कैसे तलवारों की एक द्वंद्वयुद्ध जीतने के लिए

कई पोस्ट-एपोकलप्टीक फिल्मों (जैसे छह स्ट्रिंग समुराई) के अनुसार एक दिन हम बुलेट्स को खत्म करेंगे I आप नायकों के बिना अपनी ओर से अर्नोल्ड श्वार्जनेगर या मेल गिब्सन की तरह कैसे जीवित रहेंगे? इस लेख को पढ़ें

ध्यान दें: आप इस लेख को पढ़ कर एक विशेषज्ञ तलवारबाज नहीं बनेंगे यह लेख तलवार चलाने के लिए उपयोग किए जाने वाले मूल सिद्धांतों की सूची की कोशिश करता है, एक तलवार को संभालने में निहित जटिलता को पढ़ने (या कंप्यूटर) के माध्यम से समझाया नहीं जा सकता है। इसलिए, यह तलवार के द्वंद्वयुद्ध में जीवित रहने के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करने के लिए लगातार प्रशिक्षण (या बेहतर जीत भी) लेगा यदि आप वास्तव में रुचि रखते हैं, तो स्थानीय डोजो (जिम) के लिए साइन अप करें या साइट पर जाएं एससीए - अपनी वरीयताओं के अनुसार - और एक विशेषज्ञ को मार्गदर्शन दें। याद रखें शैली से लेकर शैली तक, स्कूल से लेकर स्कूल तक और तलवार से तलवार तक और इस लेख में कुछ चीजें आपके लिए उपयुक्त नहीं हो सकती हैं। समान तलवारों का उपयोग करने के लिए duels सुनिश्चित करना कभी एक तलवार के साथ एक टोकरी के साथ एक समुराई के साथ मिश्रण मिश्रण नहीं यदि आप किसी को एक अलग तलवार के साथ चुनौती देते हैं, तो आपको दो संभावनाएं हैं, भागो या इंडियाना जोन्स की तरह शूट करें।

कदम

छवि एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
शुरू होने से पहले तलवार खींचें प्रभावित होने की तुलना में तलवार निकालने में अधिक समय लगता है इसके विपरीत, यदि आपकी तलवार और दाग़ी आपको त्वरित ड्रा की अनुमति देते हैं, तो इसे स्वयं करने के लिए प्रशिक्षित करें, यह एक आश्चर्यजनक हमले के कदम हो सकता है यह अवधारणा जापानी शैली के लिए और अधिक लागू है, जिसे Iaido और Batto-jutsu कहा जाता है, जिसमें लोग अपनी तलवार खींचते समय हमला करते हैं
  • छवि एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    धैर्य रखें! लड़ाई में तनाव होना सामान्य है, लेकिन आपको शांत रहने की कोशिश करनी चाहिए, अपनी मांसपेशियों को आराम से रखने और नियमित रूप से श्वास लेने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप आराम नहीं करते हैं, तो आप गति से आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे और यह घातक हो सकता है।
  • छवि एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने संतुलन को अच्छी तरह से रखें ताकि हिट किए बिना आप पर हमला या बचाव कर सकें। हमेशा अपने पैरों को अपने कंधों के साथ खड़े रखें और जब आप आगे बढ़ते हैं, तो इसे अपने पैरों के साथ अलग करें कभी अपने पैरों को बंद न रखें इसे आसानी से संभालना तलवार पकड़ो। अपने प्रतिद्वंद्वी को देखें और जब वह आप पर हमला करता है, तो एक प्रतिद्वंद्वी बनाएं। जल्दी हो जाओ जब आप खुद का बचाव करते हैं, तब हमेशा अपने शरीर के तलवार के ब्लेड को रखें और हमेशा वापस लड़ने की कोशिश करें। जिस तरह से आप अपने पैरों की स्थिति शरीर संतुलन के लिए आवश्यक है जितना अधिक आप जमीन के संपर्क में अपने पैरों के तलवों को पकड़ते हैं और अधिक शक्तिशाली आपके हमले होंगे अपना संतुलन बनाए रखने के लिए, अपने पैरों को जमीन पर ले जाने के बजाय उन्हें चलने के बजाय स्लाइड करने से स्वयं को स्थानांतरित करने का प्रयास करें। अपनी ऊँची एड़ी के ऊपर उठाने से आगे बढ़ने की कोई अच्छी बात नहीं है, सावधान रहें कि आप अपने पैरों को क्यों रख देते हैं क्योंकि प्रतिद्वंद्वी आप पर पड़ने पर आसानी से गिर सकता है। छाती और धड़ के साथ एक सीधा मुद्रा रखें, जब आप हमला करते हैं और अपने आप को तटस्थ स्थिति में रखने के लिए एक अच्छा संतुलन बनाए रखते हैं तो उन हमले से बचें जो किसी भी दिशा से आ सकते हैं।
  • छवि एक स्वॉइडफाइट चरण 4 नामक छवि
    4
    स्थिति का निर्धारण करें सबसे अच्छे सेनानियों ने हमेशा जगह, उनके फायदे और संसाधनों और विरोधी के उन लोगों को जानने की कोशिश की है। आदर्श रूप से, इलाके या स्थान का ध्यान पहले से लेना अच्छा होगा, जैसे कि सूरज की स्थिति जानने के लिए इसका इस्तेमाल प्रतिद्वंद्वी को अंधा करने के लिए और यदि आप कर सकते हैं, तो प्रतिद्वंद्वी की लड़ाई शैली के बारे में एक विचार करें। यह बहादुर या सतर्क है? विशेषज्ञ या शुरुआत? हमारे सभी में कमजोरियां हैं, उदाहरण के लिए छोटे लोग बहुत शक्तिशाली हो सकते हैं, जबकि लम्बे लोग बेहतर ढंग से फैले हुए हैं, लेकिन उनके पैरों को नंगे छोड़ देते हैं, आदि। आपके पास योजना तैयार करने में अधिक समय नहीं हो सकता है, इसलिए जल्दी से कार्य करें
  • छवि एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    देखभाल के साथ लड़ो यदि आप लापरवाही से लड़ते हैं, विशेष रूप से एक कुशल प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ, आप अपने उपेक्षा के कारण कार्रवाई से बाहर खुद को मिल जाएगा ध्यान से लड़ो, हमेशा नियंत्रण और एकाग्रता रखें। तो आप स्वयं का बचाव करने में सक्षम होंगे, अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने के लिए उसे एक प्रतिद्वंद्वी बनाने के लिए इंतजार करना। अक्सर चकमा दे रहा है खुली जगह में एक अच्छी तकनीक है, या यदि आप एक कमरे में भी तेजी से हो
  • छवि एक स्वॉइडफाइट चरण 6 नामक छवि
    6
    आपके पास एक अच्छा बचाव होना चाहिए यदि आप एक शॉट को रोक नहीं सकते हैं, तो यह घातक हो सकता है, इसलिए हमेशा अपने आप को सर्वश्रेष्ठ तरीके से सुरक्षित रखें। हमेशा पूरे शरीर के साथ तलवार को सिर से सिर पर रखो। आपके अनुभव की परवाह किए बिना यह एक अच्छी स्थिति है, जिसका उपयोग काफी तेजी से हमला करने के लिए किया जाता है और जो आपको विभिन्न कोणों से हमला करने की अनुमति देता है।
  • विन्ड ए स्वार्डफ़ाइट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी तलवार को हमेशा तैयार रखें आम तौर पर, तलवार को शरीर से गले या अपने प्रतिद्वंद्वी की आंखों की ओर से आरामदायक दूरी पर विस्तार करना चाहिए। यह इसे डाल दिया जाएगा "बिंदु करने के लिए"। यह प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ गार्ड के रूप में कार्य करता है (जो, आखिरकार, अपनी तलवार से पहले जाना चाहिए) और भयभीत हो सकता है, खासकर शुरुआत के साथ लड़ाई में



  • छवि एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने कोहनी झुका और अपने शरीर के करीब रखें। एक अनुभवहीन तलवारबाज अपने प्रतिद्वंद्वी को दूरी पर रखने के लिए अपनी बाहों को फैलाने की कोशिश करता है, लेकिन ऐसा करने से आप एक शॉट को कुशलतापूर्वक फायर करने की संभावना कम कर देंगे। तलवार को प्रतिद्वंद्वी को झुकाएं और अपनी बाहों के लिए नहीं।
  • छवि एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    दो बार सोचो, एक बार काम करें ऐतिहासिक रूप से ज्यादातर मामलों में एक सच्ची तलवार की लड़ाई शुरू होती है और कुछ ही हिट के साथ समाप्त होती है, जो अक्सर 30 सेकंड तक चली जाती है। अपनी चाल के बारे में सुनिश्चित करें, क्योंकि यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को पहले शॉट के साथ याद करते हैं, तो यह एक घातक झटका से मुकाबला कर सकता है और द्वंद्वयुद्ध समाप्त कर सकता है।
  • छवि एक स्वॉर्डफ़ाइट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपनी तलवार के आधार पर और अपने प्रतिद्वंद्वी के आधार पर उपयुक्त दूरी ढूंढें और बनाए रखें यदि आपके पास एक छोटी तलवार है, तो उसके पास जाएं और अपने गार्ड के पास रहें। यदि आप लंबी तलवार का इस्तेमाल करते हैं, तो दूरी रखें। यदि तलवारें समान हैं, तो यह आगे बढ़कर हमले शुरू करने की स्थिति में है। विरोधी को हिट करने के लिए आवश्यक दूरी रखें। दूरी आपकी ऊंचाई, तलवार की लंबाई, तलवार के प्रकार और युद्ध शैली पर आधारित अद्वितीय है।
  • छवि एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    शांत रहो और अपने आप को सुनिश्चित करें रवैया एक लड़ाई के नतीजे जितना तलवार के रूप में तय कर सकता है, और यह एक प्रभावी संघर्ष है। यदि आप घबराए हुए या डरे हुए हैं, तो विरोधी आपकी असुरक्षा का लाभ उठा सकता है ताकि आप पर हमला करने में सक्षम होने के लिए कोई गलती कर सकें। चुप तलवारधारी दूसरों को बेचैन और संदिग्ध बनाते हैं। आप अपने प्रतिद्वंद्वी को धमकाने के लिए खुद को आक्रामक दिखा सकते हैं या खुद को झूठे कदम बनाने की कोशिश करने के लिए उन्हें डराते हुए दिखा सकते हैं।
  • छवि एक स्वोर्डफ़ाइट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    जब मुकाबला शुरू होता है तब करना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे ढूंढना और उसे नियंत्रित करना है "प्रवाह" युद्ध का यह एक वाक्य में इस अवधारणा को संक्षेप करने का एक बहुत ही अत्याधुनिक तरीका है, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप प्रवाह को ढूंढ और नियंत्रित कर सकते हैं, तो आप अपने कार्यों के माध्यम से पूरे द्वंद्व को सीधे प्रभावित कर पाएंगे। यह समझना मुश्किल अवधारणा है, लेकिन अगली बार जब आप काम करते हैं, तो इसे आज़माएं प्रतिद्वंद्वी को नियंत्रित करने के लिए एक आंदोलन के बीच पैटर्न और प्रवाह खोजें इसे करने के लिए अभ्यास के वर्षों लगते हैं, लेकिन जब आप इसे करने में सक्षम होते हैं, तो द्वंद्वयुद्ध पहले से ही आपके आधा हो जाएगा
  • छवि एक स्वॉर्डफ़ाइट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    कभी भी जटिल चालें कभी भी उपयोग न करें, उदाहरण के लिए, घुमाए नहीं क्योंकि आप अपनी पीठ को खोल सकते हैं। सिवाय आप एक शुरुआत के साथ संघर्ष नहीं कर रहे हैं, इन चालें अर्थ नहीं है। शुरुआत के खिलाफ, तथापि, सनकी चालों को दूर से डराने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • टिप्स

    • अपनी ऊर्जा बचाओ दिग्गजों को पता है कि मौत की लड़ाई के लिए एक अविश्वसनीय प्रयास की आवश्यकता होती है, इसलिए सोफीलिस्ट या बेकार चाल बनाने के लिए अपनी ऊर्जा बर्बाद मत करें। आपका अस्तित्व इस पर निर्भर करता है
    • प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है यदि आप अच्छी तरह से ट्रेन करते हैं, तो शायद आप जो द्वंद्वयुद्ध में जानते हैं उसका 10% उपयोग कर सकते हैं। सोचने के बिना आपको सहज रूप से कार्य करना चाहिए इसके लिए बुनियादी तकनीकों बहुत उपयोगी हैं, इसलिए उन्हें ऐसा कहा जाता है। तीन अनिवार्य तकनीकों के साथ और एक लंबे समय के लिए लगातार ट्रेनिंग सुनिश्चित करें क्योंकि वे द्वंद्वयुद्ध में उपलब्ध एकमात्र चीज होंगे आम तौर पर एक तकनीक सीखने में दो महीने लगते हैं और एक इसे भूल जाते हैं।
    • यह एक स्थिति में मरने के लायक नहीं है। यदि आप हमेशा रैखिक रूप से चलते हैं या फिर भी खड़े होते हैं, तो आप सीमित हो जाएंगे और एक अनुभवी प्रतिद्वंद्वी को लाभ होगा। सभी जगह का उपयोग करने के लिए तैयार रहें और आपको जो भी दिशा में ज़रूरत हो, उसके लिए आगे बढ़ें।
    • अपने हथियार को सावधानी से चुनें और यदि संभव हो तो एक से अधिक लाना। यह तोड़ सकता है और दूसरे की आवश्यकता हो सकती है सुनिश्चित करें कि आपके पास हथियारों का एक संयोजन है जो अलग-अलग स्थितियों में उपयोगी हो सकता है और एक-दूसरे के साथ-साथ आपकी ताकत के पूरक भी हो सकते हैं। एक तलवार की तरह तलवार की तरह हथियार को गठबंधन मत दो हाथ की तलवार के साथ, एक तरफ तलवार और एक दो-तलवार तलवार चलाने की कोशिश करें ताकि वे एक दूसरे के पूरक हों।
    • यदि संभव हो, तो एक से अधिक विरोधी के साथ टकराने से बचें। अगर आपको कई विरोधियों से लड़ना पड़ता है, तो उन्हें एक दूसरे के साथ हस्तक्षेप करने की कोशिश करें ताकि आप एक दूसरे के साथ हस्तक्षेप कर सकें।
    • अचूकता शक्ति की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है
    • अपने आस-पास के इलाके से अवगत रहें और अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल करें। एक बाधा के खिलाफ एक प्रतिद्वंद्वी को पुश करने से निश्चित रूप से आपकी मदद मिलेगी इसके अलावा, अपने प्रतिद्वंदी को सूरज की रोशनी के खिलाफ एक स्थिति में धकेलने से उसे क्षणभर अंधा कर दिया जा सकता है, जिससे आपको एक घातक हमले शुरू करने का मौका मिलेगा।
    • एक आम गलती है कि पैर को उजागर करना छोड़ दिया जाता है - इस तरह का कोई मौका खो नहीं सकता है आमतौर पर, यदि आपका प्रतिद्वंद्वी जमीन पर गिर जाता है, तो लड़ाई समाप्त हो गई है।
    • अपने उपकरणों की देखभाल करें अच्छी हालत में हथियार और कवच एक लड़ाई के दौरान आसानी से नहीं चलेगा।
    • प्रतिद्वंदी पर ध्यान से देखें उस दिशा का निरीक्षण करें जिसमें वे दिखते हैं - यह दिशा हो सकता है कि वे शीघ्र ही हमले करेंगे। जब आपके प्रतिद्वंद्वी हमले, उनकी मुट्ठी और कंधे एक क्षण के लिए तनाव में होंगे।

    चेतावनी

    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह याद रखना है कि तलवार की लड़ाई एक खेल नहीं है यह एक बहुत गंभीर गतिविधि है तलवारें हत्या करने के लिए बनाई गई हैं, कुछ और के लिए नहीं उसी तलवार से उसी सम्मान के साथ इलाज करें जिसके साथ आप दूसरों के साथ सम्मान के साथ एक बन्दूक का इलाज करेंगे।
    • बाड़ लगाने का अभ्यास करते समय (मस्ती के लिए, जैसे लकड़ी के चीनी काटने वाले बच्चों की तरह), पहली गलती आप करते हैं आमतौर पर तलवार को मारने के लिए और व्यक्ति नहीं यदि आप इसे ध्यान में रखते हैं - यानी, व्यक्ति (हाथ, शरीर या सिर) को मारकर नहीं, तलवार नहीं - आप अपनी तलवार (या लकड़ी की छड़ी) पर हमला करने वालों को और आसानी से हार सकते हैं। इसके अलावा एक अच्छी स्थिति ढूंढें और अपने बारे में सुनिश्चित करें, ताकि आप शौकीनों को डरा दें
    • चोट लगने की अपेक्षा या बुरा एक चिंतित योद्धा युद्ध के दौरान स्थिर हो जाता है
    • ऐसा कहा जाता है कि सबसे अच्छा योद्धा वह है जिसने तलवार कभी नहीं खींचा। इसका मतलब यह है कि एक तलवारबाज के पास केवल खुद का सामना करना पड़ता है और इसे दूसरों के साथ करने की आवश्यकता नहीं होती है इससे भी बेहतर, यदि आप एक लड़ाई में हैं, तो भाग लेने पर विचार करें। तलवार का द्वंद्व मारे जाने का एक अच्छा तरीका है और यदि आप जीवित आते हैं, तो आप स्थानीय अधिकारियों को भी नहीं बता सकते (duels अवैध हैं)। समय का अस्सी प्रतिशत गर्दन / चेहरे में 7 सेंटीमीटर काटा जाता है जो घातक या कमजोर होता है। तो इसका मतलब है कि जो भी वास्तविक दुनिया में एक तलवार से जुड़ाव को खो देता है, वह वह है जो जल्दी से मर जाता है और जो भी जीतता है वह धीरे धीरे मर जाता है आप पूरा भरोसा करते हैं, अपने आप को भाग्यशाली मानते हैं और भविष्य में युगल से बचने की कोशिश करते हैं। यदि सबसे खराब होता है और आप घायल हो जाते हैं, तो तुरंत चिकित्सा सहायता प्राप्त करें
    • दो-हाथ की तलवार का उपयोग करते समय, अपनी बाहों को पार मत करो यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप नियंत्रण खो देंगे जो घातक हो सकता है। ऊपर वर्णित गर्तिका का उपयोग करें
    • वास्तविक जीवन में द्वंद्वयुद्ध में, प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिताओं के नियमों की गणना नहीं होती है। कोई अंक या समय नहीं है और सम्मान कोड या तो लागू नहीं होता है यह वह स्थिति है जहां आपको अपने प्रतिद्वंद्वी का लाभ उठाना होगा, यह जानने के लिए कि वह किस तरह का व्यक्ति है, कोड का सम्मान किए बिना लड़ रहा है या अहंकार।
    • रक्षा केवल एक आंशिक तकनीक है जर्मन बाड़ लगाने की कला का इतिहास यह सिखाता है कि हमले से बचाव में प्रतिद्वंदी रखने के लिए बेहतर होगा। सावधानी के साथ इस जानकारी का उपयोग करें
    • याद रखें कि दूसरे स्थान के लिए कोई पुरस्कार नहीं है। पहला स्थान उन लोगों को जाता है जो द्वैया समाप्त होने पर अभी भी खड़े होते हैं। दूसरे स्थान पर मरने वालों को जाता है इसका मतलब यह है कि जब आप किसी को तलवार या किसी हथियार के साथ चुनौती देते हैं, तो आपका लक्ष्य एक पुरस्कार जीतना नहीं है, बल्कि जीवित रहने के लिए है।
    • आपको स्टीरियोटाइप के बारे में पता हो सकता है, लेकिन हमेशा अनपेक्षित के लिए प्रतीक्षा करें वहाँ तलवार द्वंद्वयुद्ध में अस्तित्व पर कोई सटीक नियम कभी नहीं किया गया है प्रतिद्वंद्वी आपको लात मार सकता है, चेहरे पर अपना चेहरा फेंक सकता है या आपको कुछ विचलित कर सकता है। याद रखें कि यह रणनीति आप भी उपयोग कर सकते हैं
    • तलवार को फेंकना केवल उन लोगों के लिए आरक्षित है जो एक बैंड में चलते हैं। मुकाबला में तलवार फेंकने का अर्थ है आपके हथियार को खोना और इसलिए हमला करने के लिए कमजोर होना चाहिए। क्या करें "विंडमिल" दो-हाथ तलवार से यह निश्चित रूप से एक अनुभवहीन प्रतिद्वंद्वी को धमकता है - लेकिन यह करना कठिन हो सकता है और यह अनुभवी विरोधियों के खिलाफ काम नहीं करता है
    • कभी अपनी पीठ को चालू न करें यद्यपि यह एक त्वरित, प्रभावी कदम हो सकता है, यह बेकार है और काम नहीं करता है। अपने प्रतिद्वंद्वी को वापस एक दूसरे के लिए भी दे, घातक परिणाम हो सकते हैं, ऐसा मत करो!
    • कभी अपनी तलवार से न जाने दें तलवार को छोड़ने से आपको झटका रोकने के लिए तंग पकड़ो, अपने आपको असहाय खोजना। संभाल पर अपने हाथों को कस कर रखें, जब तक आपके साथ कोई दूसरी तलवार न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com