सोप्रन बांसुरी कैसे खेलें

एकल संगीत बांसुरी के लिए और एक संगीतमय कलाकारों की टुकड़ी का हिस्सा हैं जो दोनों उपकरणों के लिए लिखित संगीत की एक विस्तृत श्रृंखला है सोप्रानो बांसुरी बांसुरी वर्गों और बांसुरी ऑर्केस्ट्रा के लिए एक महत्वपूर्ण साधन है, और इसे अक्सर वायुवादियों द्वारा सबसे प्रभावी साधन के रूप में देखा जाता है।

कदम

ट्रेल ड्रॉकर रिकॉर्डर चरण 1 खेलने वाला छवि
1
खुद को और आपके साथ खेलने वाले लोगों को याद दिलाएं कि आप पूरी तरह से अलग-अलग उपकरण खेल रहे हैं। आप अपने आप को तुलना करने की कोशिश कर रहे हैं भ्रमित हो जाएगा
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 2 प्ले नाम वाली छवि
    2
    एक बांसुरी चुनें प्लास्टिक और लकड़ी दोनों में किसी भी कीमत पर उच्च बांसुरीएं हैं एक लकड़ी के बांसुरी में एक अधिक नाजुक टोन होगा, लेकिन इसके लिए बहुत अधिक पैसा भी खर्च होता है। अगर आप शुरुआत कर रहे हैं तो प्लास्टिक खरीदने के लिए बेहतर है, अगर आप बाद में फैसला करें कि आपको यह पसंद नहीं है। इसके अलावा, पता है कि एक प्लास्टिक की बांसुरी काम में आती है, जब भी आप लकड़ी के एक (यह अभ्यास करने के लिए बहुत अच्छा है) पर स्विच करते हैं, जहां का लकड़ी नहीं है। यह बेहतर है कि आप जितना खर्च कर सकते हैं उतना बेहतर होगा, लेकिन पता है कि एक अच्छा प्लास्टिक की बांसुरी बल्कि खराब लकड़ी की तुलना में बेहतर है।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 3 खेलने के नाम से छवि
    3
    बांसुरी को इकट्ठा करो सोप्रानो के विपरीत, उच्च बांसुरी हमेशा मामले में अलग हो जाएगा। यह तीन भागों में आता है: सिर (जहां आप उड़ाएंगे), शरीर (जिसमें उंगलियों के लिए अधिकांश छेद शामिल हैं) और पूंछ सुनिश्चित करें कि पूंछ थोड़ी सी दांत को खराब कर दी गई है, ताकि जब आप अपनी सारी उंगलियों के साथ बांसुरी खेलें, तो आपकी छोटी उंगली आराम से अंतिम छेद पर आराम कर सकती है।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 4 प्ले नाम वाली छवि
    4
    अपने हाथ में बांसुरी ले लो आपके बाएं अंगूठे में शरीर के पीछे छेद को कवर करना होगा और तीन मध्यम उंगलियों को विपरीत दिशा में छेद प्लग करना होगा। आपकी छोटी उंगली मुफ्त में रहनी चाहिए दाहिने हाथ के अंगूठे में बांसुरी को संतुलन में रखना चाहिए और दूसरी उंगलियों को अंतिम छेदों का ध्यान रखना चाहिए।
  • ट्रैबल रिकॉर्डर चरण 5 नामक छवि का चित्रण
    5
    नोट एमआई ध्वनि लगता है. अपनी छांटना और खेलने पर अपनी बाईं उंगली और अंगूठे रखो। यह नोट एमआई है एक ही पियानो नोट खेलने वाले किसी व्यक्ति को ढूँढ़ने की कोशिश करें यदि विमान विमान के विस्तार पर ध्यान दिया जाता है तो आप बहुत मुश्किल से उड़ा रहे हैं और अगर विमान विमान के विस्तार से कम है, तो आप बहुत धीरे-धीरे उड़ रहे हैं जब तक आपको सही मात्रा में श्वास न मिले, तब तक कोशिश करें।
  • द ट्रेबल रिकॉर्कर चरण 6 खेलें शीर्षक वाली छवि
    6
    जानने के लिए "भाषा का उपयोग करें"। किसी भी नोट खेलने से पहले, एक विशिष्ट ध्वनि का उच्चारण करें "Duu" ताकि आपका जीभ मुंह के ऊपर छूए, एक स्पष्ट नोट तैयार करने के लिए।
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर चरण 7 नामक छवि
    7
    `नोट RE आवाज़ें. एक एमआई खेलते हैं, फिर अपने स्थान पर सूचकांक डाल दिया। फिर, जांचें कि आप पियानो के साथ तुलना करते हुए, सही चल रहे हैं
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 8 के नाम से चित्रित छवि
    8
    `नोट ओ ध्वनि. एक आरई खेलते हैं, फिर अंगूठी उंगली जोड़ें। पियानो के साथ फिर से जांचें, लेकिन एक स्वर में एक निश्चित नोट खेलने के लिए आवश्यक श्वास भी महसूस करना शुरू कर दें
  • ट्रेल रिकॉर्कर चरण 9 खेलने वाले चित्र का शीर्षक
    9
    `नोट एलए ध्वनि. एक DO खेलते हैं, तो अपने छेद पर अपने दाहिने हाथ के सूचकांक और मध्य उंगलियों डाल दिया। आपको 5 छेद (प्लस छेद) को कवर करना चाहिए था।
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर स्टेप 10 नामक छवि
    10
    `वह नोट एसओएल खेलता है. एक एलए खेलते हैं, फिर अंगूठी उंगली जोड़ें। इस नोट को पिछले वाले की तुलना में कम हवा की जरूरत है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक झटका नहीं लेते हैं
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर स्टेप 11 नामक छवि
    11
    `नोट एफए ध्वनियां. एक एसओएल खेलते हैं, फिर आखिरी छेद तक छोटी उंगली जोड़ें। इस नोट के लिए कम हवा की आवश्यकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप बहुत ज़ोर नहीं फेंकें। यह बांसुरी के सबसे गंभीर नोट है
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर स्टेप 12 नामक छवि
    12
    `उच्च एए ध्वनियां. आरई खेलें, फिर सूचकांक को हटा दें। एमआई से एएए (सामान्य रूप से) पर स्विच करना कुछ लेता है, और इसे सही बनाने के लिए मुश्किल है अभ्यास। बाद में आप एमआई के लिए एक वैकल्पिक छूत सीखेंगे जो आपके लिए चीजों को आसान बना देगा, लेकिन यदि संभव हो तो जो भी आप पहले से जानते हैं उसका उपयोग करने का प्रयास करें। उच्च एफए भी के रूप में जाना जाता है "एफ `"।
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर चरण 13 के नाम से छवि
    13
    `वह बी फ्लैट एसआई (बीबी) खेलता है. शायद आपने स्वयं से पूछा कि एसआई पहले से क्यों गायब थी यह इसलिए होता है क्योंकि बीबी एक बड़े पैमाने पर एफ का हिस्सा है, और इसलिए बी से पहले पढ़ाया जाता है (क्योंकि उच्च बांसुरी एफए में बांसुरी है)। इसके अलावा, यह अधिक कठिन है क्योंकि यह एक नोट है "कांटा", जिसका मतलब है कि बीच छेद से दूर है, लेकिन सूचकांक और अंगूठी की अंगूठी अभी भी प्रेस। तो एक कम एफ खेलें और दाहिने हाथ के मध्य को हटा दें।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 14 के नाम से चित्रित छवि
    14



    ठीक है, अब आप एक प्रमुख एफए पैमाने पर खेल सकते हैं। बस, एफ, जी, ए, बीबी, सी, डी, ई, एफ `दोनों आगे और पिछड़े दोनों में खेलते हैं।
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर स्टेप 15 नामक छवि
    15
    `उच्च एफए खेलते हैं, फिर वापस छेद से अंगूठे को हटा दें। यह स्पष्ट और परिभाषित ध्वनि के उत्पादन को सुनिश्चित करने के लिए कुछ अभ्यास की भी आवश्यकता होगी। पिच को देखने के लिए पियानो के साथ इसे जोड़ा जाने की कोशिश करें उच्च SOL भी के रूप में जाना जाता है "जी ` "।
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर स्टेप 16 नामक छवि
    16
    `उच्च तेज एफ (एफ #) लगता है. एक उच्च SOL खेलते हैं और सूचकांक जोड़ें, अपने अंगूठे को छेद से दूर रखने के लिए याद रखें। एक बहुत ही आम trill है एफ # - जी, और बांसुरी पर यह सरलतम में से एक है। सीधे शब्दों में कहें और बिना छेद पर तर्जनी को तुरंत निकालें "भाषा का उपयोग करें" हर बार
  • ट्रेबल रिकॉर्डर प्लेस 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    `ध्वनि एसआई. जी खेलें और दाएं हाथ की तर्जनी को हटा दें। आप आसानी से सी और बी आसानी से उठाने और जल्दी से मध्य और अंगूठी उंगलियों को रखकर कर सकते हैं।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक
    18
    अब आप खेल सकते हैं "मेजर एसओएल स्केल"। जी, ए, बी, सी, डी, ई, एफ # `, जी` आगे और पीछे लगता है
  • ट्रैबल रिकॉर्डर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    19
    `वह नोट ई-फ्लैट (ईबी). नोट ई खेलते हैं और बाएं हाथ के बीच और दाईं ओर के सूचक को जोड़ें।
  • ट्रैबल रिकॉर्डर स्टेप 20 नामक छवि का शीर्षक
    20
    अब आप खेल सकते हैं "एसओएल लघु पैमाने"। रिटर्न पर जी, ए, बीबी, सी, डी, ई, एफ # `, जी जी और जी` एफ `, ईबी, डी, सी, बीबी, ए, जी पर लगता है।
  • ट्रेल ड्रॉचर रिकॉर्डर स्टेप 21 नामक छवि का शीर्षक
    21
    फटे हुए नोटों को खेलने के लिए जानें उच्चतम नोट्स पाने के लिए, आपको करना होगा "चुटकी" नोट्स, जिसमें आपके अंगूठे शामिल हैं बस, अंगूठे की नोक उपयुक्त छेद पर पास करें इस तरह अपने अंगूठे को चलने का अभ्यास करें, पीले और न पीले के बीच, क्योंकि आपको इसे अक्सर उपयोग करना होगा
  • द ट्रेबल रिकॉर्कर चरण 22 को खेलने वाला छवि
    22
    `उच्च ला (ए `) लगता है. एक ए खेलते हैं, लेकिन छेद को कवर करने के बजाय, "pizzicalo"। बास ला के ऊपर यह एक आक्साव खेलना चाहिए ए और ए के बीच चलने का अभ्यास करें, प्रत्येक चरण में अपनी जीभ का उपयोग करने के लिए याद रखना। पियानो के साथ पिच की जांच करें
  • ट्रेल ड्रॉकर रिकॉर्डर स्टेप 23 नामक छवि का शीर्षक
    23
    ``नोट एसओएल तेज तेज (जी #) खेलो. जी खेलते हैं लेकिन बाएं हाथ के अंगूठे और तर्जनी को हटा दें यह नोट करना कठिन है, लेकिन अगले दो तराजू के लिए आवश्यक है।
  • ट्रेल ड्रॉकर रिकॉर्डर स्टेप 24 खेलें
    24
    अब आप खेल सकते हैं "लघु ला पैमाने पर": रास्ते में ए, बी, सी, डी, ई, एफ # `, जी #`, ए `ऑन द ए, जी, एफ`, ई, डी, सी, बी, ए।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर प्लेस्ट 25 नामक छवि का शीर्षक
    25
    `तेज़ डीओ ध्वनि. एक ए खेलते हैं और बाईं अंगूठी उंगलियों को हटा दें। फिर दायें अंगूठी के नीचे दो मुक्त छेद देखें सबसे ऊपरी भाग को कवर करें इसके लिए कुछ व्यायाम की आवश्यकता होगी सी # से डी तक जाने की कोशिश करें, पियानो के साथ पिच की जांच करें
  • ट्रेबल रिकॉर्डर स्टेप 26 प्ले नाम वाली छवि
    26
    अब आप खेल सकते हैं "प्रमुख ला पैमाने पर": ए, बी, सी #, डी, ई, एफ # `, जी #`, रास्ते में और पीछे `ए`।
  • ट्रैप द ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 27 के नाम से छवि
    27
    वह एसआई फ्लैट उच्च (बीबी) खेलता है. एक ए खेलते हैं `और दाहिने हाथ के बीच में ले जाओ और सही अंगूठी उंगली जोड़ें प्राकृतिक बीबी के साथ छोटी उंगली डालना न भूलें
  • ट्रेल ड्रॉचर रिकॉर्डर स्टेप 28 नामक छवि
    28
    अब आप खेल सकते हैं "एसआई फ्लैट प्रमुख के पैमाने बीबी, सी, डी, ईबी, एफ `, जी`, ए `, बीबी` आगे और पीछे
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com