कार्य दिवस के लिए एक त्वरित दिन कैसे दें

वे इसे कहते हैं "काम कर" एक कारण के लिए, सही? वास्तव में, कुछ दिन ऐसा लगता है कि पूरे कार्यालय की घड़ियों को रोकना कैसे इस गिरावट को दूर करने के लिए और सुनिश्चित करें कि मौसम की उड़ानें? काम पर सही दिनचर्या के साथ और

घर पर, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हर दूसरे अनुमोदित हो

कदम

भाग 1

समय बिताने के लिए एक नियतकाल स्थापित करें
स्पीड अप आपका वर्क डे चरण 1 छवि
1
एक स्वस्थ नाश्ता करें कभी-कभी यह ऐसा काम नहीं होता है जो भयानक या भयावह धीमा होता है, लेकिन यह हमारा सिर है जो हमें सबसे अधिक समर्थन नहीं करता है। जिस दिन से गुज़रता है, हर दूसरे व्यक्ति को जीवन शक्ति की गारंटी के लिए पर्याप्त ऊर्जा के साथ दिन शुरू करने के लिए, स्वस्थ नाश्ते से शुरू करें। क्रोसेंट्स और डोनट्स को भूल जाएं जो आपको दोपहर के पहले एक ग्लिसेमिक पतन में ले जाता है और प्रोटीन युक्त समृद्ध खाद्य पदार्थ जैसे अंडे, दुबला मांस और सब्जी की रोटी पर जाएं। यदि आप कठिनाई के साथ मार्च नहीं करते तो सुबह बहुत तेज हो जाएगी
  • इसके अलावा ज़्यादा कैफीन लेने की कोशिश न करें सुबह में एक कप कॉफी ठीक है, लेकिन दिन के दौरान तीन दिन जब आप शाम आते हैं तो आप को बाधित कर सकते हैं। यदि आप रात में सोते नहीं हैं, तो काम का दिन बहुत लंबा और थकाऊ हो जाएगा।
  • छवि को स्पीड अप अपना वर्क डे चरण 2
    2
    अपना वर्कस्टेशन एर्गोनोमिक बनाओ यदि आप कार्यालय कंप्यूटर के सामने 9:00 बजे से शाम 5 बजे तक बैठे हैं और विभिन्न शारीरिक दर्द का सामना कर रहे हैं, तो समय कभी भी पास नहीं होगा। आप जितना सहज महसूस करेंगे, आप जितना बेहतर महसूस करेंगे: आप अधिक कर देंगे और आप अपने मालिक को शारीरिक रूप से ठीक करने के लिए घर वापस जाने के लिए पूछना चाहते हैं। जब शरीर खुश है, मन भी खुश होता है।
  • हालांकि यह कुर्सी और एर्गोनॉमिक डेस्क के लिए एक अच्छा विचार होगा, यह समाधान बहुत महंगा हो सकता है। जब आप बैठ जाएं और अपने कंप्यूटर को अपने हथियारों और कलाई की सही ऊंचाई पर समायोजित करें, तो सीधे रहने की कोशिश करें। इस छोटी सी आदत के साथ आप आधा लड़ाई जीतेंगे।
  • आपका वर्ड डे स्पीड अप स्टेड अप इमेज शीर्षक
    3
    मिलनसार होना यदि समय बीत नहीं होता है, तो शायद एक कारण है: आपके पास कोई सहयोगी नहीं है जो अपने आप को विचलित करने के लिए। स्वभाव से, मनुष्य एक सामाजिक पशु है, इसलिए हमारे आसपास के लोगों के साथ कुछ अजीब मजाक का आदान-प्रदान करना तेजी से हाथों को बदल सकता है, मूड में सुधार कर सकता है और सही धक्का दे सकता है ताकि काम पर दिन अधिक हो सके गतिशील। क्या आपका बॉस कभी इस अवलोकन का विरोध कर सकता है?
  • क्या आप यह मानते हैं कि इसके लायक नहीं है? हाल के अध्ययनों से पता चला है कि कार्यस्थल में दोस्त ढूंढकर, कोई भी लंबे समय तक रह सकता है सच्चाई यह है कि जो लोग खुश और अधिक आराम कर रहे हैं (और उनके सहयोगियों का इस पहलू पर बड़ा प्रभाव होता है) बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लें इसलिए, यदि आप सैंड्रो के चुटकुले में हंसना नहीं चाहते तो सिर्फ मैत्रीपूर्ण बनें, कम से कम आपके स्वास्थ्य के लिए करें।
  • आपका वर्ड डे स्पीड अप स्टेप 4 शीर्षक छवि
    4
    काम पर कुछ अनुष्ठानों में भाग लें अंधाकारियों के साथ पालन करने के लिए एक गतिविधि के रूप में कार्य को ध्यान में रखते हुए यह एक नुस्खा है जो आपदा के कारण होता है। कम समय में पहनने का जोखिम (और एक दिन एक वर्ष लग सकता है) हम सभी को दिन के दौरान कुछ इंतजार करना पड़ता है, यहां तक ​​कि एकरसता को तोड़ने के लिए। यह शाम 3:00 बजे का एक साधारण कप चाय या 11:00 बजे इमारत के चारों ओर चक्कर लगा सकता है।
  • तनाव को खत्म करने के लिए कुछ तकनीकों का उपयोग करें वे केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए उपयोगी नहीं हैं, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी: आप अपनी आत्माओं को बढ़ाते हैं, आप आराम करते हैं, समय मक्खियों और काम पर कम असहिष्णु महसूस करेंगे। सहयोगियों के बारे में गपशप करने या चीनी में समृद्ध पदार्थों पर फेंकने के बिना, एक सकारात्मक दिनचर्या स्थापित करें।
  • स्पीड अप आपका वर्क डे चरण 5 छवि शीर्षक
    5
    अपने काम से बाहर का ख्याल रखना क्या आप उन लोगों को याद करते हैं जो खुद को पूरे दिन काम में लाना चाहते हैं? शायद पेशेवर क्षेत्र में वे स्थापित और एक सकारात्मक दिनचर्या का पालन करें जो जीवन के विकल्प का प्रतिबिंब है। काम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ देने के लिए, आपको घर पर भी सबसे अच्छा देना होगा इसमें स्वस्थ खाने, व्यायाम करना, आराम करना और पर्याप्त नींद लेने शामिल है यदि आप खुद का ख्याल नहीं रखते, तो यह सब बहुत स्पष्ट होगा कि आप इसे क्यों मानते हैं "काम कर"।
  • वास्तव में, हाल ही के एक अध्ययन में कार्यस्थल में रात के आराम की कमी और शराबी की भावना के बीच एक दिलचस्प संबंध स्थापित किया गया। अगर आप 8 घंटे के लिए नशे में काम करना चाहते हैं, तो क्या आप धीमे गति की कल्पना कर सकते हैं जिसके साथ सेकंड गुजरेंगे?
  • भाग 2

    समय से गुजारें
    स्पीड अप आपका वर्क डे चरण 6 शीर्षक वाला इमेज
    1
    आपके द्वारा प्रदान की जा रही सेवा पर फोकस करें हालांकि यह थोड़ा स्पष्ट लग सकता है, जिस तरह से हम समय और काम को देखते हैं, उसकी हमारी मानसिकता से प्रत्यक्ष संबंध होता है। यदि आप इन प्रकार के अवलोकन करते हैं: "यह 35.098.50 9 वें सैंडविच है मुझे आज तैयार करना था", आप अपने काम से बीमार होने से पहले लंबे समय तक नहीं लगेगा हर दूसरे एक अनंत काल की तरह दिखेंगे इसलिए, कल्पना करें: "यह 35.098.50 9 वां व्यक्ति है जिसे मैंने आज खाने के लिए तैयार किया था"। बहुत अच्छा, नहीं?
    • यद्यपि यह आपकी ओर से ध्यान और एकाग्रता का ध्यान रखेगा, भले ही आप अच्छे और आपके द्वारा किए गए प्रयास को समर्पित करें। अपने काम पर गर्व हो भले ही आपकी ज़िम्मेदारियां दूसरों की तुलना में बड़ी या छोटी न हों, तो पता करें कि आपका काम महत्वपूर्ण है और अन्य लोगों को प्रभावित करता है यदि आप अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हैं, तो संभवतः घड़ी आपके पक्ष में होगी।
  • स्पीड अप आपका वर्क डे चरण 7
    2
    लक्ष्य निर्धारित करें यह एक जिज्ञासा है, लेकिन एक कारण है कि एंग्लो-अमेरिकी अभिव्यक्ति मौजूद है "डाक जाना" ("पागल होना")। 1 9 80 के दशक में, अमेरिकी डाक सेवा के कर्मचारियों द्वारा हत्या की एक श्रृंखला आयोजित की गई थी एक कारण यह था कि डाकघर में काम की एकरसता ने कर्मचारियों को पागल बना दिया। क्यों यह भविष्यवाणी? हर किसी को लक्ष्य होना चाहिए और कुछ में संलग्न होना चाहिए यदि आप अपने पूर्वोत्तर सैंडविच की तैयारी कर रहे हैं या अपने पुष्पांजलि पत्र दे रहे हैं, तो संभवतः आपको कुछ भी समाप्त होने के बिना अधिक घबराहट करने की आशंका होगी। यह आपका मालिक नहीं है, जिसे आपको लक्ष्य देना है, लेकिन आपको उन्हें स्थापित करना होगा। दिन का लक्ष्य क्या है?
  • यदि आपके लिए यह आसान है, तो एक दिन में एक लक्ष्य के बारे में सोचें। जब आप समझते हैं कि यह कैसे काम करता है, तो एक सप्ताह तय करें। यह रवैया आपको कई चीजों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगा और जितना अधिक आप समाप्त हो जायेंगे और आप का इरादा और विचलित हो जाएगा, उतना तेज़ समय गुज़रता होगा।
  • स्पीड अप आपका वर्क डे चरण 8 शीर्षक छवि
    3
    अपने बॉस को उन कार्यों को असाइन करने के लिए कहें जो आपको अधिक सुखद लगता है यह बहुत संभावना है कि आपके पास कार्य पूरा करने के लिए एक श्रृंखला होगी, जिनमें से एक दिलचस्प होगा, एक और थोड़ा और उबाऊ होगा, और दूसरा भी भयानक होगा। सबसे मनोरंजक कार्य पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति के लिए अपने बॉस को पूछकर अपने आप में एक एहसान करें। जब आप की सराहना करते हैं तो समय बहुत कम प्रयास से गुजरता है
  • यह आपके बॉस के लिए भी अच्छा है एक खुशहाल कर्मचारी, जो उसे सौंपा गया है, वह काम करने में प्रसन्न है, अधिक कार्य पूरा करता है और कंपनी में एक लंबे समय तक रहने के लिए भी इच्छुक है।
  • स्पीड अप अपना वर्क डे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4



    ब्रेक ले लो शायद आपको लगता है कि कामकाज के दिनों में ब्रेक कम हो जाती है, लेकिन यह विपरीत है: ब्रेक करने से आपको ध्यान देने की क्षमता बढ़ सकती है और आपको अधिक उत्पादक बनने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है। यदि आपका बॉस आपको परेशान कर रहा है, तो उसे वैज्ञानिक डेटा दिखाएं यह कहा जाता है कि जब लोग हर घंटे 5 या 10 मिनट के लिए विराम देते हैं तो लोग अपना सर्वश्रेष्ठ दे देते हैं। मस्तिष्क को इन क्षणों को रिचार्ज करने की जरूरत है, इसे क्यों नहीं लेना चाहिए?
  • यदि आप अधिकतर समय बैठते हैं, तो उठने की कोशिश करें और ब्रेक के दौरान आगे बढ़ें। बाथरूम जाना, पेय की मशीन के लिए एक सवारी ले या बस थोड़ा खींच कर। इस तरह, आप शरीर में और मस्तिष्क में रक्त के संचलन को सक्रिय करेंगे।
  • स्पीड अप अपना वर्क डे चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    शरीर को ध्यान में रखते हुए अपने कार्य के बारे में सोचो। प्रत्येक दिन की शुरुआत में, आपको क्या करना चाहिए, इसकी एक सूची बनाएं कठिन और आसान कार्य लिखें एक बार समाप्त हो जाने पर, अपने शरीर के बारे में सोचें। जब आप अधिक ऊर्जावान होते हैं और आप एक नैपकिन कब लेना चाहते हैं? जब आप घर पाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, तो आपके पास अधिक ऊर्जा और सरलतम चीजों के साथ भारी कार्य पूर्ण करने का प्रयास करें इस पद्धति के साथ, समय आपके पक्ष में होगा।
  • यह विधि सभी के लिए अलग तरीके से काम करती है कुछ लोगों को जागने के लिए 4 घंटे की जरूरत होती है, जबकि अन्य लोगों को उत्साह से शुरू होता है और दिन के दौरान उनकी ऊर्जा कम होती है। केवल आप ही जानते हैं कि आप अपना सबसे अच्छा कब दे सकते हैं
  • भाग 3

    व्यस्त रखें
    स्पीड अप अपना वर्क डे चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    संगीत सुनें यदि आप कर सकते हैं, तो अपने आप को विचलित करने के लिए काम करते समय कुछ संगीत सुनें और समय जल्दी से चलें। यह मस्तिष्क के अन्य क्षेत्रों को सक्रिय करने में भी आपकी सहायता करेगा। बस मनोदशा के लिए उपयुक्त गीत चुनें: यदि बहुत धीमा है, तो वे सोपी होने का जोखिम उठाते हैं।
    • प्रत्येक व्यक्ति की पसंदीदा संगीत शैली है कुछ इंटरनेट रेडियो सुनने की कोशिश करें शायद आप पाएंगे कि काम पर सबसे उत्तेजक गाने आपके खाली समय के दौरान आपके पसंदीदा लोगों से अलग हैं।
  • स्पीड अप अपना वर्क डे चरण 12
    2
    खाने के समय जितना भी हो उतना डाउनलोड करें यदि आप कर सकते हैं, तो कार्यालय से बाहर निकलना काम पर रखने के बजाय थोड़ी पैदल चलना या खाने के लिए कुछ खाने के लिए कार ले लो और दोपहर के भोजन के लिए बाहर ले जाएं। आप कुछ सहयोगियों को भी इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। इन क्षणों में सोशलिंग करने से आपको दोपहर के बाकी हिस्सों के लिए सही शुल्क मिल सकता है।
  • इस क्षण का सबसे ज्यादा फायदा उठाने के लिए, बाथरूम में जाने से बचें या दोपहर के भोजन के पहले या बाद में आपको आवंटित करने वाली चीजें कर सकते हैं।
  • समय-समय पर एक नए स्थान पर जाने और सहकर्मियों को आमंत्रित करने का प्रयास करें। इस तरह से आप हमेशा काम करने के लिए कुछ नया होगा।
  • स्पीड अप अपना वर्क डे चरण 13
    3
    कार्य क्षेत्र को व्यवस्थित करें एक अराजक क्षेत्र एक अराजक दिमाग से मेल खाती है। मानसिक विकार एक धीमी और घटिया निर्णय लेने की प्रक्रिया शामिल है। अपनी डेस्क या अपने स्थान को व्यवस्थित करने के लिए पांच मिनट पाएं इसे क्रम में डालकर, आप केवल कुछ समय को नहीं मारेंगे, लेकिन आप भी आसानी से साँस लेने में सक्षम होंगे।
  • जब दिन सुस्त हो जाता है, तो आपको अपने आप को व्यस्त रखना होगा अगर आप जिस जगह पर काम करते हैं उस स्थान को फिर से नियुक्त करने की ज़रूरत नहीं है, तो सहकर्मियों के साथ साझा करने पर विचार करें। आप बॉस का विरोध कैसे कर सकते हैं?
  • स्पीड अप अपना वर्क डे चरण 14
    4
    शाम या सप्ताहांत की योजना बनाएं जब आप काम से घर आते हैं, तो टीवी के सामने घंटों तक सोफे पर खुद को फेंकना आसान होता है और ऑटोपिलॉट डाल देता है। सिद्धांत रूप में, यह भी अच्छा है, लेकिन तब जब घर के कामकाज जमा होते हैं, ऐसा लगता है कि पिछली शाम को छूट कभी भी अस्तित्व में नहीं आई है। और यह तब भी बदतर लगता है जब घरेलू सेवाएं पूरे सप्ताहांत पर कब्जा कर लेती हैं जब आप काम पर मर चुके हैं, तो एक योजना बनाएं यदि आपका बॉस आपको कुछ पूछता है, तो उत्तर दें कि आप समय प्रबंधन पर काम करते हैं।
  • ऐसा करके, आप न केवल व्यस्त होंगे, लेकिन आपके पास ऐसा कुछ होगा जो आपको प्रेरित करे। और फिर, जब वह समय आता है, तो यह समय अच्छी तरह बिताएगा। आप रिचार्ज कर लेंगे और काम इतनी अप्रिय नहीं होगा, क्योंकि आपके लिए एक अच्छा सप्ताहांत इंतज़ार होगा।
  • स्पीड अप अपना वर्क डे चरण 15
    5
    प्रस्तावना (या आविष्कार) कुछ है जो दिन की एकरसता को तोड़ता है। जब आपके पास धीमी कार्यदिवस है, बिना महत्वपूर्ण कार्य के, हो सकता है कि आपको बस एक नया कार्य करने की आवश्यकता हो। तथ्य यह है कि यह नया है, जिससे आपको समय बिताने में अधिक तेज़ी होगी। अपने मालिक से पूछो अगर आप हर किसी के लिए दोपहर के भोजन के लिए जा सकते हैं या उदाहरण के लिए, यदि आप माइक्रोवेव को साफ कर सकते हैं - एक ऐसा कार्य जिसे हर कोई जानता है, लेकिन कोई भी परेशानी नहीं करता है।
  • यदि आप विशेष रूप से मजबूत हैं, तो एक परियोजना शुरू करें जिसे आप तुरंत पूरा नहीं करना है इस तरह, जब समय सीमा के दृष्टिकोण, उस दिन बहुत तेजी से पारित हो जाएगा अपने भविष्य की देखभाल करने के लिए वर्तमान का उपयोग करें: यह सभी मोर्चों पर एक लाभ होगा।
  • स्पीड अप अपना वर्क डे चरण 16
    6
    यदि आप अपने आप को कुछ मिनट लेते हैं तो दोषी महसूस न करें विभिन्न वैज्ञानिक शोधों का दावा है कि कर्मचारियों के लिए रुकावट अच्छे हैं और अपने प्रदर्शन के लिए वास्तव में, दो मिनट का ब्रेक 11% से उत्पादकता बढ़ा सकता है। यह सचमुच आपको समय सीमा और समय सीमा को पूरा करने के लिए नेतृत्व कर सकता है। तो, अगर आप खुद को फेसबुक पर ब्राउज़ करने के लिए दूसरा ईमेल दें या ईमेल भेजें या कोई संदेश भेजें, तो दोषी महसूस न करें। समय के साथ आप काम करने के लिए और अधिक प्रेरित होंगे।
  • बस यह सुनिश्चित करें कि छोटे विक्रय आपके प्रदर्शन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने से शुरू न करें। फेसबुक पर कुछ मिनट एक समस्या नहीं है, लेकिन एक घंटे हाँ ब्रेक ऐसे हैं जब वे काम के घंटे के बीच डाले जाते हैं!
  • टिप्स

    • दोस्तों बनाने और सहयोगियों से बात करके, आप अपने दिन काम पर तेजी ला सकते हैं। यदि आप पर्यावरण पसंद करते हैं, तो समय उड़ जाएगा।

    चेतावनी

    • सावधान रहें जो आप को देख सकते हैं जब आप उन साइटों को ब्राउज़ करते हैं जो काम से संबंधित कुछ भी नहीं है (विशेषकर यदि आपका कंप्यूटर आपके बॉस के करीब है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com