हाथ से कार कैसे धोने के लिए

हाथ से कार धोना एक आराम और फायदेमंद नौकरी है - इससे आपको पैसे बचाने की अनुमति मिलती है, आप को कारवाश पर खर्च करना पड़ता है और कार के सबसे खराब क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देना पड़ता है। ब्रश और सेवा स्टेशनों में इस्तेमाल किए गए उत्पादों को घर्षण और शरीर को बर्बाद कर सकते हैं या खरोंच सकते हैं - हाथ धोने से आपको एक निर्दोष रंग की गारंटी मिलती है आगे बढ़ने के लिए आपको कॉक्रीट के एक फ्लैट, छायांकित क्षेत्र की जरूरत है, पार्क करना, बहुत सारे पानी और नली का उपयोग करना आपको पूरी कार को एक बार में धोना पड़ता है, जिसमें वाहन के आकार के आधार पर एक या दो घंटे लगते हैं और यह कितना गंदे है।

कदम

भाग 1

तैयारी
धो ए कार द्वारा हाथ चरण 1 नाम वाली छवि
1
कार सीधे धूप से दूर पार्क करें ऐसा करने से पनपने पर पानी के दाग को छोड़कर, बहुत जल्दी बाहर सूखने से रोका जा सकेगा। सूरज में कार को धुलाई करने से भी सतहें गर्म हो जाती हैं और पानी जल्दी से वाष्पन हो जाता है, नौकरी को और अधिक कठिन बना देता है
  • यह जांचें कि सभी खिड़कियां बंद हो गई हैं, पानी को रोकने के जोखिम से बचने के लिए, पैसेंजर डिब्बे में प्रवेश करने और ऐन्टेना को वापस लेने या खोलने से रोकने के लिए।
  • जब तक आप एक का पता लगाने तक विंडशील्ड वाइपर्स उठाएं "क्लिक" और कांच से दूर, ईमानदार न रहें
  • वॉश ए कार बाय हैण्ड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    मशीन के पास जो भी चीज़ की ज़रूरत है उसे तैयार करें यह सभी सामग्री इकट्ठा करने के लिए इसका मतलब है, धोया जाना जैसे साबुन, पानी की आपूर्ति का एक बहुत के रूप में (वाहन के आकार के आधार पर), तीन बकेट (साबुन के पानी के लिए दो और धोने के लिए एक), एक बगीचे नली, और क्लॉथ बॉडीवर्क सूखने के लिए माइक्रोफैर या रैग्ज धोने के लिए आपके पास दो या तीन दस्ताने भी हों, एक बड़ा स्पंज, एक कठोर बाल खड़े ब्रश और शायद एक और टायर ब्रश।
  • गीला पाने के लिए तैयार हो जाओ और साबुन से गंदे हो जाओ। सही कपड़े पहनें: जूते, शॉर्ट्स, प्लास्टिक सैंडल, जब मौसम परमिट, या ठंडे दिनों पर लंबी पैंट और रबर के जूते।
  • आप ऑटो पार्ट्स स्टोर्स में एक विशिष्ट डिटर्जेंट खरीद सकते हैं - जब आप इसे दो बाल्टी में डालते हैं, पत्र पर कमजोर पड़ने अनुपात के बारे में पैकेज के निर्देशों का सम्मान करते हैं।
  • धो ए कार द्वारा हाथ चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पानी के साथ एक बाल्टी भरें पैकेज पर संकेतित डिटर्जेंट की मात्रा जोड़ें। यह वॉशिंग बाल्टी है - अगर कार बहुत गंदगी है या आप बॉडीवर्क के लिए एक बाल्टी का उपयोग करना चाहते हैं और दूसरे पहियों के लिए, आप दो अलग कंटेनर तैयार कर सकते हैं
  • धो ए कार द्वारा हाथ चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    सिर्फ पानी के साथ एक अतिरिक्त बाल्टी भरें यह रॅन्सींग टैंक है और यह आपके पास होना चाहिए, भले ही आपने साबुनी पानी के एक या दो बाल्टी का उपयोग करने का निर्णय लिया हो।
  • भाग 2

    कार धो लो
    वॉश ए कार बाय हैण्ड स्टेप 5 नामक छवि
    1
    गंदगी नरम करने और हल करने के लिए बगीचे नली के साथ कार को गीला करें। एक दबावयुक्त पानी जेट का उपयोग न करें, जैसा कि आप पेंट पर पाउडर चला सकते हैं और इसे खरोंच कर सकते हैं। सभी सतहों पर प्रवाह को नीचे निर्देशित करने का प्रयास करें - यदि आप विंडो को गीला करते समय ऊपर की ओर बढ़ते हैं, तो पानी गैस्केट स्लॉट्स में घुसा सकता है
  • धो ए कार द्वारा हाथ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहले पहियों को धो लें के बाद से वे आम तौर पर सबसे गंदा तत्व हैं, इसे तुरंत से निपटने के लायक है, ताकि मिट्टी पहले से ही दूर rinsed clean- bodywork पर खत्म नहीं करता है रिम का उद्घाटन रगड़ना एक लंबी और पतली ब्रश का उपयोग करता है।
  • यदि वे पहले से ही चमकदार और साफ होते हैं, तो उन्हें स्पंज या दस्ताने का उपयोग करने के लिए उन्हें बागी नली के साथ गीला होने के बाद बाकी सभी प्रकार के शरीर के समान धो लें।
  • वॉश ए कार बाय हैण्ड स्टेप 7 नामक छवि
    3
    बॉडीवर्क पर स्विच करें और एक बड़े धोने का दस्ताने का उपयोग करें। इससे पहले कि आप सतहों रगड़ना करने के लिए शुरू, बस दस्ताने या साबुन पानी स्पंज, गंदगी और धूल है कि वर्तमान हो सकता है और, जगह यह चित्रित क्षेत्रों पर ब्रश का उपयोग नहीं sull`automobile- क्योंकि यह छोटा सा छोड़ सकते हैं कर सकते हैं के सभी निशान हटा दिया होने के सत्यापन डुबकी खरोंच।
  • लम्बे, लटकती फ्रिंज वाले दस्ताने आक्रामक रूप से अन्य मॉडल के रूप में गंदगी को नहीं खींचते हैं - इसलिए वे बेहतर हैं क्योंकि वे खरोंच के कम जोखिम का सामना करते हैं। आप उन्हें अच्छी तरह से कुल्ला करना चाहिए और उन्हें साबुनी पानी में अक्सर डुबाना चाहिए।
  • स्पंज के विपरीत दस्ताने, सभी मिट्टी को हटाने के लिए कपड़े धोने की मशीन में धोया जा सकता है।
  • वॉश ए कार द्वारा हाथ चरण 8 नाम की छवि
    4
    छत से शुरू होने वाले समय में एक अनुभाग को आगे बढ़ाएं कार के चारों ओर कई बार ले जाएं, जो कि धीरे-धीरे कम और निम्न वर्गों की देखभाल कर रहे हैं इस पद्धति से साबुनी पानी को नीचे डालने की अनुमति मिलती है, जबकि आप अभी भी उच्च क्षेत्रों में रगड़ रहे हैं, और एक ही समय में एक ही खंड को दो बार धोने की परेशानी से बचा जाता है।
  • यदि मशीन बहुत गंदे है, तो साबुन और पानी के अधिकांश काम करते हैं - डिटर्जेंट समाधान कई बार लागू होते हैं और बहुत ज्यादा शरीर रगड़ने से बचने के लिए, जैसा कि आप रंग को खरोंच या क्षति पहुंचा सकते हैं
  • धो ए कार के हाथ से कदम शीर्षक 9 छवि
    5
    पक्षियों के टुकड़ों और कुचल कीड़े से छुटकारा पाएं। दोनों रंग को बर्बाद कर सकते हैं, यही कारण है कि आपको उनके हटाने पर विशेष ध्यान देना चाहिए। जितनी जल्दी हो सके उन्हें निकालने की कोशिश करें - यदि आपको दस्ताने या स्पंज की तुलना में अधिक घर्षण कार्रवाई की आवश्यकता है, तो नम रैग का उपयोग करें। गर्म पानी से गर्भवती स्पंज के साथ कीड़े के अवशेषों को नरम करना और रगड़ने से पहले द्रव को घुसना देना।
  • जहां आवश्यक हो, एक विशिष्ट टार और कीट हटाने के उत्पाद का उपयोग करें क्योंकि यह बॉडीवर्क से इन पदार्थों से छुटकारा पाने के लिए बहुत प्रभावी है। सतहों को न खोलें और ब्रश का उपयोग न करें, अन्यथा समाप्त को खत्म कर दें - आखिरकार, कीट के कुछ निशान बड़े खरोंच से बेहतर हैं
  • वॉश ए कार बाय हैण्ड चरण 10 नाम की छवि
    6
    दस्ताने (या स्पंज) को साफ रखें पानी की बाल्टी में अक्सर इसे कुल्ला - यदि आप धूल, गंदगी और अन्य दूषित पदार्थों के साथ गंदे फाइबर को छोड़ देते हैं, तो आप शरीर का कोड़ा खरोंच या नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस कारण से, इसे नियमित रूप से साफ पानी की बाल्टी में डुबाना और जब यह बादल या बहुत गंदे हो जाता है, तो उसे फेंक दो और इसे एक और साफ के साथ बदलें



  • वॉश ए कार बाय हूड स्टेप 11 नामक छवि
    7
    इसे धोने के बाद प्रत्येक अनुभाग को कुल्ला। बॉडीवर्क के अगले हिस्से पर जाने से पहले इस तरह आगे बढ़ें - आपको साबुन को सतह पर शेष रहने से रोकना चाहिए, जिससे उन्हें धुंधला होने का खतरा हो। जब रगड़ते हुए, ऊपर से नीचे तक प्रवाह को निर्देशित करने के लिए याद रखें, जैसे आपने धोने के चरण में किया था
  • हमेशा दरवाजे के खंभे, आस-पास के क्षेत्रों (प्रत्येक दरवाजे के आंतरिक धातु भाग सहित) को साफ करें और अंडरबीआई - एक साफ कार के दरवाज़े खोलें और गंदे अंदरूनी ईमानदार खोजना एक आश्चर्यजनक आश्चर्य नहीं है
  • वॉश ए कार बाय हैण्ड स्टेप 12 नामक छवि
    8
    सुनिश्चित करें कि पूरी कार पूरे काम की अवधि के लिए गीली रहती है। आप एक अनुभाग से चलना है, यह पूरे मशीन गीला और पानी छोड़ने धब्बा-आप चिथड़े से पहले कार सुखाने के लिए सक्षम होना चाहिए शरीर पर सुखाने के लिए चला जाता है को रोकने के लिए बगीचे नली का उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है हवा इसे करते हैं।
  • वॉश ए कार बाय हेड स्टेप 13 नामक छवि
    9
    अंत के लिए निचले बॉडीवर्क को बचाएं इस क्षेत्र और पहियों को पिछले रगड़ें, क्योंकि वे आम तौर पर गंदे और धूसर होते हैं। यह केवल इन क्षेत्रों के लिए एक दस्ताना या स्पंज का उपयोग करने के लायक है, क्योंकि यह अंततः गंदगी में पूरी तरह से कवर किया जाएगा।
  • वॉश ए कार बाय हैण्ड स्टेप 14 नामक छवि
    10
    टायरों के कंधों को मत भूलना इस ऑपरेशन के लिए ब्रश का उपयोग ब्रश के साथ करें। यदि टायर बहुत सख्त हैं या सड़कों से बहुत सारी गंदगी एकत्र की है, तो संभव है कि उन्हें स्पंज या दस्ताने से साफ न करें - फिर प्लास्टिक ब्रिसलों के साथ ब्रश के लिए विकल्प चुनें।
  • ऑटो पार्ट्स स्टोर निश्चित रूप से विभिन्न डिटर्जेंट के विभिन्न ब्रांडों को बेचते हैं जो टायर से गंदगी को समाप्त करने के लिए बहुत प्रभावी होते हैं।
  • यदि आप उनका उपयोग करना चुनते हैं, तो आप भी खरीदारी पर विचार कर सकते हैं "काले टायर" या काला प्लास्टिक के हिस्सों और पहियों के लिए एक और पॉलिशिंग उत्पाद - आपको विशेषज्ञ स्टोरों में इसे खोजने में कठिन समय नहीं होना चाहिए।
  • वॉश ए कार बाय हैण्ड स्टेप 15 नामक छवि
    11
    बगीचे की नली के साथ कार के निचले हिस्से को गीला करें। अधिकांश सतहों को धोने के बाद, आप पानी के स्प्रे का इस्तेमाल विभिन्न कोणों से नीचे कुल्ला कर सकते हैं।
  • यह विवरण बहुत महत्वपूर्ण है यदि मशीन को नमक से उजागर कर दिया गया था जो कि अंडरबीन को नुकसान पहुंचाता है और क्रास करता है।
  • भाग 3

    कार सूखी और मोम लागू होते हैं
    वॉश ए कार बाय हँड स्टेप 16 नामक छवि
    1
    साफ कपड़े के साथ वाहन सूखी इस ऑपरेशन के लिए अलग-अलग रग्जों का इस्तेमाल करने से डरो मत - आपको जंग लगाए जाने वाले क्षेत्रों को पूरी तरह से सूखना चाहिए ताकि जंग लगाया जा सके। एक बार कार सूख गई है, यह जांचें कि वहां कोई अंक नहीं है जहां पानी स्थिर हो जाता है, क्योंकि यह बॉडीवर्क ऑक्सिडीज या ब्लैक हो सकता है।
    • माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा सबसे अच्छा इस के लिए अनुकूल हैं काम आप बस कपड़े धोने की मशीन में उन्हें धो सकते हैं जब आप उन्हें का उपयोग कर समाप्त कर दिया है, लेकिन कपड़े सॉफ़्नर जोड़ने के लिए नहीं याद है, क्योंकि यह कपड़े के तंतुओं के बीच फंस रहता है, यह सतहों कि रगड़ना पर अवशेषों छोड़ सकता ।
  • वॉश ए कार बाय हैड स्टेप 17 नामक छवि
    2
    सूखा मशीन को मोम लागू करें इस उत्पाद को स्वच्छ और सूखे शरीर पर ढंकना चाहिए। आप एक से ज्यादा प्रसार करने के लिए आवश्यकता हो सकती है हाथ से करता है, तो आवेदन के अंत में पानी बड़े ड्रॉप में एकत्रित नहीं करता और शरीर पर stagnates, इसका मतलब है कि सतह जलरोधक नहीं है और मोम के साथ फिर से व्यवहार किया जाना चाहिए। आधुनिक कारों पर अपघर्षक पॉलिश शायद ही कभी आवश्यक होती है (कुछ मामलों में वे कभी भी उपयोगी नहीं होते हैं) और एक जोखिम है कि वे रंग के पारदर्शी सुरक्षात्मक परत को खरोंच देंगे।
  • मोम (या नए पॉलिमर में से एक) सूर्य से पेंट रक्षा करता है और मलिनकिरण रोकता है या भी deterioramento-, पत्थर और मलबा तुम्हारा में वाहनों से उठाया से मरम्मत खत्म जब आप राजमार्गों चलते हैं। पॉलिमर उत्पाद मोम की तुलना में पिछले लंबे समय से, आप उन्हें कार की दुकानों में खरीद सकते हैं और वे उतने ही अच्छे हैं जितने सैकड़ों यूरो बेचते हैं।
  • वॉश ए कार बाय हैण्ड स्टेप 18 नामक छवि
    3
    जरूरतों के अनुसार ऑक्सीकरण और क्षतिग्रस्त क्षेत्रों का इलाज करें। अगर स्पष्ट रूप से क्षतिग्रस्त भागों हैं, जंग हटा दें और रंग सुधारना या एक जंग कनवर्टर के साथ छोटे खरोंच और दाग स्थिर और मुहर। धूल के अवशेषों को हटा दें और पिछले रासायनिक उपचार के निशान हटा दें, कनवर्टर को सूखने के लिए, कार्य करने के लिए और ताजा रंग के मोम को लागू न करने दें।
  • दरवाजे, बम्पर और रिफ्लेक्टर के गार्ड के रूप में सामान चिपकने वाले,, शरीर साफ, सूखे और भी cerata- नहीं फिर से पेंटिंग करने के लिए बेहतर पालन करना होगा और इससे पहले कि आप पॉलिश फैल इन तत्वों लागू होता है।
  • पॉलिमर वैक्स प्राकृतिक लोगों की तुलना में पॉलिश करना आसान है, हालांकि शुरुआत में आपको उन्हें आवश्यक से ज्यादा सूखा देना पड़ता है
  • धमाके वाली छवि वाशिंग ए कार द्वारा हाथ चरण 1 9
    4
    खिड़कियों पर एक जल-विकर्षक उपचार लागू करें। कार के हिस्सों के स्टोर से एक विशिष्ट उत्पाद खरीदें और इसे साफ और सूखा खिड़कियों पर उपयोग करें ताकि पानी को पीछे हटाना और दृश्यता में सुधार किया जा सके। जब आप महसूस करते हैं कि यह पानी से बचाने वाली क्रीम प्रभाव खो रहा है - विंडशील्ड, जो क्षेत्र की जरूरत में सबसे अधिक है पर फिर से spalmalo और कहा कि वाइपर के घर्षण कार्रवाई के अधीन है - एक महीने या तो एक बार।
  • चश्मे के लिए डिटर्जेंट क्रिस्टल थोड़ा `सरल साबुन के पानी से उज्जवल बना सकते हैं, लेकिन उन्हें धोने के बाद एक माइक्रोफ़ाइबर कपड़े से सुखाने, आप एक analogo- प्रभाव साफ खिड़कियों के दोनों किनारों मिल सकती है।
  • विंडशील्ड से धूल हटाने के लिए गीली पोंछे का उपयोग करें।
  • चेतावनी

    • रंगा हुआ खिड़कियों के अंदर किसी भी अमोनिया-आधारित गिलास क्लीनर का उपयोग न करें, अन्यथा आप फिल्म को छील कर सकते हैं या रंग को हल्का कर सकते हैं- इस मामले में, आपको एक विशिष्ट उत्पाद खरीदना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • छायांकित क्षेत्र
    • कारों के लिए डिटर्जेंट
    • गार्डन नली
    • दो बड़ी बाल्टी
    • धोने के लिए दो बड़े स्पंज या दस्ताने
    • व्हील ब्रश (वैकल्पिक)
    • कपास कपड़ों या, बेहतर, माइक्रोफैबर
    • ग्लास क्लीनर (वैकल्पिक)
    • वैक्यूम क्लीनर
    • वैक्स या पॉलिश
    • पग्लियाएटा या राग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com