कैसे चांदी मछली से छुटकारा पाने के लिए

रजतफिश (लेिपिस्मा सफ़ेदिन) हानिरहित हैं, लेकिन घर पर उन्हें खाने के लिए बहुत ही सुखद नहीं है वे किताबें, मृत त्वचा और अन्य स्टार्च सामग्री पर फ़ीड करते हैं, और नम और अंधेरे वातावरण में पैदा होते हैं। जब आप देखते हैं कि आपके पास कोई दुर्व्यवहार है, तो आप उनमें से छुटकारा पा सकते हैं और घर कम मेहमाननवाज कर सकते हैं। सिल्वरफिश से छुटकारा पाने का तरीका जानने के लिए पढ़ें

कदम

भाग 1

जाल का प्रयोग करें
रजत की रसीद का पहला शीर्षक चित्र देखें
1
पता लगाएं कि वे कहाँ छिपाएं चूंकि चांदी की मछली रात के जीव हैं, इसलिए आप उन्हें दिन तक नहीं देख सकते हैं। आप अपनी उपस्थिति को पीछे छोड़ने के लिए महसूस कर सकते हैं। घर के अंधेरे और नम क्षेत्रों में, वे अपने गोबर की तलाश करते हैं जो काली मिर्च के अनाज के समान हैं। जांचें कि क्या पीले रंग के स्पॉट वाले कपड़ों पर छोटे छेद हैं, लेकिन वॉलपेपर पर, अनाज बॉक्स पर और कागज या कपड़े में सभी वस्तुओं पर। आखिरकार, चांदी की मछली त्वचा को बदल देती है, और तब आप इसे बाथरूम में, तहखाने में और अन्य इलाकों में पा सकते हैं जहां वे रह सकते हैं।
  • सिल्वरफिश चरण 2 के गेट रइड नाम वाली छवि
    2
    घर का कांच के जाल तैयार करें एक लीटर जार या अन्य ग्लास कंटेनर प्राप्त करें चिपकने वाली टेप के साथ टिन के बाहर लपेटें। नीचे रोटी का एक टुकड़ा रखो और उसे उस क्षेत्र में छोड़ दें जहाँ आपको संदेह है कि कीड़े मौजूद हैं। रजतफिश रोटी लेने के लिए चढ़ाई होगी, लेकिन एक बार अंदर वे फिर से बाहर नहीं निकल पाएंगे, क्योंकि कांच बहुत फिसलन है।
  • रात में जाल रखें, जब चारा के खाने के लिए बाहर आते हैं
  • रजत रफ की रसीद का शीर्षक चित्र 3
    3
    समाचार पत्र जाल का उपयोग करें एक अखबार को रोल करें और रबर के बैंड के साथ समाप्त होने के लिए जकड़ें। फिर इसे गीला करें इसे रखें जहां आप सोचते हैं कि कीड़े जीवित रहते हैं, बिस्तर पर जाने से पहले। सुबह में चांदी के फाश ने शरण लेने के लिए समाचार पत्र काट दिया होगा, बशर्ते आपने उन्हें भोजन और एक उपयुक्त वातावरण प्रदान किया है। अख़बार को फेंक दें (इसे अनारोहित किए बिना) या इसे जला दें। हर रात इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आप इन कीड़ों के अधिक निशान न देखें।
  • जितने जाल तैयार करें, उतना ही आपको अपने घर कीटाइनेक्ट करने की आवश्यकता है। कीड़े की संख्या के आधार पर, यह कई लगातार रात ले जाएगा।
  • रेजिडफीश स्टेप 4 के गेट रइड नाम वाली छवि
    4
    वाणिज्यिक जाल का उपयोग करें यदि आप चांदी की मछली को अपनी वस्तुओं को स्पर्श नहीं करना चाहते हैं, तो आप DIY या बागवानी दुकानों में जाल खरीद सकते हैं। किसी भी प्रकार का चिपचिपा जाल ठीक है। तिलचट्टे या अन्य छोटे लोगों के लिए जाल ले लो और उन्हें सामरिक बिंदुओं पर प्रसारित करें। चारा के रूप में यह रोटी या स्टार्च का एक और प्रकार का उपयोग करता है
  • भाग 2

    Repellents और कीटनाशकों का उपयोग करें
    रेजिड फिश के चरण 5 के साथ ग्रि रीड का शीर्षक चित्र
    1
    डायटोमोसियस पृथ्वी के साथ कोठरी और अन्य जोखिम वाले क्षेत्रों को धूल। वास्तव में यह एक कार्बनिक पाउडर है और किसी भी जीव कीट को मारने के लिए प्रयोग किया जाता है। यह एक जीवाश्म पदार्थ है, जो लोग और पालतू जानवरों के लिए हानिकारक है, परन्तु उस अनाज के तीक्ष्ण किनारों से इसे कीड़े के एक्सोस्केलेटनों को छिड़कना पड़ता है।
    • नींद में, बेसमेंट में नींव में इस पदार्थ को धूल और नींव के साथ, जहाँ भी आप फिट बैठते हैं, बिस्तर पर जाने से पहले। सुबह वैक्यूम क्लीनर में इसे हटाने के लिए (उम्मीद है कि चांदी की मछली के अंदर)
    • जब आप डायटोमासियस पृथ्वी को गोली मारते हैं, तो मुखौटा पहनें क्योंकि यह फेफड़ों से परेशान है।
  • दीमित्र के चरण 7 में जाओ
    2
    बोरिक एसिड की कोशिश करो यह भी एक प्राकृतिक पदार्थ है और कीड़े और अंडे को मारता है। इसे नींव के साथ फैलकर बाथटब के नीचे या अन्य क्षेत्रों में जहां आप कीड़ों की मौजूदगी के लक्षण देख चुके हैं। बोरिक एसिड को साँस न लें, क्योंकि यह फेफड़ों के लिए विषाक्त है। अपने पालतू जानवरों द्वारा अक्सर आने वाले स्थानों में इसका उपयोग न करें
  • रजत रफ की रसीद का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    तरल प्य्रेथ्रीन युक्त एक स्प्रे खरीदें यह रासायनिक फॉल्स, फिक्स्चर और कीट छिपाने वाले स्थानों पर छिड़का हुआ है, जब यह चांदी की मछली मारता है। रसोई में और अलमारी में स्प्रे न करें और किसी भी मामले में भोजन के निकट नहीं। बच्चों और पालतू जानवरों द्वारा अक्सर आने वाले स्थानों में इसका उपयोग न करें, क्योंकि यह हानिकारक है
  • सिल्वरफिश चरण 8 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    4



    उन जगहों पर कुछ देवदार छील डालिये जहां वे रहते हैं। सिल्वरफिश देवदार की गंध से घृणा करता है और फिर आप इसे एक विकर्षक के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं चूंकि खाल थोड़ा गंदे हो जाते हैं, आपको इस विधि का उपयोग घर के बाहर, तहखाने में और उन जगहों पर करना चाहिए जहां पर आपको दिखाई देवदार छिलका दिखाई नहीं पड़ता। हर हफ्ते वैक्यूम और स्किन की जगह।
  • सिल्वरफिश के चरण 9 के बारे में जानें
    5
    रसोई और अलमारी में, मसालों के साथ सुगंधित पाउच का उपयोग करें। रजत मछली इन सुगंधों को पसंद नहीं करती हैं, इसलिए लौंग, दालचीनी या अन्य मजबूत-मसालों के साथ बैग तैयार करें और उन जगहों पर रखें जहां यह रसायनों का उपयोग करने के लिए सुरक्षित नहीं है।
  • रेजिड फाइश की 10 रिक्ति का शीर्षक छवि
    6
    एक नींबू और लैवेंडर स्प्रे का प्रयोग करें ये दोनों तत्व सिल्वरफिश के लिए अपरिचित हैं और इंसानों के लिए पूरी तरह से हानिरहित हैं। हर्बल दवा में आवश्यक नींबू या लैवेंडर तेल खरीदें इसे पानी से पतला करें और इसे स्प्रे बोतल में डाल दें। मिश्रण को छिड़कें, जहां आपको लगता है कि कीड़े छिपे हुए हैं यह उपाय अलमारियाँ, दराज और बेडरूम के लिए बहुत अच्छा है।
  • भाग 3

    पुरस्कार की रोकथाम
    रेजिड फिश के चरण 11 के बारे में जानें
    1
    घर को नष्ट कर देता है गीला वातावरण की तरह रजत मछली, तो एक सूखी घर उन्हें हतोत्साहित करेगा एक dehumidifier खरीदें और कम से कम एक चौथाई से नमी के प्रतिशत को कम करने का प्रयास करें। यदि आप एक डेहिमिडिफायर खरीदना नहीं चाहते हैं, तो एयर कंडीशनिंग चालू करें या सीमा पर, एक प्रशंसक।
  • छवि रसीद की रसीद Silverfish चरण 12
    2
    सभी दरारें और दरारें सील करें जहां वे अपने अंडे रख सकते हैं। यदि आपके पास अंधेरे और गीली दरारें से भरी घर है, तो आप उन्हें पूरी तरह से बंद कर लेना चाहिए अगर आप किसी दूसरे संभोग से बचना चाहते हैं। सीलेंट खरीदें और इसे स्कीटिंग बोर्डों के साथ, दरारों में, दीवार और छत में छेद में लागू करें। रसोई, बाथरूम और तहखाने के लिए विशेष ध्यान दें।
  • रजत रफ़ी के चरण 13 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    भोजन स्रोतों को निकालें कोई भी भोजन उपलब्ध नहीं होने के साथ साफ फर्श आपको चांदी की मछली की आबादी को नियंत्रित करने में मदद करता है। फर्श पर खड़ी पुस्तकों को मत छोड़ो और गंदगी जमा होने से पहले अक्सर सफाई करें। इन सावधानियों के अलावा, अपने घर में भोजन के निम्नलिखित स्रोतों पर विचार करें:
  • गत्ता बक्से: उन्हें फर्श पर न रखें, लेकिन उन्हें अलमारियों या अलमारियों पर उठाएं। नमी पैदा होने का कम संभावना है।
  • खाद्य कंटेनर: कार्डबोर्ड वाले के बजाय वायुरोधी और प्लास्टिक कंटेनरों का उपयोग करें
  • वॉलपेपर: यदि आपके पास एक बूढ़ा हो, तो इसे सफेद दीवारों या नए पेपर के साथ बदलने पर विचार करें।
  • पुराने कपड़ों: यदि आप अपने पुराने कपड़े से बाहर के कपड़े को अंधेरे तहखाने की कोठरी में रखते हैं, तो उन्हें प्लास्टिक की थैली में डालने पर विचार करें।
  • सिल्वरफ़िश चरण 14 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    वह अक्सर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करता है इस तरीके से आप रजतफिश के लिए उपलब्ध भोजन को समाप्त कर देंगे, साथ ही साथ अपने अंडे कालीनों और स्कीटिंग बोर्डों से निकाल देंगे। इसे सप्ताह में कम से कम एक बार पास करें। यदि आवश्यक हो, तो आप कार्काइटेस को बायकार्बोनेट के साथ छिड़काकर उन्हें नष्ट कर सकते हैं। कुछ घंटों के बाद इसे आकांक्षा। इससे अंडे सूख जाता है ताकि आप उन्हें हटा दें।
  • टिप्स

    • इन कीड़ों के लिए अनुकूल वातावरण बनाने से बचने के लिए, अपनी नलसाजी अच्छी स्थिति में रखें।
    • सबसे पहले तहखाने और अटारी की जांच करें इन दोनों क्षेत्रों में प्रयुक्त इन्सुलेट सामग्री इन कीड़ों के लिए एक अच्छा भोजन संसाधन है।

    चेतावनी

    • रसायनों का उपयोग करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि कुछ, अगर निगल लिया जाता है या साँस लेता है, तो आपके परिवार या पालतू जानवरों के लिए हानिकारक हो सकता है यदि आप उनका उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने सुरक्षा निर्देशों और नियमों को ध्यानपूर्वक पढ़ा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com