कैसे वास्तव में व्यावसायिक बैटरी खेलने के लिए

क्या आप असली ढोल खेलने के लिए सीखना चाहते हैं? तो अपने आप को सिर में रखें कि आपको अधिकतम करने के लिए खुद को करना होगा। आपको इस अभ्यास के लिए पूरी तरह से समर्पित करना चाहिए और जो भी आवश्यक है वह करने के लिए तैयार रहना चाहिए। ड्रम कैसे खेलें यह जानने के लिए निम्नलिखित कदम पढ़ें जैसे कि मैं उद्देश्य पर पैदा हुआ था।

कदम

विधि 1

कड़ी मेहनत करें
ड्रम की तरह एक प्रो स्टेप 1 खेल शीर्षक वाली छवि
1
अभ्यास! यदि आप अभ्यास नहीं करते हैं, तो आप कभी भी अच्छा नहीं होगा। आपको बहुत अभ्यास करना होगा
  • आरंभ ड्रमिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    ड्रम सबक प्राप्त करें कई ड्रमर आपको बताएंगे कि वे स्वयं सिखाए गए हैं यह कुछ संगीतकारों को लगता है कि सबक आवश्यक नहीं हैं, और इसलिए वे उन्हें लेने से बचना होगा। लेकिन, ठोस नींव के बिना, आप बुरी आदतों को मान सकते हैं जो साल समाप्त होने में लगेगा। एक विश्वसनीय और योग्य शिक्षक खोजें, जो आपको आगे बढ़ने से पहले बैटरी की मूल बातें बताएंगे। सुनिश्चित करें कि आप संगीत को पढ़ने और निष्पादन की विभिन्न शैलियों के बारे में जानने के लिए सीखें।
  • एक ड्रम किट चरण 1 को सेट करें
    3
    एक अच्छा सेट प्राप्त करें याद रखें कि एक ड्रम किट भी उस व्यक्ति के उपयोग के आधार पर ध्वनि देगा। शुरुआतकर्ता द्वारा खेला जाने वाला एक उत्कृष्ट किट खराब प्रदर्शन होगा, जबकि एक विशेषज्ञ और एक अज्ञात ब्रांड, विशेषज्ञ ड्रमर द्वारा खेला जाता है, वह बहुत अच्छी तरह से खेलेंगे। हालांकि, एक ठोस उपकरण को कम करके आंका नहीं जाना है। एक स्टूल खरीदें जो आपकी ऊंचाई और आपके वजन के लिए उपयुक्त है, और जिस पर आप एक अच्छा संतुलन रख सकते हैं सुनिश्चित करें कि पैडल आसानी से दबाए जाते हैं और ड्रम और प्लेटें उनके समर्थन पर फर्म हैं
  • छवि डबल बास ड्रम पहचान नामक छवि
    4
    ध्यान दें। एक पुरानी कहावत कहती है, "दूर आँखों से, दिल से दूर", और सबसे महान सत्यों में से एक ने कहा है। आप सबसे अच्छे ड्रमर्स में से एक हो सकते हैं, लेकिन अगर कोई आपको खेल नहीं देखता तो आप कभी भी खुले में नहीं जाएंगे। कुछ विपणन तकनीकों को जानें और उन्हें दिखाएं। सुनिश्चित करें कि शहर में हर कोई आपको जानता है जाम सत्रों में भाग लें और अपने साथ कार्ड ले आओ। कोई कसर नहीं छोड़ेगा।
  • आरंभ ड्रमिंग चरण 4 नामक छवि
    5
    मंत्र का पालन करें "प्रयास के बिना आपको कुछ नहीं मिलता" जो भार उठाते हैं वे जानते हैं कि मांसपेशियों के निर्माण में प्रगति तब होती है जब आप उस बिंदु को दूर कर सकते हैं जहां आप रोकना चाहते हैं बैटरी के लिए भी यही सच है: यदि आप आवश्यकतानुसार अपने आप को लागू करते हैं और अगर आप कड़ाई से काम करते हैं तो आप अपने प्रदर्शन में असाधारण अंतर देखेंगे। एक छलांग लें, और सामान्यता से संतुष्ट न हों।
  • ड्रम की तरह एक प्रो स्टेप 6 प्ले नाम वाली छवि
    6
    पेशेवर रहें प्रत्येक कॉन्सर्ट से पहले गर्म होकर, संगीत के लिए खेलते हैं और खुद के लिए नहीं, समय पर हो और पेशेवर तरीके से व्यवहार करें। आप जो प्रतिष्ठा करेंगे वह यह तय करेगा कि आप कितना काम करेंगे। यदि आप अपने आप को गंभीरता से लेने के पहले नहीं हैं, तो दूसरों को ऐसा नहीं करना होगा।
  • गिटार पहचान पर प्ले डस्ट इन द विंड पर शीर्षक वाली छवि
    7
    अन्य संगीतकारों के साथ खेलते हैं जब भी आपको मौका मिलता है आप अपने कमरे में अकेले की तुलना में बैंड में बहुत कुछ सीखेंगे। कभी भी एक तिथि से इनकार नहीं करते और हमेशा संगीत शैलियों को खेलने के लिए तैयार रहें जो आपके लिए परिचित नहीं हैं
  • चलायें डबल बास ड्रम प्लेसहोल्डर चरण 5



    8
    अपनी शैली का विकास करें आप कभी नहीं जानते कि आपकी शैली क्या है जब तक आप दूसरे लोगों के समय की प्रतिलिपि बनाने के लिए खुद को सीमित नहीं करते, और एक बार जब आप एक बैंड में शामिल हो जाते हैं तो आप उन्हें अपने खुद के संगीत के लिए प्रतिलिपि नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा, एक ही समय में दो प्रतिबद्धताओं को मत बनाओ, और यदि आप वाकई किसी तारीख को हटाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाए जो आपकी जगह ले सकता है
  • विधि 2

    अधिक अनुभवी संगीतकारों के साथ खेलते हैं
    छवि शीर्षक 5216 9
    1
    आप से अधिक अनुभवी संगीतकारों के साथ खेलने के लिए प्रतिबद्ध है, भले ही यह एक रिहर्सल या जाम सत्र हो। डरो मत: इस प्रकार का अनुभव केवल आपको प्रगति देगा। बेशक, उन्हें आपके से ज्यादा अनुभवी होने की ज़रूरत नहीं है, या आप अपने आप को परेशानी में पा सकते हैं लेकिन अगर आप आराम कर रहे हैं और कुछ सीख सकते हैं, तो इसका लाभ उठाएं
  • 5216 10 नाम वाली छवि
    2
    भावुक रहें और बैंड के नेता का कहना है कि क्या सुनें। केवल आप के बारे में ही कितना अच्छा है, हठीला मत सोचो इसके बजाए, सलाह लीजिए कि सबसे अच्छा क्या बचा है और आपको सुधारने की क्या जरूरत है।
  • छवि शीर्षक 5216 11
    3
    यदि बैंड के नेता का कहना है कि आप बहुत ज्यादा शोर कर रहे हैं और आपको शांत करने की जरूरत है, तो व्यक्तिगत रूप से इसे मत लें वह शायद सही है वह सिर्फ हर किसी के साथ रखने की कोशिश कर रहा है याद रखें कि आपका लक्ष्य अन्य संगीतकारों के साथ खेलना है, और इसका मतलब है कि आपकी शैली को थोड़ा बदलना होगा।
  • 4
    उस पर्यावरण को ध्यान में रखें, जिसमें आप हैं। यदि यह एक छोटा कमरा है तो आपको धीरे-धीरे अनुकूलन करना होगा और एक व्यापक वातावरण में आप अधिक शोर कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 5216 13
    5
    गतिशीलता को मास्टर करने के लिए जानें कम से कम 10 अलग-अलग वॉल्यूम स्तर खेलें। आप इनमें से किसी एक को बैंड के नेता का प्रस्ताव दे सकते हैं।
  • टिप्स

    • याद रखें कि समय पर पूरी तरह से जाने की कोशिश करने में कठोर नहीं होना चाहिए - बहुत सटीक होने की कोशिश करने पर आपके समय पर हानिकारक प्रभाव पड़ेगा। जब आप खेलते हैं तो मज़े करें: अगर आप नाली सुनते हैं, तो आपके दर्शकों ने भी इसे सुना होगा। समय पर जाने पर ध्यान लगाओ लेकिन निराश मत हो!
    • 2/4, 4/4, 3/4, 6/8 या 3/8 जैसे विभिन्न लय खेलना सीखें इससे आपकी बहुमुखी प्रतिभा में सुधार होगा
    • खेलने शुरू करने से पहले गर्म हो जाओ थोड़ा व्यायाम सचमुच आपकी मांसपेशियों को गर्म करेगा और उन्हें तेजी से और अधिक चुस्त हो जाएगा।
    • गतिशीलता का उपयोग करें बस एक उच्च मात्रा में बैठकर और कुछ भी न खेलें। अपने प्रदर्शन को जीवन देने के लिए धीरे-धीरे खेलना और भरने के अंदर लहजे का उपयोग करना। आप बहुत बेहतर खेलेंगे और आप अपने दर्शकों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे।
    • जब आप उनके साथ जैम सत्र में हिस्सा लेते हैं तो अन्य संगीतकारों को ध्यान से सुनो।
    • रजिस्टर करें जैसे आप खेलते हैं कई ड्रमर अपने प्रदर्शन की गुणवत्ता, सकारात्मक और नकारात्मक दोनों पर आश्चर्यचकित हैं। जब आपको अभ्यास किया जाता है, तो आप तालबद्ध या गति अपूर्णता को पकड़ने में सक्षम होते हैं ताकि आप उन्हें फाइल कर सकें।
    • अपने पसंदीदा ड्रमर्स को ध्यान से सुनो! अपने पसंदीदा ड्रमर्स के संगीत पर हेडफ़ोन के साथ खेलना बहुत मज़ा है और एक मेट्रोनीम के अभ्यास के रूप में प्रभावी हो सकता है। कई पेशेवर ड्रमर्स ने इस तरह से शुरुआत की है एक सरल और धीमी गीत के साथ आरंभ करें, जब तक आप तेज़ और अधिक जटिल पटरियों तक नहीं पहुंच पाते।
    • एक उचित आसन का उपयोग करें" अपनी पीठ के साथ सीधा बैठो"यह आपकी तकनीक में सुधार करेगा और आप भी अधिक आरामदायक होंगे।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सीधे एक हल्के ध्रुव के रूप में खड़े होना है, लेकिन बेहतर स्थिति में आप अधिक जटिल तकनीकों का प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।
    • मूवर तकनीक, एड़ी-पैर की अंगुली, या एक-हाथ के रोल की तरह उन्नत तकनीकों को जानें ताकि आपके प्रदर्शन का स्तर भी अधिक हो।
    • प्रतिरोध में सुधार समय बीत गया और देखें कि आप अपने रिकॉर्ड पर काबू पाने के लिए दोहराए जाने वाले और क्रियान्वित आंदोलनों को कब तक रख सकते हैं। जब आप ये व्यायाम करते हैं, तो आप जो कुछ भी कर रहे हैं, रियाएंड रिएक्साइड यदि आप तनाव में हैं और अपने wands को बहुत अधिक कस कर रहे हैं, तो आप धीरे-धीरे गति कम कर देंगे, तकनीक को प्रभावित करेंगे।
    • संभाल आराम करो! कई लोगों के कहने के बावजूद, चूंब और मध्य के बीच चिपस्टिक्स का आयोजन किया जाना चाहिए - सूचकांक स्थिति में छड़ी रखने के लिए कार्य करता है, रोटेशन के एक बिंदु के रूप में कार्य नहीं करता है। यहां तक ​​कि गुलाबी और अंगूठी की अंगूठियां छड़ी की जांच के लिए उपयोगी होती हैं, इसलिए इसे बहुत तंग न रखें लेकिन इसके ठीक विपरीत नहीं।
    • यदि आप संगीत के साथ समय में खेलना पसंद करते हैं, तो हेडफ़ोन इन्सुलेट खरीदते हैं और उन्हें अपने संगीत खिलाड़ी के साथ संलग्न करें। यह आपके प्रदर्शन के शोर को कवर करने का एक शानदार तरीका है, इस प्रकार आपकी सुनवाई के नुकसान से बचें।
    • हमेशा और किसी भी मामले में अभ्यास करें! सुधार करने के लिए आपको अपने पूरे किट की आवश्यकता नहीं है घुटनों पर भी, हर संभव सतह पर लटका, सुधार करने में मदद करता है। हर स्ट्रोक को जोड़कर आप एक हरा देते हैं, आप ताल से परिचित होने के लिए इस्तेमाल होते हैं चुपचाप टैप करने के लिए याद रखें, अन्यथा अन्य लोगों को नाराज मिलेगा
    • एक दोस्त के साथ खेलते हैं! अन्य लोगों के साथ अपने प्रदर्शन को कैसे समेकित और सिंक्रनाइज़ करना सीखना उपयोगी होगा यदि आपको बैंड में शामिल होना होगा
    • प्रयास = परिणाम!
    • संभव के रूप में कई संगीत शैलियों की मूल बातें जानें यह विशेष रूप से अच्छा है (जैज, धातु, फंक, आदि), लेकिन अधिक विविध शैलियों को आप जानते हैं, अधिक बहुमुखी आप होंगे और आपके पास खेलने का मौका होगा।
    • एक मेट्रोनीम के साथ खेलते हैं। एक बैंड में आपका सबसे महत्वपूर्ण कार्य समय पर चलना होगा और अन्य संगीतकारों के लिए एक ठोस नींव प्रदान करेगा। हालांकि, सावधान नहीं आदी बनने के लिए: वह metronome के बाद कुछ समय खेलता है और फिर ऐसा करने के बिना उन्हें पुन: उत्पन्न करने की कोशिश करता है।
    • संगीत पढ़ने के लिए जानें! इसके अलावा बैटरी के लिए नोटेशन है, नोट्स के आधार पर उपकरणों के लिए। संकेतन पढ़ने के लिए सीखना आपको न केवल ड्रमबुक्स और टैब्लेचर से सीखना होगा, बल्कि अपने खुद के धड़कन को भी लिखना और उन्हें अन्य ड्रमर के साथ साझा करने की अनुमति देगा।
    • निरंतर और वर्दी शॉट्स दें एक पेशेवर आवाज़ रखने और समय पर जाने के लिए महत्वपूर्ण है। खाते को जोरदार रखने के दौरान कसरत करना बेहद उपयोगी हो सकता है समय को बनाए रखने में मदद के लिए प्रत्येक माप का पहला शॉट उच्चारण करने का प्रयास करें।
    • एक अच्छी तकनीक प्राप्त करें! सबसे पहले, अपने हाथ में चीनी काँटा रखने के लिए सीखना इसके अलावा इस मामले में अलग-अलग तरीके हैं, उदाहरण के लिए हाथ की पीठ को अधिक दक्षता के लिए ऊपर का सामना करना पड़ रहा है, या अधिक नियंत्रण के लिए अंगूठे ऊपर ले जा रहा है।
    • मूल बातें जानें अभ्यास के लिए पैड खरीदें और, टीवी के सामने भी, मूल तकनीकों और लहजे सीखते हुए अपने हाथों में चीनी काँटा रखने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें। यह बैटरी पर आपके प्रदर्शन में काफी सुधार करेगी!

    चेतावनी

    • अपने कानों का ख्याल रखना! बैटरी 100 और 120 डीबी के बीच मात्रा का उत्पादन करती है जब आप खेलते हैं तो कुछ टोपी पहनें
    • एक उन्नत तकनीक के साथ प्रयोग किया गया! यदि आप सही तरीके से नहीं खेलते हैं, तो आपको जल्द ही गठिया और कलाई का दर्द जैसी समस्याओं से निपटना होगा। यदि आपकी तकनीक पर्याप्त है, तो आप बिना किसी भौतिक समस्याओं के 60 साल तक हर दिन एक पंक्ति में 4 घंटे खेल सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैटरी सेट
    • छड़
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com