबलेट या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को लेने की अनुमति है, तो शिक्षक से पूछें। आनन्द लेने के लिए केवल इलेक्ट्रॉनिक सहायता पर निर्भर होने का जोखिम न उठाएं, सिर्फ आप को जब्त करने के लिए।
  • भाग 2

    यात्रा के लिए तैयार करें
    एक लम्बी स्कूल बस की सवारी चरण 6 में रहो मनोरंजन का शीर्षक
    1
    तैयारी का ख्याल रखना कुछ मामलों में, आपका शिक्षक गतिविधियों या प्रदर्शनियों की तैयारी में आने से पहले आपको कार्य सौंप सकता है। यह आपको कुछ सामग्री पढ़ने या एक विशेष विषय पर शोध करने के लिए कह सकता है। सुनिश्चित करें कि आपने इन कार्यों को यात्रा से पहले पूरा कर लिया है, इसलिए आप सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए तैयार हैं जो आपको दी जाएगी
    • यदि आप अपने होमवर्क के हिस्से के रूप में पढ़ते हैं, तो आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है, स्पष्टीकरण के लिए अपने शिक्षक से पूछें पूरे ट्रिप में उलझन में होने का खतरा मत बनो।
  • इमेज शीर्षक से बचें जब आप अकेले अकेले चरण 4
    2
    क्या पहनने के कपड़े के बारे में सोचें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप यात्रा पर मज़ेदार हैं, सही कपड़े चुनना महत्वपूर्ण है आपके शिक्षक में यात्रा सूचना सामग्री में सलाह या दिशानिर्देश शामिल हो सकते हैं- इस स्थिति में उस स्थिति में उन्हें सावधानीपूर्वक पढ़ें अन्य स्थितियों में, छात्रों को सभी को एक ही रंग की एक शर्ट पहननी चाहिए, ताकि लड़कों के आंदोलन को नियंत्रित करना आसान हो।
  • यात्रा के दौरान, आप अक्सर बहुत चलते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप आरामदायक जूते पहनते हैं जैसे स्नीकर्स या टेनिस जूते
  • अगर यात्रा बाहर की जाती है, तो कपड़ों के चुनाव में जलवायु पर विचार करें। वह बारिश में एक रेनकोट और जूते पहनता है, या एक गर्म जैकेट और एक कोट जब यह ठंड है। गर्म मौसम में, शॉर्ट्स और टी-शर्ट आपको शांत रहने में मदद करेंगे।
  • यदि जगह की जगह घर के अंदर है, तो आपको मौसम के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, आप के साथ एक हल्का स्वेटर ले आओ, इसलिए ठंड महसूस न करें अगर एयर कंडीशनिंग बहुत मजबूत है।
  • कुछ यात्राओं पर आपको औपचारिक पोशाक पहनने की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप एक नाटक या सिम्फ़ोनिक कॉन्सर्ट में भाग ले रहे हैं, तो जींस और स्नीकर्स उपयुक्त कपड़े नहीं हैं। अगर आप नहीं जानते कि क्या पहनना है तो सलाह के लिए शिक्षक से पूछें
  • बैकअप अप आपकी यादों और विचारों का शीर्षक चित्र 15
    3
    अपनी सूटकेस में जिन वस्तुओं की आवश्यकता है उन्हें रखें। टूर गंतव्य पर निर्भर करते हुए, आपको कुछ सामान लाने की आवश्यकता होगी। आपके शिक्षक को आपको अपने साथ होने वाली चीज़ों की सूची देनी चाहिए, इसलिए इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें सामान्य तौर पर, नोट्स लेने के लिए कागज और पेन को मत भूलना।
  • आपातकालीन स्थिति के मामले में सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी चिकित्सा उपकरण हैं, जैसे कि दवाएं, इनहेलर या एपिपेन
  • अपने साथ पैसा लाओ, ताकि आप ट्रैवल सिमवर, पेय या स्नैक्स खरीद सकें।
  • यदि आप पूरे दिन बाहर रहते हैं, तो सनस्क्रीन को याद रखें और जितनी बार जरूरत पड़ती है उसे डाल दें।



  • बीपी तैयार की गई Warped Tour चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    दोपहर के भोजन के बारे में सोचो अधिकतर यात्राओं पर आप पूरे दिन घर नहीं बनेंगे, इसलिए आप जिस स्थान पर जा रहे हैं उस जगह आप शायद खा रहे होंगे। कुछ प्रतिष्ठानों में कैंटीन या बार हैं जहां आप खाना खरीद सकते हैं, जबकि अन्य मामलों में यह मामला नहीं है। अपने शिक्षक को नियोजित दोपहर के भोजन की स्थिति के बारे में आपको सूचित करना चाहिए, ताकि आप तय कर सकें कि क्या पैक किया जाए या कुछ खरीदने के लिए धन लाएं।
  • अगर आपको दोपहर का भोजन लेना पड़ता है और मौसम गर्म है, तो एक कूलर बैग का उपयोग करें, ताकि भोजन गलत न हो।
  • यात्रा में पूरे हाइड्रेटेड रखने के लिए आप के साथ पानी, फलों का रस या अपने पसंदीदा पेय की एक बोतल लाओ।
  • भाग 3

    यात्रा में कैसे व्यवहार करें
    एक एकल सेक्स स्कूल में खुश रहो चित्र 6
    1
    नियमों का पालन करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप यात्रा पर मज़ेदार हैं, नियमों का पालन करना है अपने गलत व्यवहार के कारण गतिविधियों से डांटते या निकाले जाने का जोखिम मत करो, क्योंकि आप मजेदार और रोचक घटनाओं को खो देंगे आपके शिक्षक प्रस्थान से पहले सभी आचरण के नियमों को समझाएंगे, लेकिन उस जगह के कर्मचारियों के संकेतों को सुनना सुनिश्चित करें, जैसे कि संग्रहालय गाइड।
    • याद रखें कि जब आप एक यात्रा पर हों तो आप पूरे स्कूल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, इसलिए यह अच्छी तरह से व्यवहार करना महत्वपूर्ण है और अपनी प्रतिष्ठा को खराब नहीं करना।
    • यदि आप और अन्य छात्र नियमों को तोड़ देते हैं या अन्यथा अनियंत्रित हैं, तो आपका स्कूल अब वहां नहीं बुलाया जा सकता है और भविष्य की यात्राओं में भाग न लेने से आपकी कक्षा को दंडित किया जा सकता है।
    • यदि आप नियमों को अच्छी तरह समझ नहीं पाते हैं, तो सवाल पूछने से डरो मत। किसी नियम को अनजाने में तोड़ने का जोखिम मत करो क्योंकि आप समझ नहीं पाए हैं कि यह करने के लिए क्या मना किया गया था।
  • इमोटिक कॉस्ट्यूम प्ले प्ले के लिए बीडी रेडी फॉर स्टेप शीर्षक
    2
    ध्यान दें लक्ष्य तक पहुंचने से पहले, संभवतः आपका शिक्षक आपको इस विषय पर कुछ जानकारी देगा कि आप गहराई से जाएंगे। आम तौर पर, जिस जगह पर आप इस सबक पर जाते हैं, वह मज़ेदार और दिलचस्प तरीके से जीवन में आ जाएगा, क्योंकि कक्षा में ऐसा नहीं हो सकता - इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि गतिविधियों और प्रस्तुतियों पर ध्यान देना जरूरी है, ताकि सभी जानकारी को अवशोषित किया जा सके।
  • स्कूल से बाहर होने के नाते हमेशा रोमांचकारी होता है, लेकिन आपको अपने दोस्तों के साथ बात करने के लिए इस मौके को नहीं लेना चाहिए। दौरे का एक शैक्षिक उद्देश्य है, भले ही आप कक्षा में न हों।
  • यदि आपके दोस्तों को आप को विचलित करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो उन्हें समझाने का एक अच्छा विचार है कि आप उन चीजों पर ध्यान देना चाहते हैं जो आपको दिखाई देंगे। आप कह सकते हैं: "मैं वास्तव में आप से बात करना पसंद करता हूं, लेकिन हम इसे दोपहर के भोजन के लिए कर सकते हैं। आज मैं वास्तव में सावधान रहना चाहता हूं"।
  • बी गर्ल स्काउट स्टेप 4 नामक छवि
    3
    एक खुले दिमाग रखें यात्रा के गंतव्य की खोज करने के बाद, आप इस विचार के साथ आ सकते हैं कि यह एक उबाऊ अनुभव होगा, क्योंकि यह एक सबक से जुड़े स्थान है जिसे आपने कक्षा में किया था। हालांकि, आपको पूर्वाग्रह के बिना यात्रा से संपर्क करना चाहिए, क्योंकि वास्तविक जीवन में कोई सबक प्राप्त करना अक्सर पुस्तक को पढ़ने या शिक्षक के शब्दों को सुनने से ज्यादा दिलचस्प होता है। एक यात्रा पर अपने सभी अनुभवों का स्वागत करने के लिए तैयार हो जाओ, ताकि आप इसे का सबसे अधिक कर सकें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कक्षा में पिरेंडेलो का काम पढ़ते हैं और आप एक नाटक देख रहे हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आपको ऊब मिलेगा क्योंकि आपको यह पसंद नहीं आया था। हालांकि, लाइव प्रदर्शन अक्सर अधिक शक्तिशाली तरीके से कहानी और पात्रों को जीवन देता है, इसलिए आप इसकी प्रशंसा कर सकते हैं
  • यदि इस यात्रा का एक स्थान है जो आपने पहले से ही दौरा किया है, उदाहरण के लिए चिड़ियाघर में और आपको लगता है कि इस जगह को पहले से ही सब कुछ दिखना है, तो एक नए परिप्रेक्ष्य से यात्रा पर विचार करने की कोशिश करें। सिर्फ चिड़ियाघर के जानवरों का अध्ययन न करें - इस बारे में सोचें कि आप एक जीवविज्ञानी या पशु चिकित्सक कैसे बनेंगे, तो आप एक नया अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक फील्ड ट्रिप चरण 5 पर एक अच्छा समय है शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रश्नावली से परामर्श करें आपका शिक्षक यात्रा के बाद आपको पूरा करने के लिए प्रश्नावली प्रदान कर सकता है। आपको यात्रा के दौरान बल द्वारा उन्हें पूरा करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उन्हें तुरंत पढ़ने के लिए उपयोगी हो सकता है। इस तरीके से आपको पता चल जाएगा कि यात्रा के दौरान आपको क्या ध्यान देने की आवश्यकता है और आप अनुभव का अधिकतम लाभ प्राप्त कर सकेंगे।
  • यदि आपके शिक्षक ने आपको एक प्रश्नावली नहीं दी है, तो आप यात्रा के बाद भी अन्य कार्यों को सौंप सकते हैं, जैसे कि रिपोर्ट। आप के साथ एक छोटा नोटबुक या नोटपैड लें, ताकि आप नोट्स ले सकें
  • एक लम्बी स्कूल बस की सवारी चरण 3 पर रहो मनोरंजन का शीर्षक
    5
    एक मित्र का पता लगाएं जो आपके यात्रा साथी है। जब आप किसी जगह पर जाते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं, तो आप खो सकते हैं यदि आप किसी मित्र के साथ जोड़ते हैं, तो आप एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं आप देखेंगे कि जब वह चलेगा और वह तुम्हारे साथ भी ऐसा करेगा। इस तरह, आप ज़रूरत के मामले में हाथ दे सकते हैं और जानते हैं कि आपके पास किसी अन्य व्यक्ति की जिम्मेदारी है जो आपको आसपास के वातावरण पर अधिक ध्यान देने के लिए प्रेरित कर सकती है।
  • अगर आपके पास यात्रा पर कोई अच्छा दोस्त नहीं है, तो किसी व्यक्ति की स्थिति में एक व्यक्ति की तलाश करें और उसके साथ कुछ करें
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप शिक्षक, जिस जगह पर आप जा रहे हैं के स्टाफ और सभी एस्कॉर्ट्स को सुनें।
    • सवाल पूछने से डरो मत शायद आपके पास किसी विषय के विशेषज्ञों के साथ बात करने का अवसर होगा, इसलिए अधिक जानकारी जानने के अवसर का लाभ उठाएं।
    • पूछें कि क्या आप तस्वीरें ले सकते हैं ऐसी छवियां हैं जो आपको अनुभव की याद दिलाती हैं।
    • बस संख्या का ध्यान रखें इस तरह, यदि आप को बाकी समूह से अलग किया जाना था, तो आप केवल अकेले वाहन में जा सकते हैं और अपने साथियों के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने समूह के साथ रहें जिस जगह पर आप नहीं जानते हैं, उसमें खुद को खोने का जोखिम न लें।
    • केवल आप के साथ दी गई वस्तुओं को ले जाएं, या आप अन्य लोगों को जब्त कर लिया जाएगा। यदि आपको संदेह है, तो शिक्षक से पूछें
    • बस पर बहुत भ्रम करने से बचें आप ड्राइवर को विचलित कर सकते हैं और पूरी कक्षा को खतरे में डाल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com