कैसे एक drywall छत स्थापित करने के लिए

प्लास्टरबोर्ड छत की स्थापना एक बहुत सरल प्रक्रिया है, लेकिन अगर आप अकेले काम करते हैं, तो यह कुछ कठिनाइयां पेश कर सकती है कुछ मामूली समायोजनों के लिए धन्यवाद, लगभग किसी को भी अकेले काम पूरा करने में सक्षम है। इस लेख में आप कुछ सुझाव पढ़ सकते हैं कि कैसे एक प्लास्टरबोर्ड छत को माउंट करने के लिए।

कदम

इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
विद्युत केबल्स, फैलाने वाली पाइप या नलिका जैसे अवरोधों के लिए क्षेत्र का निरीक्षण करें। इन बाधाओं के चारों ओर प्लास्टरबोर्ड के लिए सपाट बनाने के लिए सपोर्ट स्टड स्थापित करें
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    स्थापना के दौरान छत वाले joists की स्थिति की पहचान करने के लिए समर्थन करने वाले बीम पर चिह्नों को ट्रेस करें। आपको झूमर और विद्युत बक्से के स्थानों की रिपोर्ट भी करनी चाहिए।
  • इन्सटेंस्ट सीईलींग ड्रायवल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    रकाब बनाना एक बनाएँ "टी" यदि आवश्यक हो जब आप अकेले काम करते हैं, तो वे छत तक प्लास्टरबोर्ड को उठाने के लिए ताकत और समर्थन प्रदान करते हैं एक 2.5 सेंटीमीटर सेमी खंड के साथ लकड़ी का एक 60 सेमी लंबा टुकड़ा का प्रयोग करें, और इसे दूसरे अक्ष (5x10 सेमी खंड) पर रख दें जो मंजिल से छत तक की दूरी से 30 सेमी लंबा है।
  • इन्सटेंस्ट सीईलींग ड्रायवल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    एक कोण से शुरू होने वाले प्लास्टरबोर्ड को स्थापित करें और एक संपूर्ण पैनल का उपयोग करें यह छत तक ऊपर उठाएं कि ये जाइस्ट के साथ कैसे फिट बैठता है
  • इन्सटेंस्ट सीईलींग ड्रायवल स्टेप 5 नामक छवि
    5
    Joists के चिपकने वाला आवेदन करने से पहले प्रत्येक पैनल की व्यवस्था स्पष्ट है जब तक प्रतीक्षा करें। इस प्रकार का गोंद 15 मिनट में सूख जाता है, इसलिए आपको जल्दी से आगे बढ़ना होगा।
  • इन्सटेंस्ट सीईलींग ड्रायवल स्टेप 6 नामक छवि
    6
    छत तक पहले पैनल ऊपर उठाएं, कोने के साथ पूरी तरह से इसे संरेखित करें। इस ऑपरेशन के लिए आप ब्रैकेट ए का उपयोग कर सकते हैं "टी" या किसी दोस्त की मदद के लिए पूछें- सुनिश्चित करें कि प्लास्टरबोर्ड की बीवीली किनारे फर्श का सामना करना पड़ता है
  • इन्सट्यूड सीरिंग ड्रायवल स्टेप 7 नामक छवि
    7
    पहली दीवार पर पैनलों को व्यवस्थित करके इस तरह से जारी रखें और जांच लें कि हर एक की बेवेल नीचे की ओर है यह तत्व टेप और पोटीन के आवेदन की सुविधा प्रदान करता है।
  • इन्सट्यूड सीरिंग ड्रायवल स्टेप 8 नामक छवि



    8
    स्कूड्स या नाखूनों का इस्तेमाल करके जियोलियों को स्थायी रूप से ठीक करें जिन छोटे हिस्सों का उपयोग करने का आपने फैसला किया है, उनका सिर कागज कोटिंग के साथ संपर्क में आना चाहिए, थोड़ा मर्मज्ञ होना चाहिए, लेकिन बिना इसे पूरी तरह से पार करना चाहिए।
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 9 नामक छवि
    9
    प्रत्येक पैनल के किनारे से 1 सेमी के बारे में शिकंजे या नाखून डालें और परिधि के साथ 18 सेमी की दूरी पर उन्हें दूरी दें। आंतरिक जाईस्ट पर डाले जाने वाले नाखों को लगभग 30 सेमी की दूरी पर होना चाहिए।
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 10 नामक छवि
    10
    यह केवल आधा पैनल का उपयोग करके दूसरी पंक्ति को स्थापित करने के लिए शुरू होती है, ताकि जुड़ने वाली रेखाओं की विस्थापना व्यवस्था तैयार हो सके। यह विस्तार संरचना को और अधिक स्थिर बनाता है
  • इन्सट्यूमेंट सीईलींग ड्रायवल स्टेप 11
    11
    माप लें और पैनल के मध्य बिंदु पर एक काटने की रेखा खींचना कटर ब्लेड के लिए एक गाइड के रूप में एक शासक का उपयोग करें। फर्श या काम की मेज पर पैनल को थोड़ा हल्का लगाना और कटर के साथ पेपर ट्रिम करके आधा कटौती में इसे तोड़ने के लिए नीचे दबाएं।
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 12 नामक छवि
    12
    इच्छित लंबाई तक प्लास्टरबोर्ड को काटें, पहले चाक के साथ एक रेखा को ट्रेस करना। कटर के साथ लाइन को काटें और फिर एक दूसरी कटौती के साथ एक गहरी कटौती करें।
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 13 नामक छवि
    13
    झंडे के लिए वायु छंद या सॉकेट के ऊपर स्थित पैनलों को स्थापित करें शुरू में उन्हें ढीले ढंग से ठीक करें, परिधि को काटने के लिए रोटरी ड्रिल का उपयोग करें और अंत में उन्हें स्थायी रूप से माउंट करें
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 14 नामक छवि
    14
    दीवारों के साथ आगे बढ़ने से पहले छत का काम पूरा करें
  • टिप्स

    • जमीन पर लेटे हुए पैनलों को छोड़ दें, जब तक कि आप उन्हें इस्तेमाल करने के लिए तैयार न हों, उन्हें झुकने से रोकने के लिए।
    • आप किसी टीम को खरीद सकते हैं "टी" 10-20 यूरो की कीमत पर प्लास्टरबोर्ड के लिए, जो आपको बहुत जल्दी में चुकता है जब आप जल्दी में होते हैं दीवार की ओर लगभग ऊर्ध्वाधर स्थिति में पैनल को झुकाएं और टीम फर्म के आधार पर बाएं पैर (यदि आप दाएं हाथ वाले हैं) का उपयोग करें - कट लाइन के साथ पैनल को काटें और फिर इसे फेंकने के लिए मंजिल से थोड़ा ऊपर उठाएं। उत्कीर्णन के केंद्र के निकट 30-60 सेमी कागज की परत को काटने के लिए पैनल पर धनुष। जो अंत अलग है और एक त्वरित गति के साथ इसे पूरी तरह से इसे अलग करने के लिए आप से दूर धक्का ले लो। दल जल्दी से झूमर, कुर्सियां ​​और अन्य सभी तत्वों के आवास को बनाने के लिए आवश्यक है
    • प्लास्टरबोर्ड पैनल विभिन्न मोटाई में उपलब्ध हैं छत के लिए हम 15 मिमी की सिफारिश करते हैं, भले ही विशिष्ट 12 मिमी उपलब्ध हो। अगर आपको शहर के विशेषज्ञ का काम का निरीक्षण करने की आवश्यकता है, तो वे आपको बता सकते हैं कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री क्या है।
    • शिकंजा की लंबाई चुनते समय, याद रखें कि यह हमेशा अतिरंजित होना उपयुक्त नहीं है उन 50 मिमी में 30 एमएम के मुकाबले 12 मिमी मोटी पठार के पैनल को ठीक नहीं किया जाता है, लेकिन वे एक सीधी रेखा में डालने और स्क्रू करने में अधिक कठिन हैं।
    • पेशेवरों को शायद ही कभी छत वाले जियोस्टर्स पर गोंद का इस्तेमाल होता है, क्योंकि इसमें कई संभावनाएं होती हैं कि पैनल को ध्वस्त और कट जाना चाहिए चिपकने वाले का उपयोग करने के बजाय, आप तीन सूवालवाल स्क्रू धागे को अस्थायी मोटे धागे (या दो नाखून के तीन सेट) के साथ-साथ प्रत्येक किनारे पर एक स्क्रू के लिए चुन सकते हैं।
    • Joists को ऊपरी फ्रेम पर चिह्नित किया जाना चाहिए, जो आम तौर पर दो लकड़ी के मकानों से बना होता है, जो कि 5x10 सेंटीमीटर अनुभाग में होते हैं जो कि समर्थन मुस्कराते हैं।

    चेतावनी

    • सुरक्षात्मक चश्मे पहनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com