मछलीघर में घोंघे से छुटकारा पाने के लिए

घोंघे एक्वैरियम में अवांछित जानवर होते हैं- वयस्क नमूने या उनके अंडे जीवित पौधों या गीला और गंदा सजावट के माध्यम से टैंक में प्रवेश करते हैं जो एक मछलीघर से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित हो जाते हैं, जिनसे वे घर ले जाते हैं। नई मछली या जानवरों को एक जहाज से दूसरी जाल में जाल में ले जाने के दौरान केवल एक नमूना एक वास्तविक कॉलोनी बनाने के लिए पर्याप्त है - ये मोल्स्क बहुत तेज़ी से पुन: उत्पन्न होते हैं और कम समय में वे पूरे टैंक का शिकार कर सकते हैं इससे छुटकारा पाने में सक्षम होने के लिए समय और मेहनत ले सकते हैं, लेकिन इन अकशेरुबेटरों से मछलीघर मुक्त होने के योग्य है।

कदम

विधि 1

घोंघे से छुटकारा पाएं
एक्सीरियम स्टेप 1 में गिल रिट ऑफ़ गलल्स शीर्षक वाला इमेज
1
मछली को बहुत अधिक भोजन करने से बचें भोजन की अत्यधिक मात्रा में घोंघे की आबादी को विकसित करने का कारण बन सकता है। फ़ीड को अधिक मात्रा में न लगाने की कोशिश करें (मछली को हर बार जो भी खा सकता है उसे जोड़ें) और देखें कि इस तरह से आप मोल्क्स के ओवरलैप की समस्या को हल कर सकते हैं।
  • एक्सीरियम स्टेप 2 में गल रिट ऑफ गनल्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक रासायनिक उत्पाद का उपयोग करें सबसे आम और मछली के लिए सुरक्षित, लेकिन घोंघे के लिए घातक, तांबा सल्फेट है जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि उपचार से मछली जीवित रहती है, पैकेज के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करना चाहिए। अधिकांश समय इस उपचार के कारण घोंघे की भारी मौत होती है, जो पानी को घिनौना बनाता है। यदि यह भी आपका मामला है, तो सभी मृत मॉलस्किक्स को खत्म करने और पानी के रासायनिक मूल्यों को बहाल करने के लिए समय निकालना ताकि इसकी गुणवत्ता सुनिश्चित हो सके और मछली और जलीय पौधों के जीवन को सुनिश्चित किया जा सके।
  • एक्सीरियम स्टेप 3 में स्नोल गेट रिड ऑफ़ इमेज
    3
    मछलीघर में कुछ जाल रखो आप ऑनलाइन बिक्री के लिए या पालतू जानवरों की दुकानों में विभिन्न मॉडल पा सकते हैं। हालांकि, एक बहुत ही सरल उपाय है मछली का बड़ा हिस्सा अपने मजबूत स्टेम को हुक करके लेटिष का एक बड़ा पत्ती डालना - छोड़ दें "फंदा" रात भर की स्थिति में अगली सुबह पत्ती को हटा दें, जिनकी पीठ की ओर आपको संलग्न की एक बड़ी राशि मिलनी चाहिए। बड़ी संख्या में घोंघे से छुटकारा पाने के लिए कुछ लगातार रातों के लिए प्रक्रिया को दोहराएं।
  • आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से समझ सकते हैं, जब आप उन्हें देख सकते हैं - यह सबसे प्रभावी तरीका है, जब वे बहुत कम होते हैं - हालांकि, क्योंकि यह मुख्य रूप से रात का जानवर है, यह केवल आंशिक रूप से समस्या का समाधान कर सकता है।
  • एक्सीरियम स्टेप 4 में गल रिट ऑफ गनल्स नामक छवि
    4
    टैंक में शिकारी दर्ज करें क्लीनर मछली परिपूर्ण हैं, क्योंकि वे भी घोंघे पर फ़ीड करते हैं। यदि आप एक छोटे मछलीघर है, तो Zebrafish या Ambastaia sidthimunki- कोशिश लेकिन अगर स्नान काफी बड़ी है, तो आप जोकर loaches या pimelodus pictus, इस उद्देश्य के लिए दोनों प्रभावी जोड़ सकते हैं।
  • वहाँ भी murine घोंघे है कि अपनी प्रजातियों के जानवरों पर फ़ीड - वे बहुत जल्दी पुन: उत्पन्न नहीं करते हैं और इसलिए infestation की समस्या पैदा नहीं है के रूप में आम लोगों के साथ होता है।
  • एक्सीरियम स्टेप 5 में गल रिट ऑफ गनल्स शीर्षक वाला इमेज
    5
    कई समाधानों का प्रयास करें जाहिर है इन समस्याग्रस्त जानवरों से छुटकारा पाने के लिए अलग-अलग तरीके हैं। चूंकि वे अविश्वसनीय रूप से बढ़ती संख्याओं के साथ मछलीघर को जल्दी से पीड़ित कर सकते हैं, इसलिए उनका नियंत्रण जानवरों की रक्षा के लिए आपकी प्राथमिकता बन जाना चाहिए - आप शेलफिश को खत्म करने के लिए कुछ अलग तरीकों का प्रयास करना चाहिए।



  • एक्सीरियम चरण 6 में गल रिट ऑफ गनल्स नामक छवि
    6
    सब कुछ साफ करो यदि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर है और आप इस समस्या को जड़ में हल करना चाहते हैं, तो आपको टैंक की गहरी सफाई करना होगा। इसका मतलब है कि बजरी से सजावट और पौधों को हर जगह, पानी को नष्ट करने, मछलीघर को बहाल करने और फिर से भरने से पहले पूरी तरह से प्रत्येक तत्व को साफ करने और सुखाने के लिए।
  • विधि 2

    घोंघे की संभावित अनियमितताओं को रोकें
    ऐक्वेरियम चरण 7 में गल रिट ऑफ गनल्स शीर्षक वाला इमेज
    1
    प्रत्येक आइटम को चेक करें जो आप ट टब में डालते हैं। मछलीघर में घास के मॉलसिक्स की शुरूआत से बचने से आपको बहुत समय और परेशानी होगी। उन्हें कंटेनर में डालने से पहले, घोंघे या उनके अंडे की तलाश में पौधों और सजावट का निरीक्षण करें, और अगर आप उन्हें नोटिस करते हैं, तो पानी में समाप्त होने से पहले उन्हें हटा दें।
  • एक्सीरियम स्टेप 8 में गिल रिट ऑफ गललेस शीर्षक वाली छवि
    2
    उन्हें मछलीघर में रखने से पहले संगरोध में आइटम रखें। जलीय पौधों को कुछ हफ्तों तक इस उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले किसी अन्य कंटेनर में रहना चाहिए और उन्हें घोंघे के लिए जांचना चाहिए।
  • एक्सीरियम स्टेप 9 में गिल रिट ऑफ़ गलल्स शीर्षक वाली छवि
    3
    उन्हें एक्वैरियम में जोड़ने से पहले, सभी सामानों को एक समाधान में विसर्जित करें जो गन्दे को मारता है। ब्लीच का एक मिश्रण में पौधों भिगोएँ तैयार करने के लिए घोंघे और उनके eggs- से छुटकारा पाने के, पानी की 19 भागों, जो पानी के 4 लीटर प्रति के बारे में 200 मिलीलीटर के बराबर में एक भूमिका ब्लीच भुगतान करता है। पौधों को 2-3 मिनट के लिए समाधान में भिगो दें और फिर 5 मिनट के लिए पानी चलने में अच्छी तरह कुल्ला।
  • उनमें से कुछ के लिए यह एक बहुत ही आक्रामक उपचार हो सकता है और इसलिए यह निश्चित नहीं है कि यह कुछ किस्मों को नुकसान नहीं पहुंचाता है।
  • आप पौधों को एल्यूमीनियम सल्फेट और पानी के समाधान में भी लगा सकते हैं, जो कि घोंघे मारने में सक्षम है। 24 की एक अधिकतम करने, गर्म पानी की 4 लीटर प्रति उत्पाद के 2-3 चम्मच जोड़ें और हलचल तो यह तो पौधों डुबकी sciolga- और उन्हें कम से कम 2-3 घंटे छोड़ घंटे-जब आप तरल से दूर ले, उन्हें अच्छी तरह कुल्ला कर लें मछलीघर में उन्हें डालने से पहले
  • टिप्स

    • मछलीघर में कुछ घोंघों की उपस्थिति एक समस्या नहीं है - वे सफाईकर्मी हैं और उपयोगी हो सकते हैं।
    • एक आम आमने-सामने की घोंघे मेलानोइड ट्यूबरोलोटा- मछलीघर की बजरी के नीचे छिपे रहना पसंद करती है और खासकर रात में सक्रिय होती है। आप इसकी मौजूदगी की सूचना नहीं दे सकते हैं जब तक कि ये उतना पुन: पेश न करने की बात आती है कि आप बजरी चाल को देखते हैं इसके अलावा ऐम्पलरीज भी घोंघे हैं जो जल्दी से विकसित होते हैं और मछलीघर से घायल हो सकते हैं
    • छोटे और छोटे लोगों को कुछ प्रकार के मछली खाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • स्मोमोोटिया मैक्रैन्थुस काफी महत्वपूर्ण आकार ले सकता है - इसलिए यदि आप इसे नियंत्रित करने के लिए गन की आबादी को बनाए रखने के लिए इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे बहुत बड़े एक्वैरियम में रखना बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com