किताबों से हार्डकवर या पॉकेटबुक को कैसे चुनें

एक हार्डकवर किताब के बजाय जेब आकार की पुस्तक खरीदने के लिए कोई फायदा है या इसके विपरीत? कोई सही या गलत जवाब नहीं है - यह आपकी प्राथमिकताओं और प्रत्येक प्रकार की गुणवत्ता पर निर्भर करता है। यहां तक ​​कि आपके परिवार में, इसके बारे में अलग राय होने की संभावना है। यदि आप पुस्तक खरीदते हैं, तो आप बाध्यकारी चुन सकते हैं - यदि आप इसे उधार लेते हैं, तो दूसरे व्यक्ति की वरीयताओं को समायोजित कर सकते हैं।

अगली बार जब आप किताबों की दुकान में जाते हैं, तो इस लेख में, आप प्रत्येक प्रकार की किताबों के पेशेवरों और विचारों का पता लगा सकते हैं, ताकि स्पष्ट विचार प्राप्त हो सकें।

कदम

पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चयन करें चुनें
1
अपने हाथों में किताबें लें छद्म पॉकेट या हार्डकवर के बीच चयन करने का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। कई लोगों के लिए, स्थिरता, वजन और मजबूती के लिए एक स्पष्ट और तत्काल प्रतिक्रिया होती है यहां तक ​​कि किताब की गंध रीडर को आकर्षित या परेशान कर सकती है। हालांकि, आपकी पसंद आकार और पृष्ठों की संख्या के आधार पर भिन्न हो सकती है, इसलिए यह हमेशा कहा नहीं है कि आपकी वरीयता आपके द्वारा खरीदी गई हर पुस्तक में फिट बैठती है।
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें कुछ लोग विशुद्ध रूप से सौंदर्य कारणों के लिए कठोर कवर पहनते हैं। सच में। यह आपके विचार से आसान है!
  • चुनें पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चयन करें शीर्षक चरण 2
    2
    किताब के उद्देश्य से विचार करें कठोर कवर पिछले करने के लिए बने हैं नतीजतन, वे अक्सर सबसे अच्छा विकल्प है जब यह इस तरह के शब्दकोशों के रूप में संदर्भ का काम करता है कि आप अक्सर उपयोग करते हैं, करने के लिए आता है, कोटेशन, इस तरह के कानून या दवा मैनुअल के रूप में पेशेवर ग्रंथों, महान साहित्यिक कृतियों और इतने पर की किताबें। इसके अलावा, हार्डकवर भारी पुस्तकों जैसे कि एटलज, लक्ज़री किताबें (पेंटिंग, परिदृश्य, फोटो ...) और इतने पर अधिक उपयुक्त हैं। दूसरी ओर, जेब सार्वजनिक परिवहन पर साथ ले, या बिस्तर पर जाने पर करने के लिए एकदम सही है, क्योंकि वे नहीं बहुत भारी या अजीब ले या अपने हाथ में धारण करने के लिए कर रहे हैं।
  • क्या आप बिस्तर पर भारी या हल्की किताब पढ़ना पसंद करते हैं? प्रत्येक व्यक्ति के पास अपनी पसंदीदा विधि होती है जो एक पुस्तक के साथ चुपचाप करती है, और कुछ हार्डकॉवर्स के लिए वे बहुत भारी हैं, जबकि दूसरों के लिए वे तकिया और गद्दे के बीच नरम सिलवटों के बीच आदर्श स्थिरता प्रदान करते हैं!
  • पेपरबैक और हार्डबैक पुस्तकों के बीच चुनें चुनें
    3
    कीमत पर विचार करें कई बुकस्टोर्स, स्थानीय से बड़े खुदरा विक्रेताओं, कठोर कवर वाले लोगों की तुलना में कम कीमत पर पेपरबैक बेचते हैं। इसका कारण यह है कि कागजबैक्स का उत्पादन करना आसान है। कठोर कवर मुद्रण में अधिक से अधिक समय-उपभोक्ता और महंगा प्रसंस्करण (उच्च गुणवत्ता वाले कागज, हार्डकवर, और अधिक काग़ज़, आदि) शामिल हैं - प्रिंटर लागतों को पूरा करने के लिए इस प्रकार की पुस्तक को अधिक चार्ज करते हैं ।
  • पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चयन करें चुनें
    4
    विभिन्न संस्करणों पर विचार करें, अगर कोई भी हो कठोर कवर आमतौर पर पुस्तक का पहला संस्करण है प्रकाशन के कुछ महीनों बाद, पेपरबैक बाहर आता है - संभवतया नई जानकारी के साथ, जैसे कि अगली कड़ी, विस्तारित अंत या लेखक को एक साक्षात्कार। यदि आप सामान्य से या किसी विशिष्ट श्रृंखला से एक लेखक से पुस्तकों का संग्रह कर रहे हैं, तो एक पुस्तक का पहला कठोर संस्करण आमतौर पर सबसे ज्यादा मांग है, और इसलिए आपके संग्रह के लिए खरीदना होगा। हैरी पॉटर श्रृंखला में उन की तरह उच्च किताबें, पहली बार हार्डकवर पर आती हैं क्योंकि उनका मूल्य बढ़ने से पहले भी उच्च होता है।
  • पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चुनें चुनें छवि चरण 5
    5
    अवधि का ध्यान रखें हार्डकवर पुस्तकों को अधिक समय तक रहना चाहिए, और बेहतर प्रिंट गुणवत्ता होना चाहिए। वे आमतौर पर तटस्थ कागज (पीएच = 7) के साथ बनाये जाते हैं, जो स्थायित्व की गारंटी देता है। कागज आम तौर पर वापस सीवे और चिपके हुए होता है पेपरबैक अवधि के लिए कम और बड़े पैमाने पर खपत के लिए बनाये जाते हैं। वे आसानी से परिवहनीय हो सकते हैं लेकिन हार्डकवर के प्रतिरोध के बिना भी, और अधिक दूसरों की तुलना में बहुत पहले खराब होने की संभावना (मोल्ड, पीले दाग, रंग का नुकसान ...), दाग, पृष्ठ खो देते हैं, आदि।
  • हार्डकवर पुस्तकों को पेपरबैक से अधिक बाध्य करने के द्वारा संरक्षित किया जाता है, और इसलिए पृष्ठों के कोनों में फाड़ और बर्बाद होने या अवांछित creases के लिए बहुत कम प्रवण होता है। किसी भी स्थिति में, याद रखें कि लाइब्रेरी अक्सर बंद होने वाले समय के लिए कंटेनरों में बड़ी और कठोर पुस्तकों की वापसी पर रोक लगाते हैं, क्योंकि वे अनचाहे फेंकता और लैंडिंग के कारण आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। और यद्यपि एक पेपरबैक आसानी से विकृत हो सकता है, इस प्रकार की पुस्तक की लचीलेपन को उसके उद्धार हो सकता है जब इसे सीमित स्थान में पहुंचाया जाता है और इसे उचित देखभाल के साथ इलाज करने के लिए, इसे पढ़ने के लिए नए के रूप में ले लो!
  • चुनें पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चुनें
    6
    दीर्घकालिक पर्यावरणीय प्रभाव पर विचार करें। बाकी सब की तरह, किताबें किसी बिंदु पर बर्बाद हो जाती हैं और अब इसे बेचा या यहां तक ​​नहीं दिया जा सकता है। हालांकि कुछ रीसाइक्लिंग कार्यक्रम पेपरबैक को कागज के साथ स्वीकार करते हैं, हालांकि कठिन पुस्तकों के पीछे गोंद उन्हें कुछ शहरों में रीसाइक्लिंग के लिए अनुपयुक्त बनाता है। यदि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो अपनी नगर पालिका से पूछें कि पुरानी पुस्तकों को रीसायकल करने के लिए कौन से प्रोटोकॉल का पालन करना है।
  • चुनें पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चुनें चुनें
    7
    चुनें कि आप तुरंत या बाद में किताब चाहते हैं आपकी वांछित किताब को पहले एक हार्डकवर के साथ प्रकाशित किया जा सकता है यदि कोई किताब इस तरह से (कई पुस्तकों की तरह) बाहर आती है, तो यह बहुत संभावना है कि यह सफल होगा और आप को कागज़ी संस्करण के जारी होने से पहले थोड़ी देर प्रतीक्षा करनी होगी। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितनी "अद्यतन" होना चाहते हैं या यदि आप रोगी हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक कठिन कवर के साथ पहली बार बाहर नहीं जाते हैं, तो पेपरबैक को छुआ नहीं जाना चाहिए! आप सुखद आश्चर्य हो सकता है
  • लाइब्रेरी में हार्डकवर सर्वश्रेष्ठ-विक्रेताओं को बुकिंग करके आप प्रतीक्षा अवधि और लागतों से बच सकते हैं। नि: शुल्क और हार्डकवर- सही संयोजन!



  • पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चुनें चुनें
    8
    कभी-कभी नोट करें नहीं एक विकल्प है कभी-कभी पुस्तक, एकल प्रारूप में लागत, स्थायित्व, पदोन्नति और इसी कारणों के लिए प्रकाशित होती है। उस स्थिति में, चुनाव आपके लिए बनाया गया था और आपको अनुकूलन करना होगा।
  • चित्र शीर्षक पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के साथ चुनें। चरण 9
    9
    ई-किताबों पर विचार करें पोर्टेबल खिलाड़ियों और आईपैड के आगमन के साथ, कठोर रीडर में एक और प्रकार की पुस्तक उपलब्ध है हालांकि वे कागज रहित हैं, कई पाठकों को एक मुद्रित पुस्तक में पृष्ठों के भ्रम को पुन: तैयार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और iPad में बहुत मजेदार इंटरैक्टिव विशेषताएं हैं। पुस्तकों की तुलना में इन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का लाभ दीपक है, और एक से अधिक पुस्तक रखने की क्षमता - कई पाठकों को एक ही समय में सैकड़ों पुस्तकों का सुरक्षित रूप से समर्थन कर सकते हैं। दूसरी ओर, वे एक किताब की नज़र, गंध या स्थिरता नहीं देखते हैं, और संभवतः वे अनुसंधान या लेखों के लिए बहुत सहज नहीं हैं, क्योंकि आप एक समय में एक से अधिक नहीं खोल सकते हैं (जब तक कि आप एक से अधिक खरीदने के लिए पर्याप्त धन है, लेकिन पुस्तकों की तुलना में यह बर्बाद हो जाएगा)। और उन्हें ऊर्जा की आवश्यकता होती है, इसलिए जब बैटरी समाप्त हो जाती है और आप बिना कहीं बिजली के होते हैं, तो आपकी विश्वसनीय पुस्तक आपको अच्छी पढ़ी जाने की संतुष्टि से वंचित नहीं करेगी।
  • पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चुनें चुनें
    10
    किसी की वरीयता के शिकार को दूसरे पर मत पाना। अंतिम लेकिन कम से कम नहीं: अपने आप को एक प्रकार की पुस्तक पर ठीक से न लगाएं प्रत्येक पुस्तक या ई-बुक में अपने पेशेवर और विपक्ष हैं, जो कि सूचीबद्ध सभी कारकों पर निर्भर करता है और इसका उपयोग करने का आपका इरादा है। अपनी आवश्यकताओं के अनुसार प्रारूप बदलने के लिए पर्याप्त लचीली रहें
  • एक स्वतंत्र प्रकाशन के मामले में क्या चुनना है
    पेपरबैक और हार्डबैक पुस्तकों के बीच चयन करें चित्र शीर्षक 11
    1
    खरीदने के लिए पुस्तक के प्रकार को चुनने में रीडर के समान पैरामीटर के आधार पर अपनी पुस्तक के प्रकाशन का मूल्यांकन करें:
    • क्या आपकी पुस्तक परामर्श के लिए इस्तेमाल होने की संभावना है या क्या यह एक सर्वश्रेष्ठ विक्रेता बन जाएगा? यदि हां, तो हार्डकवर के लिए पहले चुनें।
    • क्या आप "टेस्ट ड्राइव" कर रहे हैं, एक पहला प्रेस, एक नया विषय या एक आला, या वहां बहुत सारे संदेह हैं? यदि हां, तो पहले पेपरबैक चुनें।
    • क्या आप लागत को सीमित करने की कोशिश कर रहे हैं? जेब से शुरू करें।
    • आपके पाठकों को क्या पसंद हो सकता है? (इस मामले में आपको खुद को अपने जूते में रखना होगा)।
  • पेपरबैक और हार्डबैक पुस्तकों के बीच चयन करें
    2
    यह विचार करें कि क्या आपकी पुस्तक को दोनों तरीकों से प्रिंट करना संभव है या संभव है। यह आपको प्रत्येक रीडर की जरूरतों को पूरा करने की अनुमति दे सकता है हालांकि, यह संभावना है कि शेष आपका बजट है, क्योंकि यह निश्चित रूप से अधिक महंगा उत्पादन विकल्प होगा।
  • पेपरबैक और हार्डबैक पुस्तकों के बीच चयन करें चित्र 13
    3
    आईपैड और पसंद के लिए ईपुस्तक और किताबें बनाने पर विचार करें। वे प्रकाशन के लिए तेजी से लोकप्रिय प्रारूप हैं, और आपको प्रिंट किए गए पेपर की भी ज़रूरत नहीं है!
  • टिप्स

    • हार्डकवर पुस्तकों के कवर को बदले में उन्हें कवर करके संरक्षित किया जा सकता है यह अक्सर एक बुद्धिमान पसंद है, जैसा कि धूल जैकेट, वर्षों से, आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकता है और आंसू, उपयोग के कारण।
    • नोट: एक हार्डकवर किताब एक मजबूत कवर द्वारा एक साथ आयोजित की जाती है जो अंदर के पृष्ठों की रक्षा करती है ताकि वे बाहर की ओर गुना न हों (यदि आप चाहते हैं तो आप उन्हें अंदर से गुना कर सकते हैं)। आम तौर पर चित्रों और लेखों के साथ एक धूल जैकेट होता है, जिसमें लेखक का नाम भी शामिल है। एक पेपरबैक में प्रकाश कवर और आकार, प्रिंट और आयाम समग्र रूप से अधिक कॉम्पैक्ट हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लाइब्रेरी या लाइब्रेरी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com