बोंगो कैसे खेलें

कोई भी बोंगो खेल सकता है: यह ताल के लिए पर्याप्त है और कुछ अभ्यास करते हैं बोन्गो साल्सा और अन्य लैटिन अमेरिकी या कैरिबियन ध्वनियों को ताल प्रदान करते हैं। हालांकि वे शायद ही कभी स्पॉटलाइट में होते हैं, कभी-कभी एकल के अलावा, वे एक पार्टी की आत्मा बना सकते हैं और किसी भी लयबद्ध रूप के सामान्य रूप में।

कदम

भाग 1

उपयुक्त बोंगो चुनें
बेंगोस चरण 1 नामक छवि को दिखाएं
1
आपके लिए सही आकार वाला बोंगो चुनें छोटा ड्रम, इसकी टोन जितनी अधिक होगी। बड़ा बोंगो गहरी और गंभीर ध्वनि पैदा करता है। सामान्य तौर पर, बड़े बोंगो के साथ आप नोटों की एक विस्तृत रेंज तक पहुंच सकते हैं, इसके अलावा छोटे बोंगो क्या कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर बड़ा बोंगो अधिक आकर्षक हो, तो शुरुआत के लिए कुछ छोटे से शुरू करना बेहतर होता है। अपने पहले ड्राइविंग अनुभव के बारे में सोचो: क्या आप साइकिल या एक जोड़ा वाहन के साथ शुरू करना पसंद करेंगे? इस तरह, आप सभी नोट्स जो आप बना सकते हैं, उसके बारे में चिंता करने से पहले मूल तकनीकों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • बेंगोस स्टेप 2 प्ले नाम वाली छवि
    2
    विभिन्न सामग्रियों के मुद्रा बोंगो सामग्री जिसके साथ बोंगो बनाये जाते हैं वह ध्वनि के बराबर, अलग-अलग नोट्स की लंबाई और दूसरे की तुलना में ड्रम के लय को बदल सकता है। क्योंकि बोंगो दुनियाभर से आते हैं, इसलिए कई सामग्रियां हैं जिनके साथ उन्हें बनाया जा सकता है। एक को चुनने से पहले अलग कोशिश करें
  • बोंगो का शरीर लकड़ी से बना है, लेकिन कुछ बोंगो भी शीसे रेशा या धातु में उपलब्ध हैं। सिर आमतौर पर चमड़े से बने होते हैं, लेकिन सिंथेटिक सामग्री भी हैं। यह सिर्फ व्यक्तिगत स्वाद और जरूरतों का सवाल है
  • बेंगोस स्टेप 3 खेलते हुए छवि का शीर्षक
    3
    विभिन्न गुणों का अनुभव बोंगो बोंगोस की एक जोड़ी की कीमत 50 से 350 यूरो के बीच होती है। उनके सभी अलग-अलग व्यक्तित्व और ध्वनियां हैं एक विशेष रूप से अपनी आँखें लगाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अलग-अलग लोगों की कोशिश करते हैं। आप प्रभावित हो सकते हैं
  • यदि आप उन्हें अक्सर खेलने की योजना बनाते हैं और छुट्टियों के दौरान अपने दोस्तों को परेशान न करें, तो सभ्य बोंगो में कुछ निवेश करें। जब यह बोंगो की बात आती है, गुणवत्ता अक्सर कीमत पर निर्भर करती है
  • भाग 2

    पता कैसे अपने आप को स्थिति के लिए
    बेंगोस स्टेप 4 प्ले नाम वाली छवि
    1
    एक आरामदायक कुर्सी पर बैठो जो आपके आंदोलनों में बाधा नहीं करता। आपको बिना आराम वाले कुर्सी पर बैठना चाहिए। एक साधारण रसोईघर कुर्सी भी अच्छी है जिसमें यह डूब नहीं है और बिना किसी आर्मिस्टस के लिए जो इसे स्वतंत्र रूप से चलने से रोकता है।
    • कुर्सी भी सही ऊंचाई का होना चाहिए, किसी भी मामले में बहुत ज्यादा नहीं। आपको अपने पैरों को आराम से समायोजित करने में सक्षम होना चाहिए ताकि जमीन पर आपके पैर आराम कर सकें। कई पर्ससिजनवादियों ने खुद को घुटनों तक ले जाने और गति को बनाए रखने के लिए और अधिक अनुभवी लोगों को पैर पर कब्रखोर भी खेलते हैं, दोनों गतिविधियों को पैर की जगह बनाने की आवश्यकता होती है।
  • बेंगोस चरण 5 प्ले प्लेइंग छवि
    2
    आराम से स्थिति ले लो कुर्सी के किनारे पर बैठो और सुनिश्चित करें कि आपके पैर 90 डिग्री कोण बनाते हैं। बोन्गो को रखना बहुत आसान होगा यदि कुर्सी रास्ते में नहीं है और पैर उनकी सहायता करने के लिए सही स्थिति में हैं।
  • बेंगोस चरण 6 प्ले करा का शीर्षक चित्र
    3
    छोटे ड्रम को आगे बढ़ाएं (मर्दाना, या पुरुष) बाएं घुटने पर यदि आप सही हाथ हैं तो यह मामला है। यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो स्थिति को उल्टा करें। बड़े ड्रम को ठीक करेंhembra, या महिला) सही घुटने पर दोनों पैरों के साथ टक्कर अभी भी रखें। सुनिश्चित करें कि आपने एक आरामदायक स्थिति (आप खुद को रीसेट करने की आवश्यकता हो सकती है) ले ली है
  • अगर किसी कारण से आप बैठ नहीं सकते या आराम से नहीं कर सकते हैं, तो बेंगो या विशेष समर्थन देने के लिए विशेष समर्थन दिए गए हैं, जो उन्हें बैटरी में डालने के लिए उपयोग किया जाता है
  • भाग 3

    खेलने के लिए जानें
    बेंगोस चरण 7 नामक छवि को दिखाएं
    1
    लय ढूंढें यह समय की तुलना में बहुत अलग चीज है। जब आप संगीत सुनते हैं, जब आप नृत्य करते हैं या जब आपके गीत के पहले नोट्स की शुरुआत करते हैं तो आप अपने सिर को ले जाते हैं, तो आप अपने पेट में महसूस करते हैं। यह आम तौर पर एक बहुत सरल बात है कुछ संगीत डालें, जिस पर आप बोंगो खेल सकते हैं और इस लय को महसूस करने का प्रयास करें। यह आपको वह समय ढूंढने में मदद करेगा जो आप अपने बोंगो को संगीत के साथ लेना चाहते हैं।
    • यदि आप अपने बोंगो के साथ बैठे हैं, तो शायद आप खुद को मिल जाएंगे, इस ताल के बाद अपने पैर या दोनों पैरों को ऊपर और नीचे ले जायें। इसे करते रहें: यह आपको समय बनाए रखने में मदद करेगा।
  • बेंगोस स्टेप 8 प्ले नाम वाली छवि
    2
    बाएं हाथ से तीव्र टकराव (बायां ड्रम) के साथ शुरू करें यह सबसे छोटा ड्रम होना चाहिए, नर अब ताल का पालन करें: एक साधारण 1, 2, 3, 4 या किसी भी समय संगीत के लिए उपयुक्त है।
  • इसे "अंतराल" कहा जाता है यह एक सटीक छाया के अनुरूप होना चाहिए और आपके निकटतम ड्रम के किनारे पर स्थित है। पहले उपाय के अनुरूप है और यह ताल की संरचना है जिसे आप महसूस करेंगे।
  • बेंगोस स्टेप 9 प्ले नाम वाली छवि



    3
    उंगलियों के आखिरी दो फालंगेस के साथ ड्रम को थोड़ा हराया। मौलिक ताल प्रदर्शन करते समय, उंगलियों के पिछले दो फालंगेस के साथ टकराव को मारना सुनिश्चित करें। नाजुक रूप से, बहुत शक्ति का उपयोग किए बिना ध्वनि की गुणवत्ता के साथ समझौता करने से बचने के लिए ड्रम पर आने के तुरंत बाद आपकी उंगलियां बढ़नी चाहिए
  • इस पल के लिए, सर्कल का इस्तेमाल करने से बचें और सिर्फ ड्रम हेड बजाना। आपकी उंगलियां आपके निकटतम किनारे पर आराम करनी चाहिए।
  • बेंगोस स्टेप 10 प्ले प्लेइंग इमेज
    4
    अपने दाहिने हाथ से दाएं हाथ के ड्रम पर टोन बजाएं यह 2 और 4 समय पर होगा। बाएं हाथ के साथ 1, 2, 3, 4 खेलते समय बड़े टकसीन (महिला ड्रम) पर जाएं और 2 और 3 के बीच और 4 और 1 के बीच खेलें। दूसरे शब्दों में , दोनों हाथों से आप 1, 2, और, 3, 4, और.
  • दाएं ड्रम के किनारे को एक ही तरह से बाएं एक के रूप में मारो अपनी उंगलियों के अंतिम दो फालंगेस का उपयोग करें और एक नाजुक स्पर्श रखें। फिलहाल, सर्कल खेलने से बचें।
  • बेंगोस स्टेप 11 नामक छवि को दिखाएं
    5
    अन्य प्रकार के बुनियादी शॉट्स के साथ प्रयोग अभी के लिए आप जानते हैं कि बुनियादी शॉट्स में से एक कैसे करें समय दूसरों के बारे में जानने के लिए आया है आपकी जानकारी के लिए, हमने अभी खुली स्वर का इलाज किया है
  • ओपन स्वर. एक स्वच्छ और सुखद खुली स्वर प्राप्त करने के लिए, पोर के स्तर पर अपने हाथ की हथेली के साथ ड्रम के किनारे पर फेंकें, जिससे आपकी उंगलियों को सिर (ड्रम का मुख्य भाग) के खिलाफ उछाल आ सकता है। ड्रम के केंद्र से अपनी उंगलियों को आगे और पीछे लगभग दस सेंटीमीटर तक ले जाने की कोशिश करें और सुनें कि ध्वनि कैसे बदलता है आप एक पूर्ण और साफ ध्वनि प्राप्त करना चाहते हैं जिसमें एक निश्चित छाया है ओवरटोन (उन कष्टप्रद गुंजयमान ध्वनियां जो स्पष्ट ध्वनि में फट जाती हैं) एक खुली स्वर का हिस्सा नहीं हैं
  • थप्पड़ (सूखा शॉट). अपने हाथ को पूरी तरह से आराम करने के बजाय, अपनी उंगलियों के साथ एक छोटे खोखले बनाओ, जैसा कि आप टकराव के सिर पर पहुंच गए हैं, ताकि एक बढ़िया नोट (उच्च मात्रा में) उत्पन्न हो सके। यह आपके खेलने के रास्ते में रंग और लालित्य जोड़ देगा। हाथ और टक्कर के बीच संपर्क के बाद, ढोल के सिर के ऊपर उछाल लेने वाली उंगलियों को आराम दें। इसका परिणाम उपरोक्त शॉट की तुलना में अधिक पिच की पॉपिंग ध्वनि है।
  • पाम / उंगली आंदोलन. ड्रम के सिर पर अपना हाथ आराम करो उंगलियों के उपयोग के साथ हथेली के निचले हिस्से के उपयोग के वैकल्पिक रूप से वैकल्पिक रूप से आगे और पीछे। यह सुनिश्चित कर लें कि आप इस शॉट के दौरान हमेशा अपने हाथ ड्रम सिर को छूते रहें।
  • दबाया टोन. यह खुली स्वर के रूप में किया जाता है, लेकिन शॉट के बाद आप ड्रम के सिर पर आराम करने के लिए अपनी उंगलियों को छोड़ देते हैं। इसे करने के लिए, अपने हाथों को आराम से रखना और लगभग अभी भी महत्वपूर्ण है। यह शॉट केवल एक बहुत ही हल्का ध्वनि का उत्सर्जन करना चाहिए: ड्रम के सिर के खिलाफ उंगलियों के हल्के स्पर्श की आवाज
  • बेंगोस स्टेप 12 खेलें
    6
    जैसा कि आप प्रगति करते हैं, टोन और तेज़ समय जोड़ें जब आप अधिक अनुभव करते हैं, तो आप ड्रम के चक्र का उपयोग करना शुरू कर देंगे, पिकसेशन दोनों पर एक हाथ का उपयोग करें और आठवें नोट्स और सोलहवीं नोटों के उपयोग में जाएं। दूसरे शब्दों में, ऐसा प्रतीत होगा कि आपके हाथों ने उड़ान ले ली है एक बार जब आप ताल के साथ परिचित हो गए हैं, तो इसे अलग-अलग तकनीकों को जोड़ने या बारीकियों को बदलकर जटिल बनाएं।
  • पैर का सबसे लंबा कदम न लेने की कोशिश करें, अन्यथा आपको प्रेरणा खोने का जोखिम। मनुष्य कठिनाइयों से सीखता है: हालांकि यह बोंगो खेलने के लिए अविश्वसनीय रूप से आसान लगता है, सामंजस्यपूर्ण और विभिन्न ध्वनियों के निर्माण के लिए वास्तविक कौशल की आवश्यकता होती है प्रगति करने के लिए हर दिन अभ्यास करें
  • भाग 4

    बदलाव के साथ प्रयोग
    बेंगोस स्टेप 13 नामक छवि का शीर्षक
    1
    Habanera की कोशिश करो अच्छी खबर यह है कि पिछली खंड में आप जिस लय को सीखा है, वह हबनेरा का आधार है, आपको सिर्फ एक और आंदोलन जोड़ना होगा। यह कैसे काम करता है यहाँ है:
    • छोटे ड्रम पर अपने बाएं हाथ के साथ समय रखें: 1, 2, 3, 4।
    • उसके बाद, दहिने हाथ से बड़ा ड्रम पर 2 और 4 का समय दर्ज करें: 1, 2, और 3, 4 और.
    • इसके बाद, अपने दाहिने हाथ से छोटे ड्रम पर 1 बार और 3 को दर्ज करें। यह नोट बदलता है और बीट को एक और सामंजस्यपूर्ण ध्वनि देता है: 1, और, 2 और, 3 और, 4 और.
  • बेंगोस स्टेप 14 प्ले नाम वाली छवि
    2
    इस लय को जानें martillo. "हथौड़ा" योजना के आदी martillo, सॉस के आधार पर ताल और कई प्रकार के संगीत ताल। यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे करते हैं:
  • छोटे ड्रम सर्कल पर समय रखने के लिए दाएं हाथ सूचक का उपयोग करें। बार 1, 2 और 3 हैं
  • हमेशा छोटे ड्रम का उपयोग करके, बाएं हाथ की उंगलियों से आप को हराया और पहली और तीसरी बार के बाद के लिएऔर दूसरे और चौथे समय के बाद, बाएं हाथ के अंगूठे का उपयोग करें
  • सही ड्रम पर दाहिने हाथ की उंगलियों के साथ चौथे हरा पर एक खुली स्वर बनाएं। जब तक आप त्रुटियों के बिना आगे बढ़ सकते हैं, तब तक जितनी जल्दी हो सके पैटर्न का पालन करें।
  • बेंगोस स्टेप 15 प्ले नाम वाली छवि
    3
    कैलिप्सो ताल खेलते हैं यह लय टोन और छूता है। आप पहले से ही टोन (ड्रम के सिर के किनारे पर खेला गया, एक सटीक सोनोरी) जानते हैं, लेकिन छू भी होते हैं: ड्रम सिर के बीच में उंगलियों के साथ सिर्फ एक हल्का नल, मुख्य रूप से समय रखने के लिए। यह बहुत आसान है:
  • दोनों हाथों से बाएं ड्रम से शुरू करें टोन समय 1 पर होना चाहिए, और, 3 और. छूए 2 बार होना चाहिए, और, 4 और. टोन, टोन, स्पर्श, स्पर्श, टोन, टोन, स्पर्श, स्पर्श करें
  • टोन के रूप में सही ड्रम पर "4-ई" बार दो छूने के बजाए तकनीक को हासिल करने के बाद, 4 को ("ई" निष्पादित किए बिना) प्रदर्शन करें वहाँ एक ब्रेक ले लो जहां यह "और" होगा अब आपके पास टोन, टोन, स्पर्श, स्पर्श, टोन, टोन, (बड़ा ड्रम) टोन है
  • हाथ ताल और झूलते हुए आगे पीछे आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि ये टोन से स्पर्श करने के लिए स्पर्श करते हैं।
  • बेंगोस चरण 16 नामक छवि को दिखाएं
    4
    वह एक दिखलाना ताल खेलता है। यह हम सबसे कठिन गति का सामना करेंगे, लेकिन फिर भी बिल्कुल व्यवहार्य होगा। यह पहले दो बार को छोड़कर, जब हम चलते हैं, तो बस सही, बाएं, दाएं, बाएं संस्करण के साथ टन और स्पर्श का मिश्रण होता है। लय "1-ए-अन-2-ई-3-ई-एन -4" है यहां बताया गया है कि यह कैसे किया गया है:
  • बाएं ड्रम पर बास के हिट के साथ पहली छमाही से शुरू करें दूसरे शब्दों में, आपको ड्रम के किनारे पर तब तक हिट करना होगा जहां तक ​​आप केंद्र से कर सकते हैं।
  • पहला "ई-यून" पहला दाहिने हाथों के साथ एक हल्का स्पर्श है और फिर बाईं ड्रम पर छोड़ा गया। दूसरी छमाही एक बाएं ड्रम पर दाहिने हाथ से खेला जाने वाला स्वर है। दूसरा "ई-अन" बाएं हाथ के साथ हल्का स्पर्श करता है, फिर बायां ड्रम पर हमेशा सही होता है
  • तीसरी बार दाहिने हाथ के साथ दाहिने हाथ के ड्रम पर खेला गया टोन है। "और" बाएं हाथ से बाईं ड्रम पर एक स्पर्श किया गया है "एन -4" बाएं ड्रम पर एक हल्का स्पर्श है, उसके बाद दाएं हाथ से खेला गया बाईं ड्रम पर टोन है
  • टिप्स

    • खेलने से पहले अपनी उंगलियों को ढीला करें क्योंकि वे अधिकांश काम करेंगे।
    • अन्य पर्किज़निस्टों से जानें उदाहरण के लिए, रोना, ला रू, जैक्सन और पेराज़ा की पसंद को सुनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com