कैसे acoustic गिटार खेलने के लिए जल्दी से जानें

गिटार खेलने के लिए सीखना कई की पहुंच के भीतर है, लेकिन कई शुरुआती अपने इरादे को जल्द ही छोड़ देते हैं अक्सर वे कारणों को छोड़ देते हैं क्योंकि उनके पास अभ्यास करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है या क्योंकि उनकी उंगलियां चोट लगी हैं समस्या यह है कि वे पर्याप्त व्यायाम नहीं करते हैं यह पृष्ठ अभ्यास करने के लिए अपना समय नहीं बढ़ाएगा, लेकिन यह आपको दिखाएगा कि सबक देने के बिना एक बुद्धिमान गिटारवादक कैसे बनें।

कदम

चित्रा का शीर्षक रैपिडली लर्न टू प्ले अकोस्टिक गिटार खुद चरण 1
1
निर्देशों की पेशकश करने वाली ऑनलाइन वेबसाइट खोजें और चुनें इंटरनेट पर आप सैकड़ों वेबसाइट्स सबक की पेशकश कर सकते हैं "मुक्त", और उनमें से बहुत अच्छी तरह से डिजाइन किए गए हैं और आप व्यायाम में मदद कर सकते हैं। आपके पास इन साइटों पर आपके सवालों के अधिक विस्तृत उत्तर पाने का अवसर भी होगा।
  • चित्र का शीर्षक रैपिडली लर्न टू अकोस्टिक गिटार खुद चरण 2
    2
    एक अच्छा संगीतकार और एक खराब एक के बीच भेद करने के लिए जानें यदि आप खेलने के कुछ हफ्तों के बाद अपने पसंदीदा संगीतकार के समान स्तर पर हैं, तो बेहतर संगीतकार की नकल करने का प्रयास करें।
  • चित्रा का शीर्षक रैपिडली लर्न टू द अकॉस्टिक गिटार खुद चरण 3
    3
    साधन के संचालन का अध्ययन करें गिटार के विभिन्न भागों के नामों और कार्यों को जानें, और ध्वनि का निर्माण करने के लिए वे एक साथ कैसे काम करते हैं जानें कि गिटार से ध्वनि कैसे निकलती है, और तनाव कैसे स्ट्रिंग को प्रभावित करता है। इन बुनियादी अवधारणाओं को जानने के लिए आधे घंटे का समय आपके सीखने की प्रक्रिया के दौरान आपके लिए बहुत उपयोगी होगा।
  • चित्रा का शीर्षक रैपिडली लर्न टू द अकॉस्टिक गिटार खुद चरण 4
    4
    समझौतों के जितना संभव हो उतना बदलाव जानें। उदाहरण के लिए डू की तार खेलने के 10 अलग-अलग तरीके हैं। बेशक आप सबसे आम संस्करण पहले सीखते हैं, लेकिन जितने भी संस्करण आप जानते हैं, उतने अधिक विकल्प आपको मिलेंगे, जब आपको कुर्सियों के बीच स्थानांतरित करना होगा। यह बहुत उपयोगी हो सकता है, भले ही आप अपना संगीत लिखना चाहें।
  • चित्रा का शीर्षक रैपिडली लर्न टू अकोस्टिक गिटार खुद चरण 5
    5
    कम से कम आधे घंटे के लिए हर दिन अभ्यास करें (कम से कम 5 दिनों में से 7)। यदि आप जल्दी से सीखना चाहते हैं, तो आपको अपने सिर में गिटार प्राप्त करना होगा। इसमें ध्वनि / रोटा / स्वर के परिवर्तन के लिए एक अच्छा कान रखने, सीखने, सही आसन (पैर, पीठ, कंधों और हथियारों सहित), समन्वय और दाहिने हाथ और बाएं हाथ की तकनीक, और अधिक महत्वपूर्ण बात, स्मृति बाएं हाथ की मोटर
  • चित्रा का शीर्षक रैपिडली लर्न टू अकोस्टिक गिटार खुद चरण 6
    6
    टीवी देखने या किसी मित्र से बात करते हुए चुपचाप chords और हाथ की स्थिति खेलने का अभ्यास करें। बाएं हाथ में मोटर मेमोरी को प्रभावित करें और दाहिने हाथ की तुलना में और अधिक कठिन (मान लें कि आप सही गिटार बजाते हैं)। दूसरे हाथ का उपयोग करना जरूरी नहीं है, केवल उंगलियों की स्थिति में chords प्रदर्शन करने के लिए प्रयोग किया जाता है। टीवी देखना या बातचीत करना आपको संभाल करने में मदद नहीं करेगा। याद रखें, हालांकि, जब आप व्यायाम करते हैं आप अपनी उंगलियों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए - सुनिश्चित करें कि आप उचित मोर्चे मेमोरी बनाने के लिए chords बनाने के लिए सही स्थिति रखें। समय के साथ, अपनी उंगलियों पर कम दिखें, लेकिन हमेशा सही स्थिति मानने की जांच करें। उंगलियों की स्थिति में विश्वास बढ़ जाएगा और आपको अब संभाल को देखने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • चित्रा का शीर्षक रैपिडली लर्न टू द अकॉस्टिक गिटार खुद चरण 7
    7
    अपनी उंगलियों पर कॉलस प्राप्त करें यह दर्दनाक होगा, और आपकी उंगलियों को चोट लगी होगी। एक बार जब आप कॉलस लेते हैं, हालांकि, आपको लगता है कि दर्द आश्चर्यजनक रूप से गायब हो जाएगा। जो समय लगेगा वह आप पर निर्भर करेगा। जितना अधिक आप व्यायाम करते हैं, जितनी जल्दी हो उतना ही होगा। वहाँ भी उत्पादों है कि आप कुछ कॉर्न पाने के लिए खरीद सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक रैपिडली लर्न टू अकोस्टिक गिटार खुद चरण 8
    8
    बैर सीखें बैर की उपेक्षा न करें क्योंकि यह मुश्किल है। कॉलस को कैसे विकसित किया जाए, जितना अधिक आप बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे, उतनी ही आपको मिलेगा। बैर का प्रदर्शन आपके विशेष रूप से आपके बाएं हाथ की ताकत पर निर्भर करता है
  • चित्रा का शीर्षक रैपिडली लर्न टू अकोस्टिक गिटार खुद चरण 9



    9
    अपने बाएं हाथ की मांसपेशियों को बार-बार पांच मिनट के लिए एक टेनिस की गेंद को फैलाने से ट्रेन करें, कभी-कभी एक दिन। (हालांकि घायल होने की सावधानी बरतें)
  • चित्रा का शीर्षक रैपिडली लर्न टू द अकॉस्टिक गिटार खुद चरण 10
    10
    हताशा के लिए इस्तेमाल हो जाओ निराश महसूस करने के लिए यह अनिवार्य और सामान्य है जिस समझौते पर आप ने पिछले कुछ दिनों या हफ्तों से इसे साफ करने की कोशिश की, अभी या बाद में बहुत अच्छी आवाज आएगी अभ्यास करने के लिए जारी रखें और इससे पहले कि आप इसे जानते हों, आप उस समझौते के साथ-साथ संभवतः प्रदर्शन कर सकेंगे।
  • छवि का शीर्षक रैपिडली फॉरेन प्ले द अकॉस्टिक गिटार खुद चरण 11
    11
    व्यायाम, व्यायाम, व्यायाम अभ्यास परिपूर्ण बनाता है यह सिर्फ एक लोकप्रिय कह नहीं है जब आप व्यायाम करते हैं, पूर्णता की तलाश करते हैं - यदि आप लगभग व्यायाम करते हैं तो आप अपनी बुरी आदतों को स्थायी बना देंगे। एक अधिक उपयुक्त कहावत वास्तव में होगा "अभ्यास यह स्थायी बनाता है"। इसके अलावा, जैसे ही व्यायामशाला में जाने वाले लोग शरीर के दूसरे हिस्से पर रोजाना ध्यान केंद्रित करने के लिए अभ्यास को घुमाते हैं, जैसे कि गति, कोमलता, सटीक और ध्वनि की गुणवत्ता जैसे कुछ पहलुओं को बेहतर बनाने के लिए इस तरह अभ्यास करना संभव है। अलग-अलग पहलुओं पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान केंद्रित करके, आप अपने समग्र गुणवत्ता में सुधार और सुधार कर सकते हैं!
  • चित्र का शीर्षक रैपिडली लर्न टू द अकॉस्टिक गिटार खुद चरण 12
    12
    आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले गाने के साथ खेलते हैं संगीत प्रजनन के लिए एक उपकरण संगीतकार प्रशिक्षुओं के लिए एक महान उपकरण है क्योंकि यह गाने के कुछ हिस्सों को वापस भेजने और दोहराना आसान है।
  • चित्रा का शीर्षक रैपिडली फॉरेन प्ले अकोस्टिक गिटार खुद चरण 13
    13
    गाने खेलना शुरू करें गिटार संगीत पढ़ने के दो तरीके हैं: शीट संगीत और टेबलेचर - इस विषय पर शोध करना दोनों को पढ़ना सीख रहा है, बहुत मदद मिलेगी
  • चित्रा का शीर्षक रैपिडली लर्न टू द अकॉस्टिक गिटार खुद चरण 14
    14
    यह एक से अधिक प्रकार के गिटार लगता है वह बास खेलने के लिए सीखना शुरू करता है, शास्त्रीय गिटार बजाता है, बजरा बजता है और इलेक्ट्रिक गिटार। यह आपको विभिन्न गिटारों की आवाज को पहचानने में मदद करेगा।
  • चित्रा का शीर्षक रैपिडली लर्न टू अकोस्टिक गिटार खुद चरण 15
    15
    अपने कौशल का आनंद लें!
  • टिप्स

    • अगर आपके पास एक मित्र है जो एक अनुभवी गिटारवादक है, तो उसे एक हफ्ते में एक साथ खेलने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर वह आपके से काफी बेहतर है, तो आप उसके साथ खेलकर सीखने के लिए आवश्यक समय को छोटा कर देंगे और देख रहे होंगे कि वह कैसे खेलते हैं।
    • अलग-अलग कलाकारों की खरीददारी करें। आप पाएंगे मुक्त इंटरनेट पर बहुत सारे टैब्लेचर, आपकी पहली खोज में 99% गीत, कलाकार और शब्दों का नाम लिखें "गिटार टैब" खोज बॉक्स में आपके पास बहुत से परिणाम होंगे आपके जैसे गाने की शैली के बावजूद, उन्हें खेलते हैं
    • जैसे साइटों पर गिटार सबक खोजें tocarguitar.com यूट्यूब, fretplay, और परम गिटार.
    1. यदि आपके पास गैरेजबैंड जैसे ऑडियो-संपादन प्रोग्राम है या धृष्टता, आप एक ऐसे गीत के केवल कुछ हिस्सों को खेलने के लिए चुन सकते हैं जिसे आप सीखना चाहते हैं इससे आपको बहुत मदद मिलेगी
    • अच्छा गिटार के लिए थोड़ी अतिरिक्त खर्च करें अगर आपको अपना पहला गिटार खरीदना है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि आप खेलना चाहते हैं या अभ्यास करने के लिए समय है, तो एक सस्ती गिटार खरीदें। यदि आप फिर से जारी रखने के लिए प्रेरणा पाते हैं, तो आप एक और अधिक महंगा एक खरीद सकते हैं सुनिश्चित करें कि यह बहुत सस्ते हालांकि नहीं है। कुछ खराब गढ़ी गिटार में ऐसी विशेषताएं हो सकती हैं जो आपको सीखते समय मज़ा आयेगी। स्ट्रिंग्स और हैंडल के बीच की सही दूरी जैसी कारकों पर विचार करना महत्वपूर्ण है। यदि यह दूरी बहुत अच्छी है, तो आपको बहुत अच्छी हालत में कठोर स्ट्रिंग्स को दबा देना होगा, जिसके कारण आपको बहुत अधिक दर्द और निराशा होगी।
    • ध्यान दें कि आप कैसी महसूस करते हैं और हर बार व्यायाम करते हैं। यदि आप हर दिन व्यायाम करते हैं, तो आप एक बड़ा अंतर देखेंगे
    • उपरोक्त उल्लिखित संकेतों के साथ गिटार की मूल बातें सीखना आसान है। यदि आप खेलना जारी रखते हैं, तो आपको एक शिक्षक के अनुभव की आवश्यकता होगी। यह लेख इसका अर्थ नहीं करना चाहता है कि शिक्षक सेवा नहीं करते हैं। मूल बातें स्वयं को जानने के लिए केवल तरीके बताएं
    • यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो आपको नया गिटार खरीदने पर और भी अधिक ध्यान देना होगा। एक बाएं हाथ वाला गिटार शायद आप के लिए सही विकल्प है। लेकिन अगर आप सही से खेलना सीख सकते हैं, तो आप चुनने के लिए उपकरणों का एक बहुत बड़ा विकल्प चुन सकते हैं, आप उपकरण दूसरों के साथ साझा कर पाएंगे और आप को पढ़ने वाली चीर्ड बनाने के लिए उंगली की स्थिति को फ्लिप नहीं करना होगा। आपको दोनों हाथों को भी अभ्यास करना होगा, इसलिए कोई ऐसा विकल्प न बनाएं जिससे आपको खेद हो।
    • कंपनी में खेलते हैं! यह आपकी लय और आपके कान की भावना को प्रशिक्षित करने में मदद करेगा। यदि आप अन्य गिटारवादियों के साथ खेलते हैं, तो सिर्फ उनकी नकल न करें।
    • यह समझना सीखें कि क्या आप सही स्वर में खेल रहे हैं और यदि आपका गिटार देखते है एक अच्छा कान विकसित करने में समय लग सकता है
    • बार-बार स्ट्रिंग बदलें- यदि आप हर दिन व्यायाम करते हैं तो महीने में कम से कम एक बार। आप आश्चर्य करेंगे कि ध्वनि कितना बेहतर बना सकता है
    • कभी मत डालो एक ध्वनिक गिटार या इसके विपरीत पर नायलॉन तार। वे विनिमेय नहीं हैं
    • अपने ट्यूटोरियल रिकॉर्ड करें ताकि आप अपनी प्रगति को मॉनिटर कर सकें। यहां तक ​​कि अगर आप एक दिन में अगले दिन तक कोई अंतर नहीं देखते हैं, तो कम समय के बाद आपको सुधार से आश्चर्य होगा।
    • समय-समय पर लंबे समय तक व्यायाम करने के बजाय, कम समय पर अभ्यास करने की कोशिश करें लेकिन अधिक बार आपका मस्तिष्क chords को याद करने में सक्षम होंगे और आपने इस तरीके से तेज़ी से सीखा है और आपको उंगलियों में कम दर्द का अनुभव करने में मदद मिलेगी।
    • बैंजो खेलने के लिए जानें केवल 4 तारों के साथ यह सरल होगा
    • यदि आप chords नहीं कर सकते हैं तो अपने आप में बहुत ज्यादा मत लो। याद रखें, आप केवल शुरुआत में हैं अपना समय लें और शांति से अच्छे परिणाम प्राप्त करें।

    चेतावनी

    • अपने बाएं हाथ की चोटों को रोकने के लिए, कॉलस की देखभाल करें। अपने कॉलस एक हफ्ते में या दो बार लिखें, खासकर जब वे छील शुरू करते हैं चिकनी कॉलस की सतह को रखने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, या आप इसे जोखिम देंगे "फिट" जब मैं अपना दिमाग बदलता हूं, तो एक कोला के खांचे में एक रस्सी
    • गिटार खरीदने से पहले गिटार खरीदने की कोशिश करें कुछ बड़े स्टोरों में आप सैकड़ों गिटारों की कोशिश कर सकते हैं और आपको वह एक मिलेगा जो आपकी शैली को सबसे अच्छा दिखाता है। यदि कोई विकल्प बहुत विस्तृत नहीं है, तो संभवतया दुकानदार द्वारा संचालित किए जाने या बिना गिटार की शर्म की बात करने के लिए खरीदारी करने के लिए बाध्य महसूस न करें।
    • बेहतर गिटारवादियों के सामने खेलने के लिए शर्मिंदा महसूस न करें। वे भी अपने स्तर से शुरू, और उनमें से कई इसे याद है।
    • अपने बाएं हाथ के कलाई के कोण पर ध्यान दें एक स्वयं सिखाने वाले व्यक्ति के रूप में, आपके पास एक शिक्षक नहीं होगा जो आपको बताएगा कि आप अपनी कलाई को गलत तरीके से पकड़ रहे हैं। और यदि आप बहुत अधिक झुका रहे हैं, तो आपको गंभीर चोट लग सकती है। इसे सीधे रखें! यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि सही स्थिति क्या है, तो किसी और से अनुभवी व्यक्ति से पूछें
    • गिटार बजाना आपको अपनी उंगलियों में दर्द महसूस कर देगा। आप बर्फ में बर्फ डाल सकते हैं और अपनी उंगलियों को एक मिनट के लिए सोख सकते हैं या अपनी उंगलियों पर ठंडे पानी चला सकते हैं। फफोले दिखाई देंगे और कॉलस की उपस्थिति में तेजी लाएंगे। फिर से खेलने से पहले अपने हाथों को गर्म करें।
    • इलेक्ट्रिक गिटार ट्यूनर खरीदें आप कई तारों को बचाएंगे, खासकर यदि आप गिटार की गवाही को ध्यान देते हैं, खासकर पहली स्ट्रिंग।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • एक गिटार
    • कैसे गिटार खेलने के बारे में कुछ किताबें
    • एक पेंट्रम
    • एक कंधे का पट्टा
    • गिटार के लिए एक मामला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com