ड्रायवल कैसे निकालें

प्लास्टरबोर्ड को हटाने से आवश्यक हो सकता है जब आपको एक कमरे का नवीकरण, नुकसान की मरम्मत या बाढ़ के बाद घर ठीक करने की आवश्यकता हो। इस काम को सही ढंग से कैसे जाना सीखें, आप इसे तेज़ी से करने में सहायता करेंगे। हटाने के लिए दीवार को तैयार करना सीखें और काम को कुशलतापूर्वक करने के लिए कुछ सरल कदम जानें।

कदम

विधि 1

प्रारंभ
छवि ड्रायवर निकालें चरण 1
1
बिजली, पानी, गैस और आप काम करते हैं जहां किसी भी अन्य उपयोगकर्ताओं को डिस्कनेक्ट करें। यदि आपको ड्राईव को निकालने की आवश्यकता है तो उस घर के उस हिस्से की सभी उपयोगिताएं बंद करना महत्वपूर्ण है जहां आप काम कर रहे हैं। प्लास्टरबोर्ड पर काम करने से पहले स्रोत पर पानी और प्रकाश बंद होना चाहिए
  • छवि शीर्षक निकालें ड्रायवल चरण 2
    2
    बाधाओं को खोजने के लिए एक मैल्लियन डिटेक्टर का उपयोग करें जब भी आप किसी दीवार में खुदाई करते हैं, तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि मैलियन डिटेक्टर को अच्छी तरह समझने के लिए कि आप किस प्रकार से काम कर रहे हैं। सबसे आधुनिक लोगों में एक पाइप और इलेक्ट्रिकल सेटिंग्स होती हैं, जो कि उन्हें हर प्रणाली की पहचान करने और खोजने की अनुमति देती है जो कि दीवार के अंदर हो सकती है जिससे आप उसे निकालने के लिए अनुमति दे सकते हैं।
  • संवेदनशील बिंदुओं को जारी रखने के लिए, उन बिंदुओं को चिह्नित करने के लिए टेप का उपयोग करें जहां ऊपरी और जुड़नार हैं और उनके आस-पास काम करते हैं।
  • यदि आपके पास कोई डिटेक्टर नहीं है, तो दीवार पर दस्तक के कमरे के चारों ओर मोड़ो। रिक्त ध्वनि को अबाधित भागों को इंगित करना चाहिए, जबकि एक सुस्त ध्वनि के साथ उन लोगों को रेसर्स और शायद प्रत्यारोपण की पंक्तियां होंगी। इन बिंदुओं पर ध्यान दें और जब आप दृष्टिकोण करते हैं तो धीमा हो जाए
  • छवि निकालें ड्रायवल चरण 3 निकालें
    3
    पहले ढलाई को हटा दें ड्राईवल तक पहुंचने से पहले छत वाले फ्रेम और स्कीटिंग बोर्ड को पहले हटाया जाना चाहिए। एक बार या सरौता का उपयोग करें दोनों प्रकार की मोल्डिंग आमतौर पर नाखून के साथ तय की जाती है जिसे दीवार से धीरे-धीरे हटा दिया जाना चाहिए, एक समय में एक। ड्राईक्ल पर काम करने से पहले दरवाजे और खिड़कियों के आसपास अन्य मोल्डिंग या फ़्रेम के साथ ऐसा करें।
  • मोल्डिंग और ड्राईवाल के बीच सीम को चिह्नित करने के लिए उपयोगिता चाकू का उपयोग करें। संयुक्त आम तौर पर पेंट, पोटीनी, या चिपकने वाला संयोजन से भरा होता है। यदि आप मोल्डिंग का पुन: उपयोग करना चाहते हैं, तो दीवार को तोड़ने के लिए संयुक्त के जिप्सम बोर्ड के किनारे पर गौर करें जहां मोल्डिंग और ड्राईवाल अलग।
  • छवि ड्रायवर निकालें चरण 4
    4
    बिजली के उपकरणों से कोटिंग निकालें सुनिश्चित करें कि सर्किट में कोई वर्तमान नहीं है और दीवार के स्विच, रिस्प्टेकल्स और थर्मोस्टैट्स सहित क्षेत्र के विद्युत उपकरणों के आसपास ध्यान से हटाएं। प्लास्टरबोर्ड आमतौर पर कवर के तहत उपकरणों के बक्से के आसपास किया जाता है, ताकि उन्हें ड्राईवाल हटाने के दौरान क्षति न हो।
  • विधि 2

    ड्रायवल निकालें
    छवि ड्रायवर निकालें शीर्षक चरण 5
    1
    Drywall शिकंजा के लिए देखो घर की उम्र के आधार पर प्लास्टरबोर्ड ऊंची ऊंचाई पर फंसे या खराब हो जाएगा। नल के प्लास्टरबोर्ड को हटाने के लिए आपको एक समय में एक टुकड़े के टुकड़े स्लाइड करना होगा। यदि इसके बदले खराब हो जाता है, तो आपको इसे हटाने के लिए शुरू करने से पहले पहले स्क्रू को हटाने के लिए कुछ समय लेना होगा। जोड़ों में लेटे हुए शिकंजे का पता लगाना और निकालना मुश्किल हो सकता है।
    • प्लास्टरबोर्ड शिकंजा को आमतौर पर फिलिप्स पेचकश से हटाया जा सकता है, लेकिन दीवार की स्थिति पर निर्भर करता है, यह मूल्य की तुलना में कठिन हो सकता है। दीवारों की शिकंजा और शर्तों की जांच करें, अगर यह आसान है और उन्हें निकालना है और आप प्रयास को बचाएंगे।
    • यदि प्लास्टरबोर्ड गीला है या स्क्रू को चपटे, गंदे या निकाले जाने के लिए अन्यथा कठिन है, तो दीवार को बंद करना शुरू करें जैसा कि आप नलिका वाले प्लास्टरबोर्ड से करेंगे
  • छवि ड्रायवर निकालें चरण 6
    2



    एक बरकरार दीवार के नीचे से शुरू करें मानक स्थापना पैनलों से की जाती है आम तौर पर वे क्षैतिज रूप से घुमाए जाते हैं और कंपित जोड़ों के साथ, दो वर्गों में लगभग 2 मीटर की दीवार के एक भाग को कवर किया जाता है। ये तब 30-40 सेमी के अंतराल पर केंद्रित ऊर्ध्वाधर लकड़ी के ऊपरी किनारों से जुड़ी हुई हैं।
  • शुष्क जिप्सम बोर्ड के लिए एक बार का उपयोग करें और ऊपरी भाग से पैनल के निचले हिस्से को निकालकर लीवरेज शुरू करें ताकि पूरे शीट को ड्राईवाल से हटा दें। पैनल के निचले हिस्से के नीचे की पट्टी के छोटे हिस्से को पुश करने से आपको लीवर के रूप में लंबे अंत का उपयोग करने की अनुमति मिलती है, जिससे आरंभिक लीवर को आसान बना दिया जा सकता है।
  • छवि ड्रायवर निकालें चरण 7 निकालें
    3
    अनुभाग के साइड भाग को हटाने के लिए जारी रखें दीवार के एक हिस्से को जमीन से 40 सेमी और दीवार के अंत से 15 सेमी का पता लगाएँ, बिजली के आउटलेट से बचने के लिए ध्यान दें। ऊर्ध्वाधर छेद की एक श्रृंखला बनाने के लिए एक हथौड़ा का उपयोग करें।
  • असल में आपको क्या करने की ज़रूरत है प्लास्टरबोर्ड को पकड़ने और उसे दूर करने के लिए एक जगह बना। यह वैज्ञानिक सामग्री नहीं है: यह एक तरफ छेद बनाता है जिसे इसे पकड़ लेना है।
  • निकालें ड्रायवल चरण 8 से छवि का शीर्षक
    4
    एक खंड ले लो अपने द्वारा बनाये गये छेद में सबसे ऊंचे और सबसे कम बिंदु को पकड़ो और सीधे खड़े नाखूनों से सीधे खींचा जाइए। टुकड़ों को निकाल कर दीवार के साथ आगे बढ़ते रहें जब प्लास्टरबोर्ड एक रिसर की ऊंचाई पर टूटता है, तो यह अधिक छेद बनाता है और इसे हाथ से निकाला जाता है।
  • चित्र ड्रायवर निकालें शीर्षक 9
    5
    केंद्र से पानी से बर्बाद होने वाले प्लास्टरबोर्ड को छोड़ दें पानी से क्षतिग्रस्त प्लास्टरबोर्ड के मामले में, एक अच्छी रणनीति उथल-पुथल के बीच के बीच के बीच में एक छेद को ड्रिल करने के लिए है। इन परिस्थितियों में, बल्ले या अन्य उपकरण का प्रयोग करना प्रभावी हो सकता है।
  • यदि पानी की क्षति भी ऊपरी पैनल में फैली हुई है, तो उसी पद्धति की दीवार छत से अलग हो जाएगी।
  • छवि ड्रायवर निकालें चरण 10 निकालें
    6
    उथल-पुथल में छोड़े गए नाखून हटाएं नाखूनों को छेड़ने और निकालने के लिए एक बार का उपयोग करें या लकड़ी में छोड़े गए स्क्रू को खोलना सुनिश्चित करें। इस नौकरी के लिए एक बार या हथौड़ा पर्याप्त होना चाहिए।
  • टिप्स

    • कुछ स्थितियों में नाखून स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रहे हैं शेष नाखूनों को खोजने के लिए ऊपर और नीचे के उपकरण को पास करें।
    • यदि विद्युत आउटलेट कवर को पुन: उपयोग किया जाना है, तो उन्हें शुरू करने से पहले एक पेचकश से हटा दें।

    चेतावनी

    • ड्रायवल एक घने, भारी सामग्री है और कुछ प्रकार के ग्लास फाइबर होते हैं जो उचित सुरक्षा का उपयोग नहीं करते हैं, तो जलन पैदा कर सकते हैं।
    • विध्वंस के काम करते समय सुरक्षात्मक चश्मा, दस्ताने, कठोर टोपी, सुरक्षा के जूते हमेशा पहनें। फिल्टर के साथ एक मुखौटा इनहेलिंग धूल से बचने के लिए उपयोगी है।
    • इन निर्देशों को प्लास्टरबोर्ड की दीवारों को दूर करने के लिए किया जाता है। इस अनुच्छेद में छत के साथ अन्य कठिनाइयों को शामिल नहीं किया जा सकता है
    • पुराने प्लास्टरबोर्ड प्रतिष्ठानों में एस्बेस्टोस शामिल हो सकते हैं या लीड-युक्त पेंट्स के साथ चित्रित किया जा सकता है, जो दोनों खतरनाक सामग्री हैं और उपकरणों की आवश्यकता होती है और सुरक्षित रूप से इलाज के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है
    • सुनिश्चित करें कि जिस कमरे में आप काम करते हैं वह डिस्कनेक्ट हो गया है यदि आपको संदेह है कि मुख्य स्विच बंद है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com