कैसे गिटार खेलने के लिए एक बच्चे को सिखाओ

चाहे आप एक पेशेवर संगीत शिक्षक बनना चाहते हों, या सिर्फ अपने बच्चों को खेलने के लिए सिखाने की कोशिश कर रहे हैं, जब आप एक उपकरण खेलना शुरू करते हैं तो बच्चों और वयस्कों के बीच अंतर को समझने के लिए कई महत्वपूर्ण पहलुएं हैं। सबसे महत्वपूर्ण नियम हैं: 1) समझते हैं कि एक बच्चे गिटार बजा शुरू करने के लिए एक चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया है और इसलिए आप पर निर्भर है quest`esperienza- 2) समझ में उसे निराशा और उबाऊ हो सकता है के लिए है कि चीजों को आसान बनाने के लिए हर संभव करने की कोशिश करने , इसलिए आपको इस अनुभव को मज़ेदार बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक से बच्चों को प्ले गिटार चरण 1 सिखाएं
1
उसे सही उपकरण चुनने में मदद करें विभिन्न आकारों और आकारों के गिटार हैं, और सबसे पहले चुनना मुश्किल हो सकता है। उसे बहुत खर्च करने की कोशिश न करें यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि उन्हें एक वर्ष या बाद के पहले साधन को बदलना होगा, और उस पल के लिए, बच्चे के पास स्पष्ट रूप से स्पष्ट होगा कि उसके लिए सबसे उपयुक्त क्या है। लेकिन गिटार को बहुत सस्ता या गरीब की सिफारिश न करने की कोशिश करें: यह भी खेलने में अधिक कठिन होगा। सबसे महत्वपूर्ण चयन मानदंड हैं: क्या गिटार लेने में आसान है? क्या यह खेलना आसान है? उसे नायलॉन या इस्पात तारों के साथ एक बच्चे के अनुकूल गिटार खरीदने के लिए प्रयास करें।
  • बच्चों को प्ले गिटार चरण 2 के बारे में जानें
    2
    उसे गिटार के साथ दोस्त बनाओ एक श्रद्धालु दृष्टिकोण के बजाय, उसे एक समय में एक बात सीखने के लिए डिज़ाइन किया गया, पहले दिन से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के साथ प्रयोग करने के लिए आमंत्रित करें। उदाहरण के लिए, आप उसे गिटार के साथ गति को बनाए रखने के लिए आमंत्रित करने का प्रयास कर सकते हैं जब आप उसके साथ खेलते हैं, तो आप को साथ में खींचें "टक्कर गिटार"। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका गिटार की गर्दन पर कपड़े का एक टुकड़ा लपेट करना है, ताकि तार को चुप्पी हो, और फिर बच्चे को अपने दाहिने हाथ से घूमने की कोशिश करें। उसे प्रोत्साहित करें कि वह तालबद्धता, गति और जटिलता को बदल सके।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ बच्चों को चलायें गिटार चरण 3
    3
    उसे गिटार को धुन करने में मदद करें गिटार को ट्यून करने के लिए तुरंत उसे सिखाने की सलाह नहीं दी जाती है: पहली बार के लिए, यह बेहतर है कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए एक वयस्क है कि गिटार को देखते हुए और सबक के लिए तैयार हो। बच्चे से पूछें कि क्या कोई घर है जो गिटार को धुन में मदद कर सकता है। छोटे लोगों के लिए, यह प्रक्रिया सीखना काफी कठिन है। बेशक, अभी या बाद में आपको इसे कैसे करना है, यह समझना होगा, लेकिन शुरुआत में यह प्रक्रिया जितनी आसान हो उतनी आसान बनाना ज़रूरी है। थोड़ा धोएं और उपयोग करने में आसान ट्यूनर प्राप्त करें, और उसके बाद धैर्य से बच्चे को इसका उपयोग करने के बारे में समझाएं।
  • बच्चों को चलायें गिटार चरण 4 को सिखाइए चित्र
    4
    आसान चीजों से शुरू करें आप जेम्स बॉण्ड थीम के आधार पर शुरू करने और इसे तीन भागों में विभाजित है, या सात राष्ट्र सेना (सफेद धारियों), सनशाइन ऑफ़ यॉर लव (क्रीम) के रिफ इस्तेमाल कर सकते हैं, एक और एक धूल (रानी), धुआँ जल पर (डीप पर्पल के काटने ) और अन्य गाने जिन्हें आप पसंद करते हैं सभी बहुत प्रसिद्ध, सरल और आसान खेलना (यहां आप इनमें से कुछ प्रस्तावों के लिए स्कोर और ध्वनि फ़ाइलों के लिंक पा सकते हैं)।
  • बच्चों को प्ले गिटार चरण 5 में सिखाने वाली छवि
    5
    दोहराएँ, दोहराना, दोहराना दोहराव सीखने की प्रक्रिया का एक अभिन्न अंग है और, सौभाग्य से, बच्चों को एक पंक्ति में कई बार एक ही बार खेलने में खुशी होती है इच्छाओं को प्रोत्साहित करें और विरोध करें (बहुत वयस्क) उन्हें नई चीजों की कोशिश करने के लिए धक्का। याद रखें कि जब कोई बच्चा कहता है कि वह एक खास माधुर्य की प्रशंसा करता है, तो इसका लगभग हमेशा मतलब होता है कि वह सोचता है कि वह इसे अच्छी तरह से खेल सकते हैं इसके विपरीत, जब कोई बच्चा कहता है कि उसे कोई विशेष स्वर पसंद नहीं है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि उसे यह बहुत मुश्किल लगता है, कम से कम इस पल के लिए।
  • बच्चों को चलायें गिटार चरण 6 को सिखाइए छवि
    6
    Chords की गति को बेहतर बनाने के लिए घड़ी के खिलाफ कार्य करें। बच्चे कैसे सही तरीके से chords बनाने के लिए सिखाने के लिए, आप इस तरह के "" और "राजा" के रूप में एक जोड़ी का चयन और देखने के लिए कितनी बार एक मिनट में समझौते को बदल सकते हैं आप का प्रस्ताव कर सकते हैं। एक स्टॉपवॉच प्रारंभ करें और इसे प्रयास करें। उसे कैसे यह आसान बदलने के लिए बनाने के लिए पर कुछ सुझाव देने के लिए एक ब्रेक लेने (उसी क्रम में अपनी उंगलियों को ले जाते हैं, लग रहा है जहां देख बिना तार कर रहे हैं) और फिर अगर बेईमानी से अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ धड़कता है देखने के लिए प्रयास करें।



  • छवि शीर्षक वाला बच्चा बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए कदम 7
    7
    समझौतों को सरल बनाएं यदि बच्चा एक विशिष्ट संगीत सीखना चाहता है, लेकिन अपने वर्तमान कौशल के लिए chords बहुत कठिन हैं, तो उन्हें सरल बनाने का प्रयास करें। आप एक नोट बदल सकते हैं, एक अलग नट का उपयोग कर सकते हैं, या अपनी उंगलियों को चार, पांच या छः के बजाय तीन स्ट्रिंग्स पर लगाने के लिए एक रास्ता तैयार कर सकते हैं। यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए एक निश्चित संगीत कौशल की आवश्यकता होती है, लेकिन इस तरह आप थोड़ा अभ्यास भी कर सकते हैं!
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए चरण 8
    8
    सबसे पहले वह यह पता लगाने की कोशिश करता है कि क्या बच्चा chords या एकल नोट खेलने के लिए पसंद करता है कुछ लोग धुन बजाते हैं, जबकि दूसरों को अपने आप को झटके में झुकाते हैं। पता लगाएँ कि वे क्या सरल और अधिक मज़ेदार पाते हैं और इस रास्ते पर जारी रखें! जब वे ऊंचाई और क्षमता में बढ़ते हैं, तो आप उन अन्य मुद्दों से निपट सकते हैं जिन्हें आपने शुरुआत में उपेक्षित किया है। कोई जल्दी नहीं है: शुरुआत से सब कुछ करने के बारे में चिंता मत करो।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए चरण 9
    9
    सिद्धांत को सिखाने के बारे में चिंता मत करो। यह शुरुआत से ही बहुत ही जटिल सैद्धांतिक अवधारणाओं को पेश करने के द्वारा बच्चे को भ्रमित करने का कोई मतलब नहीं है। विषय को सरल बनाने की कोशिश मत करो। यह संभव है कि बच्चों को प्राथमिक विद्यालय से कुछ बुनियादी धारणाएं (जैसे कि नोट और अवधारणाओं जैसे कि कुंजी और स्केल) के नाम से पता चला। इस मामले में, आप हमेशा सही समय पर पहले से ही सीख चुके अवधारणाओं का उल्लेख कर सकते हैं। सिद्धांत पर ध्यान न दें, भले ही आप समय-समय पर कुछ सैद्धांतिक विचारों के साथ अपने पाठ को गहरा कर सकें, तो यह उपयोगी हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए चरण 10
    10
    अभ्यास को प्रोत्साहित करें, लेकिन सावधान रहें कि इसे दायित्व न बनाएं शुरुआत में आपको लंबे समय तक कसरत के बजाय अभ्यास के छोटे भाग के साथ अच्छे परिणाम मिलेंगे। थोड़ा और अक्सर सीखने का रहस्य है
  • इमेज शीर्षक से बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए चरण 11
    11
    उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए गाना खेल के दौरान गायन एक बच्चे के लिए स्वाभाविक है, और ऐसा करने से विभिन्न लाभ होते हैं। पहले यह एक अत्यधिक काम का बोझ की तरह लग सकता है और आप chords खेलने के लिए अपनी क्षमता से समझौता के बारे में सोच सकता है, के बाद से बच्चे केंटन पर अपना ध्यान केन्द्रित कर सकते हैं अनिवार्य रूप से के रूप में आप व्यायाम, तथापि, चीजों को काम करेगा: बस थोड़ा धैर्य ले आओ
  • इमेज शीर्षक से बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए कदम 12
    12
    सबसे पहले, मस्ती करने का प्रयास करें और अपने बच्चे के साथ संगीत के लिए अपने उत्साह को साझा करें!
  • चेतावनी

    • यदि आप एक पेशेवर शिक्षक बनना चाहते हैं, तो याद रखें कि एक पेशेवर दृष्टिकोण बनाए रखने के दौरान बच्चे के अनुभव को सुखद और मनोरंजक बनाना बहुत महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com