हॉलीवुड में आपकी पटकथा को कैसे बेचें

हॉलीवुड की लड़कियों को अपनी पटकथा को बेचना या चुनना एक आसान काम नहीं है और आपके हिस्से पर बहुत सारी योजनाओं की आवश्यकता है। आपको एक पेशेवर प्रस्ताव बनाना होगा जो रचनात्मक क्षेत्र में पेशेवरों का ध्यान आकर्षित करता है, जिसमें रचनात्मक घोषणा शामिल है यह आलेख हॉलीवुड की एक फिल्म के लिए अपनी पटकथा या अपने विषय को बेचने के बारे में पेशेवर सहायता प्रदान करता है।

कदम

हॉलीवुड चरण 1 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें शीर्षक वाला चित्र
1
जागरूक रहें कि यह उत्पादकों द्वारा खरीदी जाने वाली मूल अवधारणा और कहानी होगी, जरूरी नहीं कि आप लिखे गए 120 पृष्ठों की लिपि कहानी के आधार को पहचानता है, और यह एक संक्षिप्त सारांश में कैसे लिखा जा सकता है। यह उपकरण है जो उत्पादकों को आपकी पटकथा का प्रस्ताव देने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
  • हॉलीवुड चरण 2 से आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र
    2
    एक उपचार लिखें, जो आपकी पटकथा की साजिश और सामग्री की रूपरेखा तैयार करता है। इसमें शीर्षक, कैनलेटा और प्लॉट शामिल होना चाहिए। उपचार यह है कि उत्पादक यह निर्धारित करने के लिए क्या पढ़ेंगे कि क्या आपकी पटकथा एक ऐसी परियोजना है जिसे वे पूर्ण में पढ़ना चाहते हैं, और / या खरीदते हैं। यह अनिवार्य रूप से आपके विपणन उपकरण है, और शायद आपकी पटकथा बेचने में सबसे महत्वपूर्ण टुकड़ा है।
  • हॉलीवुड चरण 3 के लिए आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र
    3
    शीर्षकों का कहना है कि सब कुछ एक महान शीर्षक कल्पना को उत्तेजित करता है, और यह सुझाव देता है कि फिल्म किस बारे में है एक परिचित वाक्यांश का शानदार विरूपण, जैसे "मैं आपको पेश करता हूं" अपेक्षा से भरा होता है हम एक प्रेमी / प्रेमिका के माता-पिता को मिलने में आंतरिक नाटक, संघर्ष या घबराहट के बारे में सीखते हैं, और हमारी कल्पना संभव परिदृश्यों का निर्माण करने के लिए शुरू होती है बहुत स्पष्ट या सीधी खिताब बदले में काम करते हैं "मैट्रिक्स" या "द समुद्र तट" बहुत सीधी खिताब हैं जो हमें जानना चाहते हैं कि "वह दुनिया या वह कहानी क्या है?" लिपिकों कि "फ़ॉरेस्ट गम्प" जैसे चरित्र अध्ययनों का पता लगाने, उनकी कहानी और चरित्र के लिए अद्वितीय हैं पाठक और दर्शकों को यह पता लगाना है कि यह क्या है।
  • हॉलीवुड चरण 4 के लिए आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र
    4
    शीर्षक और कहानी के बावजूद, पटकथा प्रस्ताव का सबसे महत्वपूर्ण तत्व कैनलेटा है यह छोटा भाषण है बुनियादी अवधारणा के वर्णन के एक या दो वाक्यों, और तत्वों कि अपनी कहानी अद्वितीय बनाने के। यह वही है जो उत्पादकों को यह तय करने के लिए पढ़ा जाएगा कि क्या समय लेने के लिए पूरी लिपि पढ़ने के लिए, साथ ही साथ यह समझने के लिए कि पाठ को उत्पादन कंपनियों को बेचा जा सकता है या नहीं।
  • हॉलीवुड चरण 5 के लिए आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र



    5
    आपकी स्क्रिप्ट का एक विस्तृत सार 3 से 7 पृष्ठों लंबा होना चाहिए, और अपनी कहानी के महत्वपूर्ण बिंदुओं को वर्णन करना चाहिए। अपने नायक के व्यवसाय पर ध्यान दें, साथ ही साथ 3 मुख्य कृत्यों की परिभाषा पर। "प्रथम अधिनियम" आम तौर पर उन विशेष परिस्थितियों को प्रस्तुत करता है जो हमारे इतिहास और वर्णों का मार्ग प्रदान करते हैं। "दूसरा अधिनियम" दो नाबालिग कृत्यों (ए, बी) में विभाजित है। 2-एक उन चुनौतियों को गति देता है जो कि नायक का सामना करना पड़ता है, जबकि विभिन्न भूखंडों को प्रकट करना। 2-बी आमतौर पर आश्चर्यजनक संघर्ष या दूर करने के लिए एक बाधा लाता है। यह "मोड़" है जो आपके पात्रों की योजनाओं को खतरे में डाल सकता है, और उनको समझने के लिए उन्हें समझने और रोचक बनाने के लिए जटिल बना सकता है। "तीसरा अधिनियम" साजिश और वर्णों के रोमांच को हल करता है। सबसे सामान्य विषय मोचन, बदला, प्रेम की पुष्टि, जीत या स्वीकृति है।
  • हॉलीवुड चरण 6 के लिए आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र
    6
    अपने कार्यों को सुरक्षित रखें उत्पादकों या एजेंटों को उपचार भेजकर अपनी पटकथा का प्रस्ताव देने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी कहानी के निर्माण का प्रमाण है। आप अपने कार्यों के लिए अभिलेखागार और डिजिटल हस्ताक्षर प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन रजिस्टरों से परामर्श कर सकते हैं। अपनी प्रोजेक्ट का प्रस्ताव करते समय, ईमेल, फ़ैक्स या शिपिंग रसीदों को संग्रहीत करके अपनी यात्रा को रिकॉर्ड करें, जो आपकी सामग्री का अनुरोध किया है। पेशेवर ऑनलाइन बाजारों का उपयोग करने पर विचार करें, जो ध्यान से चयनित कंपनियों से इलेक्ट्रॉनिक निगरानी रिकॉर्ड प्रदान करते हैं, जो संरक्षित डेटाबेस में नई पटकथाएं और परियोजनाएं बनाए रखती हैं।
  • हॉलीवुड चरण 7 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी पटकथा प्रस्तावित करें फिल्म निर्माता और ऐसी कंपनियों की खोज करें, जो आपकी पटकथा के समान शैली की फिल्में बनाती हैं जैसे साइटें इंटरनेट मूवी डेटाबेस वे कंपनियों और पेशेवरों की तुलना करने के लिए उत्कृष्ट उपकरण हैं उन विशिष्ट कंपनियों को लक्षित करें और अपने विचार को प्रस्तावित करने की अनुमति मांगें आप Craigslist पर भी सहायता पा सकते हैं स्थापित कंपनियों के साथ दृश्यता प्राप्त करने के लिए सभी मार्केटिंग टूल्स का उपयोग करें "टीवी / फिल्म राइट मार्केटप्लेस" जैसे औद्योगिक फिल्म इवेंट, क्षेत्र में बड़े खिलाड़ियों को स्क्रीनप्ले और रचनात्मक विचार बेचने के लिए उत्कृष्ट अवसर हैं।
  • हॉलीवुड चरण 8 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें
    8
    अपना काम पहचानें पटकथा प्रतियोगिताएं आपकी दृश्यता बढ़ाने के लिए शानदार तरीके हैं कई उत्पादक विजेताओं के बीच नई परियोजनाएं चुनते हैं, या कई प्रतियोगिताओं उत्पादकों के साथ समझौतों की पेशकश करते हैं।
  • हॉलीवुड चरण 9 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें
    9
    अपनी पटकथा के लिए एक अद्वितीय पोस्टर बनाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com