कैसे कार विनील सतहों से धारी के लक्षण निकालें

कार की vinyl सतहों से बदसूरत क्रॉल को निकालना एक सरल काम है। स्थिति की गंभीरता के आधार पर आपके पास कई संभावनाएं उपलब्ध हैं- आप एक सिरका आधारित सफाई समाधान तैयार कर सकते हैं या कार के इंटीरियर के लिए एक विशिष्ट डिज़ेज़र खरीद सकते हैं। सतह पर उत्पाद छिड़क और अंकों को खत्म करने के लिए एक जादू इरेज़र का उपयोग करें। सबसे गंभीर खरोंच और खामियों को संभालने के लिए, आप एक आसान उपयोग किट की व्यवस्था कर सकते हैं जिससे आप पूर्णता पर वापस vinyl पैनल ला सकते हैं।

कदम

विधि 1

सिरका और जादू रबर पर आधारित एक समाधान के साथ
कार विनील चरण 1 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक छवि
1
एक होममेड सिरका क्लीनर तैयार करें यदि आप क्रॉल को हटाने के लिए कोई डिग्र्रेज़र या वाणिज्यिक उत्पाद नहीं खरीदना चाहते हैं, तो आप पहले इस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। समान भागों में पानी और सिरका मिलाएं और तरल को साफ स्प्रे बोतल में डालें।
  • कार विनील चरण 2 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक छवि
    2
    खामियों को मिटाने के लिए जादू गम का उपयोग करें चाहे आप एक ब्रांडेड उत्पाद या एक जेनेरिक लेते हों, आपको यह स्पंज सुपरमार्केट में, घर की दुकान में या घर सुधार केंद्र में मिल सकता है। जब आप को vinyl से इस प्रकार के खरोंच या निशान को हटाने के लिए उपयोग करने के लिए सबसे आसान और सबसे प्रभावी उपकरण है - इसके अलावा, सामग्री पहनना नहीं है क्योंकि वे घर्षण स्पंज करते हैं
  • कार विनील चरण 3 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक छवि
    3
    इलाज के लिए क्षेत्रफल पर तरल पदार्थ फैलता है और मालिश करता है सामग्री के गंदे हिस्से को गीला करने के लिए पर्याप्त फैलाएं और फिर जादू रबड़ को साफ करने के लिए उपयोग करें, जो अंत में लंबे और एक समान आंदोलनों को बनाते हैं, एक माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ के साथ किसी भी अवशेष को समाप्त करते हैं।
  • कार विनील चरण 4 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक छवि
    4
    सफाई समाधान में सोडियम बाइकार्बोनेट जोड़ने की कोशिश करें। सबसे अधिक चिह्नित या गहरे निशानों के इलाज के लिए, आपको थोड़ी अधिक प्रभावी अपघर्षक कार्रवाई की आवश्यकता है। एक तरल मिश्रण बनाने के लिए थोड़ा बिकारबोनिट जोड़ने का प्रयास करें- अगर आपने एक ही सिरका के साथ 250 मिली पानी का पानी मिला दिया है, तो दो या तीन चम्मच बेकिंग सोडा डालना जब तक पाउडर निलंबित नहीं हो जाए, तब तक इसे हलचल दें।
  • विधि 2

    भूतल मार्कर डिग्रेज़र के साथ
    कार विनील चरण 5 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक छवि
    1
    एक कार इंटीरियर degreaser खरीदें यदि आपने पहले से ही घर के समाधान के प्रयास नहीं किए हैं या आप विवरण के लिए एक पेशेवर उत्पाद चाहते हैं, ध्यान केंद्रित करने का विकल्प चुनें - आप इसे कार की दुकान या हार्डवेयर स्टोर में खरीद सकते हैं।
    • चूंकि यह एक केंद्रित पदार्थ है, इसलिए आपको इसका उपयोग करने के लिए तैयार होने पर इसे पतला होना चाहिए।
  • कार विनील चरण 6 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक छवि
    2
    चार पानी में degreaser के एक हिस्से डालें जब आप किसी वाणिज्यिक उत्पाद का चयन करते हैं, तो उसे कार के vinyl भागों पर लागू करने से पहले इसे पतला करना चाहिए - फिर चार पानी के साथ एक हिस्सा मिलाकर उसे साफ स्प्रे बोतल में स्थानांतरित करें।
  • कार विनील चरण 7 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    साफ करने और रगड़ने के लिए क्षेत्र पर डिटर्जेंट फैलाएं पतला डीजेरेज़र या होम समाधान सीधे पट्टी पर लागू करें और फिर जब तक अपूर्ण गायब नहीं हो जाते, तब तक चिकनी और निरंतर आंदोलनों के लिए जादू रबड़ का उपयोग करें।
  • तंग जगहों जिस पर आप स्प्रे को निर्देशित नहीं कर सकते हैं, spugnetta- पर क्लीनर लागू अगर यह एक बिंदु भी जादू इरेज़र के लिए दुर्गम है, कड़ी बाल के साथ एक ब्रश के पास इलाज के लिए।
  • कार विनील चरण 8 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक वाली छवि
    4



    यदि जरूरी हो तो जादू रबर को बदल दें। विनाइल सतह की स्थिरता आपको आवश्यक स्पंज की संख्या निर्धारित करता है। चिकनी पैनल आप की जरूरत के लिए आमतौर पर है A- अगर सामग्री अधिक किसी न किसी या रबर की तरह है, यह संभावना विभिन्न स्पंज का उपभोग करने के लिए और जब तक संकेत पूरी तरह से गायब नहीं है प्रतिस्थापित करने की हो रही है।
  • कार विनील से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक छवि 9 चरण 9
    5
    एक माइक्रोफिबर क्लॉथ के साथ किसी भी अवशेष को निकालें जब आप धारियाँ ले, सतह डिटर्जेंट के निशान और टुकड़े के साथ कवर किया जाता है leggeri- उन्हें एक सूखी माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा है, जो भी फाहा नहीं छोड़ का लाभ प्रदान करता है के साथ हटा दें।
  • विधि 3

    खरोंच और दीप स्ट्रिप्स का इलाज करें
    कार विनील से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक छवि 10 चरण 10
    1
    खरोंच को हटाने के लिए एक पूरी किट खरीदें एक व्यावसायिक लेने पर विचार करें, अगर स्वाइप किसी एकल सतही संकेत तक सीमित नहीं है या यदि विनाइल खरोंच है। पैकेज में गहरी चीरों को भरने के लिए एक गोंद, एक चिपकने वाला सूखने वाला एक उत्प्रेरक और एक प्रकार का विनील पैनल के समान है।
    • आप 45-50 यूरो के लिए किट ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं डाई का कार निर्माता द्वारा उपयोग किया जाने वाला एक ही वर्णक कोड होना चाहिए, ताकि यह बाकी हिस्सों के साथ एक समान हो। जब किट को ऑर्डर करते हैं, तो आप सटीक रंग कोड की पहचान करने के लिए मॉडल और अपने वाहन के उत्पादन के वर्ष के आधार पर एक ऑनलाइन खोज कर सकते हैं।
  • कार विनील से स्किच मार्क निकालें शीर्षक छवि 11
    2
    खरोंच क्षेत्र को सैंडिंग करना क्षेत्र उत्कीर्ण या strisciata- की कोशिश करता द्वारा बर्बाद कर दिया, क्षति के आसपास किसी किसी न किसी हिस्से को हटाने के लिए इतना है कि किनारों पैनल के बाकी के साथ फ्लश कर रहे हैं सम करने के लिए sandpaper अनाज 220 के एक पत्रक का उपयोग करें।
  • कुछ किट्स भी एमरी पेपर से लैस हैं यदि आपके हाथ में कोई सुपुर्दगी वाला पेपर नहीं है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि पैकेज में आदेश देने से पहले कुछ है।
  • कार विनील चरण 12 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक छवि
    3
    सैंडिंग के बाद सतह को साफ करें एक नम कपड़े के साथ इसे धो लें और यदि क्षेत्र चिकना या गंदे है, तो इसे घर का बना सिरका समाधान या वाणिज्यिक स्वयं सफाई डिटर्जेंट के साथ साफ़ करें, फिर एक माइक्रोफाईबर कपड़ा से पोंछ लें।
  • कार विनील चरण 13 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक छवि
    4
    खरोंच पर थोड़ा सा गोंद लागू करें और इसे फैलाएं प्लास्टिक अभी भी धोने के बाद गीला है, चिपकने वाला ड्रॉप superglue की एक छोटी राशि के किट में शामिल लागू करने से पहले पूरी तरह सूखने और एक पतली लेपनी का उपयोग कर एक चिकनी परत diffondine के लिए इंतजार।
  • यदि किट में उत्प्रेरक होता है, तो इसे तुरंत कड़ा करने के लिए गोंद पर लागू करें
  • कार विनील चरण 14 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक चित्र
    5
    जब यह सूखी है तो सैंडिंग और साफ़ करें आप उत्प्रेरक उपयोग नहीं किया है, उम्मीद है कि चिपकने वाला, सतह तैयार चिकनी गीले कपड़े से पोंछ क्षेत्र और एक माइक्रोफ़ाइबर कपड़े से यह शुष्क करने के लिए पूरी तरह से सूख और एक 220 धैर्य sandpaper के साथ levigalo है।
  • कार विनील चरण 15 से स्कफ मार्क निकालें शीर्षक छवि
    6
    फैक्टरी के रूप में एक ही छाया के रंग की कई हल्की परतों को लगाओ। आम तौर पर, यह स्प्रे-डीफंडिन उत्पाद के रूप में मरम्मत पर एक हल्के और एक समान परत होता है, जो आसन्न सतहों की रक्षा के लिए क्षेत्र के नीचे कार्डबोर्ड के एक टुकड़े को रखने की देखभाल करता है। जब तक आप सबसे अच्छा कवरेज प्राप्त नहीं कर लेते, तब तक पेंट सूखने तक ऑपरेशन दोहराएं।
  • अगर आपके पास एक गर्मी बंदूक है, तो आप इसे सतह से 30 सेमी के बारे में जल्दी से डाई सूखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सफेद सिरका
    • साफ स्प्रे बोतल
    • जादू रबड़
    • माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ
    • कार इंटीरियर के लिए डिग्रेज़र
    • कार के अंदरूनी हिस्सों से खरोंच निकालने के लिए किट (एक सुपरगलू और एक प्लास्टिक का रंग, जिसका रंग कारखाने के समान होना चाहिए)
    • सूक्ष्म सैंडपेपर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com