बैकअप के बिना कार में कैसे बैठें

बहुत से लोग कार में बहुत अधिक समय बिताने से बचते हैं क्योंकि वे असुविधाजनक स्थिति लेने और दर्द का अनुभव करने से डरते हैं। कार में बैठने का सही तरीका क्या है यह जानने के लिए आपको एक बुरा बैकहैच बचाएगा और आपको अपनी कार में हर पारी का एक अलग तरीके से अनुभव होगा। आपको लंबे समय तक कार में बैठने की चिंता नहीं होगी, चाहे वह किसी व्यवसाय यात्रा के लिए हो, छुट्टियों के लिए या परिवार यात्रा के लिए।

कदम

DontSlump चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जब आप गाड़ी में हों तो गिरने की स्थिति को न मानें। यदि आप करते हैं, कुछ समय बाद आप दर्द का आरोप लगाते हैं। इस प्रकार के आसन बहुत लंबे समय के लिए बनाए रखा जाता है जब पीठ के लिए बेहद थका है।
  • लीडहिप्स चरण 2 नामक छवि
    2
    जब आप कार में बैठते हैं, तो कूल्हों को प्राथमिकता दें कार में प्रवेश करने के लिए आपके शरीर का पहला भाग श्रोणि होना चाहिए, फिर बाकी सब कुछ शरीर के वजन को जांघों पर ध्यान देना चाहिए, न कि सैराम पर।
  • स्मॉलबैंककेट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    बैक सपोर्ट बनाने के लिए एक छोटे से कंबल, एक टी-शर्ट, या किसी अन्य प्रकार का नरम कपड़े का उपयोग करें। आपकी रीढ़ की हड्डी के शीर्ष पर सहायता को ठीक करें यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप कैसे बैठना चुनते हैं और जिस सामग्री का आप उपयोग करना चाहते हैं, उस पर आपको सबसे अधिक आरामदायक स्थिति खोजने से पहले कुछ परीक्षण करने होंगे। मध्यम पसलियों की ऊंचाई को समायोजित करना महत्वपूर्ण है ताकि यह वास्तव में प्रभावी हो।
  • यदि आप हमारे द्वारा सुझाए गए सामग्रियों के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, उदाहरण के लिए, दो कुशन कवर (सरल और कढ़ाई के बिना) और एक पतली कपड़े की कोशिश करें और उन्हें अपनी पीठ के पीछे रखें। एक समर्थन बनाने के लिए सबसे अच्छा समाधान ढूंढें जो आपको आराम करने और अधिक प्राकृतिक स्थिति में मदद करेगी। यदि आप अपनी गर्दन, कंधों और पीठ पर छूट की अनुभूति महसूस करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको उस समाधान का पता चला है जो आपके लिए सही है। अपने पैरों से आराम करो और आप जाने के लिए तैयार हैं
  • LiftBackUp शीर्षक चरण 4 चित्र
    4
    अपनी पीठ पर खड़े हो जाओ एक घोड़े की नाल के आकार में, जो आपके द्वारा चुना गया समर्थन को स्थान दें अब जब कि आपकी सहायता करने के लिए कुछ है, तो आप के लिए सबसे आरामदायक स्थिति पाएं और इसे रखें।
  • AdjustSeat चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    यदि आवश्यक हो, सीट आगे आगे खींचें, या, यदि आप लम्बी हैं, तो पीछे की तरफ खींचें सही मुद्रा बनाए रखने के लिए सही दूरी ढूँढना बहुत महत्वपूर्ण है इसे आप का समर्थन करने के लिए चुना गया समर्थन होना चाहिए, अपने पैरों को ऐसा मत देना।
  • आपकी रीढ़ की हड्डी का निचला हिस्सा सीट के संपर्क में होना चाहिए। यदि आप ड्राइवर हैं, तो सही स्थिति पहले लें, फिर सही सीट की दूरी चुनें, जिससे आप पैडल को आराम से एक्सेस कर सकते हैं।
  • सीट के खिलाफ अपना बैक दबाए रखें सीट के झुकाव का चयन करें जहां आपके कोहनी स्टीयरिंग व्हील को चालू करने के लिए थोड़ा मोटा हो जाएगा।
  • पैरों की प्राकृतिक स्थिति बनाए रखने के लिए सीट को यथासंभव उच्च होना चाहिए। जांचें कि आप आसानी से रियरव्यू मिरर में देख सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास सभी ड्राइविंग टूल्स के लिए सुविधाजनक पहुंच है। यदि आप विशेष रूप से ऊंचे हैं, तो सही स्थिति ढूंढना अधिक मुश्किल होगा, ताकि आप स्टीयरिंग व्हील के झुकाव को समायोजित करने के लिए अधिक सहज महसूस कर सकें।
  • यदि आपकी कार में सीट कुशन आपके अवकाश पर तैनात किया जा सकता है, तो पैडल को धक्का देकर थका हुआ पैर को दूर करने के लिए सही स्थिति पाएं। यदि आप तकिया को स्थानांतरित कर सकते हैं तो आपको शायद बैकस्ट के कोण को भी बदलना होगा। यदि आपके पास एक समायोज्य सीट है तो अपने घुटने के पीछे और सीट के बीच लगभग दो या तीन उंगलियों की दूरी रखने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक लुंबर्स समर्थन चरण 6
    6
    यदि आपकी कार एक समायोज्य काठ का समर्थन से लैस है, तो जिस तरह से आप सबसे आरामदायक महसूस करते हैं उसे जगह दें। यह सही स्थिति है जब वह आपकी रीढ़ की हड्डी के आधार को प्राकृतिक स्थिति में सहायता कर सकता है।
  • AdjustHeadrest शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सबसे अच्छा तरीके से हेड्रेट ठीक करें कुछ लोगों को हेडस्टेस आरामदायक नहीं मिलती है, लेकिन अगर आप उन्हें अच्छी तरह से उपयोग करने का तरीका सीखते हैं, तो आप देखेंगे कि वे आपकी गर्दन और कंधे पर आने वाले वजन को कितना कम कर सकते हैं, आपको अधिक से अधिक विश्राम की गारंटी प्रदान करते हैं। शुरुआत में आप असहज महसूस कर सकते हैं, खासकर यदि आप आमतौर पर अपने सिर को वापस रखने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है इसे आज़माएं और आप देखेंगे कि आप राहत महसूस कर सकेंगे।
  • हेडस्टेंट का ऊपरी भाग कम से कम आंख के स्तर पर होना चाहिए, यदि संभव हो तो इसे अधिक बढ़ाने की कोशिश करें। लगभग 2 सेमी का स्थान आपके सिर और इसके अंत के बीच होना चाहिए। यह सिर्फ आराम के बारे में नहीं बल्कि सुरक्षा के बारे में भी है, वास्तव में, एक दुर्घटना की स्थिति में, हेडस्ट्रैस्ट आपको एक whiplash से बचा सकता है
  • BePatient चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    धीरज रखो बुरी आदतों को ठीक करने में कुछ समय लग सकता है। इससे पहले कि आप लाभ का आनंद उठा सकें, इससे पहले कि आप एक अधिक आरामदायक स्थिति पा सकें। फिर से एक गिरने मुद्रा लेने की कोशिश नहीं की
  • टिप्स

    • सभी विषयों के लिए सभी समाधान उपयुक्त नहीं हैं कुछ लोग आधा बैक समर्थन करते हैं, दूसरों को कपड़े तक ढककर एक प्रकार की तकिया बनाते हैं। जब तक आपको बड़ा समर्थन नहीं मिलता है, तब तक चिकनी लाइनर को गुना करने की कोशिश करें, यह सिर्फ कई विकल्पों में से एक है अपने कंधों को ऊपर और सीधा रखने के लिए याद रखें, अपनी मुद्रा रखना और आराम करो।
    • यदि आपकी कार में समायोज्य साइड पैडिंग है, तो इसे अपने शरीर के ऊपरी हिस्से से राहत देने के लिए समायोजित करने का प्रयास करें। यदि आप दबाव महसूस करते हैं, तो उनकी स्थिति फिर से नियंत्रित करें ताकि वे आपको परेशान न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैक समर्थन के रूप में उपयोग करने के लिए कुछ, उदाहरण के लिए एक टी-शर्ट, कढ़ाई के बिना कवर या तकिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com