काम पर एक अच्छा दिन कैसे होगा

धीमी और हलचल के बावजूद अपनी नौकरी आराम करो और अपना काम करें जिससे आप अपनी एकाग्रता खो सकें। एकाग्रता खो जाने के बाद, बाकी सब कुछ टूटने लगते हैं, काम पर खराब दिन बनाते हैं।

कदम

1
जल्दी उठो - कई लोगों के लिए, सुबह के पहले 20 मिनट सबसे अधिक तनावपूर्ण होते हैं और दिन के बाकी हिस्सों में अपनी ऊर्जा निकासते हैं। सामान्य से एक घंटे पहले जागते रहें ताकि आप सभी को शांत कर सकें। आधे घंटे से पहले घर छोड़ने की कोशिश करो
  • 2
    नाश्ता न छोड़ें दूध (या बादाम या सोया दूध) के साथ अनाज का एक कटोरा खाएं नाश्ते (या अन्य भोजन) को छोड़ना वजन कम करने में मदद नहीं करता है, भले ही कोई ऐसा दावा करता है कि ऐसा होना चाहिए। हालांकि, आहार का अनाज नहीं खाएं - ताजा रास्पबेरी या केला स्लाइस के साथ जई खाएं
  • 3
    दिन अच्छी तरह से ड्रेसिंग करके, अपने बालों को व्यवस्थित करके और एक सुंदर मुस्कुराहट से सब से ऊपर शुरू करें अपने कपड़े रात को तैयार करें (जैसे उन्हें इस्त्री करके) विकिरण या अच्छी तरह से बनाओ दिन अधिक सकारात्मक होगा यदि दूसरों ने आपको अच्छी तरह से इलाज किया और लोग दयालु हो जाते हैं यदि आप अच्छे दिखते हैं और अपने आप का ख्याल रखते हैं
  • 4
    आधे घंटे पहले काम करने के लिए जाओ चूंकि आपने घर आधे घंटे पहले छोड़ दिया था, आपके पास ठंड होने के बिना काम करने के लिए बहुत समय होगा। ऐसा होने की संभावना है कि आपका बॉस आपको जल्द ही देखकर बहुत खुश होगा और शायद वह बाकी दिन के लिए अधिक सहिष्णु हो जाएगा।
  • 5
    अतिरिक्त आधे घंटे का उपयोग करें याद रखें कि अतिरिक्त समय आपके बॉस से संबंधित नहीं है दिन की योजना बनाएं यह देखने के लिए कंपनी के नियमों को पढ़ें कि कौन-से कार्य आपके लिए हैं (नौकरी का विवरण), या कुछ नया करना सीखें उदाहरण के लिए, यदि आप नए प्रोजेक्ट प्रबंधक सॉफ़्टवेयर हैं, तो आपको प्रशासन के बारे में सूचित किया जा सकता है। यदि आप विक्रय फ़ील्ड में काम कर रहे हैं, तो अपने कंप्यूटर के बारकोड रीडर को समायोजित करने का तरीका जानें, जब वह काम नहीं कर रहा है



  • 6
    जब कोई आपको कुछ करने के लिए कहता है, तो एक पल के लिए रुको और सुनो। नोटपैड को आसान रखें और ध्यान दें ताकि भूल न जाएं अपने नोटों को प्रति दिन लगभग चार बार देखिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कुछ जरूरी काम करने को नहीं भूलें।
  • 7
    नाराज़ मत बनो और अप्रासंगिक बातों के लिए खुद को तंग मत करो ताकि आपका दिन बर्बाद न हो। अनपेक्षित और अवांछित चीजें अक्सर होती हैं, यह सामान्य है और आपके आस-पास के लोग इसे समझते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि विफलताओं से निपटने के लिए कैसे। यह सुनिश्चित कर लें कि संबंधित पर्यवेक्षक इससे पहले ही खतरे से अवगत होते हैं और आपातकालीन योजना के बारे में सोचते हैं समाधान को समझें
  • 8
    दृढ़ रहें, लेकिन संघर्ष से बचें। लोगों की प्रेरणाओं को समझना और उन कारणों के बारे में सोचना जिसके लिए वे एक संघर्ष बनाते हैं, आप दोनों के लिए स्वीकार्य समाधान प्राप्त कर सकते हैं। यद्यपि दूसरों की मंशा स्वार्थी प्रतीत हो सकती है - उदाहरण के लिए, यदि कोई सहकर्मी नौकरी नहीं करना चाहता है, जो लंबे समय से लेता है क्योंकि वह नियुक्ति के कारण पहले काम करना चाहता है - संघर्ष केवल उसकी स्थिति को मजबूत करेगा या असंतोष का कारण होगा। फायदे ढूंढने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए: "कोई समस्या नहीं, मैं इसका ध्यान रखूंगा और मुझे आशा है कि आपकी नियुक्ति सुचारू रूप से होगी वैसे, शुक्रवार को मुझे पहले खत्म करना है, इसलिए शायद आप मुझे उस दिन एक हाथ दे सकते हैं"।
  • 9
    समय पर घर जाने की अनुसूची सुनिश्चित करें कि आप आधी आधे घंटे का कार्य पूरा करें ताकि आप इस समय सभी को पूरा कर सकें। अगर आपको देर तक कार्यालय में रहना पड़ता है, क्योंकि बहुत काम करना है, यह संभव नहीं है कि आप शाम को सब कुछ खत्म कर सकें, इसलिए आप जो भी हो, कल तक इंतजार कर सकते हैं। समय पर काम से दूर रहें और कतार और ट्रैफ़िक के बारे में चिंता न करें। हो सकता है कि आपका बॉस समझ जाए कि आपको नौकरी के लिए सहायक चाहिए और शायद आप एक पदोन्नति प्राप्त कर सकें और नए व्यक्ति के प्रभारी व्यक्ति बन सकें।
  • टिप्स

    • काम के बारे में सही मानसिकता विकसित करें आपके काम का उद्देश्य क्या है? आप दूसरों की मदद कैसे करते हैं? क्या आप उदाहरण के लिए एक चिकित्सक के कार्यालय में काम करते हैं और व्यवसाय चलाने से लेखा का आयोजन करते हैं? क्या आप बुजुर्गों को बाहर की दुनिया के साथ संपर्क करने में मदद करते हैं, जिससे आप हर सुबह उन्हें अखबार भेजते हैं? या, यदि आप एक अधिक प्रतिस्पर्धी प्रकार हैं, तो आज आप कड़ी मेहनत के आधार पर कौन पार करेंगे? या, आप अपने व्यापार को प्रतिस्पर्धा से बेहतर बनाने के लिए क्या करेंगे?
    • बहुत से सोचने की तुलना में मानसिक रवैया अधिक महत्वपूर्ण है गिटार बजाना आपके दांतों को ब्रश करने से ज्यादा मज़ेदार है, लेकिन ये दोनों सामान्य शारीरिक क्रियाकलाप हैं, यह हमारी मानसिक रवैया है जो हमें कुछ करना चाहता है (जैसा कि उसकी इच्छा के विरुद्ध कुछ सीखना जरूरी कोई भी बच्चे गवाही दे सकता है)।
    • जब आप कार्यस्थल पर पहुंचें, हमेशा मुस्कुराएं मुस्कुराहट को दिन को उज्ज्वल करने में मदद मिलती है और अपने सहयोगियों को एक अच्छा दृष्टिकोण रखने के लिए दिखाता है
    • कारणों को खोजने के बाद, जो आपको अपना काम करने के लिए प्रेरित करता है, अपने आदर्शवाद को वास्तविकता में बदल दें हर दिन अपने मिशन का पालन करें और अपनी सफलता का आनंद लें।
    • अपने काम के पहलुओं को निर्धारित करें जो आप सबसे अधिक पसंद करते हैं और इन बातों से जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करने का प्रयास करें। जल्द ही, अन्य लोग उन्हें पहचानेंगे "आपके कार्य"।
    • चूंकि आपके अधिकांश समय काम पर खर्च किए जाते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप सुबह में एक दुर्घटना होती है, तो इसे अधिक मत मानो अन्यथा आप दिन को खराब तरीके से बर्बाद कर रहे हैं, जिससे नौकरी बर्बाद हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com