कैसे अपने पैर अधिक सुडौल बनाने के लिए (महिलाओं के लिए)

क्या आपके पैर इतने पतले होते हैं कि लोग जब भी शॉर्ट्स पहनते हैं, तो आप इसके बारे में टिप्पणी करते हैं? बड़ा होकर, आकार देने वाले पैरों को समय लग सकता है, क्योंकि स्वाभाविक रूप से पतले पैर ऐसा रहते हैं, और उम्र के साथ भी पतले हो सकते हैं। अच्छी खबर यह है कि आप लक्षित व्यायाम की एक श्रृंखला करके और मांसपेशियों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए कैलोरी की सही मात्रा का उपभोग करके कुछ सेंटीमीटर एकत्र कर सकते हैं। और, एक त्वरित समाधान के रूप में, आप कुछ शैली चाल के माध्यम से मजबूत पैर रखने का भ्रम भी बना सकते हैं। अपने पतले पैरों को आकार देने वाला कैसे दिखाना है इसके बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

भाग 1

आपकी दिनचर्या पर वापस सोचना
इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 1
1
अधिक खाओ यदि आप किसी आहार पर हैं, तो आपको अपने पैरों पर मांसपेशियों को विकसित करने में कठिनाई होगी। वास्तव में, यह तब तक नहीं होगा जब तक आप इस विकास को प्रोत्साहित करने के लिए उचित कैलोरी न लें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने आप को पागल आनन्द दे सकते हैं और जो कुछ भी आप चाहते हैं वह खा सकते हैं, लेकिन यदि आपके लक्ष्य को मजबूत पैर होना है, तो अधिक कैलोरी शुरू करना आवश्यक है। उच्च गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों में समृद्ध पर्याप्त भोजन खाने से आपको अपने पैरों को आकार और परिभाषा जोड़कर स्वस्थ वजन हासिल करने में मदद मिलेगी। निम्न स्वस्थ भोजन खाएं:
  • यह कई प्रोटीन खपत करता है स्वस्थ मांसपेशियों को विकसित करने के लिए प्रोटीन आवश्यक है, इसलिए आपको उन्हें हर भोजन में लेना होगा आप बीफ़, पोर्क, चिकन, मछली या मेमने, या यदि आप एक शाकाहारी, टोफू, सेम और अंडे खा सकते हैं।
  • पूरे अनाज, सब्जियां, फलों और पागल जैसे ही जरूरी हैं वे अपने आहार का आधार होना चाहिए
  • खाली कैलोरी से बचें, जैसे परिष्कृत आटा और शर्करा, फास्ट फूड, केक, बिस्कुट, चिप्स और अन्य स्नैक्स जैसे आप ऊर्जा के बजाय जमीन पर महसूस करेंगे।
  • पूरक आहार के साथ प्रयास करें कुछ लोगों को यह आसान ऐसे creatine, एक पाउडर है कि एक प्रकृति, जो सिर्फ अपनी मांसपेशियों को बढ़ने बनाने के लिए कार्य करता है में अम्लीय मौजूदा के साथ शरीर प्रदान करता है के रूप में की खुराक लेने से मांसपेशियों के विकास की प्रक्रिया में तेजी लाने के हैं। क्रिएटिन को सुरक्षित उपयोग माना जाता है, इसे उचित खुराक में ले लो।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 2
    2
    बहुत अधिक हृदय गतिविधि न करें जब आपका लक्ष्य मजबूत पैरों, चलना, तेज़ी से चलना और तैराकी करना है तो आपको कोई पक्ष नहीं होगा ये अभ्यास लंबे समय तक चलने के लिए संग्रहीत ऊर्जा का उपयोग करते हैं इसका मतलब यह है कि आपको उच्च तीव्रता वाले मांसपेशियों के विकास पर ध्यान केंद्रित करने की कम संभावना होगी। अपने कार्डियो वर्कआउट्स को सीमित करें और अपनी ऊर्जा को उन अभ्यासों पर डालें जो आपके पैर को अधिक बारीक बनायेगी।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगरी (महिलाओं के लिए) चरण 3
    3
    बल्कि, भारोत्तोलन करना शक्ति अभ्यास शरीर की ऊर्जा को विशेष मांसपेशियों पर केंद्रित करते हैं जिन्हें आप प्रशिक्षण दे रहे हैं, तंतुओं को तोड़ते हैं ताकि वे बड़े और मजबूत पुन: निर्माण कर सकें इन लक्षित अभ्यासों को करने के लिए आप चाहते हैं सुडौल पैरों के लिए मिल जाएगा।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 4
    4
    तीव्रता से ट्रेन करें पैर की मांसपेशियों का इस्तेमाल शरीर (और आपके हाथ में कुछ और) सीढ़ियों तक और नीचे और जहां भी आप दिन में करते हैं, उसका समर्थन करने के लिए किया जाता है। इन मांसपेशियों को विकसित करने के लिए, आपको अधिक तीव्र व्यायाम करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो आप शरीर के कुछ हिस्सों को समर्पित कर सकते हैं जो उसी तरह से आगे नहीं बढ़ते। इसका मतलब यह है कि आप जो कसरत करते हैं वह आपकी दिल की दर बढ़ेगी और पैर की मांसपेशियों को "जला देगा" आपको तंतुओं को तोड़ना और उन्हें विकसित करना है ताकि वे बड़े और मजबूत हो सकें
  • प्रत्येक व्यायाम के लिए, 10 पुनरावृत्तियों के लिए सही रूप मानकर अपनी संभावनाओं के अनुसार वजन बढ़ाएं यदि आप आसानी से 15 पुनरावृत्तियों के लिए वजन उठा सकते हैं, तो यह बहुत हल्का है यदि आप इसे एक से अधिक बार उठा नहीं सकते हैं और आपको रोकने की जरूरत है, यह बहुत भारी है
  • तीव्रता बनाए रखने के लिए कुछ सप्ताह बाद अधिक वजन जोड़ें
  • तेजी से अभ्यास करें व्यायाम को धीरे-धीरे चलने के बजाय जल्दी और विस्फोटक ऊर्जा निर्वहन के साथ करें विस्फोटक व्यायाम मांसपेशियों को तेजी से विकसित करने का कारण बनता है और व्यायाम करने के लिए अधिक प्रतिनिधि करता है। आप समय-समय पर अभ्यास कर सकते हैं और दो मिनट में जितनी संभव हो उतनी पुनरावृत्ति कर सकते हैं, फिर अगले सेट से पहले ब्रेक लें।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगरी (महिलाओं के लिए) चरण 5
    5
    मांसपेशी समूहों को घुमाएं मांसपेशियों के एक ही समूह पर हर दिन काम न करें यदि आप एक दिन अपने बछड़ों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो अगले दिन बैक हैमस्ट्रिंग के लिए एक तीव्र कसरत करें इस तरह, आपकी मांसपेशियों को एक कसरत और दूसरे के बीच आराम करने और मजबूत होने का अवसर मिलता है। यह भी मदद करता है आप को सुधारे बिना stabilizzarti से बचने और "सदमा" के एक राज्य में मांसपेशियों रखने के लिए तोड़ने और पुनर्निर्माण की प्रक्रिया के माध्यम से उन्हें पारित करके इतना है कि वे मजबूत कर रहे हैं।
  • यदि आप एक कड़ी मेहनत करते हैं जिसमें एक सप्ताह के लिए स्क्वेट्स, बॉक्स कूपर और लेग कर्ल शामिल होते हैं, तो डेडलीफ्ट्स पर जाएं, लेग कर्ल लें और अगले सप्ताह lunges करें।
  • अपना वजन कम करना एक और तरीका है जो अपने आप को स्थिर करने से बचना है हर दो सप्ताह या उससे भी अधिक योग
  • भाग 2

    पैर बड़ा दिखाई देते हैं
    इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 6
    1
    घंटनों को गले लगाने के लिए, घुटनों को गले लगाने, घुटने से चौड़ा करने, पैर के निचले हिस्से को बड़ा दिखाना और अपनी लाइन को एक खुला आकार जोड़ने के साथ घंटी के नीचे पहनना। जब तक आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तब तक आपको अधिक से अधिक पैंट चुनने की ज़रूरत नहीं है। यहां तक ​​कि थोड़ा हल्का हाथी पैंट आपकी सिल्हूट बदल देगा और अपने पैरों को थोड़ा बड़ा दिखेंगे।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 7
    2
    पतला पैंट से बचें वे लाठी के पैरों को बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, इसलिए आपको उनसे बचने की ज़रूरत है यदि आपका उद्देश्य बड़ा पैर का भ्रम बनाना है। यदि आपको बिल्कुल पतली पतलून खरीदने की ज़रूरत है, तो जींस की तरह, जांघों और घुटनों के चारों ओर व्यापक लोगों को चुनें। यह पैंट शैली पैर की रेखा को तोड़ देती है और भ्रम बनाता है कि यह बड़ा है
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर्ड (महिलाओं के लिए) चरण 8
    3
    वह मोज़े और पतलून के लिए ऑप्टिकेशन करता है जिसमें एक ज्यामिति या प्रिंट होता है। पुष्प, धारीदार, पोल्का-डॉट या टाये-डाई कपड़ों के टुकड़े को चुनें, उनके पास जितने अधिक रंग होंगे, उतना बेहतर होगा। जब आप अपने पैरों पर मुद्रित वस्त्र पहनते हैं, तो वे उन्हें नेत्रहीन बड़े दिखते हैं अंधेरे और ठोस रंग के पतलून लाने के बजाय, उन्हें पतले और पतले लग सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 9
    4
    जूते ले आओ जो घुटने तक पहुंचते हैं घुटने तक पहुंचने वाले जूते पूरी तरह से पैरों को दिखाई देने के तरीके को बदल सकते हैं। तंग वाले के बजाय घुमावदार और मोटी जूते चुनें पैरों पर फुलर लुक देने के लिए जीन्स या सॉक्स पर पोर्टल।
  • अपनी पैंट पर अपने जूते लाते हुए अपने पैरों पर अधिक मात्रा बनाता है। एक फैशनेबल नज़र के लिए जींस की एक जोड़ी पर घुटने की लंबाई वाली जूते पहनने का प्रयास करें।



  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगरी (महिलाओं के लिए) चरण 10
    5
    स्कर्ट और कपड़े पहनें जो शरीर को गले लगाते हैं यदि आप व्यापक और सूज वाले स्कर्ट और कपड़े पहनते हैं, तो आपके पैरों में इसके विपरीत दिखाई देगी एक टुकड़े के टुकड़े के साथ इन टुकड़ों के कपड़े लाओ यह धारणा नहीं दे कि आपके पैरों को कपड़े से निगल लिया गया है
  • इमेज शीर्षक से मेग लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 11
    6
    वह कपड़े और स्कर्ट पहनते हैं जो अपने घुटनों पर गिरते हैं अपने घुटनों पर 2.5-5 सेंटीमीटर गिरने वाले हेमर्स पहनने से आपके पैर पतले दिखेंगे। स्कर्ट पहनने और बहुत ही कम कपड़े, इस क्षेत्र के लिए ध्यान आकर्षित करता hems पहने हुए है कि घुटनों से नीचे गिर पतला पैर और कपड़े आप पहने हुए हैं के बीच विरोधाभास पर जोर कर सकते हैं।
  • भाग 3

    शल्य पैर लेने के लिए शारीरिक व्यायाम कर रहे हैं
    इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 12
    1
    स्क्वैश करें यह सबसे अच्छा व्यायाम है जो आप अपने जांघों को भरने में मदद कर सकते हैं, क्योंकि इसमें क्षेत्र के ज्यादातर मांसपेशी फाइबर शामिल हैं। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आप वजन बिना स्क्वॉश कर सकते हैं। यदि आप अधिक उन्नत एथलेटिक स्तर पर हैं, तो भार के साथ एक लोहे का दंड का समर्थन करें, जिसे आप 10-12 पुनरावृत्ति करके उठा सकते हैं। यदि आप इस टूल का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसके बजाय दो पेसेटी चुन सकते हैं। यहाँ कैसे सही ढंग से बैठना है:
    • एक ईमानदार स्थिति में खड़े हो जाओ और कंधे की चौड़ाई पर अपने पैर फैलाएं।
    • अपने घुटनों को झुकाएं और जब तक आपके जांघों को फर्श पर समानांतर नहीं किया जाता तब तक अपने बट को कम करें।
    • 10 सेकंड के लिए स्थिति रखें।
    • प्रारंभिक स्थिति पर लौटें
    • 3 सेट के लिए 10-12 बार दोहराएं।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगरी (महिलाओं के लिए) चरण 13
    2
    चलने में lunges प्रदर्शन यह व्यायाम नितंबों को टोन करता है, घुटनों के क्वैड्रैप्स और पीठ के कंधे, और समय बीतने से आपको मांसपेशियों को पैरों को फुलाने के लिए विकसित करने में मदद मिलती है।
  • एक पैर के साथ एक बड़ा कदम आगे ले लो
  • जैसे ही आप जाते हैं, तल पर अपने बाएं घुटने को कम करें
  • फर्श पर सीधा लंब रखें।
  • आरंभिक स्थिति लेने के लिए उठो और दूसरे पैर से लंघ लें
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर्ड (महिलाओं के लिए) चरण 14
    3
    बॉक्स पर कूदो प्रदर्शन करें यह एक और उत्कृष्ट अभ्यास है जो आप कुछ उपकरणों के साथ कर सकते हैं और फुलर बछड़ों को प्राप्त करने के लिए अच्छा है। अपने आप को एक जिम के सामने रखो या एक कदम जिस पर आप आसानी से कूद सकते हैं। बॉक्स जितना अधिक होगा, उतना ही कठिन होगा। बॉक्स पर इशारा करते हुए अपने पैर की उंगलियों से शुरु करें। विस्फोटक कूदो और अगली पैर के साथ बॉक्स पर भूमि लें यह फर्श पर लौटने के लिए बाहर खड़ा है। दोहराएँ।
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले बॉक्स भारी मात्रा में नहीं हैं, जबकि आप जमीन पर नहीं गिरते हैं।
  • जब आप यह व्यायाम करते हैं तो वजन का उपयोग करना एक अच्छा विचार नहीं है - यदि आप अपना संतुलन खो देते हैं तो गिरने से बचने के लिए आपको अपने हाथों की आवश्यकता हो सकती है
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगरी (महिलाओं के लिए) चरण 15
    4
    पैर एक्सटेंशन करें इस अभ्यास के लिए, आपको एक विशेष मशीन की आवश्यकता होगी, जो टूल रूम के साथ किसी भी जिम में स्थित है। वजन के साथ लेग एक्सटेंशन के लिए मशीन को चार्ज करें जिसे आप लगभग 10 पुनरावृत्तियों के लिए उठा सकते हैं। वे 10 से 20 किग्रा के बीच भिन्न हो सकते हैं, अपने पैरों में ताकत के आधार पर।
  • घुटनों के पैरों के नीचे के पैरों को विस्तारित करने के लिए मशीन पर बैठें और निचले पट्टी के नीचे पैर।
  • वजन बढ़ाने के लिए अपने पैरों को बढ़ाएं, फिर उन्हें कम करें
  • 10-12 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करें
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर्ड (महिलाओं के लिए) चरण 16
    5
    खड़े पैर कर्ल प्रदर्शन करें यह एक और व्यायाम है जिसे कार की आवश्यकता है आपको एक विशेष का उपयोग करने की आवश्यकता होगी, जिससे आप केबल को टखने से जोड़कर वजन बढ़ा सकते हैं। आप 10 वसूली के लिए उठा सकने वाले सभी भार के साथ उपकरण लोड करें, जो कि 10 से 20 किग्रा (या अधिक) के बीच भिन्न हो सकता है।
  • दोहन ​​के साथ टखने में केबल संलग्न करें और अपने हाथों के साथ समर्थन बार को पकड़ो।
  • जब आप उठाते हैं, तो अपना घुटने वापस दो, फिर अपने पैर को फिर से फैलाएं
  • 10-12 पुनरावृत्तियों के 3 सेट पूर्ण करें, फिर दूसरे चरण में जाएं
  • मेकअप पायस बिगर्ड (महिला के लिए) शीर्षक चित्र 17
    6
    डेडलीफ्ट प्रदर्शन करें यह व्यायाम घुटनों के रियर टेंडन्स पर केंद्रित है, जो अधिक मूर्तियां पैर प्राप्त करने के लिए आवश्यक है। आप को रोकने की आवश्यकता के बिना 10 पुनरावृत्तियों को चलाने के द्वारा उठाए गए वजन के साथ भरी हुई एक लोहे का दंड की आवश्यकता होगी।
  • अपने पैरों के साथ सीधे अपने कंधों के समान चौड़ाई रखें और अपनी कमर झुकें, अपने पैरों को सीधा रखते हुए। अपने हाथों से लोहे का दंड पकड़ो
  • पैर फैलाए रखते हुए, जांघों तक बार ऊपर उठाएं, फिर इसे मंजिल तक ले जाएं
  • 10-12 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करें
  • टिप्स

    • यदि आप सख्त आहार का पालन कर रहे हैं और आप अक्सर व्यायाम नहीं करते हैं, तो आपके पैर पतले रहेंगे कैलोरी का संयोजन और मांसपेशियों को विकसित करने के लिए प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है

    चेतावनी

    • एक प्रशिक्षक के साथ काम करें ताकि आप तीव्र प्रशिक्षण सत्रों के दौरान अपनी मांसपेशियों को अधिक काम न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com