कैसे हार्ड रॉक और धातु गिटार बजाना शुरू करने के लिए

यह लेख शुरुआत कैसे, पता नहीं क्या इलेक्ट्रिक गिटार साथ क्या करने वाले हार्ड रॉक और हेवी मेटल की सबसे आम और बुनियादी भागों खेलने के लिए सक्षम होने के से जाने के लिए दिखाने के लिए करना है। यह एक प्रकाश दृष्टिकोण है, अत्यधिक दावों के बिना, अधिक ध्यान से कैसे मज़ा खेलने के लिए जानने के लिए कि सिद्धांत की सटीकता, जो अपने स्थान होगा जब छात्र अब होगा "जुनून सवार" गिटार बजाने से

यह एक त्वरित हार्ड रॉक गिटार पाठ्यक्रम है। वह आपको एक चौतरफा संगीतकार बनाने का इरादा नहीं करता है, और संभवत: आपको एक संगीतकार भी नहीं बनायेगा। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपको क्या करना होगा, यह आपको सिखाना है कि भारी धातु की कुछ विशिष्ट ध्वनियों को कैसे पुन: उत्पन्न किया जाए। या, वैकल्पिक रूप से, यह आपको समझने में सक्षम होगा कि गिटार आपके लिए नहीं है - क्योंकि अगर आप इस सामग्री को हासिल नहीं कर सकते हैं, तो आप दूसरों को परेशान नहीं करना चाहेंगे।

कदम

हार्ड रॉक और मेटल गिटार चरण 1 को चलाए जाने वाले चित्र का शीर्षक
1
एक गिटार चुनें बेहतर गिटार, बेहतर ध्वनि होगी और परिणामस्वरूप यह सीखना आसान और अधिक मजेदार होगा। उस ने कहा, अच्छा गिटार पर बहुत पैसा खर्च करने के लिए कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है € 200 से कम खर्च न करें बहुत खराब गुणवत्ता वाले शुरुआती मॉडल हैं जो केवल आप को निराश कर सकते हैं।
  • रॉक बनाने के लिए, एपिफोन (गिब्सन द्वारा) या स्क्वायर (फ़ेंडर द्वारा) का एक बुनियादी मॉडल शुरू करने के लिए एक अच्छा समाधान है। अगर आपका बजट इसे अनुमति देता है, फेंडर और गिब्सन के पास हेडस्टॉक पर एक प्रसिद्ध लोगो है वे 50 के दशक, 60 और 70 के दशक में उसी तरह के उपकरण करते थे।
  • धातु के लिए, कुछ अच्छे ब्रांड बीसी हैं रिच, डीबीजेड, डीन, ईएसपी, जैक्सन और इबेनेज़। यदि आप से हैं "पुराने स्कूल", फेंडर या गिब्सन की प्रतियां भी धातु के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • इस बिंदु पर, आप पूछ सकते हैं: रॉक गिटार और धातु गिटार के बीच क्या अंतर है? पिक-अप में सबसे महत्वपूर्ण अंतर है धातु गिटार सक्रिय पिक-अप होते हैं, जबकि रॉक गिटार, मूल रूप से निष्क्रिय पिकअप होते हैं आगे बढ़ो और देखें कि एक अंतर क्या है।
  • याद रखें, सिर्फ इसलिए कि एक गिटार पर निष्क्रिय पिकअप का मतलब यह नहीं है कि आप धातु नहीं खेल सकते दूसरी ओर, सिर्फ इसलिए कि एक गिटार सक्रिय पिक-अप का मतलब यह नहीं है कि आप रॉक नहीं खेल सकते
  • एक एम्पलीफायर खरीदें अभ्यास करने के लिए छोटे से एक (एक से अधिक 30 डब्ल्यू से कम नहीं, 10 से कम नहीं), और 100 € से अधिक खर्च न करें। यह एक एम्पलीफायर होना चाहिए "कॉम्बो"। आपको इस शब्द पर अधिक ध्यान देने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप उत्सुक हैं, तो इसका अर्थ कहीं न कहीं देखें। हालांकि, आप अपने आप को अधिक शक्तिशाली मॉडल के लिए बाद में निर्देशित कर सकते हैं, एक बार आपके पास अधिक अनुभव हो। रेखा 6, टोकरा, एपीफोन, फेंडर, सभी शुरुआती के लिए एम्पलीफायर बनाते हैं। फ़ेंडर, स्वर, मार्शल, अधिक शक्तिशाली ट्यूब एम्पलीफायरों, साथ ही साथ अन्य ब्रांडों का निर्माण करते हैं। ट्यूब और ठोस-राज्य एम्पलीफायरों के बीच अंतर को समझने के लिए पढ़ना जारी रखें।
हार्ड रॉक एंड मेटल गिटार चरण 2 बजाना शुरू करें
  • दो प्रकार के एम्पलीफायर हैं: ट्रांजिस्टर और वाल्व। ट्रांजिस्टर एम्पलीफायर बहुत, बहुत सस्ता हैं, और शुरुआती लोगों के लिए अनुशंसित हैं। हालांकि, कुछ धातु गिटारवादक ठोस-राज्य एम्पलीफायरों को पसंद करते हैं क्योंकि वे बहुत मोटे तौर पर ध्वनि कर सकते हैं (यह हमेशा सस्ते शुरुआत एम्पलीफायरों के मामले में नहीं है)
  • वाल्व एम्पलीफायरर्स का उपयोग हमेशा पेशेवर रॉक संगीतकारों द्वारा किया जाता है, और भारी धातु संगीतकारों का एक बड़ा प्रतिशत उनका उपयोग करते हैं। दुर्भाग्य से शुरुआती लोगों के लिए, वे दूसरों की तुलना में अधिक महंगे हैं। ट्यूब एम्पलीफायरों द्वारा उत्पन्न ध्वनि आमतौर पर ट्रांजिस्टर एम्पलीफायरर्स की तुलना में बहुत अधिक माना जाता है। हालांकि, उन्हें निश्चित रूप से शुरुआती के लिए अनुशंसित नहीं किया गया है, क्योंकि उन्हें रखरखाव की आवश्यकता होती है और उनका उपयोग करते समय देखभाल की जानी चाहिए - वे नाजुक और मरम्मत के लिए महंगे हैं
    1. एनबी: कुछ एम्पलीफायर वाल्व प्रौद्योगिकी और ट्रांजिस्टर के संयोजन का उपयोग करते हैं। वे प्रायः शौकिया गिटारवादक के लिए एक अच्छा विकल्प हैं जो प्रारंभिक कठिनाइयों को पार कर चुके हैं। वे ठोस-राज्य शुरुआती से ज्यादा बेहतर लगते हैं और पूर्ण-ट्यूब एम्पलीफायरर्स से बहुत सस्ते होते हैं।
    2. हार्ड रॉक एंड मेटल गिटार के चरण 3 में खेलने का शीर्षक
      2
      कुछ चुनौतियां खरीदें। कई लो। आप इतने सारे खो देंगे, मैं आपको आश्वासन देता हूं कोई गिटारवादक इसे से बच सकता है, इसलिए एक एस्कॉर्ट ले लो। कुछ पतली या मध्यम मोटाई के साथ और कुछ मोटा ले लो। आप शायद यह पाते होंगे कि आप किसी अन्य की बजाय एक पसंद करते हैं। जब आप अपनी प्राथमिकता रखते हैं, तो उस व्यक्ति को मुख्य रूप से खरीदें जिम डनलप सभी मोटाई के शानदार पिक्चर बनाता है।
    3. हार्ड रॉक एंड मेटल गिटार चरण 4 बजाना शुरू करें
      3
      रस्सी खरीदें गिटारवादियों को अच्छी रस्सियों के बिना कुछ नहीं होगा एक थोड़ा अधिक खर्च परिणाम एक राजसी आवाज दे सकता है।
    4. डी `अदारियो और एर्नी बॉल स्ट्रिंग्स रॉक एंड मेट संगीतकारों दोनों द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। यह ज्यादातर व्यक्तिगत स्वाद का मामला है
    5. जब आप तार खरीदते हैं तो मोटाई पर ध्यान दें। आमतौर पर, एमआई कैंटिनो (पहली स्ट्रिंग) की मोटाई को एक संदर्भ के रूप में प्रयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप 0.10 की मोटाई वाली स्ट्रिंग रस्सी खरीदते हैं, तो इसका मतलब है कि पहली स्ट्रिंग 0.10 मिमी मोटी है।
    6. स्ट्रिंग मोटा है, उत्पन्न ध्वनि गहरा और अधिक शक्तिशाली होगी, लेकिन झुकाव अधिक कठिन हो सकता है झुकने तब होती है जब नोट की ऊंचाई बढ़ाने के लिए एक स्ट्रिंग खींची जाती है पतली रस्सी मोटाई, झुकने के लिए आसान हो जाएगा, लेकिन ध्वनि पतली होगी सुनिश्चित करें कि आप कई अलग-अलग प्रकार के बारे में पता करें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन सा है
    7. हार्ड रॉक एंड मेटल गिटार चरण 5 बजाना शुरू करें
      4



      तहलका को पढ़ना सीखें, प्रायः संक्षिप्त टैब पर। टैब्लेट एक प्रणाली है जो गिटार की गर्दन पर स्थितियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए संख्याओं का उपयोग करती है। याद रखें, पहली स्ट्रिंग जब आप खेलते हैं तो आपके पैरों के सबसे करीब होते हैं, और छठे आपके सिर के सबसे करीब होते हैं।
    8. लंबी रेखाएं तार का प्रतिनिधित्व करती हैं:
    9. एमआई (1) --------------------------------------------;
    10. हाँ (2) --------------------------------------------;
    11. एसओएल (3) --------------------------------------------;
    12. आरई (4 था) --------------------------------------------;
    13. एलए (5) --------------------------------------------;
    14. एमआई (6) --------------------------------------------;
    15. हार्ड रॉक और मेटल गिटार के चरण 6 को शुरू करने वाला चित्र शीर्षक
      5
      उदाहरणों से जानें यहाँ एक टैब है जो आपको बताता एक नोट तीसरे झल्लाहट में छठे स्ट्रिंग पर है, तो एक टिप्पणी छठे बटन पर एक ही स्ट्रिंग पर है, तो एक टिप्पणी पांचवें स्ट्रिंग पर तीसरे झल्लाहट में खेलने के लिए, और अंत में दो एक साथ दूसरी चाबी नोट / चौथे स्ट्रिंग है और तो खाली कॉर्ड पर ला। जब भी नोट्स सीधे अन्य नोटों के ऊपर या नीचे लिखे जाते हैं, वे सभी एक तार के रूप में एक साथ खेला जाता है।
    16. एमआई (1) --------------------------------------------;
    17. हाँ (2) --------------------------------------------;
    18. एसओएल (3) --------------------------------------------;
    19. आरई (4) ------- 2 ------------------------------------;
    20. ला (5) ----- 3-0 ------------------------------------;
    21. एमआई (6) -3-6 ---------------------------------------;
    22. हार्ड रॉक एंड मेटल गिटार के चरण 7 में खेलने का शीर्षक
      6
      अपने गिटार को ट्यून करें यदि आप नहीं कर सकते, तो ट्यूनर खरीदें हर कोई इसका उपयोग करता है, क्योंकि शुरुआत के लिए कान से ट्यूनिंग असंभव है यदि आप अपने आप को एक ट्यूनर नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो ट्यूनिंग फोर्क या एलए के साथ पांचवें स्ट्रिंग को ट्यून करने के लिए दूसरे संदर्भ का उपयोग करें।
    1. छठे रिक्त स्ट्रिंग के लिए पांचवीं कुंजी पर ध्वनि ट्यून करें, ला।
    2. पांचवें स्ट्रिंग के साथ पांचवें झल्लाहट पर आरई स्ट्रिंग ट्यून करें।
    3. चौथे स्ट्रिंग के साथ पांचवीं कुंजी को स्ट्रिंग ट्यून करें
    4. तीसरी स्ट्रिंग के साथ चौथी कुंजी को स्ट्रिंग ट्यून करें
    5. एमसी कैंटिनो को दूसरी स्ट्रिंग के साथ पांचवें चाबी के लिए Accorda
  • हार्ड रॉक और मेटल गिटार के चरण 8 को शुरू करने वाला चित्र शीर्षक
    7
    सीढ़ियों को जानें संगीत स्तर कई शुरुआती लोगों के लिए एक महान रहस्य है यह प्रभाव में बने रहना है - क्योंकि हम संगीत सिद्धांत के दलदल में प्रवेश नहीं कर रहे हैं। नीचे एक शानदार ग्राफ है जो आपको दिखाता है कि आप किस कुंजी (स्थिति) को किसी भी स्वर पर पेंटाटोनिक पैमाने पर खेल सकते हैं और सही स्वर में रह सकते हैं। यदि यह आपको भ्रमित करता है, तो याद रखें कि छठे स्ट्रिंग पर एलए से शुरू होता है, और आरेख में पहला नोट मौलिक है। यहां तक ​​कि अगर आप छठे स्ट्रिंग को छोड़कर चौथे से खेलना शुरू करते हैं, तो जो कुछ भी आपने शुरू किया, वह आपकी स्थिति है। यदि आप पांचवें झल्लाहट पर कहीं शुरू करते हैं, तो आप ला के पैमाने पर खेल रहे हैं, और इसी तरह। अभी भी उलझन में है? इस पर एक नज़र डालें:
  • समझौते या सीढ़ियों के साथ "सुरक्षित कुंजी" के लिए एकल

    • ला - खाली, 5, 12
    • एसआई फ्लैट - 1, 6, 13
    • हाँ - 2, 7, 14
    • DO - 3, 8, 15
    • सी तेज - 4, 9, 16
    • आरई- 5, 10
    • ई फ्लैट - 6, 11
    • एमआई - ओपन, 7, 12
    • एफ -1, 8, 13
    • एफए डायस - 2, 9, 14
    • एसओएल 3, 10, 15
    • एसओएल तेज - 4, 11, 16

    यह योजना राक्षसी और प्रतिकूल होने वाले पंखों पर आधारित है, जिसे आप अधिक उन्नत स्तर तक सुरक्षित रूप से अनदेखा कर सकते हैं। इसके बारे में कुछ सीखना आपको केवल एक सिरदर्द दे सकता है अन्य कदम है कि आप खेल सकते हैं और अन्य स्थानों है कि आप प्रत्येक पैमाने के लिए उपयोग कर सकते हैं बहुत सारे हैं, लेकिन यह एक त्वरित बुनियादी पाठ्यक्रम है और मतलब आप खिड़की से बाहर गिटार खींचने के लिए इससे पहले कि वह यह खेलने के लिए सीखा था चाहते बनाने के लिए नहीं होता। इस प्रकार की जानकारी अन्य भागों से उपलब्ध है। इस सिंगल स्केल (पेंटाटोनिक) के साथ, दांतेदार दांतों के ऊपर दिए गए चित्र में दिखाए गए पदों में खेला जाता है, आप इसे बिना किसी समय में दूर कर सकते हैं। कम से कम 70% एकल हार्ड रॉक इस अवधारणा पर आधारित हैं, जिनमें कई मेगा क्लासिक्स शामिल हैं।

    टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी तकनीक रखते हैं। आपको बुरी आदतों को विकसित करने की ज़रूरत नहीं है, खासकर शुरुआत से अब पैदा होने वाली आदतें बाद में समाप्त करने में बहुत मुश्किल होगी
    • यदि आप एक कुशल कुशल गिटारवादक हैं लेकिन आपको भारी धातुओं में कठिनाई हो रही है, चिंता न करें। इसे अपना प्रयास करें, और आप ऐसा करेंगे। यद्यपि यह अन्यथा लगता है, धातु गिटार गुरु की सबसे कठिन शैली में से एक है। इसके अलावा, शास्त्रीय गिटार खेलने के लिए सीखने की संभावना पर विचार करें। हालांकि यह धातु से बहुत अलग लगता है, वास्तव में शास्त्रीय गिटार के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कई तकनीकों से आप एक बेहतर धातु संगीतकार बन सकते हैं
    • संगीत सिद्धांत की समझ के लिए, पियानो को कैसे खेलना सीखना मदद कर सकता है
    • कभी-कभी, बास के साथ खुद को गर्म करने की कोशिश करें, यह आपकी उंगलियों को मजबूत कर सकती है और आपको खेलने के लिए सबसे आसान गिटार की तरह लग सकता है। यह वैसे भी जरूरी नहीं है, और सबसे गिटारवादियों ने ऐसा करने पर मन नहीं लगाया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com