क्लोरीन के साथ एक पूल का इलाज कैसे करें

क्लोरीन एक रासायनिक पदार्थ होता है जिसका इस्तेमाल पूल को निर्जलित करने और बाँझ करने के लिए होता है और बैक्टीरिया और शैवाल से बचाता है। यह तरल, दानेदार या टैबलेट फॉर्म में हो सकता है। सही ढंग से कार्य करने के लिए, क्लोरिन को 1.0-3.0 पीपीएम के बीच होना चाहिए, जैसा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा दर्शाया गया है।

कदम

क्लोरिनेट एक पूल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक सदमे उपचार लें स्विमिंग पूल के लिए इस विधि के लिए आपको जल्दी से क्लोरीन की एक बड़ी मात्रा में जोड़ने की आवश्यकता है इस तरह, पूल में मौजूद जैविक तत्व जो तैराकों की चिंता करते हैं और उचित जल निकासी को रोकते हैं, का सफाया कर दिया जाता है।
  • क्लोरिनेट एक पूल चरण 2 नामक छवि



    2
    एक विशिष्ट फीडर के साथ क्लोरीन की सही मात्रा रखें। कई पूल मालिक स्वत: फीडर को पसंद करते हैं क्योंकि वे छोटे वेतन वृद्धि में क्लोरीन की खुराक देते हैं। इस तरह पूल तैराकों के लिए सुरक्षित रहता है। एक स्वचालित फीडर के प्रयोग से रखरखाव के लिए समय बचाता है कि अगर सही ढंग से समायोजित किया गया है, तो केवल एक साप्ताहिक जांच की आवश्यकता है। एक अन्य विकल्प, क्लोरीन युक्त पानी का उपयोग करने के लिए क्लोरीन गोलियां युक्त पानी का उपयोग करना है
  • क्लोरिनेट एक पूल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पूल में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, पानी में रसायनों के स्तर की निगरानी करना महत्वपूर्ण है। आप क्लोरीन के स्तर और पीएच को जांचने के लिए टेस्ट स्ट्रिप्स का उपयोग कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, पानी में टेस्ट पट्टी को डुबोकर पर्याप्त है और फिर किट पैकेजिंग पर संदर्भ तालिका के साथ रंग की तुलना करें। जब आप पूल के रासायनिक स्तरों को जानते हैं तो आप आवश्यक उत्पादों को जोड़ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com