कैसे गिटार पर एक Capoot का उपयोग करें

गिटार स्वर को तुरंत बदलने के लिए कई गिटारवादियों द्वारा उपयोग किए जाने वाला कैपो एक उपकरण है यह एक गिटारवादक के उपकरण के बीच एक मौलिक तत्व है और इस कारण से इसका उपयोग करना सीखना महत्वपूर्ण है। इसकी जटिलता और सादगी के कारण, कई गिटारवादक हमेशा उनके साथ ले जाते हैं। ट्यूनिंग का त्याग किए बिना किसी विशेष मुखर रेंज के लिए एक गीत की टोन या एक गीत और दूसरे (या एक ही टुकड़े के दौरान) के बीच रंग के लिए खोज करने का प्रयास करते समय एक बहुत उपयोगी होता है।

कदम

एक गिटार कैपो चरण 1 का उपयोग करें
1
कैपो चुनें विभिन्न प्रकार होते हैं, लेकिन सभी एक ही प्राथमिक कार्य पर आधारित होते हैं: रंग को बढ़ाने के लिए संभाल के एक निश्चित बिंदु पर स्ट्रिंग दबाएं। यह ऑपरेशन एक ग्रिपर तंत्र (जैसे कपड़ेपैप) या स्टॉप गियर द्वारा किया जा सकता है। पिंच कैपोस सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है और यह सबसे लंबे समय तक चलने वाला और प्रभावशाली होता है।
  • एक अखरोट का चयन करते समय, सुनिश्चित करें कि उत्पाद में तेज या फैलाने वाले भागों नहीं हैं जो गिटार हैंडल को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप जो खरीदना चाहते हैं, एक प्रतिरोधी और उसी समय लचीली सामग्री (उदाहरण के लिए रबड़) को उन हिस्सों के कवर के रूप में बनायें जो संभाल और रस्सियों पर दबाव डालती हैं। कठोर सामग्री गिटार को नुकसान पहुंचा सकती है
  • एक गिटार कैपो चरण 2 का उपयोग करें
    2
    गिटार ट्यून करें संभाल पर कैपोटोस्टो की स्थिति से पहले, यह ठीक धुन के लिए यह सलाह दी जाती है। कुछ संभालती हैं जो सभी चाबियों पर पूर्ण ट्यूनिंग की अनुमति नहीं देते हैं और कुछ फ्री स्ट्रिंग्स पर अत्यधिक दबाव डाल सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप थोड़ा बढ़ती नोट एक पूरी तरह से देखते गिटार के साथ शुरू होने से इन विसंगतियों की समस्या कम हो जाएगी।
  • एक गिटार कैपो चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कैप्टोस्टो को वांछित कुंजी पर लागू करें। कुंजी के पीछे पूरी तरह से स्थिति, बजाय एक कुंजी और दूसरे के बीच की स्थिति अखरोट को छूने के बिना चाबी के जितना करीब हो सके - यह सुनिश्चित करना है कि ट्यूनिंग समस्याएं कम से कम रखी जाती हैं



  • एक गिटार कैपो चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    वह टोन में गिटार बजाते हैं कैपो तुरंत अपनी खुली स्थिति में पिच को बदल देगा। उदाहरण के लिए, पहली बार झल्लाहट पर टोपी के साथ सी प्रमुख खुले में एक तार खेलने के द्वारा, तार सी # प्रमुख बन जाएगा अगर कैपो दूसरे झुकाव पर है, तो तार डी प्रमुख हो जाएगा। ये तेजी से बदलाव आप अलग-अलग पदों और आकारों में तार खेलने के बिना, एक टुकड़े के स्वर को समायोजित करने के लिए (उदाहरण के लिए, इसे एक गायक के मुखर विस्तार में बदलने के लिए) की अनुमति देते हैं।
  • एक गिटार कैपो चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सभी संभावनाओं का अनुभव करें जो एक अखरोट आपको पेश कर सकता है एक विशिष्ट मुखर रेंज के अनुकूलन की अनुमति के अलावा, कैपोटोस्टो अन्य अवसर प्रदान करता है। यदि आप ऑर्केस्ट्रा में खेल रहे हैं, तो आप गिटार के लिए सबसे उपयुक्त संगीत कुंजी प्राप्त करने के लिए capo का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, सीआई प्रमुख स्वर को आमतौर पर वायु उपकरणों के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन बहुत कुछ खुले गिटार chords हैं। पहली कुंजी पर कैपो की स्थिति के द्वारा समस्या को हल करें
  • चेतावनी

    • यदि आप नहीं खेल रहे हैं तो गिटार की गर्दन पर कैपोटोस्टो को मत छोड़ो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार
    • अखरोट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com