लगातार करी की गंध कैसे निकालें

करी

बहुत सारे मसालों जैसे हल्दी और जीरा के साथ तैयार भारतीय व्यंजन का एक स्वादिष्ट पकवान है - हालांकि, अपार्टमेंट या कमरे से बहुत गंध को दूर करना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि मसाले खाना पकाने के दौरान सुगंधित वाष्प जारी करता है। यहां तक ​​कि तैयारी पूरी करने के बाद, अपनी खुशबू ऐसी दीवारों, कालीन, असबाब और draperies के रूप में घर के झरझरा सतहों, घुसना करने के लिए जारी है। समस्या को समाप्त करने में सक्षम होने के लिए, आपको वसा अणुओं को नष्ट करना होगा विभिन्न सफाई विधियों के संयोजन का उपयोग करते हुए, आप करी की गंध से घर को मुक्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

गंध को कवर करें
एक लिडरिंग करी गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
नींबू या चूने के साथ अपना चेहरा और हाथ धो लें एक शॉवर लेते समय, ऐसे क्षेत्रों पर खट्टे का एक टुकड़ा रगड़ें, जो संभवत: रसोई, जैसे हाथ, चेहरे और हथियार के वाष्पों को अवशोषित कर लेते हैं। फल की अम्लता मसालों की लगातार गंध के लिए जिम्मेदार आवश्यक तेलों को तोड़ने में मदद करता है - फिर सामान्य रूप से साबुन और पानी का उपयोग कर त्वचा की सफाई को पूरा करें।
  • खुले घावों या कटौती पर फलों को रगड़ने के लिए सावधान रहें क्योंकि इससे एक तेज़ या जल दर्द हो सकता है।
  • डिश की तैयारी के दौरान उपयोग किए गए वही कपड़े पहनने से बचें, उदाहरण के लिए टोपी या स्वेटर
  • एक लिडरिंग क्रीम गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    हवा को शुद्ध करने के लिए उत्पादों का उपयोग करें आप स्प्रे डिओडोरेंट्स, स्टिक-आधारित सुगंध diffusers, बिजली या सुगंधित मोमबत्तियों का उपयोग कर सकते हैं। हवा के फ़्रेज़नर्स जिन्हें आप कपड़े पर स्प्रे कर सकते हैं, वे भी सही हैं - रसोई के आसपास के सभी तत्वों पर फैलते हैं और जो वाष्पों की नमी जैसे कार्पेट, पर्दे, असबाब या दीवारों को अवशोषित कर सकते हैं।
  • आप विभिन्न पदार्थों के संयोजन का भी उपयोग कर सकते हैं, जो कि उतना प्रभावी है
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उत्पाद का सटीक रूप से उपयोग करते हैं, पैकेज के निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
  • एक लिगिंग करी गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    फूल या पत्तियों को उबाल लें जो एक सुखद खुशबू को छोडते हैं। एक बर्तन में आधे लीटर पानी डालो जिसे आप स्टोव पर डालते हैं और इसे उबालने के लिए डालते हैं - कुछ सुगन्धित सामग्री, जैसे कि पेंडनस के पत्ते या एक वेनिला सेम के अर्क को निकालें और कम गर्मी से कम से कम एक घंटे तक पकाना। खुशबू जो कि रिहाई हुई है करी की सुगंधी गंध को छिपाता है।
  • ओरिएंटल उत्पादों या नस्लीय विशेषताओं के भंडार पर आप पैंडनस के पत्ते (पैंडनस पार्किन्सन संयंत्र से) पा सकते हैं।
  • वहाँ आप all`acqua- कुछ टहनियाँ पानी में डालकर रखना और संभवतः रूप में की जरूरत नए लोगों को जोड़ने की कोशिश करते हैं जोड़ने के लिए है कि pandanus या वेनिला की खुराक के बारे में कोई विशेष संकेत हैं।
  • एक लिगिंग क्रीम गंध निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ताजा हवा में प्रवेश करने की अनुमति दें अपार्टमेंट में हवा को प्रसारित करने के लिए एक या दो दिन के लिए खिड़कियां खोलें - आप वातावरण में फिर से परिचालित होने से गंध को रोकने के लिए चिमटा हुड या कूलिंग सिस्टम के फिल्टर को भी बदल सकते हैं।
  • विधि 2

    डिटर्जेंट स्प्रे
    एक लिगिंग करी गंध निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    गंध को अवशोषित करने के लिए सिरका और पानी मिलाएं एक छोटा स्प्रे बोतल में सफेद सिरका के दो बड़े चम्मच पानी के 250 मिलीलीटर पानी का मिश्रण करें - सिरका एक प्राकृतिक घर उपाय है जो वातावरण को दुर्गन्ध करने में सक्षम होने के लिए जाना जाता है।
    • यह एक स्थायी समाधान नहीं है, लेकिन आप अंततः गंध का मुकाबला करने के लिए घर के विभिन्न क्षेत्रों में सिरका के कटोरे डाल सकते हैं
  • एक लिडरिंग करी गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    एक स्प्रे बोतल में बराबर भागों में पानी और एक रोगाणुरोधी उत्पाद का मिश्रण करें। आप इसे ऑनलाइन या सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं - इस उत्पाद में जीवित जीवाणु होते हैं जो खराब गंध के लिए सूक्ष्मजीवों को खाते हैं और घर पर हवा को ताज़ा करने के लिए प्रभावी रूप में विज्ञापित किया जाता है।
  • एक लिडरिंग क्रीम गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    आपके द्वारा पूरे घर में चुने गए उत्पाद को छिड़क दें चाहे वह सिरका या एंटीमाइक्रोबायल हो, हर तत्व, दीवारों, अलमारियाँ, कालीनों, छतें, रसोई के फिल्टर और पर्दे पर फैला हुआ- उन इलाकों पर विशेष ध्यान दें जहां फैट अधिक आसानी से जमा हो जाता है, क्योंकि वे हैं जहां गंध फैल गया
  • उत्पाद छिड़ने से पहले, घर के विभिन्न तत्वों पर थोड़ा परीक्षण करें, रंगों के प्रतिरोध की जांच करें और सुनिश्चित करें कि कपड़े दाग नहीं हो जाते हैं। सामग्री के छिपे हुए क्षेत्र में एक छोटी राशि छिड़कें, कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और नैपकिन के साथ डब करें - देखें कि कपड़े ने अपनी उपस्थिति बदल दी है या अगर रंग आंशिक रूप से कपड़े में ले जाया गया है।
  • बिजली के उपकरणों या बिजली के कुर्सियों के निकट उत्पाद स्प्रे मत करो।
  • हुड के ऑपरेटिंग निर्देश पढ़ें देखने के लिए अगर lavabile- कुछ डिटर्जेंट समाधान के साथ धोया जा सकता है, जबकि दूसरों को साबुन और पानी से इलाज किया जा सकता। दूसरी बार, आपको उन्हें बदलना होगा और इस मामले में आप हार्डवेयर स्टोर में स्पेयर पार्ट्स खरीद सकते हैं।



  • चित्रित करें एक लिडरिंग करी गंध निकालें शीर्षक 8
    4
    पाइप को साफ करने के लिए एक रोगाणुरोधी समाधान का उपयोग करें। सिंक नालियों अक्सर घूंघट कर सकते हैं, जो गंधों का कारण बनती है जो घर की हवा को भरे हुए हैं। रोगाणुरोधी एजेंट नलिकाओं को मुक्त कर सकता है और इस तरह से बुरी गंध को समाप्त कर सकता है।
  • खुराक और उपयोग की आवृत्ति के संबंध में पैकेज के निर्देशों का पालन करें।
  • इमेज का शीर्षक एक लिडरिंग क्रीम गंध निकालें चरण 9
    5
    एक बार एक बार प्रक्रिया को दोहराएं। अगर गंध तुरंत गायब नहीं हो जाता है, तो समाधान को स्प्रे करें और हफ्ते में एक बार घर को आवेशित करें - इससे सक्रिय रोगाणुओं को जीवित रहने की अनुमति मिलती है और गंध की गंदगी को फैलाने वाले वसा को तोड़ना जारी रहता है
  • यदि गंध चार उपचार के बाद भी रहता है, तो इस विधि को अन्य उपायों के साथ संयोजन करने का प्रयास करें।
  • विधि 3

    लगातार सुगंध हटा दें
    एक लिडरिंग करी गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    1
    स्टीम के साथ कालीन और असबाब को साफ करें आप अप्रिय गंध से मुक्त करने के लिए एक पेशेवर कि सफाई कालीन और असबाब के इस प्रकार के साथ सौदों की नियुक्ति कर सकते हैं या आप खरीद या एक विशिष्ट मशीन किराए पर लेने और ले जा सकता है अपने आप को। विशेषता भंडार है कि कई विशेष डिटर्जेंट गंध हटाने, या इस तरह के ब्लीच, सिरका या पेरोक्साइड के साथ विरंजन के रूप में अन्य समाधान, कोशिश करने के लिए पेशकश कर सकते हैं के साथ की जाँच करें।
    • यदि आप एक रोगाणुरोधी समाधान का उपयोग कर रहे हैं, तो कम से कम एक महीने के लिए भाप उपचार के साथ आगे बढ़ना नहीं है - भाप से पहले समाधान के साथ चार सफाई करें।
    • नियमित रूप से वैक्यूम क्लीनर और डिटर्जेंट जैसे बेकिंग सोडा या कार्पेट-विशिष्ट वाले का उपयोग न करें क्योंकि वे इन्सुलेशन चटाई का इलाज करने में सक्षम नहीं हैं जिसमें गंध फंस रहे हैं।
    • इस विशिष्ट और पेशेवर उपचार की लागत व्यापक रूप से भिन्न हो सकती है, इस पर निर्भर करता है कि आपको कितने कमरों को साफ करना चाहिए सामान्य तौर पर, आप प्रति कमरा 50 यूरो भी खर्च कर सकते हैं - कुछ कंपनियां वर्ग मीटर पर आधारित दरों की गणना करती हैं
    • भाप सफाई मशीनों को किराए पर लेने की लागत आमतौर पर प्रति घंटे की गणना की जाती है, लेकिन आप एक दैनिक अनुबंध भी समाप्त कर सकते हैं - आप अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर में डिटर्जेंट और उत्पादों को प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक लिगिंग करी गंध निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    बदबू के अणुओं को नष्ट करने के लिए ओजोन जनरेटर चुनें। ओज़ोन (ओ3) एक प्रतिक्रियाशील कण है जो हवा में और सतहों पर मौजूद अणुओं के साथ रासायनिक रूप से आकर्षित और प्रतिक्रिया करता है - इस गैस में मौजूद ऑक्सीजन अणुओं के रासायनिक संरचना को बदलता है, गंध को नष्ट करता है आप इस उत्पाद ऑनलाइन या हार्डवेयर की दुकान पर खरीद सकते हैं और कीमत में कुछ हजारों करने के लिए कुछ सौ यूरो ऊपर से भिन्न हो सकते हैं।
  • निर्देशों में आमतौर पर बंद कमरे में एक घंटे के लिए मशीन छोड़ना शामिल है, लेकिन आप इसे 3-4 घंटों के लिए काम कर सकते हैं।
  • ओजोन गंध को भंग करने के लिए प्रभावी है क्योंकि यह एक गैस है और जहां तक ​​हवा मिलती है वहां दीवारों, छतें, कालीनों, असबाब फैब्रिक और अधिक।
  • आप इन उपभोक्ताओं के विभिन्न पहलुओं, जैसे लागत, आकार, अवधि और प्रभावशीलता का वर्णन करने वाले अन्य उपभोक्ताओं की ऑनलाइन समीक्षा पढ़ सकते हैं।
  • यह उपकरण उन वातावरणों के लिए उपयुक्त है जहां ओजोन की आवश्यकता होती है, उदाहरण के क्षेत्रों में जहां गैसीय दूषित पदार्थ (जैसे कि करी की गंध) हैं - आपको एलर्जी को समाप्त करने के लिए इसका उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह अधिक समस्याओं का कारण है स्वास्थ्य का
  • छवि लिस्टेरिंग करी गंध चरण 12 हटाएं
    3
    उन्होंने वायु शुद्धिकरण की एक फोटोकेटलाइलिसिस प्रक्रिया का विकल्प चुना है। किसी कंपनी से संपर्क करें जो विशिष्ट मशीनरी का मालिक है और उसकी देखभाल करता है उन्नत ऑक्सीकरण प्रक्रियाएं- ये उपचार होते हैं जो वायु और पानी का उपयोग हवा और सतह की सतह को शुद्ध करने के लिए हाइड्रॉक्सिल समूह के साथ वाष्पीकृत हाइड्रोजन पेरोक्साइड और प्रतिक्रियाशील कणों को बनाने के लिए करते हैं। सिर्फ साफ न करें, लेकिन रासायनिक यौगिकों को विघटित करना जो गंध बरकरार रखें
  • अधिकांश घरों में, कहीं और भी लोगों को, फर्नीचर, कपड़े और कालीनों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता के बिना 12 घंटों या उससे कम समय में उपचार पूरा किया जा सकता है।
  • आप एक फोटोकेटalytिक वायु शोधक भी खरीद सकते हैं जो गंधों के लिए जिम्मेदार कणों को कैप्चर करने के लिए एक ही तकनीक का उपयोग करता है - आप 200 यूरो की अनुमानित कीमत पर ऑनलाइन बिक्री के लिए प्यूरीफियर और फिल्टर पा सकते हैं।
  • छवि लिस्टेरिंग करी गंध चरण 13
    4
    यह दीवारें टोन करता है रसोई की सतहों से तेल को भंग करने के लिए टर्पेन्टाइन का उपयोग करें - फिर दीवारों पर पेंट निकाल दें, छीलने, गर्मी लगाने या रसायनों का उपयोग करें। इसके बाद, गंध ब्लॉक करने के लिए वर्ष गंध को रोकने के लिए एक सीलर प्राइमर और एक उत्पाद लागू करते हैं और अन्य odors नए रंग-अंत में घुसना कर सकते हैं, एक चित्र चुनें और जोड़ने के इस तरह के वेनिला या अन्य रसायनों के रूप में additives कि गंध को खत्म करने, ।
  • वसा से छुटकारा पाने के लिए, समाधान इस प्रकार रसोई सतहों से तेल साफ करने के लिए एक प्रकाश रंगीन कपड़े पर प्राप्त डालने का कार्य uguali- भागों में तारपीन, सन बीज का तेल और सफेद सिरका घुलमिल। अंत में, यह कुल्ला करने के लिए आवश्यक नहीं है, बस एक सूअर के साथ सूखा और पॉलिश करें।
  • तारपीन अक्सर एक हानिकारक गंध जारी करता है, इसलिए, एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में इसका इस्तेमाल रबर के दस्ताने और एक मुखौटा एक कपड़े या गत्ते का डिब्बा के साथ क्षेत्र को कवर करने के लिए सुनिश्चित कर रही है पहनने के लिए सुनिश्चित करें।
  • जब आप पेंट के साथ additives मिश्रण, पेंटिंग के रूप में एक विकल्प के 4 लीटर प्रति वेनिला निकालने के दो बड़े चम्मच जोड़ने के लिए, मिश्रण योजक (हार्डवेयर दुकानों पर या रंग कारखानों में पाया जा सकता है) है कि वास्तव में odors को समाप्त कर सकते बजाय सिर्फ उन्हें ब्लॉक ।
  • टिप्स

    • अगर गंध अपार्टमेंट या घर में बने रहती है, तो आप तुरंत अंदर चले गए, तुरंत व्यवस्थापक या मालिक को सूचित करें - ऐसा कोई कानून हो सकता है जो आपकी रक्षा करता है और कुछ परिस्थितियों में सफाई लागत को कवर करता है।

    चेतावनी

    • रसायनों का उपयोग करते समय, अपने आप को बचाने के लिए दस्ताने पहने और मुखौटा पहनने के अलावा एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में काम करना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com