कैसे बैटरी समझौता करने के लिए

अपने इंस्ट्रूमेंट से सही ध्वनि प्राप्त करने के लिए बैटरी को ट्यून करने के तरीके को सही ढंग से समझना आवश्यक है। यहां तक ​​कि अगर आप नौसिखिया ड्रमर हैं, तो अच्छी तरह से ड्रम ड्रम होने से आपको इष्टतम प्रदर्शन प्राप्त करने और दूसरों के ऊपर एक कदम उठाने की अनुमति मिल जाएगी।

कदम

भाग 1

ड्रम की त्वचा बदलें
1
एक बैटरी कुंजी प्राप्त करें यह आपके उपकरण को ट्यून करने के लिए आवश्यक एक छोटा उपकरण है और आप इसे आसानी से किसी भी संगीत स्टोर में बहुत कम कीमत पर पा सकते हैं। यदि आप ड्रम खेलने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी ड्रम हमेशा पूरी तरह से देखते हैं। अपने उपकरण को ट्यूनिंग शुरू करने या आपकी त्वचा को बदलने के लिए, आपको केवल एक छड़ी और यह कुंजी है। फायर लाइन को रिलीज करें और आप शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • 2
    टाई की छड़ को समान रूप से ढककर शुरू करें हर जाल के चारों ओर हटो, धीरे से प्रत्येक तनाव मोड़ को ढंककर लगभग आधा बारी के प्रत्येक घूर्णन करके। आपको उन्हें एक समय में पूरी तरह से पिघलाना नहीं पड़ता है, लेकिन उन्हें समान रूप से प्रत्येक आधे मोड़ को ढीला करना - जब तक आप देखते हैं कि आप अपने हाथों से मंदिरों को ढीले नहीं कर सकते, तब तक जाल के पूरे परिधि के आसपास आगे बढ़ते रहें।
  • 3
    रिम रिम और टाई छड़ निकालें और ड्रम त्वचा को हटा दें। सूखे कपड़े के साथ जाल के अंदर और किनारे को साफ करें। इसके अलावा यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ अच्छी तरह से साफ है और डेंट या दोष से मुक्त नई त्वचा को रगड़ें।
  • 4
    नई त्वचा रखें जाल पर नई त्वचा डालें और ड्रम पर तनाव को पुन: निर्माण करने के लिए छड़ से रिम का रिम लौटाएं। अपने हाथों से सभी टाई की छड़ें पकड़ो, यहां तक ​​कि इस मामले में समान रूप से (अब चाबी का उपयोग न करें) और पूरी परिधि के साथ अपनी उंगलियों को जारी रखें जब तक कि वे सभी अच्छी तरह तंग न हों।
  • 5
    ड्रम त्वचा पर दबाएं मुट्ठी के साथ, जाल के केंद्र को नीचे दबाएं और इस आंदोलन को 5-10 बार दोहराएं- चिंता न करें, आप इसे तोड़ नहीं सकते। त्वचा पर उचित वजन डालने की कोशिश करें।
  • ड्रमर्स एक ही कारण के लिए इस प्रक्रिया को निष्पादित करते हैं कि गिटारवादक गिटार की तार फैलाता है। यह इसका इस्तेमाल करने से पहले त्वचा को पूरी तरह से आराम प्रदान करता है। यदि आप नहीं करते हैं, तो उपयोग के पहले हफ्ते के दौरान ड्रम को लगातार ट्यून किया जाना चाहिए और यह एक लंबा समय ले जाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि टाई छड़ें अभी भी सभी तंग हैं और आवश्यक परिवर्तन करें। एक बार नई त्वचा अच्छी तरह से तैनात होती है और रॉड अपेक्षाकृत तंग हैं, तो आप अपने उपकरण को ट्यूनिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 2

    स्नैर ड्रम ट्यून करें
    1
    एक विकर्ण पैटर्न के बाद टाई छड़ को कस लें आपके निकटतम एक के साथ शुरू करें और इसे कुंजी के साथ आधा बारी में रखें। इसके आगे की टाई रॉड पर मत जाओ, लेकिन आप से दूर के किसी एक के पास जाओ, जिसकी आप पूरी तरह से तनावपूर्ण हैं, और लगभग आधे से एक मोड़ कसने के लिए कस लें। बायीं ओर टाई की छड़ी पर तुरंत ले जाएं और उसे आधा मोड़ खींच दें उसके बाद उसके सामने क्या है पर आगे बढ़ें और ड्रम भर में इस पद्धति का पालन करते रहें।
    • जब तक सभी टाई छड़ पूरी तरह से फैला न जाए और आप जिस ध्वनि को चाहें, तब तक सभी जाल के लिए एक ही मानदंड के बाद यह प्रक्रिया जारी रखें। आपको 4-8 बार एक ही तनाव छड़ पर वापस जाना पड़ सकता है, या जब तक आप चाहते हैं वह टोन तक नहीं पहुंच सकते।
  • 2
    आप चाहते टोन छापें कई ड्रमर और ध्वनि तकनीशियनों ने जाल के शरीर के खिलाफ छड़ी को हराया (किनारों पर, ऊपरी त्वचा पर नहीं) और हार्मोनिक सुनो, इसलिए वे त्वचा को ट्यून करते हुए लय से मेल करने की कोशिश करते हैं। आप जो टोन प्राप्त करना चाहते हैं, उसके लिए प्रयास करने और उससे मिलान करने के लिए आप कुछ रिकॉर्डिंग भी सुन सकते हैं।
  • यदि आप जाल पर एक नई त्वचा डालते हैं, तो उस टोन के अनुसार इसे फैलाएं जिसे आप तक पहुंचना और बीच में मजबूती से दबाएं। आपको पिच कम करना चाहिए यह आपको सही ढंग से त्वचा को समायोजित करने और टोन को समायोजित करने की अनुमति देता है, ताकि स्नैर ड्रम के विशिष्ट "कर्कश आवाज" ध्वनि प्राप्त करने के लिए। पूरी प्रक्रिया के अंत में ऊपरी त्वचा (पिटाई) नीचे तल पर एक की तुलना में थोड़ा तंग होना चाहिए (गुंजयमान)।
  • 3



    सुनिश्चित करें कि ड्रम भर में तनाव समान है। जाल के पूरे परिधि के चारों ओर जाएं और प्रत्येक टाई रॉड से लगभग 2.5 सेमी की छड़ी के साथ इसे छिड़क दें। प्रत्येक टेंशन रॉड के ट्यूनिंग को समायोजित करने के लिए सुनिश्चित करें कि जिस बिंदु पर आप हड़ताली हैं वह ड्रम के बाकी हिस्सों के समान टोन का उत्सर्जन करता है - ऐसा करने के लिए, रॉड को पेंच या उस ध्वनि को खोलें जिसे आप सुनते हैं
  • यदि आपको ड्रम द्वारा उत्पादित कुछ टन पसंद नहीं है, तो आप ध्वनि (म्यूट, रबर मैट, सील्स) को कम करने के लिए कुछ प्रपत्र पा सकते हैं। लेकिन आपको इन सामानों को ध्वनि ट्यूनिंग समाधान के रूप में कम करने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि अच्छे ट्यूनिंग के लिए सुधार के रूप में।
  • 4
    गुंजयमान जाल त्वचा के लिए एक ही प्रक्रिया को दोहराएं। अपने स्वाद पर निर्भर करते हुए, आप इसके लिए पिटाई की त्वचा के समान टोन रखने का निर्णय ले सकते हैं या इसे उच्च या निचला छाया बनाने के लिए खिंचाव कर सकते हैं। एक ही कदम का पालन करें, समय-समय पर अपने स्ट्रोक की वजह से प्लास्टिक कोटिंग पर बनाई गई रिपल्स को चिकनी बनाने के लिए आवश्यक समय लेना - इस काम के लिए, एक कपड़ा या नैपकिन का उपयोग करें यह सब आपको ड्रम भर में एक समान टोन प्राप्त करने की सुविधा देता है और रिपल्स ध्वनि बदलते समय बाद में खुद से बाहर नहीं निकलता।
  • 5
    पूंछ को बनाए रखें यह एक महत्वपूर्ण तत्व है, इसलिए समय-समय पर इष्टतम स्थितियों को पुनर्स्थापित करने के लिए यह एक अच्छा विचार है इसे खींचने के लिए याद रखें ताकि त्वचा की पूरी सतह के साथ यह फ्लैट हो। यदि कछुए बहुत तंग है, तो केंद्र वापस ले लिया जाएगा, लेकिन यदि यह बहुत ढीला है, तो त्वचा इसके साथ संपर्क में नहीं आएगी। एक सामान्य नियम के रूप में, इसे उस बिंदु तक फैलाने की कोशिश करें जहां यह स्क्रैप मेटल ध्वनि का उत्सर्जन करना बंद हो जाता है
  • भाग 3

    ट्यून टॉम एंड द बास ड्रम
    1
    टॉम (या टॉम-टॉम) को ट्यून करें जो उनके स्टेम का उत्सर्जन करता है इन घटकों का ट्यूनिंग सभी ड्रमों में सबसे महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको प्रत्येक ड्रम की टोन खोजने के लिए कई बार शरीर को हिट करने के लिए समय लेना होगा और जब तक आपको सही संतुलन नहीं मिल जाता है, तब तक छुपाते रहें।
  • 2
    एक चिकनी ध्वनि प्राप्त करने का प्रयास करें उसी प्रक्रिया का पालन करें जैसे आपने फ़ंक्शंस के लिए किया था और एक कपड़े के साथ त्वचा को चिकनाई के रूप में जैसा कि आप इसे सभी तरह से मारते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ध्वनि भी है अपने कान पर भरोसा करें और ध्वनि पर ध्यान केंद्रित करें
  • आदर्श ध्वनि आपको मिलनी चाहिए "गोल" टोन जो एक समान और निरंतर तरीके से एक ही नोट में गिरावट आती है। अच्छी गुणवत्ता वाले ड्रम को अलग-अलग टोन और नोट्स के साथ देखा जा सकता है, लेकिन आपको विशेष तनाव या विशेष ध्यान दें कि आपके लिए वास्तव में सही है। जब तक आप उसे ढूंढ नहीं पाते हैं तब तक देख और प्रयास करें।
  • 3
    सबसे पहले, आधार प्रदान करें यह ड्रम का हिस्सा है जो किसी भी अन्य की तुलना में निरंतर और लम्बी ध्वनि बनाता है। ड्रम ट्यूनिंग का यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, चूंकि पिटाई की खाल अच्छी नहीं लगेगी, अगर आप समय को ठीक से कम वाले धुनों के लिए नहीं लेते हैं। यह भी आसान हो जाएगा और सही नोट से अधिक उन मैच होगा।
  • 4
    ड्रम को घुमाने के लिए टर्नटेबल का उपयोग करने पर विचार करें। इस तरह, उपकरण के पूरे परिधि पर काम करना बहुत आसान है, टाई छड़ की सारी चाबियाँ बंद करें और उस क्षेत्र को बदल दें, जो आप ड्रम के चारों ओर घूमने के बजाय स्वयं ट्यूनिंग कर रहे हैं। फर्श पर अलग-अलग बिंदुओं पर फिसलना या उपकरण को घुमाने के लिए घुटने टेकने के लिए यह बिल्कुल सुखद नहीं है जैसा कि आप काम करते हैं।
  • एक घूर्णन केंद्रस्थानी (जैसे कि आप कभी-कभी चीनी रेस्तरां में देखते हैं) इस कार्य के लिए एकदम सही है वैकल्पिक रूप से, पहियों के साथ एक स्टूल या कुर्सी प्राप्त करें आराम से रहने की कोशिश करें, क्योंकि बैटरी की ट्यूनिंग एक लंबी नौकरी है।
  • टिप्स

    • अन्य उपकरणों के विपरीत, ड्रम ट्यूनिंग एक सटीक विज्ञान नहीं है। ऐसा करने के लिए कोई विशिष्ट तकनीक नहीं है वास्तव में, यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे परीक्षण और अनुभव द्वारा विकसित किया गया है। संगीत की अपनी शैली और आपके द्वारा चलाए जा रहे ड्रम के प्रकार के आधार पर पता लगाने के लिए अलग-अलग ट्यूनिंग सेटिंग्स का प्रयास करें।
    • एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह बास से सहमत है, किसी को आपकी मदद करने के लिए कहें, यह बहुत आसान है एमआई रस्सी के साथ बास ड्रम ट्यूनिंग द्वारा प्रारंभ करें, ला के साथ बाएं टॉम, राजा के साथ सही टॉम और सोल के साथ टेंम्पाइन - फ़्लेयर आपके पसंदीदा ध्वनि के लिए ट्यून किया जा सकता है। यह ट्यूनिंग विधि आपके संगीत कान पर निर्भर करती है, क्योंकि बैटरी एक मधुर साधन नहीं है।
    • यह लेख केवल मूल ट्यूनिंग तकनीकों का वर्णन करता है ड्रम के प्रकार, खाल और प्रत्येक ड्रम तत्व के आकार पर विचार करें जो आप उपयोग कर रहे हैं, क्योंकि वे मुख्य कारक हैं जो अंतिम ध्वनि निर्धारित करते हैं।
    • कई ड्रमर क्वॉर्टर में टॉम-टॉम्स को ट्यून करना पसंद करते हैं। एक चौथाई शादी के मार्च के पहले दो नोटों के बीच अंतराल है "यहाँ दुल्हन आता है".
    • ड्रम की त्वचा को जल्दी से बदलने के लिए, आप कुछ विशेष दुकानों में एक शाफ़्ट रिंच खरीद सकते हैं, जिसे एक इलेक्ट्रिक स्क्रू ड्रायवर (एक वायरलेस मॉडल) में डाला जा सकता है। इसके बाद, ऊपर वर्णित तकनीक का पालन करते हुए, न्यूनतम टोक़ बल के साथ कुंजी को चालू करके बैटरी को ट्यूनिंग करना शुरू करें और फिर अधिक प्रभावी सेटिंग्स के साथ प्रयोग करें। अभ्यास के साथ आप कुछ मिनटों में जाल की त्वचा को बदलने में सक्षम होंगे। वहाँ भी बैटरी चाबियाँ हैं जो शाफ़्ट प्रणाली का उपयोग करती हैं और बिजली के पेचकश की आवश्यकता नहीं होती है यह सुरक्षित हैं क्योंकि वे विशेष रूप से उपकरण के लिए निर्मित होते हैं और टाई छड़ों को अधिक कसने और ड्रम को नुकसान पहुंचाने का खतरा नहीं चलाते हैं।
    • संगीत भंडार में आप ड्रमडीियल नामक एक विशेष उपकरण, या ड्रम ट्यूनर पा सकते हैं। सबसे पहले, त्वचा के लिए तनाव के स्तर का चयन करें, फिर ड्रम के शीर्ष पर ट्यूनर को रखें जो आप प्रत्येक ब्लॉक के आगे ट्यूनिंग कर रहे हैं इस बिंदु पर आप प्रत्येक टाई को तब तक फैला सकते हैं जब तक आप ट्यूनर पर टैनेंट वैल्यू नहीं पढ़ते हैं। यह उपकरण आपको समय बचाता है जब आपको जल्दी से किसी त्वचा को बदलने की आवश्यकता होती है और एक कॉन्सर्ट से पहले त्वरित ट्यूनिंग के लिए आपकी सहायता करता है, लेकिन यह कान ट्यूनिंग की तरह 100% सटीक नहीं है, जो अभी भी हासिल करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कौशल है।
    • यदि आप गुंजयमान त्वचा को पिटाई की तुलना में कम नोट में लिप्त करते हैं तो आपको एक मिलेगा "ध्वनि सूखना"।
    • यद्यपि एक ड्रम में निरंतर ध्वनि अच्छा है, आमतौर पर ध्वनि इंजीनियरों के लिए समस्याएं उत्पन्न होती हैं, जब उन्हें माइक्रोफ़ोन के साथ ड्रम भागों को रिकॉर्ड करने या बढ़ाने की आवश्यकता होती है। एक प्रवर्धन प्रणाली के साथ खेलने से पहले खाल की ध्वनि उड़ाएं।

    चेतावनी

    • ड्रम पर संबंधों को अधिक तंग न करें क्योंकि आप चमड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपको एहसास होगा कि जब आप अपनी त्वचा को हटाते हैं, तो आप अतिरंजित हो जाते हैं: यह बीच में एक स्पष्ट अवसाद होगा, जो यह इंगित करता है कि यह उसकी लोच सीमा (जो नहीं होना चाहिए) से अधिक तनाव के अधीन है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैटरी
    • ड्रम रिंच
    • नए चमड़े
    • ड्राई क्लॉथ
    • ट्यूनर या शाफ़्ट रिंच जैसे वैकल्पिक उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com