कैसे plasterboard इकट्ठा करने के लिए

बढ़ते प्लास्टरबोर्ड को मजबूत पुरुषों के लिए एक नौकरी माना जाता है हालांकि, कुछ मार्गदर्शन और सूचना के साथ, किसी के लिए प्लास्टरबोर्ड माउंट करने के लिए संभव है - वास्तव में, यह वॉलपेपर को चिपके जैसा है सबसे बड़ी समस्या यह है कि प्लास्टरबोर्ड शीट का आकार और टुकड़ों की मात्रा। न केवल ड्राईवाल का एक टुकड़ा लगभग 20 किलोग्राम वजन करता है, लेकिन इसका आकार बोझिल और असुविधाजनक है

कदम

विधि 1

सामग्री ले लो
हंग शीट्रोक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
प्लास्टरबोर्ड खरीदें स्थानीय बिल्डिंग गोदामों पर जाएँ यह विभिन्न आकारों में बेचा जाता है: सबसे सामान्य 1.2 x 2.4 मीटर, 1.2 x 3 मीटर और 1.2 x 3.6 मी है 1.2 x 2.4 मीटर सबसे आसान है संभाल और कई नौकरियों के लिए अच्छा है। आप थोक 1,4 मीटर विस्तृत drywall पैनलों भी मिल सकता है।
  • 1.3 सेमी मोटे पैनल सस्ता हैं। यह औसत मोटाई है, जो अधिकांश नौकरियों के लिए अच्छा है।
  • यह प्लैस्टरबोर्ड पैनलों को सपाट के द्वारा स्थानांतरित करता है, उदाहरण के लिए एक वैन के साथ, ताकि वे परिवहन के दौरान तोड़ या गुना न हों। यदि आपको कुछ दिनों के लिए पैनल्स रखने की आवश्यकता होती है, तो उन्हें दूसरे के ऊपर एक सपाट रखें ताकि कोनों को तोड़ न दें।
  • हैंग शीट्रोक चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    उपकरण और सामग्री को एक साथ रखो। यह plasterboard माउंट करने के लिए केवल कुछ ही उपकरण ले जाता है। आप (या drywall के लिए एक ड्रिल अगर आप शिकंजा के साथ दीवार को यह छड़ी करना चाहते हैं) एक शासक को मापने और कटौती करने के लिए और कई नाखून (इन नौकरियों के लिए टीम टी की बिक्री) बदली अंक के साथ एक चाकू, एक drywall हथौड़ा की आवश्यकता होगी, और plasterboard के लिए उपयुक्त शिकंजा।
  • आप स्क्रू और नाखूनों का उपयोग करके ड्राईव को स्थापित कर सकते हैं। यदि आप नाखूनों का उपयोग करते हैं, तो आप ड्राईवर पर हथौड़ों के निशान छोड़ सकते हैं। आप आसानी से उन्हें बाद में भर सकते हैं, लेकिन चिपकने वाली टेप के साथ धैर्य की आवश्यकता होती है। शिकंजे आजकल पेशेवरों की पहली पसंद हैं: कोई प्लास्टरबोर्ड इंस्टॉलर एक पेचकश बिना घर छोड़ देता है
  • आप प्लास्टरबोर्ड के लिए एक हैंडलर लिफ्ट भी देख सकते हैं आम तौर पर, प्लास्टरबोर्ड फर्श से 1.3 सेमी पर स्थापित होता है। आप नाखूनों के साथ दीवार को फिक्स करने के दौरान प्लेटों को उठाने के लिए एक प्लेट लीफ्ट, या एक पंच प्रेस के साथ एक ड्राईवॉल हथौड़ा का उपयोग कर सकते हैं
  • विधि 2

    जगह तैयार करें
    हंग शीट्रोक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    पुराने पैनल निकालें जब तक आप सिरे से शुरू, आप के बजाय नए लोगों पर रोलिंग के पुराने प्लास्टर बोर्ड को निकालना होगा। पुराने पैनल कोष्ठक से हटाया जाना चाहिए और छत, एक लोहदंड या कुछ इसी तरह (आमतौर पर हाथ) के साथ समर्थन करता है, देखभाल करने के कनेक्शन या बिजली के तारों कि ठीक नीचे उपस्थित नुकसान न।
  • हंग शीट्रोक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    सब कुछ स्वाभाविक रूप से साफ करें जब आपको नए पैनल स्थापित करना पड़ता है, दीवार पर छोड़ दिया पुराने लोगों की बिट्स आपको चीजों को और अधिक कठिन बनाने में बाधा डाल सकती हैं दीवारों के किनारों को खाली करने का एक अच्छा समय है यहां तक ​​कि एक झाड़ू ठीक है
  • हंग शीट्रोक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    सभी नाखून और / या स्क्रू को हटा दें जो कब्र से निकलते हैं और छत में समर्थन करते हैं। आप उन्हें निकाल सकते हैं या उन्हें लकड़ी के कोष्ठक में हथौड़ा सकते हैं (उन्हें हटाने के लिए बेहतर है, ताकि वे नए या स्कूव के साथ टकराने न दें जो आप बाद में रखेंगे)। फिर, एक हथौड़ा के साथ, सुनिश्चित करें कि ब्रिकेट्स के साथ अधिक स्क्रू या नाखें नहीं हैं (यदि अभी भी है, जब आप हथौड़ा पास करते हैं, तो आप शोर सुनेंगे)।
  • विधि 3

    प्लास्टरबोर्ड को इकट्ठा करें
    हंग शीट्रोक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    उन्हें माउंट करने से पहले पैनलों को मापें। यह दीवारों और छत पर लागू होता है पैनलों को मापें और काटें ताकि किनारों को कोष्ठक या समर्थन के केंद्र में झुकाया जा सके. पैनल जोड़ जो कोष्ठक या कोष्ठक के लिए उपयुक्त नहीं हैं वे टूटेंगे। पट्टियों को अच्छी तरह से संरेखित करने के लिए एक चीर या फाइल के साथ कटौती (लाइनों का पता लगाने के लिए कभी लाल चाक का उपयोग न करें क्योंकि आप उन्हें चित्रित करते समय देखेंगे)
  • हंग शीट्रोक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    पैनलों को बढ़ने से पहले कोष्ठक को गोंद या समर्थन करने पर विचार करें। ब्रैकेट पर गोंद लागू करें जो पैनल के संपर्क में होंगे। उन्हें आगे बढ़ने से पहले तुरंत करें यह सभी कोष्ठक के साथ करने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन पेशेवरों द्वारा इसकी सिफारिश की जाती है।
  • हंग शीट्रोक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    सबसे मुश्किल भाग पहले माउंट करें: छत जिस क्रम में आप पैनल इकट्ठा करते हैं वह महत्वपूर्ण है। यह 2-3 लोगों के लिए एक नौकरी है, अगर आपने कोई ख्वाहिश नहीं खरीदा है, जो स्वचालित रूप से पैनल उठाता है और फिर आपको समर्थन पर नाखून या शिकंजा डालनी पड़ता है। यदि आपके पास यह मशीन नहीं है, तो आपकी सहायता के लिए एक टी-माउंट बनाएं। नाखूनों के साथ दो 3x7 सेमी टुकड़े को ठीक करें, पैनल के प्रत्येक किनारे के लिए एक। उन्हें ऊँचाई से थोड़ा अधिक लें, ताकि आप पैनल को मजबूती से ठीक कर सकें। जब आप पैनल उठाते हैं, तो टी स्टैंड को पैनल के नीचे रखा जाना चाहिए, जब तक कि आप नाखून या शिकंजा डालते हैं, तब छत में समर्थन के खिलाफ रखें। पैनलों को जगह में मत बन्द करें: आप बहुत गंदगी बनाकर उन्हें तोड़ देंगे।
  • पैनल पर छत पर समर्थन के केंद्रों को चिह्नित करें (पागल होने से बचने के लिए) पैनलों को बढ़ते समय हमेशा कोनों से शुरू करें: दीवार के केंद्र से कभी भी शुरू न करें। कोने से शुरू करो और लंबवत कदम उठाएं। जब आप एक पंक्ति पूरी कर लें, तो अगले पंक्ति के साथ जारी रखें।
  • हंग शीट्रोक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पैनल पर ब्रैकेट के केंद्रों को चिह्नित करें। पैनल को शामिल किए जाने वाले प्रत्येक ब्रैकेट पर शिकंजा या नाखून रखना सुनिश्चित करें। उपयुक्त उपकरण का उपयोग करें ("ब्रैकेट खोजें") कोष्ठक के पदों को खोजने के लिए - वे एक दूसरे से 40 सेमी में आम तौर पर कर रहे हैं - और फिर डाल स्थिति पैनल वर्दी रिक्त स्थान पर 4-5 शिकंजा या नाखून, कोष्ठक में रखा जा रहा।
  • ढांचा के लिए लंबवत प्लास्टरबोर्ड स्थापित करना सुनिश्चित करें, दोनों छत के लिए और दीवारों के लिए पैनल संरचना की वजह से, इसकी ताकत लंबाई में केंद्रित है इसलिए इसे बेहतर बनाने के लिए इसे लंबवत रूप से माउंट करना उचित नहीं है, इसकी दृढ़ता सुनिश्चित करने के लिए।



  • हंग शीट्रोक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक कटर और एक टीम का उपयोग करके प्लास्टरबोर्ड को काटें। यह करते समय कटौती करने की कोई आवश्यकता नहीं है। इसे काटने के दौरान, पैनल के सामने की तरफ एक रेखा को चिह्नित करें। इसके बाद, इसे तोड़कर इसे तोड़कर पैनल को तोड़ दें
  • आपको इसे अनियमित रूप से काटने की आवश्यकता हो सकती है, शायद इसे एक वायु वाहिनी में डाल दिया जाए एक ही प्रक्रिया का उपयोग करें, एक बड़ा कटौती करने के बजाय थोड़ा सा करके कम करें। याद रखें, आप इसे बाद में हमेशा कट कर सकते हैं, लेकिन आप इसे काटने के बाद फिर से नहीं लौट सकते।
  • हंग शीट्रोक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    छत को खत्म करने के बाद दीवारों के साथ शुरू करो फिर, आपको पैनल को क्षैतिज रूप से माउंट करना होगा, हालांकि यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। टुकड़ा पहले सेट करें। इसे छत के टुकड़े के साथ रखें और नाखून या शिकंजा डाल दें। बेशक, आप अकेले ऐसा करने में सक्षम नहीं होंगे, जब तक आप एक बहुत मजबूत लड़का न हों
  • शीर्ष कोने से शुरू करने और अगले एक करने से पहले उसी पंक्ति के साथ आगे बढ़ना याद रखें।
  • एक पंक्ति है कि आप बस घुड़सवार में दीवार के ऊपर के साथ नीचे टुकड़ा संलग्न है। पैनलों एक-दूसरे के पास होना चाहिए, लेकिन अगर वहाँ एक छोटी सी जगह है कि ठीक है: आप उन रिक्त स्थान बाद में टेप और पोटीन का उपयोग कर भरना होगा, तो पहली कोशिश में एक आदर्श नमूना करने के बारे में चिंता मत करो।
  • हंग शीट्रोक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब तक आप कमरे को पूरा नहीं करते तब तक जारी रखें धीमे और लगातार काम करते हैं, त्रुटियों को कम करने और अग्रिम में नियोजन। पैनल को इकट्ठा करते समय, याद रखें:
  • पैनल को रखने से पहले ब्रैकेट को गोंद करें।
  • पैनल में 4-5 स्क्रू स्क्रू करें, उन्हें पीठ पर कोष्ठक से जोड़ने के लिए (पेचकश के साथ शिकंजे को कसने के लिए, नाजुक न बनें: कड़ी मेहनत करें)।
  • अगर खिड़कियां, दरवाजे, जुड़नार और अन्य अवरोध हैं, तो ड्राईव को काटें। अगर कोई रुकावट है जो आप काम कर रहे हैं, तो चीजों को मुश्किल बनाते हैं, तो एक पेशेवर से परामर्श करें
  • एक drywall चाकू के साथ शिकंजा या नाखून की जाँच करें, सुनिश्चित करें कि कोई उभार देखते हैं कि बनाने (अगर आप किसी भी नाखून भूल जाते हैं या फैला हुआ भाड़ में, आप इसे ठीक करने के लिए है या नहीं तो आप जब आप टेप, complicandoti बातें लागू इसे हटाने के लिए आवश्यकता होगी)।
  • विधि 4

    डिलीवल की विधानसभा समाप्त करें
    हंग शीट्रोक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    माउंटिंग टेप और पोटीनी को माउंट करने के बाद drywall पैनलों पर कैसे उपयोग करें पढ़ें. आपको एक पैनल और दूसरे के बीच में छोड़े गए छोटे उद्घाटन को कवर करना पड़ता है, जिसमें आंतरिक और बाहरी कोने शामिल हैं। इससे इन्सुलेशन और अंतिम उत्पाद के सौंदर्यशास्त्र में सुधार होता है।
  • हंग शीट्रोक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    कैसे drywall की स्थापना को पूरा करने के लिए पढ़ें. जिप्सम प्लास्टरबोर्ड को बढ़ने की अंतिम प्रक्रिया में पोटीनी के स्तर का उपयोग शामिल है और पैनल वर्दी का निर्माण होता है। यह प्रक्रिया एक सौंदर्यबोध के अनुकूल उत्पाद के लिए आवश्यक है
  • हंग शीट्रोक चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पता करें कि पैनल की सतह को कैसे कस्टमाइज़ करना है. आप दीवारों को थोड़ा स्पर्श दे सकते हैं। विभिन्न तकनीकों के बारे में जानने के लिए इन छोटे गाइड पढ़ें
  • हंग शीट्रोक चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    जानें कैसे drywall को तैयार और पेंट करने के लिए आपकी दीवारें लगभग समाप्त हो चुकी हैं इसे तैयार करें और इसे अपने पसंदीदा रंग के ठोस प्लास्टरबोर्ड से बना एक शानदार नया कमरा बनाने के लिए पेंट करें।
  • टिप्स

    • जगह को देखो कंटेनरों, स्विचेस, विद्युत प्रणालियों, खिड़कियां और दरवाजों के लिए कटौती या छेद करने के लिए मत भूलना जैसा कि आप वॉलपेपर को संलग्न करना चाहते हैं, उसे मापने के लिए, और इसे पैनल से (मोटे तौर पर) बढ़ाना इससे पहले इसे बढ़ाना। आप टुकड़े को स्थापित करने के बाद इसे खत्म कर सकते हैं।
    • नियम जानें। यह देश में आप रहते हैं के लिए बढ़ते नियमों को समझने के लिए महत्वपूर्ण है। ये दिशा पर विशेष बढ़ते के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, नाखून या शिकंजा की दूरी, plasterboard के प्रकार का उपयोग करने (जल प्रतिरोधी बाथरूम के लिए)। आप नियमों का पालन करके कार्य का संचालन हैं, तो आप एक साइट पर जाएँ सभी को दूर करने या घटक है कि मानक से ऊपर नहीं हैं बदलने के लिए होने constringedoti के लिए निम्न मुसीबत हो सकती है।
    • अभी तक कोशिश नहीं करने के लिए पर्याप्त यकीन है? एक निर्माण पेशेवर से संपर्क करें और उसके साथ दोपहर बिताना, उसके समूह के साथ काम करते हुए उसे देखिए। एक किताब खरीदें वह शौक की दुकानों पर एक सेमिनार में भाग लेते हैं
    • जब आप प्लास्टरबोर्ड पैनलों को माउंट करते हैं, तो आपके जीवन को आसान बनाने के लिए केवल कुछ छोटे टुकड़े करना महत्वपूर्ण है। तो जब आप खिड़कियों पर काम करते हैं, तो एक पूर्ण पैनल से शुरू करें और खिड़की से काट लें, यह देखने के लिए कि क्या यह ठीक है, छोटे टुकड़े काट नहीं करते।
    • अगर आप वॉलपेपर को संलग्न कर सकते हैं, तो आप प्लास्टरबोर्ड को माउंट कर सकते हैं।
    • पैनलों के बीच रिक्त स्थान बहुत बड़ा लग सकता है, और आपको आश्चर्य होगा कि क्या आप उन्हें टेप के साथ बाद में सुंदर लग सकते हैं, प्लास्टर और उन्हें पेंटिंग कर सकते हैं। हैरानी की बात है, जब आप टेप और प्लास्टर का इस्तेमाल करते हैं, तब सब कुछ व्यवस्थित हो जाएगा, इस प्रकार सभी खामियों को छिपाएंगे - यहां तक ​​कि सबसे बड़े स्थान या ड्रेल्स, नाखून या छेद से होने वाले छेद के कारण।
    • यदि आपके कोई संदेह है, तो उन डीलरों से पूछें जहां आप सामग्री खरीदते हैं। कई दुकान के मालिकों को वे क्या जानते हैं और समय बचाने के लिए सुझाव देने के लिए साझा करना पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • प्लास्टरबोर्ड पैनलों को हटाने के दौरान प्रकाश काउंटर को बंद करना एक अच्छा विचार है, क्योंकि यह निर्धारित करना मुश्किल है कि बिजली के केबल दीवार के पीछे कैसे निकलते हैं।
    • एक मुखौटा पहनना सुनिश्चित करें, जिसे आप डिएई स्टोर या हार्डवेयर स्टोर में खरीद सकते हैं। जब आप पुराने पैनलों को निकालते हैं, तो बहुत धूल और गंदगी होती है जो फेफड़ों के लिए अच्छा नहीं होती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कटर और अतिरिक्त टिप्स
    • हथौड़ा (या ड्रायर के लिए ड्रिल, यदि आप स्क्रू वाले पैनलों को माउंट करना चाहते हैं)
    • कट और मापने के लिए एक पंक्ति (टी-टीम इन नौकरियों के लिए बिक्री पर हैं)
    • कई शिकंजा या नाखून उपयुक्त। आप नाखून या शिकंजा के साथ ड्राईवाल पैनल को माउंट कर सकते हैं (और स्कूज़ पेशेवरों की पहली पसंद हैं)
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com