कैसे ध्वन्यासी एक छत करने के लिए

छत से आने वाला शोर बहु-परिवार सम्मेलनों में रहने वाले लोगों को संबोधित सबसे अक्सर शिकायतों में से एक है। सबसे अच्छा काम करने के लिए ऊपर के पड़ोसियों से बात करना होगा, लेकिन यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो संभवत: उनके साथ उनके पास बहुत अच्छे संबंध नहीं हैं। यह ट्यूटोरियल छत को अलग करने के लिए आपको एक विधि दिखाता है जो महान परिणाम प्रदान करता है।

सामग्री

कदम

साउंडप्रूफ एक छत चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
मौजूदा छत के प्लास्टरबोर्ड को निकालें यह इसलिए है क्योंकि वर्तमान में छत के मुकाबले (फ्रेम) के निकट संपर्क में है, और यह अच्छा नहीं है। आपको नया ड्राईवॉल स्थापित करना है ताकि यह छत से अलग हो।
  • साउंडप्रूफ एक छत चरण 2 नामक छवि
    2
    भारी ड्राईवाल के स्ट्रिप्स जोड़कर सब्सट्रेट अधिभार के द्रव्यमान (वजन) को बढ़ाने और एक घटक है जो कंपन को कम कर देता है। मूल सब्सट्रेट के नीचे सीधे प्लास्टरबोर्ड स्ट्रिप्स को ठीक करें। सावधान रहें कि बहुत लंबे समय तक स्क्रू का उपयोग न करें!
  • साउंडप्रूफ एक छत चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    Joists के बीच R19 गिलास फाइबर इन्सुलेशन स्थापित करें यह उत्पाद आसानी से आपूर्ति भंडार के निर्माण में पाया जाता है। महंगी, विदेशी इन्सुलेशन का उपयोग करके आपको कोई उच्च इन्सुलेशन नहीं मिलता है "ध्वनिक"। वास्तव में कोई भी ठोस सबूत नहीं है जो दिखाता है कि आपको उचित रूप से अधिक "उपयुक्त" उत्पाद प्राप्त करने के लिए अधिक खर्च करना उचित है इसके अलावा, आप अधिक इन्सुलेशन लागू करके बेहतर परिणाम प्राप्त नहीं करते हैं इसे बहुत ज्यादा संकोच न करें, अन्यथा आप अधिक कंपन बनाने का जोखिम उठाते हैं।



  • साउंडप्रूफ एक छत चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    Joists के तल पर एक लोचदार प्रणाली स्थापित करें आपको लोचदार ट्रेल्स के एक सिस्टम में नई प्लास्टरबोर्ड की छत को ठीक करना होगा, जिसमें डंपिंग क्लिप की एक श्रृंखला और ड्राईक्ल के लिए सामान्य समर्थन बीम शामिल है। सही बीम चुनने के लिए सावधान रहें
  • साउंडप्रूफ एक छत चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    लोचदार समर्थन प्रणाली में दो 1.5 सेमी मानक ड्राईवॉल परतें और विरोधी कंपन घटक स्थापित करें। प्लास्टरबोर्ड से joists तक शिकंजा मत डालें ध्यान रखें कि मानक drywall उत्कृष्ट और किफायती है विरोधी कंप घटक ई के साथ pretreated एक "ध्वनिरोधन" न केवल यह महँगा है, लेकिन यह इस काम के मुकाबले कम प्रदर्शन भी प्रदान करता है जिसे आप अकेले कर सकते हैं
  • साउंडप्रूफ एक छत चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अंत में यह संपूर्ण ध्वनिक सीलेंट के साथ संपूर्ण परिधि को मुहर बनाता है।
  • चेतावनी

    • प्लास्टरबोर्ड में घुसपैठ आपके प्रयासों को ख़तरे में डाल सकता है अगर झूमर, छत के पंखे छत पर स्थापित होते हैं, और निश्चित रूप से वेंटिलेशन नलिकाओं भी हैं, तो पता है कि वे शोर कर सकते हैं।
    • ड्राईवल को ठीक करने के लिए शिकंजा का उपयोग करते समय सावधानी बरतें। हमेशा स्थानीय भवन नियमों का पालन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com