कैसे गिटार बजाना छोड़ दिया हाथ दर्द से बचने के लिए

आइए एक ऐसी समस्या के बारे में बात करें जो दुनिया भर के कई गिटारवादियों को प्रभावित करती है, जो कि गिटार बजाने के कारण बाएं हाथ में दर्द है कुछ शुरुआती गिटारवादियों को कुछ मिनट तक खेलने के बाद दर्द का अनुभव हो सकता है, जबकि ज्यादातर अनुभवी गिटारवादियों को केवल लंबे समय तक गैर-रोक लगाने के बाद यह सुनना चाहिए।

कदम

गिटार चरण 1 बजाने के दौरान बाएं हाथ में दर्द से बचें
1
ऐंठन और कठोरता का अनुभव करने के लिए तैयार रहें ध्यान रखें कि एक नौसिखिया गिटारवादक निश्चित तौर पर अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के रूप में प्रतिरोध के समान स्तर की अपेक्षा नहीं कर सकता है। धैर्य और प्रशिक्षण में स्थिरता महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रतिरोध आपके प्रयासों के पक्ष-प्रभाव में से एक होगा। दोहराया आंदोलनों के बारे में चेतावनी के कुछ शब्द: आपके शरीर, जिससे आपको तेज दर्द महसूस होता है, आपको चेतावनी देना चाहता है कि कुछ गलत है। यदि आप ऐसे दर्द को रोकते हैं, तो यह सामान्य नहीं है। यह वजन उठाने के लिए उतना अच्छा नहीं है, जहां दर्द ठीक हो सकता है: गिटारवादियों की दुनिया में, दर्द का सामना करना मुश्किल हो सकता है
  • गिटार चरण 2 बजाना जबकि बाएं हाथ में दर्द से बचें
    2
    गिटार को सही तरीके से रखें जिस तरह से आप गिटार की गर्दन को पकड़ते हैं, उस समय को प्रभावित होगा जब आप हाथों में ऐंठन और दर्द का सामना करने से पहले chords प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। अंगूठे को गर्दन के पीछे की तरफ के केंद्र के पास बंद करना सुनिश्चित करें और आगे की तरफ पकड़ न दें, जैसे कि यह कुंजीपटल की तरफ आ रहा है। अपने अंगूठे को अपने गिटार गले के पीछे की तरफ के बीच में रखने से आपको उचित स्थिति बनाए रखने में मदद मिलनी चाहिए, जिससे आपके हाथ का प्रतिरोध बढ़ता है।
  • गिटार चरण 3 बजाने के दौरान बाएं हाथ में दर्द से बचें



    3
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी उंगलियों को सही ढंग से रखें कीबोर्ड पर उंगलियों को रखने में सटीकता बहुत महत्वपूर्ण है, न केवल ध्वनि के लिए, बल्कि हाथ के प्रतिरोध के लिए भी। पुल के सबसे निकटतम कुंजी के आगे सूचकांक को रखने से, चाबी के बीच में एक गतिरोध में रखने के बजाय, आप बैर में chords को चलाने के लिए आवश्यक बल को कम करने में मदद करेंगे। स्ट्रिंग्स को दबाए जाने के लिए कम बल की आवश्यकता होगी, जितना अधिक आप विभिन्न प्रकार के chords खेलना सहज महसूस करेंगे।
  • गिटार चरण 4 बजाना जबकि बाएं हाथ में दर्द से बचें
    4
    क्या उम्मीद है पता है एक के साथ एक गिटार `कार्य उच्च तार को प्रेस करने के लिए अधिक बल की आवश्यकता होगी यदि आप एक मरम्मत तकनीशियन द्वारा की गई कार्रवाई को प्राप्त नहीं कर सकते, तो अस्थायी विकल्प के रूप में पहली गिटार की पर कैप्टोस्टो रखने के विकल्प पर विचार करें। नट की स्थिति में तार को कुंजीपटल के करीब लाने की अनुमति होगी - इसलिए उन्हें दबाकर कम बल की आवश्यकता होगी। गिटार को फिर से याद रखना याद रखें, क्योंकि कैपो को कम से कम आधे स्वर से टोन बढ़ाना होगा।
  • गिटार चरण 5 बजाने में बाएं हाथ में दर्द से बचें
    5
    विभिन्न प्रकार के गर्दन की कोशिश करें गिटार गर्दन का आकार काफी उपकरण खेलने की सुविधा को प्रभावित करता है। विभिन्न ब्रांडों और गिटार की शैली उनके ग्राहकों को विभिन्न संस्करणों और गर्दन के रूप प्रदान करती है। हमेशा इसे खरीदने से पहले गिटार की कोशिश करना याद रखें। जैसे ही आप जींस की एक जोड़ी खरीदते हैं और उन्हें देखने के लिए कोशिश करते हैं कि क्या वे सही तरीके से फिट हैं, यह जांचने के लिए सलाह दी जाती है कि गिटार ना केवल अच्छी तरह से नाटक करता है, लेकिन इसका उपयोग करने में भी सहज है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com