बैटरी कैसे खेलें

ड्रमर्स बहुत मांग में हैं बैटरी सबसे लोकप्रिय उपकरण विश्व में बुनियादी तकनीकों और कौशल एक दोपहर में सीखा जा सकता है में से एक है, लेकिन बनने के लिए महीने या अभ्यास के वर्षों और समर्पण की आवश्यकता है एक विशेषज्ञ

. समय और निरंतर अभ्यास के साथ आप ड्रम की ताल और मूलभूत बातें सीख सकते हैं, और धीरे-धीरे अधिक जटिल लय और पैटर्न सीख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

उपकरण के साथ आत्मविश्वास ले लो
प्ले ड्रम ड्रम चरण 6 नामक छवि
1
बैटरी के मूल घटकों से परिचित हो जाओ। प्रत्येक किट अलग है और विभिन्न प्रकार के ड्रम का उपयोग करता है जो पूरे बनाते हैं। विभिन्न ब्रांड, आकार, छड़ और विभिन्न ट्यूनिंग, साथ ही परिवर्तनों की एक और श्रृंखला है, जो प्रत्येक साधन की समग्र ध्वनि को प्रभावित करती है। फिर भी, कई किट मूलतः एक ही मुख्य घटक का उपयोग करते हैं सबसे बुनियादी बैटरी में शामिल हैं:
  • बास ड्रम यह पेडल द्वारा संचालित एक सिर द्वारा मारा जब एक कम खड़ा ध्वनि पैदा करता है
  • जाल यह आम तौर पर ढोलकिया के गैर-प्रभावशाली पक्ष में पाया जाता है और गैर-प्रभावशाली हाथ की छड़ी के साथ खेला जाता है। यह एक तनावपूर्ण ड्रम है, जिसमें एक उज्ज्वल आवाज है, जो धातु के मोती (कॉर्डुरा) के एक बैंड के साथ होती है जो निचले हिस्से में व्याप्त होती है। आम तौर पर, इसके साफ़ और अच्छी तरह से परिभाषित ध्वनि के लिए जाल को इसके बाद जाना जाता है "गूंज की आवाज़" मोतियों का
  • कई तरह के हैं टॉम-टॉम, लेकिन तीन सबसे आम हैं फ्लोर टॉम (तीनों में से गहरा), मिड-टॉम (मध्य), और उच्च-टॉम (सबसे तेज)। वास्तव में आवश्यक बैटरी में केवल फर्श-टॉम हो सकता है, जबकि पूरी बैटरी पूरी तरह से अलग-अलग प्रकार के हो सकती है। निष्पादन (भरता) के दौरान शटडाउन फेंकने के लिए आवश्यक गहरी ध्वनियों की एक श्रेणी बनाने के लिए वे अलग तरीके से देखते हैं।
  • ड्रम ड्रम चरण 7 नामक छवि
    2
    विभिन्न व्यंजनों को जानने के लिए जानें ऐसे कई लोग हैं जो प्रकार, रूप और ध्वनि में भिन्न होते हैं प्लेट एक राउंड मेटल इंस्ट्रूमेंट है जो हिट के समय प्रतिध्वनित होती है। चार प्रकार का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला हाई टोपी, सवारी, छप और दुर्घटना होती है।
  • चार्ल्सटन एक पेडल पर चढ़ने वाली प्लेटों की एक जोड़ी होती है आम तौर पर पैडल बाएं पैर से संचालित होता है और प्लेटों को नियंत्रित करता है, जब उन्हें दबाया जाता है और जब उसे छोड़ दिया जाता है तब उन्हें जोड़ते हैं। जब आप पूरी तरह से या आंशिक रूप से बंद हो जाते हैं, तो आप उच्च टोपी को हिट के साथ हिट कर सकते हैं, आप अपने पैरों के साथ अलग-अलग गति से प्लेटें बंद कर सकते हैं, जिनमें से प्रत्येक एक अलग आवाज बनाता है।
  • हंसते हुए अन्य प्लेटों की तुलना में एक सूक्ष्म और गहरी आवाज़ बनाता है क्योंकि यह अधिकांश गीतों पर दोहराव से खेला जाता है यह आम तौर पर एक शॉट से अगली तक प्रतिध्वनित होता है, जिससे एक बहुत ही लंबी और विशेषता गूंज ध्वनि उत्पन्न होती है।
  • छप यह एक डिश है जो एक धातु की ध्वनि की तरह बनाता है "छप", ब्रेकिंग तरंग की आवाज के समान। अधिकतम चोटी तक पहुँचने के तुरंत बाद इसे भिगोकर रखा जाता है और आम तौर पर स्टॉप की शोभा के रूप में मूलभूत भर में उपयोग किया जाता है।
  • दुर्घटना यह छप के समान है, लेकिन आम तौर पर एक लंबा, मजबूत और अधिक तीव्र ध्वनि पैदा करता है यह आम तौर पर पॉप संगीत में मजाक को बंद करने के लिए या ऑर्केस्ट्राल संगीत में दुर्गुणों को आकर्षित करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • 3
    चीनी काँटा रखने के लिए जानें. दो मुख्य सॉकेट्स हैं, जिन्हें मिलानित पकड़ (आधुनिक या टाइम्पेनिक) और पारंपरिक पकड़ (पारंपरिक पकड़) कहा जाता है।
  • में मिलान की पकड़, शेष अंगुलियों के चारों ओर लपेटकर आधार से अंगूठे और तर्जनी के बीच कुछ इंच रखा जाना चाहिए। यह सबसे आम संभाल है, क्योंकि यह आपको एक उत्कृष्ट कलाई नियंत्रण और बेहतरीन आराम प्रदान करता है।
  • में पारंपरिक पकड़, गैर-प्रबल हाथ के साथ, अंगूठे और तर्जनी के बीच के अवकाश में और अंगूठी की उंगली के ऊपरी भाग पर छड़ी को रखें। छड़ी के आसपास अपने अंगूठे, तर्जनी और मध्य उंगली लपेटें। आधुनिक संभाल के साथ दूसरी छड़ी को पकड़ो कुछ जैज ड्रमर इस विधि का इस्तेमाल स्नैप पर एक अलग तरह के नियंत्रण के लिए करते हैं, लॉन्च के दौरान जटिल लय खेल रहे हैं।
  • प्ले ड्रम ड्रम चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    शुरुआती बैटरी की तलाश करें यदि आप इस उपकरण को खेलने के लिए जा रहे हैं, तो आप एक उच्च गुणवत्ता वाला एक पर बहुत अधिक पैसा खर्च करने से पहले किफायती कीमतों पर नए या उपयोग किए गए किट के विभिन्न कॉन्फ़िगरेशन पा सकते हैं। विभिन्न कर्मचारियों से परामर्श करें, जिन्हें आपको सही दिशा में भेजना चाहिए। एक सस्ता या प्रयोग किया जाने वाला सेट से शुरू करें, कम से कम तब तक जब तक आपने निर्णय नहीं लिया है कि आप ड्रम खेलने के लिए खुद को गंभीरता से ले लें।
  • आप उपकरण तक पहुंच प्राप्त करने के लिए स्कूल के संगीत समूह में शामिल होने और जानने के लिए पाठों का पालन करने पर भी विचार कर सकते हैं। या आप पूछ सकते हैं कि क्या आप अपना इंस्ट्रूमेंटेशन के साथ एक हफ्ते में अभ्यास कर सकते हैं, क्योंकि आप ड्रम खेलने में रुचि रखते हैं। संगीतकार आम तौर पर दोस्ताना होते हैं, इसलिए पूछने पर कुछ भी खर्च नहीं होता।
  • प्ले ड्रम ड्रम चरण 10 नामक छवि
    5
    लाठी की एक श्रृंखला की कोशिश करो. आप बाजार पर कई पा सकते हैं, लेकिन सही या गलत छड़ी नहीं है। 5 ए के पास एक अच्छा वजन है और शुरुआती लोगों के लिए आदर्श हैं।
  • अपने ड्रम शिक्षक या दुकानदार से पूछें - वे आपको कुछ सुझाव भी दे सकते हैं कि कैसे चीनी काँटा रखने के लिए, सही तरीके से जाल को कैसे ठीक किया जाए ड्रम समायोजित करें आपके आकार और कैसे पर आधारित घर में बैटरी माउंट करें. इंटरनेट पर मुफ्त में आपको बहुत सारी जानकारी भी मिल सकती है
  • प्ले ड्रम ड्रम चरण 11
    6
    सही आसन संभालने के द्वारा बैटरी पर बैठना सीखें। अच्छा आसन आप अभ्यास के दौरान और अधिक आराम से खेलने के लिए अनुमति देगा और आप विभिन्न घटकों तक आसानी से पहुंचने में मदद करेंगे। इसे सुधारना बेहतर होगा और आपके पास और अधिक मज़ा होगा
  • सीधे बैठो और अपने कोहनी बंद रखो। घटकों के करीब खड़े रहो, एक आरामदायक दूरी पर पैडल रखते हुए।
  • भाग 2

    लय जानें
    1
    अपने हाथों से दोहन करके शुरू करें आपको उपकरण की मूल बातें जानने के लिए रश की नील पेअरट की तरह एक सुपर-प्रोफेशनल किट की ज़रूरत नहीं है। बैटरी की आवश्यकता भी नहीं है मूल बातें सीखना शुरू करने के लिए आप अपने हाथों का उपयोग कर बैठ सकते हैं और उन्हें बैठने की स्थिति में अपने जांघों पर हरा सकते हैं, ताकि आप कुछ बुनियादी लय सीख सकें।
    • कई शुरुआती निराश महसूस कर सकते हैं यदि उनके पास बैटरी है और वे एक साधारण लय भी नहीं खेल सकते हैं। किसी ऐसे उपकरण में निवेश करने से पहले ताल की एक निश्चित भावना प्राप्त करना शुरू करना एक अच्छा विचार है जिसे आप अभ्यास कर सकते हैं, या इससे पहले कि आप निराश हो जाएं
  • 2
    जानने के लिए क्वार्टरों की गणना करें. संगीत मजाक का विश्लेषण करने के कई तरीके हैं, लेकिन हम 4/4 में समय से निपटने के लिए शुरू करते हैं, जिसका मतलब है कि एक उपाय में 4 उपाय हैं। लगातार लय के साथ 4 बार हाथ मारा ये क्वार्टर हैं
  • पहली बार ज़ोर से गिना जाता है समय का ट्रैक रखना और सीखना महत्वपूर्ण है कि आप क्या खेल रहे हैं, ताकि मजाक की अधिक जागरूकता विकसित करने के लिए
  • ताल का अभ्यास करने के लिए एक मेट्रोनीम का उपयोग करना या एक पंजीकृत आधार बनाना एक अच्छा विचार है आप आसानी से उन्हें ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं, जैसे कि गैरेजबैंड या अपने फोन के लिए ऐप्स जैसे सॉफ़्टवेयर, या आप गाने के साथ खेल सकते हैं।
  • 3
    आठवें में गिनना सीखें प्रत्येक तिमाही में दो आठवीं एक हाथ से चतुर्थ सरल आंदोलन को मारो और फिर आठवें को एक ही ताल को रखने का प्रयास करें। दोहराने की गणना करने के लिए "1-ए-2-ई-3-ई-4-ई ..." ताली बजाने से इसे एक स्थिर गति से कहने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • 4
    दूसरे हाथ से काम करें पहले हाथ के साथ आठवें गिनती जारी है अब, जब भी आप कहते हैं "दो" और "चार", मेज पर या दूसरी तरफ जांघ के ऊपरी हिस्से पर हराया। जब आप ड्रम पर बैठे हैं तो यह मजा फ़ायर पर जाल के समान है।
  • 5
    हरा करने के लिए उच्चारण के साथ कार्य करें दोनों हाथों से पिटाई रखें, लेकिन अब जब भी आप कहते हैं "एक" और "तीन", दाहिने पैर (या बाएं) को हराया यह कहा जाता है "हराना", और यही है कि आप बास ड्रम पर खेलते हैं।
  • आप एक साधारण रॉक स्टाइल लय खेल रहे हैं! ड्रम बजाना में दो प्रमुख श्रेणियां शामिल हैं जिन्हें आप सीखना चाहते हैं: लय और तकनीक। आप उपकरण के बिना तकनीक को नहीं सीख सकते, लेकिन आप ताल सीख सकते हैं एक ड्रम पर बैठे होने से पहले आप ताल के बारे में सीख सकते हैं और समय की भावना विकसित कर सकते हैं, तो आप एक बेहतर संगीतकार बनेंगे और आप तेजी से सीख सकेंगे।
  • भाग 3

    व्यायाम सही ढंग से
    ड्रम ड्रम चरण 12 नामक छवि
    1
    एक मेट्रोनीम खरीदें इस पर कभी ज़्यादा जोर नहीं दिया जाएगा: लगातार ताल खेलने के लिए सीखना जरूरी है, और इसे प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका है मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करना यदि आप एक को बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो आप एक पा सकते हैं "क्लिक" कुछ रिकॉर्डिंग में ट्रैक पर जो आप स्टीरियो, अपने एमपी 3 प्लेयर में या अपने कंप्यूटर पर जब आप व्यायाम सुन सकते हैं
  • 2
    ड्रम पर अपने हाथों से आपके द्वारा खेला जाने वाला सरल लय चलाएं। हाय टोपी पर ओक्टेव्स खेलें, 2 और 4 की सलाखों पर फंसे को मारकर और सलाखों 1 और 3 पर बास ड्रम करें।
  • जैसे ही आप खेलते हैं जोर से गिनती करना सुनिश्चित करें अंत में यह अब आवश्यक नहीं रहेगा, लेकिन आप अध्ययन और अभ्यास करते समय ऐसा करना अच्छा है।
  • सभी घटकों के साथ थोड़ा अभ्यास करने और किट से परिचित होने के लिए, किट में किसी अन्य तत्व को हराया "दो" और "चार" जाल के बजाय
  • एक नाली को विकसित करने का प्रयास करें और विभिन्न तत्वों के साथ समान रूप से खेलने के लिए उपयोग करें, जबकि ज़ोर से बाहर की जाने वाली और मेट्रोनीम का उपयोग करें।
  • 3
    हाई-हैट पेडल के साथ काम करें जानें कि अपने बाएं पैर के साथ हाय टोपी कैसे बंद करें जब आप इसे अपने हाथों से दबाएंगे आप देख सकते हैं कि यह एक अलग, छोटा ध्वनि कैसे बनाता है यह वह स्थिति है जहां ज्यादातर ड्रमर इसे अधिक बार उपयोग करते हैं।
  • अपने दाहिने हाथ से दूसरे दौर में खेलें जाल को हराकर अपने बाएं हाथ का उपयोग करें "दो" और "चार"। चार्ल्सटन से अपने पैरों को कभी-कभार उतारने के लिए आपको मिलती-जुलती ध्वनियों से परिचित होने के लिए। आप पूरी तरह से दो प्लेटें खोल सकते हैं, अलग-अलग ध्वनियों को प्राप्त करने के लिए, अलग किनारों पर या ऊपरी घंटी पर अलग-अलग बिंदुओं पर उन्हें हिट-टोट को खोलकर थोड़ा सा खोलें।
  • 4
    अपने पैरों को सिंक्रनाइज़ करने का अभ्यास करें। उसी समय आप हिट टोट मारा, बास ड्रम के साथ समय को हराकर सीखें ताकि आप अपनी मांसपेशियों को विकसित कर सकें।
  • उसी समय - या सभी अंगों के साथ एक ही समय में खेलना कोशिश करें ताकि आपकी मांसपेशियों को आंदोलन में इस्तेमाल किया जा सके।
  • 5
    आंदोलनों को उल्टा करें पहले के रूप में एक ही गीत खेलते हैं, लेकिन बजाय इस पर जाल फट "दो" और "चार" वह चार्ल्सटन की भूमिका निभाता है जब हाय-टोपी से दाहिने हाथ को हटा रहे हैं, तो बाएं हाथ नीचे जाकर फ़हराने के लिए दबाएं। असल में आप चार्लेस्टोन शॉट्स के बीच जाल खेल रहे हैं।
  • इस अभ्यास के दौरान ज़ोर से गिना जाता है "एक ई-ई-ई दो ई-ए-ए-ट्रे ई-ए-ई-क्वेट्रो ई-ए-ए", पर दाएं हाथ के साथ चार्ल्सटन को खेलना जारी रखें"एक और दो और तीन और चार ई" लेकिन इस पर जाल को मारने के लिए"और-और-और"।



  • 6
    आप व्यायाम करते समय आराम करें यदि आपको कोई तनाव महसूस होता है या आप मेट्रोनीम पर सेट गति के साथ तालमेल रखते हुए कठिनाई महसूस करते हैं, तब तक धीमा हो जाएं जब तक आप आराम महसूस नहीं करते।
  • भाग 4

    आर्ट्स की स्वतंत्रता जानें
    1
    जाल ड्रम के मूल सिद्धांतों को जानें सरल शॉट "एक" और वह "दोहरा" वे अंग स्वतंत्रता और बैटरी जटिलता के विकास के लिए बिल्कुल आवश्यक हैं यदि आप प्रत्येक बीट के साथ अपने हाथ को बारीक करके ड्रम मारा, तो आपको एक पैटर्न मिल जाएगा "एक"। अन्यथा, यदि आप प्रत्येक स्ट्रोक के साथ छड़ी बाउंस करते हैं, तो मूल रूप से प्रत्येक बीट के लिए दो हिट मिलते हैं, हम पैटर्न के बारे में बात करते हैं "दोहरा"।
    • यह वही है जो ड्रमर को बहुत तेजी से रोल और पैटर्न का प्रदर्शन करने देता है। जाल के 26 तकनीकी विधियों में अध्ययन और अभ्यास करके, आप सिंगल, डबल, ट्रिपल और चौगुनी स्ट्रोक के पैटर्न को माहिर करने के लिए अपने रास्ते पर अच्छी तरह से चलेंगे।
  • 2
    दोनों पैरों के साथ खेलते हैं। यह हो सकता है पेट खरोंच, जबकि आप अपने सिर थपथपाना, लेकिन ड्रम बजाना सीख के रूप में एक `सा मतलब है कि आप एक साथ कई जटिल आंदोलनों ऐसा करने में सक्षम हो जाएगा। इसके बजाय नीचे एक झटका और एक को बनाने की, जबकि अन्य कलाओं एक अलग दिशा में कुछ और करते हैं, एक अंग के साथ, दोगुना करने के लिए ट्रिपल या भी चौगुनी एक आंदोलन होने पहुंच जाएंगे।
  • उसी समय की गणना करें जो आपने आठवें के साथ प्रयोग किया था और प्रत्येक माप पर अपने बाएं पैर के साथ ही हैट को बंद करें और उत्साहित होने पर इसे खोलें, जब आप कहते हैं "-e"। एक सरल रॉक लय प्राप्त करने के लिए दो और चार पर जाल को मारो दाहिने हाथ से, यदि आपके पास एक है, तो फायर के किनारे पर या सवारी पर खेलकर आठवें (एक और दो और तीन और चार ई)
  • 3
    अपने दाहिने पैर से बास ड्रम खेलने का प्रयास करें दूसरे अंगों के साथ मुख्य पैटर्न खेलने के लिए जारी रखते हुए, अपने दाहिने पैर से विभिन्न धड़कन बनाने का अभ्यास करें यह वह क्षण है जब यह कठिन बनना शुरू हो जाता है हालांकि चिंता न करें, व्यायाम के साथ यह आसान हो जाएगा। अंतिम लक्ष्य एक दूसरे से स्वतंत्र कला बनाने में सक्षम होना है इसमें जानने के लिए कोई त्वरित तकनीक नहीं है आपको अपने आप को समय देना होगा और ध्यान देना होगा कि आप क्या कर रहे हैं। धीरे-धीरे काम करना, थोड़ा सा करके, सब कुछ आसान बना देगा।
  • भाग 5

    और जानें कॉम्प्लेक्स रिदम
    1
    त्रयी जानें आधे नोटों के संदर्भ में आपको तीन बार लगता है। आपको यून-ड्यू-ट्रे को समान रूप से आधा नोट की जगह पर गिनना होगा आठवीं तिप्पट के लिए तंत्र एक समान है, लेकिन तीन नोटों के साथ एक चौथाई के स्थान में विभाजित किया गया है।
    • तीनों को अक्सर रॉक संगीत में खेला नहीं जाता है, लेकिन उन्हें स्कूल संगीत समूहों में पिचों और पर्क्यूशन लाइनों में सुनना आसान होता है। मूल रूप से एक तिहाई समय के साथ 3 नोट खेलने के होते हैं जिसमें 2 आमतौर पर खेलते हैं।
    • आठवें तीनों एक जीवंत तालबद्ध ध्वनि देते हैं। उन्हें मेट्रोनीम के साथ चलाएं, जहां प्रत्येक क्लिक एक मजाक है और प्रत्येक बीट विभाजित है।
  • 2
    सोलहवां दशक जानें मूल रूप से ये सलाखों आप पहले खेला जब आप विपरीत दिशाओं में अपने हाथ ले जाने के लिए सीख रहे थे। इन्हें उच्चारण करके गिना जाता है "[ता-टा-टा-टा] [ता-टा-टा-टा] [ता-टा-टा-टा] [ता-टा-टा-टा]"।
  • प्रत्येक बीट के लिए सोलहवीं तीन गुनाओं की संख्या [ता-टा-टा] गिने जाते हैं I
  • 3
    तीस-सेकंड जानें सिद्धांत मौलिक रूप से एक ही अंतर के साथ है, इस मामले में 8 राउंड एक माप के प्रत्येक तिमाही के लिए गिना जाना चाहिए "[एक-दो-तीन-चार -एक-दो-तीन-चार]
  • वहाँ भी तीस सेकंड त्रिक, जो की आवश्यकता होती है contare- की एक महत्वपूर्ण उपखंड उन्हें जोर से उच्चारण बाहर भी जल्दी कर रहे हैं, लेकिन अगर आप तीस सेकंड में कुछ नोट सुनना चाहते हैं आप इस गीत सुन सकते हैं "अरे जो" जिमी हेंड्रिक्स द्वारा यह मुश्किल में जाना जाता है सही ढंग से खेलते हैं, क्योंकि आप उन्हें समान रूप से खेलने के लिए सक्षम होना चाहिए, प्रत्येक हाथ के साथ ड्रम पर एक ही ध्वनि बनाने और सभी घटकों को एक समग्र रूप से गीत की गति का सम्मान खेलने के लिए सक्षम होने के लिए आदेश पर आसानी से स्थानांतरित करने के लिए सक्षम होने के लिए।
  • 4
    याद रखें कि प्रत्येक उपखंड मेट्रोनीम के समय के भीतर आना चाहिए। प्रत्येक क्लिक की अभ्यास के साथ battuta- का एक चौथाई समय रखने के लिए आसान हो जाता है और आपको अधिक उप विभाजनों बना देंगे, गिनती या तेज खेल रहे हैं, लेकिन किसी भी मामले में हर उपाय तालमापनी ताल का आदर करना चाहिए है।
  • 5
    गीत के भीतर पॉज़ का उपयोग किया जाता है, अर्थात जब कोई नोट नोट की अवधि के लिए उत्सर्जित नहीं होता है अपने कुछ पसंदीदा गीतों को सुनने की कोशिश करें और आठवीं या सोलहवीं कक्षा में उप-विभाजित करें। आप देखेंगे कि कितने अवसरों पर आपके गिनती के दौरान चुप हो जाएगा। ये टूट रहे हैं
  • 6
    जानें कि चुटकुले को कैसे विभाजित किया जाए और केवल फंदे के साथ अभ्यास करके विराम दें। आपका लक्ष्य दोनों हाथों से एक ही आवाज़ का उत्सर्जन करना है जब आप अपने दाहिने हाथ से उच्चारण उच्चारण खेलते हैं, तो आप अपने बाएं हाथ से एक ही ध्वनि को दोहराने में सक्षम होना चाहिए। वही सामान्य बीट पर और इसी तरह लागू होता है।
  • सामान्य से अधिक कठिन ड्रम (आम तौर पर ड्रम के रिम पर - रिमशॉट) को मारकर एक जोरदार हरा का उत्पादन किया जाता है। पेंटाग्राम पर, अभिगम गणितीय संकेत के साथ दर्शाए जाते हैं "अधिक से अधिक" (>)।
  • भाग 6

    चलायें एक भरना
    1
    ड्रम भरने का उद्देश्य शैली का एक टुकड़ा शैली का एक स्पर्श देना है। एक गिटारवादक एक छोटी सी रफ़ करता है, एक गायक एक झटके या कुछ नृत्य कदम बना सकता है, जबकि ढंढोराना एक भरता है। यह बीट्स और अन्य के एक चक्र के बीच हो सकता है, आमतौर पर टॉम्स और प्लेट्स का उपयोग कर।
  • 2
    एक बुनियादी ताल के साथ शुरू करें का पालन करें "1 और 2 और 3 और 4 ई" और ऐसा लगता है जैसे आपने पहले ही हिट टोपी पर दाहिने हाथ से किया था और जाल पर बायीं तरफ। दाहिने पैर से, बास ड्रम को हरा दें नियमित रूप से दोहराएं जब तक आप गर्म न हो जाए अब वह जोर से गिनती कर रहा है और वह केवल नाटक करता है "1 और 2 ई", बंद करो और जोर से गिनती खत्म करो "3 और 4 ई"। शुरुआत से दोहराएं
  • ध्वनि कुछ ऐसा होना चाहिए "बम टिक पैप टिक" लेकिन जब आप पहुंचें "3 और 4 ई" कुछ और खेलने की कोशिश करो उदाहरण के लिए, एक ही समय का सम्मान करते समय, आप एक हाथ से दुर्घटना (यदि आपके पास हो) को हिट कर सकते हैं और दूसरे के साथ एक ही आंदोलन जारी रख सकते हैं। आपने अपना पहला भरण पूरा कर लिया है
  • 3
    रचनात्मक रहें प्रत्येक संयोजन और इस आधारभूत विषय पर भिन्नता की कोशिश करें जैसे आप गिनती करते रहें "3 और 4 ई"। कभी-कभी आप एक अच्छा अनुक्रम अर्जित करेंगे, कभी-कभी नहीं। कुछ मामलों में यह स्नैप ड्रम पर वैकल्पिक हाथों के लिए पर्याप्त होगा, बास ड्रम पर दो स्ट्रोक और जाल ड्रम पर दो। जब तक आप निरंतर समय बनाए रखते हैं, तब तक ऐसा कुछ नहीं होता है जो आप नहीं कर सकते।
  • 4
    सबसे जटिल भरने की कोशिश करो पहले अभ्यास के साथ जारी रखें अब शॉट के अनुसार तीनों में हरा को विभाजित करने का प्रयास करें "3" और अल "4"। उदाहरण के लिए [3 और टा] [4 और टी] मन की तरह ज़ोर से खेलते रहें जैसे आपने पहले किया था
  • अब शॉट के अन्य उप विभाजनों में इसी के लिए अभ्यास "3" और अल "4"- आप एक ताल का पालन करने के लिए चुन सकते हैं "[3 ई] [4]" या "[3 ई] [4 ई ता]", या "[3 और टा] [4 ई]" और कह रही पर इतना। क्या यह थोड़ा आसान करना शुरू कर रहा है? जब तक सलाखों के एक निरंतर समय का पालन करने के लिए आपके पास संभव संयोजनों के हजारों की कोशिश करें।
  • आपको [3] और [4] पर भरता खेलने की ज़रूरत नहीं है आप प्रत्येक बीट के साथ पसंद करते हुए उपविभाग को चुनकर टुकड़ा खेल सकते हैं और संयोजन की कोशिश कर सकते हैं "[1 ई-ए-ई] [टा-टा-टा-] [3 ई] [टा टा टा]"। सभी कलाओं के साथ खेलने के बाद उप-विभाजन बोलें, नए ध्वनियों के साथ संपूर्ण संयोजनों के लिए सभी ड्रम घटकों का उपयोग करें।
  • 5
    सामान्य ज्ञान के साथ भरण का उपयोग करें खुद को नियंत्रित करने के लिए जानें, भले ही आप बहुत अच्छे ढोलकिया हों एसी / डीसी गाने सरल fillings द्वारा विशेषता है, अक्सर भी वहाँ भी नहीं है। यह रेखा बैंड की थोड़ी तुच्छ प्रतिष्ठा के साथ बिल्कुल फिट बैठती है। में एक ड्रम एकल "ब्लैक में वापस" यह हास्यास्पद होगा
  • माप की शुरुआत में भरने से शुरू करना आवश्यक नहीं है। गिनती "एक और दो" और फिर यह लगता है जैसे आपने पहले किया था, हाय टोपी पर दायीं तरफ और जाल पर बायीं ओर। जब आप पहुंचें "और तीन और चार" आप मजाक के लिए इंतजार के बजाय भरने के साथ जंगली जा सकते हैं "तीन"।
  • टिप्स

    • सबसे पहले आप एक संगीतकार और फिर एक ढोलकिया होना चाहिए। दुनिया का सबसे अच्छा ड्रमर एक बहुत ही संगीतमय तरीके से अपने उपकरण खेल सकते हैं, गाना हमेशा आकर्षक सोलो में प्रदर्शन करने के बजाए पहले स्थान पर डालते हैं। सब कुछ के लिए एक स्थान और एक समय है
    • निराश मत हो जबकि सिर को धड़कता है, पैरों और हथियारों को गिनना सीखना सीखना चाहिए जहां ले जाना है। समय के साथ वे बेहतर बनाएंगे
    • हर दिन अभ्यास करें, यहां तक ​​कि बैटरी के बिना या यहां तक ​​कि 15-20 मिनट तक। हर दिन एक दिन में 5 मिनट के लिए खेलना 35 से एक सप्ताह में एक बार करने से बेहतर होता है।
    • जब आप शुरू करते हैं, तो गति पर ध्यान केंद्रित न करें, लेकिन शॉट की लय और एकरूपता पर, ताकि प्रत्येक बीट दूसरे के समान लगता है।
    • यदि आप एक असली ढोलकिया बनना चाहते हैं, तो एक सस्ती, स्टूडियो या उपकरण का उपयोग करें, आप कुछ सौ यूरो के साथ भाग ले सकते हैं। आम तौर पर ये किट एक हिट-टोपी, एक दुर्घटना, एक बास ड्रम और जाल ड्रम से होती है, बास ड्रम पर एक या दो टॉम्स घुड़सता है और एक जमीन पर है। आप हमेशा अपनी बैटरी को अन्य घटकों के साथ बेहतर बना सकते हैं या समय के साथ बेहतर खरीद सकते हैं।
    • चॉकस्टिक्स आपके लिए काम करते हैं, उन्हें उठाने के बजाय उन्हें उछाल देते हैं, अन्यथा आप जल्दी से थक गए होंगे
    • ड्रम या प्लेटों को हिंसा से मत मारो, अन्यथा आप टूटी हुई छड़ें या खाल के साथ समाप्त हो जाएंगे, फटा प्लेट्स और हड्डी सूक्ष्मोट्रमा के साथ जो आपको पूरी तरह से खेलने से रोका जायेगा। जब तक आप जॉन बोनहम और कीथ मून न हों, एक शांत दृष्टिकोण चुनें। ढंढोरची दस्ताने मदद कर सकते हैं
    • जब आप ड्रम खेलते हैं, तो आप हमेशा इयरफ़ोन जैसे संरक्षक पहनते हैं। खासतौर पर, विशेष रूप से, एक बेहद ज़ोर से आवाज़ फेंकने और युद्ध के मैदान में भी सुनाई देने के लिए बनाया गया है। हालांकि यह आपके सिर के करीब खेला जाता है और आपके कानों को नुकसान पहुंचा सकता है
    • ड्रम का अध्ययन करने के लिए कोई वीडियो या एक पुस्तक चुनें, खोज इंजन में सही ढंग से शीर्षक लिखने पर कुछ शोध करें। इसे खरीदने से पहले सामग्री पर समीक्षा पढ़ें ड्रम पर पहली बार आने वाले लोगों के लिए सभी वीडियो और पुस्तकें सहायक नहीं हो सकती हैं, भले ही वे शुरुआती लोगों के लिए डिज़ाइन होने का दावा कर रहे हों।
    • किसी ऐसे व्यक्ति से बैटरी के मूलभूत नियमों को जानें, जो आपको संगीत तरीके से उन्हें कैसे लागू कर सकते हैं। किसी गीत में ताल को पिघलाता है, यह जानने के बिना जितनी जल्दी हो सके सीखना सीखें। आप पुस्तकों और वीडियो को ऑनलाइन खोज सकते हैं जो आपकी मंशा में आपकी सहायता कर सकते हैं। ड्रम खेलने के लिए यह बुनियादी ज्ञान आवश्यक है, जब तक आप उन लोगों का हिस्सा बनना नहीं चाहते जो दावा करने के लिए सक्षम होने के बावजूद वे वास्तव में सक्षम नहीं हैं।
    • यदि आप एक पूरी बैटरी खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप उस कंप्यूटर का मूल्यांकन कर सकते हैं जो कंप्यूटर से जुड़ा हो सकता है और एक प्रोग्राम डाउनलोड कर सकता है जो आपको सीखने में मदद करता है आप प्रत्येक इलेक्ट्रॉनिक ड्रम की आवाज़ को बदल सकते हैं। इन उपकरणों का नकारात्मक पक्ष यह है कि उनकी प्रतिक्रिया धीमी है और आप गति को खो सकते हैं।
    • एक शिक्षक से सबक लें कि यह देखने के लिए कि ड्रम वास्तव में रोमांचक हैं या नहीं।
    • अपने पड़ोसियों और परिवार के सदस्यों के जीवन पर भी गौर करें। दूर के कमरे में अभ्यास करें, साइलेंसर का उपयोग करें और हमेशा अनुमति मांगें।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी बैटरी में कोई ढीली हिस्से नहीं है।

    चेतावनी

    • हमेशा कान संरक्षण का उपयोग करें और याद रखें कि एक मात्रा में बैटरी खेलने के लिए जो पड़ोसियों को परेशान नहीं करता।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इयरफ़ोन
    • इयरप्लग
    • छड़
    • अध्ययन करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक बैटरी
    • ताल-मापनी
    • मूल बैटरी
    • खाल के तनाव को समायोजित करने की कुंजी
    • मैट या चटाई जिस पर बैटरी डालनी है
    • ड्रम मास्टर (वैकल्पिक)
    • ताल का पालन करने के लिए
    • ड्रम सिलेनर्स, जहां आप व्यायाम करते हैं उसके आधार पर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com