पर्यावरण के लिए एक अनुकूल घर कैसे बनाएं

आप अपने घर की ऊर्जा की खपत को कैसे कम कर सकते हैं? बजट पर आप अपना घर पर्यावरण के अनुकूल कैसे बना सकते हैं?

सामग्री

कदम

एक ईको फ्रेंडली हाउस चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
इंटरनेट पर जाएं
  • एक ईको फ्रेंडली हाउस चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    यह निर्धारित करने के लिए कि आप वर्तमान में किस प्रकार उपयोग कर रहे हैं, एक ऊर्जा कैलकुलेटर खोजें एक खोजें जो आपके क्षेत्र के कुछ ऊर्जा पैरामीटरों को ध्यान में रखता है कुछ कंप्यूटर आपको अपने घर की ऊर्जा दक्षता को स्वचालित रूप से बता सकते हैं यह बहुत उपयोगी होगा यदि साइट एक चार्ट या एक गिनती उत्पन्न कर सकती है जो आपको घर में कुछ बदलाव करने के बाद प्राप्त की जाने वाली संभावित बचत को दर्शाती है।
  • एक ईको फ्रेंडली हाउस चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    3
    स्काइलइट्स स्थापित करें छत तक सूरज के प्राकृतिक प्रकाश को सभी कमरे में प्रवेश करने और रोशन करने की अनुमति दें, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जो गहरे रंग के होते हैं। सूर्य किसी भी प्रकाश बल्ब से अधिक शक्तिशाली है, और कमरे के लगभग हर कोने तक पहुंचता है या सौर-संचालित लैंप जो प्रकाश प्रदान करेगा।
  • एक ईको फ्रेंडली हाउस चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    4
    सौर पैनलों को स्थापित करें। इस तरह आप उदाहरण के लिए पानी गर्मी के कई तरीकों से उपयोग करने के लिए ऊर्जा प्राप्त करेंगे। सौर ऊर्जा शुद्ध स्वच्छ ऊर्जा है आप बाद में इसका उपयोग करने के लिए आप ऊर्जा के अतिरिक्त उत्पादन को बैटरी में स्थानांतरित कर सकते हैं - लेकिन ये उनकी क्षमता के आधार पर पौधे की लागत में काफी वृद्धि कर सकते हैं। सिल्लो में से जो कुछ भी आप उपयोग करना चाहते हैं, उसमें सूरज से गरम पानी को बचाने के लिए, शॉवर से चाय तक।



  • एक ईको फ्रेंडली हाउस चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    5
    कम वोल्टेज प्रकाश बल्ब का उपयोग करें। यह ऊर्जा बचाने का एक शानदार तरीका है वे सभी दीपक के अनुकूल हैं और कम बिजली का उपयोग करते हैं। कुछ पारंपरिक प्रकाश बल्बों से भी उज्ज्वल होते हैं और कम खपत करते हैं।
  • एक ईको फ्रेंडली हाउस चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    6
    घर के अंदर और बाहर गति संवेदक को स्थापित करने पर विचार करें इस तरह से आप रोशनी को कमरे में छोड़ने के समय से बचने से बचें आउटडोर लोग आपको मार्ग और प्रवेश द्वार को रोशन करते हुए बहुत सारा पैसा बचाने के लिए अनुमति देते हैं। वे चोरों को भी रोकते हैं क्योंकि प्रकाश की अचानक रोशनी अप्रत्याशित होती है।
  • एक ईको फ्रेंडली हाउस चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    7
    कम प्रवाह flushes स्थापित करने के लिए चुनें। वे कम पानी का उपयोग करते हैं लेकिन सामान्य रूप से समान कार्य करते हैं। जाहिर है आप अपने पानी के बिल को बचा लेंगे।
  • 8
    आत्मनिर्भर रहें
  • टिप्स

    • जब आप घर छोड़ते हैं तो सबकुछ बंद करें (रोशनी, एयर कंडीशनर, आदि ...)
    • यदि आप आंदोलन रोशनी का उपयोग करते हैं, तो टाइमर सेट करें यदि आपको किसी भी कारण से थोड़ी देर के लिए इसे छोड़ना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com