कैसे एक प्रभावी पाठ्यक्रम जीवन लिखने के लिए

एक पाठ्यक्रम जीवन का उद्देश्य दरवाजे में एक पैर डाल देना है। आप शायद जानते हैं कि एक नियोक्ता के लिए 30 सेकंड या उससे कम समय के लिए पर्याप्त है, यह तय करने के लिए कि क्या आपका फिर से शुरू होगा या नहीं इसलिए इसे दूसरों से अलग करने, एक अच्छा प्रभाव देने की कोशिश करने के लिए सलाह दी जाएगी।

कदम

एक प्रभावशाली खोजी फिर से शुरू चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
इसे सरल और वर्दी बनाएं यह आरंभ करने का सबसे अच्छा तरीका है सुनिश्चित करें कि जानकारी का प्रत्येक टुकड़ा रैखिक है और बेतरतीब या भ्रमित नहीं दिखता है वर्गों को विभाजित करने के लिए लाइनों और बिंदुओं का उपयोग करें और एक निश्चित क्रम बनाएं।
  • एक प्रभावशाली खोजी फिर से शुरू चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    रिक्त स्थान छोड़ें मार्जिन को 2.5 सेमी तक सेट करें और पाठयक्रम पाठ के विभिन्न वर्गों के बीच रिक्त स्थान छोड़ दें, उसी के विभिन्न भागों को उजागर करें। पठनीयता की सुविधा के लिए, एक अंतर का उपयोग फ़ॉन्ट आकार से बड़ा है। उदाहरण के लिए, 11 पीटी के एक आयाम के लिए, 13 पीटी की रिक्ति का उपयोग करें।
  • एक प्रभावशाली खोजी फिर से शुरू चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    फ़ॉन्ट चुनें दूसरों की तुलना में कुछ अक्षर पढ़ने में आसान हैं उदाहरण के लिए, टाइम्स न्यू रोमन, माइक्रोसॉफ्ट वर्ड का डिफॉल्ट कैरेक्टर है और इसे अधिकांश पाठ्यक्रमों में उपयोग किया जाता है। असल में टाइम्स न्यू रोमन के पास अक्षरों और शब्दों के बीच एक भयानक रिक्ति है गारमोंड मुद्रण के लिए एक चरित्र है, जो पढ़ने आसान बनाता है।
  • एक प्रभावशाली खोजी फिर से शुरू चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    चरित्र की शैली चुनें हमेशा एक ही फ़ॉन्ट का उपयोग करें, लेकिन आप शैली को बदल सकते हैं - इटैलिक या बोल्ड इसके अलावा, वर्दी वर्दी रखना सुनिश्चित करें उदाहरण के लिए, यदि आप कम मामले में नौकरी के नामों की सूची बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे सभी एक ही तरीके से लिखे गए हैं।
  • एक प्रभावशाली खोजी फिर से शुरू करें चरण 5 का शीर्षक चित्र



    5
    फ़ॉन्ट आकार चुनें। फ़ॉन्ट बिना सेरिफ़ फोंट के लिए 9 पट से कम और सीरफ फोंट के लिए 10 पीटी नहीं होना चाहिए। जोर से बचें: कुछ अध्ययनों से पता चला है कि अधिकांश पाठकों को पढ़ने के लिए रेखांकित पाठ मुश्किल लगता है।
  • इमेज शीर्षक से एक प्रभावशाली खोजी फिर से शुरू करें चरण 6 बनाएं
    6
    भद्दा मत बनो आपको फूलों की बॉर्डर्स या आपकी खुद की तस्वीर जैसे सजावट जोड़ने का मोहक हो सकता है आपका फिर से शुरू होना पेशेवर होना चाहिए- बहुत सारे रंगों का उपयोग करने से बचें- अगर आप इसे एक स्वर देना चाहते हैं, तो अपना नाम थोड़ी बड़ा दर्ज करें या एक अलग रंग का उपयोग करें, लेकिन कम मात्रा में, यदि आपको करना है काले रंग के अलावा, एक से अधिक रंग नहीं।
  • एक प्रभावशाली खोजी फिर से शुरू चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    सही कार्ड चुनें कार्यालय की आपूर्ति के लिए एक दुकान पर जाएं और आप कैनवास से लेकर चर्मपत्र तक चुनने के लिए पेपर से भरा अलमारियां देखेंगे। उन्हें बचें! वे महंगे हैं और बेकार हैं। एक सरल और चिकनी कार्ड के लिए ऑप्ट यह सामान्य फोटोकॉपी पेपर से अधिक हो सकता है, लेकिन यह बहुत कठोर नहीं होना चाहिए। क्रीम का रंग ठीक है, लेकिन कभी गुलाबी कार्ड का उपयोग न करें। याद रखें: साफ और सरल
  • एक प्रभावशाली खोजी फिर से शुरू चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    शीट का सही आकार चुनें ए 4 प्रारूप का उपयोग करें यदि पाठ्यक्रम एक बांधने की मशीन या फाइल में प्रवेश नहीं करता है, तो इसे ट्रैश किए जाएंगे।
  • एक प्रभावशाली खोजी फिर से शुरू करें चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    क्षैतिज बनाम ऊर्ध्वाधर ऊर्ध्वाधर एक के बजाय क्षैतिज संरेखण का विकल्प नवाचारी की बजाय उबाऊ है। मानव संसाधन के व्यक्ति जो आपके पाठ्यक्रम को देखेंगे उन्हें सैकड़ों प्रत्येक दिन देखता है। आदर्श से बहुत अधिक बदलाव करना अपने आप का त्वरित मूल्यांकन करना अधिक कठिन बना देता है यदि आप अपने आप को अलग करना चाहते हैं, तो एक अच्छा कवर पत्र लिखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com