कैसे एक फ्लैट पैनल मॉनिटर को साफ करने के लिए

एक फ्लैट स्क्रीन मॉनिटर को सफाई में अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। चूंकि सतह एक सामान्य ग्लास स्क्रीन कैथोड रे ट्यूब मॉनिटर की तुलना में एंटीटैक्टिक और नरम है, चूंकि गलत सफाई विधियों का उपयोग खरोंच, फिंगरप्रिंट या बादल दृष्टि जैसे नुकसान हो सकता है। इसके अलावा अन्य भागों जो मॉनिटर बनाते हैं, जैसे फ़्रेम और समर्थन, सामग्री से बने होते हैं जिन्हें अन्य रोज़ वस्तुओं की तुलना में अलग तरह से साफ़ करने की आवश्यकता होती है। अपने निवेश की सुरक्षा के लिए एक स्पष्ट पैनल मॉनिटर को ठीक से साफ़ करने और स्पष्ट और स्पष्ट दृष्टि बनाए रखने के बारे में जानें। धूल के गठन और गंदगी के संचय से बचने के लिए इसे साफ रखें।

कदम

स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 1 शीर्षक छवि
1
सामान्य रखरखाव के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक नरम और कपास की सफाई वाले कपड़े खरीदें। DIY स्टोर और इलेक्ट्रॉनिक या कार्यालय उत्पादों में, इलेक्ट्रॉनिक घटकों की सफाई के लिए विशिष्ट माइक्रोफाइबर क्लॉथ बिक्री पर हैं अन्य नरम सामग्री का उपयोग किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, नरम और पहना कपास या फलालैन कागज तौलिए या कपास जो कभी भी धोया नहीं गया है स्क्रीन की सतह के लिए बहुत मोटा है।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    सफाई कपड़े धूल से दूर रखें यह केवल मॉनिटर को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए: अलग वस्तुओं पर इसका उपयोग करना धूल और मलबे का कारण हो सकता है जो स्क्रीन की सतह को खरोंच कर सकती है या इसे गंदे बना सकती है।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    परिवहन के दौरान मॉनिटर पर जमा होने वाली धूल का कोई भी निशान निकालें। यह आसानी से मुलायम कपड़े से हटाया जाना चाहिए।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    जब आवश्यक हो तो दाग और उंगलियों के निशान साफ ​​करने के लिए कपड़े का उपयोग करें। धूल को दूर रखने के लिए, सुनिश्चित करें कि सप्ताह में कम से कम एक बार मॉनिटर को साफ़ करें। एक तरफ, किनारे से ऊपर की ओर से नीचे के किनारे तक, किनारे से किनारे पर चलने वाली स्क्रीन पर कपड़ा पास करें स्क्रीन के एक सटीक क्षेत्र को रगड़ें और प्रेस न करें।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर कदम शीर्षक 5 छवि
    5
    दाग और जिद्दी निशान हटाने के लिए पानी के साथ कपड़े को गीला कर। इसे दृढ़ता से निचोड़ें, इसलिए यह केवल थोड़ा गीला नहीं है, और इसका उपयोग स्क्रीन और प्लास्टिक के दोनों हिस्सों को साफ करने के लिए किया जाता है।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    स्क्रीन को साफ करने के लिए एक समाधान बनाएं। यह आपको गंदगी या निशानों से छुटकारा दिलाएगा जो सूखी सफाई से या नम कपड़े से हटा नहीं सकते हैं। पानी के हिस्से के साथ पतला आइसोप्राइकल अल्कोहल का एक हिस्सा मिलाएं। केवल कपड़े पर समाधान स्प्रे करें, सीधे मॉनीटर पर नहीं। वैकल्पिक रूप से, आप इलेक्ट्रॉनिक्स या कंप्यूटर स्टोर में इस प्रकार के सफाई के लिए एक वाणिज्यिक उत्पाद खरीद सकते हैं।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 7 को चित्रित करें
    7
    मॉनिटर के निकट विशेष सतर्कता का प्रयोग करें अपनी अंगुलियों से पेन, पेन्सिल या अन्य तेज वस्तुओं के साथ स्पर्श न करें। भोजन और तरल पदार्थों से सावधान रहें जो स्क्रीन को गीला कर सकते हैं और बच्चों को इसे छूने के लिए नहीं पढ़ सकते हैं।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 8 शीर्षक छवि
    8
    दूसरों को सिखाओ कैसे फ्लैट स्क्रीन को साफ करने के लिए अगर किसी पारिवारिक सदस्य या अजनबी आपको साफ करने में मदद करता है, तो सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि स्क्रीन को कैसे ठीक से साफ किया जाए। सामान्य घरेलू सफाई उत्पादों का उपयोग स्क्रीन पर या मॉनीटर के अन्य हिस्सों पर कभी नहीं किया जाना चाहिए: इनमें से अधिकतर घर्षण भी होते हैं और खरोंच या लुप्त होती हो सकते हैं ग्लास सफाई उत्पादों में अमोनिया होते हैं जो दाग और दाग छोड़ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com