फ्रिज कैसे चुनें

रेफ्रिजरेटर विभिन्न प्रकार के मॉडल में उपलब्ध हैं और इनमें से विभिन्न विशेषताओं को चुनना है। विशिष्ट खाद्य पदार्थों को स्टोर करने के लिए सर्वोत्तम उपकरण की तलाश करते समय उपभोक्ताओं को उनकी जरूरतों को ध्यान में रखना चाहिए। यह आलेख इसके बारे में कुछ सुझाव प्रदान करता है

कदम

शीर्षक वाला इमेज चुनें अपना रेफ्रिजरेटर चरण 1 चुनें
1
आप चाहते हैं रेफ्रिजरेटर के प्रकार चुनें।
  • यदि आप एक सरल और आर्थिक मॉडल चाहते हैं, तो शीर्ष पर फ्रीज़र के लिए विकल्प चुनें। इस तरह के पारंपरिक रेफ्रिजरेटर कम कार्यक्षमता प्रदान करते हैं, लेकिन कम से कम महंगा समाधान होता है - इसमें विस्तृत अलमारियां होती हैं, लेकिन अधिकांश वयस्कों को कम वर्ग तक पहुंचने के लिए नीचे झुकना पड़ता है।
  • यदि आप पसंद करते हैं और अलमारियों पर रखे भोजन तक पहुंचने में सक्षम होना पसंद करते हैं, तो नीचे तल पर एक फ्रीजर डिब्बे के साथ एक उपकरण खरीदें - इस मामले में, लगभग सभी वयस्कों को फ्रीज़र में आने वाले उत्पादों को लेने के लिए नीचे झुकना पड़ता है, लेकिन यह भाग उपयोग किया जाता है कम अक्सर इस तरह के रेफ्रिजरेटर के पास एक या दोहरा दरवाजा हो सकता है - डबल खोलने वाले लोग अधिक महंगा होते हैं।
  • यदि आपके रसोईघर में बहुत कम जगह है, तो डबल-दरवाजा मॉडल पर विचार करें, क्योंकि वे विविध प्रकार के आकारों में उपलब्ध हैं, जो परंपरागत लोगों की तुलना में व्यापक हैं। हालांकि, कुछ में अलमारियां हैं जो बड़े कंटेनरों (जैसे एक पिज्जा बॉक्स) को पकड़ने के लिए बहुत अधिक संकीर्ण हैं।
  • यदि आप एक सुरुचिपूर्ण शैली चाहते हैं, तो रेफ्रिजरेटर के लिए ऑप्ट-इन चुनें। आप दरवाजे के संबंध में कई विन्यासों से चुन सकते हैं, जो कि बाकी के रसोई फर्नीचर के साथ मिलकर एक पैनल के साथ कवर किया जाता है। हालांकि, निर्मित उपकरणों में अन्य समाधानों के मुकाबले छोटे और अधिक महंगा है - जो कि एक जगह में रखे गए हैं वह सस्ता विकल्प है, लेकिन कुछ सेंटीमीटर द्वारा फैल सकता है और पारंपरिक लोगों की तुलना में अभी भी छोटे हैं।
  • एक क्षैतिज ड्रॉवर रेफ्रिजरेटर की संभावना पर विचार करें, अगर आपको रसोई में अधिक स्थान की आवश्यकता होती है। अधिकांश घरों में यह मॉडल मुख्य घरेलू उपकरण माना जाता है, क्योंकि यह आम तौर पर पेय पदार्थों जैसे कुछ निश्चित उत्पादों को शामिल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। की पेशकश की मात्रा के संबंध में, उनकी लागत सबसे ज्यादा कभी है।
  • इमेज शीर्षक से अपना रेफ्रिजरेटर चरण 2 चुनें
    2
    निर्णय लें कि क्या आप पानी की मशीन और बर्फ मशीन चाहते हैं इन वैकल्पिक उपकरणों को घर के हाइड्रोलिक सिस्टम से जोड़ा जाना चाहिए, इसलिए पाइपों की स्थिति के संबंध में रसोई में उचित स्थान ढूंढना आवश्यक है। कुछ मॉडल एक एकीकृत निस्पंदन सिस्टम भी प्रदान करते हैं और इस मामले में आपको खुद को प्रतिस्थापन फिल्टर की लागत और बाजार पर उनकी उपलब्धता के बारे में सूचित करना होगा। घरेलू उपकरण जिनके पास इन विकल्पों में अक्सर दूसरों की तुलना में अधिक मरम्मत की आवश्यकता होती है।
  • इमेज का शीर्षक चुनें आपका रेफ्रिजरेटर चरण 3 चुनें
    3



    प्रत्येक इकाई की उपयोग करने योग्य क्षमता पर विचार करें इन उपकरणों के अंदर एक लेबल है, जिस पर उपलब्ध स्थान इंगित किया गया है - ध्यान रखें कि इस वॉल्यूम के 20 से 35% के बीच का एक प्रतिशत असर उपयोग नहीं किया जा सकता। डबल दरवाजे वाले मॉडल हैं जिनके पास अधिक भार क्षमता है।
  • इमेज का शीर्षक चुनें आपका रेफ्रिजरेटर चरण 4 चुनें
    4
    आंतरिक विशेषताएं चुनें
  • यदि लचीलापन एक महत्वपूर्ण विशेषता है, तो ऊंचाई-समायोज्य अलमारियों वाले एक मॉडल के लिए विकल्प चुनें और दरवाजे पर समर्थन करें। कुछ फ्रिज आपको अलमारियों को अलग और निकालने की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य मामलों में एक क्रैंक होता है जिससे आप उन्हें ऊपर या नीचे ले जा सकते हैं। दरवाजे में एम्बेडेड बड़े अलमारियां कारफ़े जैसे बड़े कंटेनरों को संचय करने की संभावना प्रदान करती हैं
  • अगर आप भोजन को अच्छी तरह से संगठित करने के लिए चाहते हैं, तो कुछ खाद्य पदार्थों के भंडारण के लिए विशिष्ट दराज के साथ एक उपकरण खरीदें कुछ इकाइयों में एक है "मिनी तहखाने" शराब के लिए या डिब्बे में पेय के लिए - दूसरों के दराज और पुल-आउट अलमारियां हैं जो आपको पीछे की वस्तुओं तक पहुंचने देती हैं। मांस, फलों और सब्जियों को बेहतर बनाए रखने के लिए कई रेफ्रिजरेटर अलग से समायोज्य तापमान और नमी के दराज से लैस हैं।
  • इमेज का शीर्षक चुनें आपका रेफ्रिजरेटर चरण 5 चुनें
    5
    ऑनलाइन समीक्षा और साइटें, जो उन मॉडल को ढूंढने के लिए टेस्ट टेस्ट का वर्णन करती हैं जिन्होंने ग्राहकों से अधिक स्वीकृति प्राप्त की है। सुनिश्चित करें कि विभिन्न ब्रांड्स उस क्षेत्र में सेवा केंद्र प्रदान करते हैं जहां आप रहते हैं।
  • अपने रेफ्रिजरेटर चरण 6 को चुनें
    6
    विभिन्न दुकानों पर जाएं बड़े घरेलू उपकरणों, घरेलू उपकरणों और सुपरमार्केट में आमतौर पर उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला होती है। होम एप्लीकल्स के आउटलेट्स को खोजने के लिए ऑनलाइन खोज करें जो आम तौर पर डिस्प्ले मॉडल बेचते हैं और जिनके पास मामूली गलतियां होती हैं, जैसे खरोंच, डेंट या अन्य खामियां - ये आपको बड़ी रकम पाने का अवसर दे सकते हैं। ऊर्जा दक्षता वर्ग की जांच करना याद रखें, क्योंकि यह तथ्य है कि बिजली बिल पर बड़ा प्रभाव पड़ता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com