कैसे गिटार के एक जादूगर बनने के लिए

क्या आप एक गिटार विज़ार्ड बनना चाहते हैं? रैंक के स्तर पर चढ़ने के लिए "मास्टर गिटारवादक" - एक प्रतिभाशाली और करिश्माई गिटारवादक - आपको कड़ी मेहनत करनी है यह सिर्फ खेलने के लिए सीखने के बारे में नहीं है - गिटार को आपका सबसे अच्छा दोस्त बनना होगा पर पढ़ें जिमी हेंड्रिक्स, एरिक क्लैप्टन, जिमी पेज, Yngwie Malmsteen, एडी वैन हेलन और रैंडी रोड्स के रूप में प्रसिद्ध कलाकारों के नक्शेकदम पर चलना - यह आपके तार में शायद नहीं हो सकता है, या, लेकिन वहाँ के लिए सिर्फ एक ही रास्ता है पता लगाना।

कदम

एक गिटार भगवान चरण 1 नाम वाली छवि
1
से खेलना शुरू करें अब. सबसे महान लोगों ने कभी भी अपने गिटर्स से परिचित होना शुरू कर दिया है, जब वे एक को पाने में सफल हुए हैं। वहाँ कुछ महान गिटारवादक जो जब तक किशोरावस्था एक गिटार उठाया है नहीं (एरिक क्लैप्टन और जॉन लेनन, उदाहरण के लिए) या यहां तक ​​कि एक बाद की उम्र में (ग्लेन टिपटन, के.के. डाउनिंग, टॉम स्कोल्ज़) कर रहे हैं। तो भले ही आप एक किशोरी हो और आप कभी नहीं खेला, कभी भी गिटार विज़ार्ड बनने में देर नहीं हुई है, निराश मत हो! सलाह जल्द से जल्द खेलना शुरू करना है बहाने बनाने बंद करो, कहते हैं कि आपको सही गिटार की जरूरत है, प्रेरणा के लिए इंतजार न करें, एक मिनट बर्बाद मत करो और गिटार के जादूगर को विकसित करना शुरू करें। प्रतीक्षा करने का कोई कारण नहीं है
  • एक अच्छा मौका है कि आप शुरुआत में इतने अच्छे नहीं हैं वे सभी नीचे से शुरू करते हैं, और फिर बेहतर हो जाते हैं। इस सादृश्य के बारे में सोचें - बच्चे चलने और परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन वे निराश होने के बिना ऐसा करते रहेंगे। आखिरकार ये बच्चे आपको किक करने और आपकी मां का अपमान करने के लिए पर्याप्त सुधार करेंगे।
एक गिटार भगवान चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • क्या आप एक अच्छा उपकरण नहीं खरीद सकते हैं? अभी के लिए, अपने आप को एक सस्ता गिटार प्राप्त करें आपको अपनी उंगलियों से जो नई गतिविधियों को करना होगा, उससे परिचित होने की आवश्यकता होगी। यह एक अस्थायी उपाय है (चेतावनियां पढ़ें), लेकिन यह कुछ भी बेहतर नहीं है!
    एक गिटार भगवान चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • एक गिटार भगवान चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    जब तक आपकी उंगलियों का खून बहना तब तक अभ्यास करें - ठीक है, शायद खून बह रहा है होशियार रास्ता शुरू करने के लिए (युक्तियाँ पढ़ें) नहीं है, लेकिन आप अंदाजा हो - एडी वैन हेलन, लटका रखा गिटार के साथ घर का दौरा किया sosta- बिना अभ्यास घंटे के लिए अपने बिस्तर पर बैठ गया अपने गिटार के साथ, जब उसके दोस्त बाहर गए और पार्टियों के पास चले गए क्या आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं? अपनी प्राथमिकताओं को तय करें और अधिक चीजें एक साथ करना सीखें। समर्पण और अनुशासन आपके सपने को प्राप्त करने की चाबियाँ हैं
  • एक गिटार भगवान चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    खुद को प्रतिभाशाली संगीतकारों के साथ चारों तरफ देखें यदि आप गिटार विज़ार्ड बनना चाहते हैं, तो आपको सबसे अच्छा गिटारवादियों के साथ खेलना होगा जिन्हें आप पा सकते हैं। आप अनुभवी गिटारवादियों के साथ खेलने वाले एक महीने में अधिक सीखेंगे क्योंकि आप अकेले एक साल तक खेल सकते हैं। अगर आपको इसके बारे में पता नहीं है, तो किसी से मिलकर उससे मिलें अपने क्षेत्र में संगीत कार्यक्रम पर जाएं और अपने गिटारवादक को परिचय दें, या इंटरनेट के माध्यम से स्थानीय संगीतकारों से संपर्क करें।
  • एक गिटार भगवान कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सटीक रहें तथ्य यह है कि आपने अभी शुरुआत की है, अयोग्य होने का कोई बहाना नहीं है। ताई ची के रूप में, यदि आप बहुत धीरे-धीरे व्यायाम करते हैं लेकिन 100% एकाग्रता के साथ, आप पाँच गुना तेजी से और अधिक कुशल बन जाते हैं, इसलिए जब आप इसे अभ्यास करते हैं, तो इसे धीरे से करें और ध्यान केंद्रित. आप परिणाम पर आश्चर्य होगा
  • यदि आपके पास एक अच्छा शिक्षक या अच्छी गुणवत्ता वाले उपकरण नहीं हैं, तो व्यवसाय मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको क्या करना है तकनीक पर ध्यान केंद्रित करना है अपना अभ्यास करें और सवाल पूछें आग्रह करें यदि आप कुछ महान गिटारवादक जानते हैं, तो शर्मीली मत बनो। उन्हें अपने कंधे पर गिटार से संपर्क करें, कृपया अपने समय के एक मिनट के लिए पूछें, और उनसे पूछें कि आपकी उंगलियों की स्थिति किसी विशेष व्यवस्था या तकनीक के लिए सही है। कई विशेषज्ञ, जब वे गलती देखते हैं, तो कला की खातिर इसे सुधारने के लिए मजबूर महसूस करते हैं।
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अपनी मूर्तियों का अध्ययन करें अन्य गिटारवादियों के रिफ्स और सोलो को सुनें और उन्हें जानें।
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 2 नाम वाली छवि
  • सीखने की कुछ तकनीकों:

  • हार्मोनिक्स और गलत हार्मोनिक्स
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • पाम म्यूटिंग
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 5 नाम वाली छवि
  • वाइब्रेटो
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 6 नाम वाली छवि
  • हथौड़ा चालू और बंद खींचें
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 7 नाम वाली छवि
  • जिन सीढ़ियों से आपको परिचित होना चाहिए:

  • प्रमुख और मामूली तराजू
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 9 शीर्षक वाली छवि
  • प्रत्येक टोन में पैमाने के लिए सीढ़ी को नीचे से और ऊपर से चलाना सीखें, स्केल चलाना सीखें


    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 10 नाम वाली छवि
  • प्रमुख और मामूली पेंटाटोनिक तराजू (सभी स्थितियों में, ताकि आप संभाल पर अपने सोलो को स्थानांतरित कर सकें)
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 11 नाम वाली छवि
  • एक गिटार भगवान कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    गिटार टेबलेचर को पढ़ना सीखें टैब्लेट ने गिटारवादक के लिए स्कोर के बराबर है एक महान गिटारवादक बनने का मतलब सर्वोत्तम गिटार टुकड़ों के सभी रहस्यों को सीखना है। आप इंटरनेट पर tablatures के लिए खोज कर सकते हैं यदि आप सबसे अच्छा होना चाहते हैं तो आपको सर्वश्रेष्ठ से सीखना होगा। जिसमें से कुछ उदाहरण लेते हैं: जिमी हेंड्रिक्स, स्टीव रे वॉन, जेफ बेक, एरिक क्लैप्टन, मार्क नोफ्लेयर, एडी वान हालेन, एंगस यंग, ​​जो पेरी, कीथ रिचर्ड्स, स्टीव वाई, जॉन पेट्रुकी, जॉनी ग्रीनवुड, जिमी पेज और जॉन मेयर। अपने कुछ बेहतरीन गीतों को जानें और उन्हें धीरे-धीरे खेलना न भूलें जब तक कि आप उन्हें पूरी तरह से नहीं जानते।
  • एक गिटार भगवान कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अध्ययन शास्त्रीय संगीत वहाँ एक दुनिया संगीत वे खेलने के लिए कल्पना से दूर लग सकता है, लेकिन गिटार जीन जो उदाहरण लेते के विशाल बहुमत के अपने कैरियर में कुछ बिंदु पर शास्त्रीय संगीत तकनीक का अध्ययन किया। उदाहरण के लिए, माल्मस्टीन, निकोलो पेगनिनी द्वारा अप्रभावित, उन्नीसवीं सदी के वाशिंगवॉलिस्ट द्वारा अपवादित किया गया है। Paganini के मार्गों को अनुकूलित करने की कोशिश में उन्होंने अपने दर्शकों को अचरज करने के लिए एक कौशल और एक तकनीक विकसित करने में कामयाब रहा। एडी वान ह्लेन ने भी गिटार की पेशकश की स्वतंत्रता की खोज करने से पहले, पियानो बजाने के लिए अपना संगीत कैरियर शुरू किया। रैंडी रोड्स एक गहन संगीतकार और शास्त्रीय संगीत श्रोता थे।
  • एक गिटार भगवान कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    शीट संगीत पढ़ने के बारे में जानने के लिए सब कुछ जानें ज़रूर, स्टीव रे वॉन एक महान व्यक्ति थे और संगीत पढ़ नहीं सका, लेकिन अगर आप संगीत को पढ़ना और लिखना सीखने के लिए समय लेते हैं, तो आप बेहतर होगा आप न केवल यह सीखेंगे कि आपको क्या अच्छा लगता है, आप इसे कैसे लिखेंगे और आपको संगीत के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी। संगीत सिर्फ आपके द्वारा बजाए नोटों के बारे में नहीं है, लेकिन एक ही समय में नोट्स और स्कोर की संरचना के बीच विराम से
  • एक गिटार भगवान चरण 8 नाम वाली छवि
    8
    सुनिश्चित करें कि आप तार सिद्धांत को समझते हैं जानें कि आप कितने दाग और संबंधित विद्रोह कर सकते हैं। उनकी आवाज़ से परिचित हों और उन्हें कब और कैसे उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर आप जाज नहीं खेल रहे हैं (जहां आप अक्सर कई झुंड सुनाएंगे), नोट्स और कॉर्ड ध्वनि जानने से आपके सोलोस को अधिक रोचक बना देगा। महानतम गिटार एकलकों में से कुछ वास्तव में जैज़ से प्रभावित हैं।
  • एक गिटार भगवान कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    के साथ खेलते हैं जुनून। एक बार जब आप कौशल का एक अच्छा स्तर हासिल कर लेते हैं, तो आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए गिटार का उपयोग कर सकते हैं। आप अपनी नसों में बहने वाले संगीत को महसूस करना शुरू कर देंगे, और आप उन लोगों को भी इसी सनसनी महसूस करेंगे जो आपकी बात सुनते हैं। याद रखें, सभी समय के सबसे महान संगीतकार, सबसे सम्मानित, वे हैं जो सक्षम हैं उत्तेजित उनके दर्शक संगीत संचार का एक रूप है, अगर आपके पास कुछ संदेश प्रसारित करने के लिए है, तो आप जो भी महसूस करते हैं उसे पुनरुत्पादित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। अपने आप में विश्वास करें और आप लुभावनी गिटारवादक बन सकते हैं - यदि आप मानते हैं कि आप अच्छे बन सकते हैं तो यह एक बड़ा फर्क पड़ेगा।
  • टिप्स

    • अपने हाथों का ख्याल रखना खेलने से पहले और बाद में, गर्म-अप के सत्र करें और अपनी उंगलियों को ठंडा करें। दोनों हाथों से नियमित रूप से व्यायाम करें रस्सियों पर अपनी पकड़ को बेहतर बनाने के लिए अपने नाखूनों को यथासंभव कम रखना सुनिश्चित करें।
    • यह प्रभावी हाथ की नाखूनों को थोड़ी देर तक रखने के लिए उपयोगी हो सकता है। यह वास्तव में संभव है कि आपके नाखूनों के साथ छेड़छाड़ करके और अपनी उंगलियों के साथ अलग-अलग ध्वनियों का निर्माण न करें।
    • अपने गिटार का ख्याल रखना इसे नियमित रूप से देखें और उसे साफ करें इसे जितनी जल्दी हो सके मरम्मत अगर यह टूटी हुई है या ठीक से काम नहीं करता है। विशेष रूप से रस्सी तोड़ने के मामले में, इसे दोहराने की जल्दी करें, क्योंकि रस्सी की कमी से आने वाला तनाव संभाल बंद हो जाएगा, और आपको अधिक महंगी मरम्मत करने के लिए मजबूर कर देगा।
    • एक मेट्रोनीम के साथ खेलते हैं - यदि आप समय में खेलने में समर्थ होते हैं तो एक समूह में खेलने के लिए बहुत आसान होता है (विंडोज़ पर, आपके पास विंडोज मीडिया प्लेयर 10 में एक मेट्रोम उपलब्ध है)। जब आप नई पटरियों को सीखते हैं, तो धीरे-धीरे तेज़ी से इसे धीमी गति से करें
    • कुछ सस्ती कार्यक्रम प्राप्त करें (जैसे कि निःशुल्क एक "धृष्टता") टोन को बदलने के बिना एमपी 3 पटरियों की गति को धीमा करने के लिए तब आप अपने खाली समय में, आपके द्वारा सीख रहे गीतों या उनमें से कुछ को धीमा कर सकते हैं यह आपको अधिक जटिल संगीत विचारों को समझने और संगीत के लिए अच्छा कान विकसित करने में बहुत मदद करेगा।
    • कार्यक्रम "GuitarPro" यह पटरियों पर अभ्यास करने के लिए बहुत उपयोगी है - बशर्ते आप उपयोग कर रहे टेबलेचर सही है। यह कार्यक्रम आपके पसंदीदा समय पर किसी भी गीत को चला सकता है, इसमें एकीकृत मैट्रॉनम होता है, जिससे आप कुछ उपकरणों की आवाज़ को हटा सकते हैं और टैब्लेचर को बदल सकते हैं। यदि आप गिटारप्रो खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप ओपन सोर्स प्रोग्राम प्राप्त कर सकते हैं "टक्स गिटार", विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है।
    • एक अच्छी टिप लय का पालन करना सीखना है बहुत से लोग खेलते हैं जो समय पर रहने में समस्याएं होती है। उदाहरण के लिए एक पुस्तक पर बस ताली लगाने से आप ताल का पालन करना सीख सकते हैं।
    • मुश्किल चीजों के साथ शुरू न करें टेबलेचर और सरल कॉर्ड से शुरु करें यदि आप कठिन चीजों से शुरू करते हैं, निराशा महसूस करने के लिए अधिक बार ऐसा हो जाएगा और आप भी खेलना बंद करना चाहते हैं।
    • सरल परिस्थितियों में अपनी उंगलियों को प्रशिक्षित करने के लिए, छोटे व्यास स्ट्रिंग के साथ शुरू करना और संभाल की शुरुआत के निकट खेलना उपयोगी होगा। जब आप अधिक कुशल होते हैं तो आप फुलर ध्वनि प्राप्त करने के लिए इन पहलुओं को बदल सकते हैं।
    • यदि आपके क्षेत्र में उपलब्ध हैं, तो गिटार सबक लेना निश्चित रूप से एक अच्छा विचार है। किसी मास्टर से तकनीकों को सीखना आसान है, इसे स्वयं-सिखाया या इंटरनेट पर मार्गदर्शिकाएं (आपके निपटान में जानकारी 100% सटीक नहीं हो सकती है) के द्वारा करनी है।
    • एक और अच्छा विचार है कि सभी आर्कपीजियो, उंगली या पेलट्रम तकनीक का अभ्यास करना, क्योंकि किसी भी विशेषज्ञ गिटार खिलाड़ी आपको बताएंगे, सभी को अपनी निजी तकनीक विकसित करने की आवश्यकता है। इसके लिए जब तक आप अपने पसंदीदा खोज नहीं करते या आप दोनों के साथ आराम से रहेंगे, तब तक आप सभी आर्पेगियो तकनीकों का पता लगा सकते हैं।

    चेतावनी

    • आर्थिक गिटार पर बजाना उन समस्याओं का निर्माण करता है जिन पर आपको ध्यान देना चाहिए। एक खराब गिटार कर सकते हैं बुरी आदतों उत्पन्न, जैसे:
    • इतनी कड़ी मेहनत करें कि सभी नोट्स जोर से लहराए जाएं - छेड़ने के उचित उपयोग को रोकें (और केवल अपनी मजबूत उंगलियों के उपयोग को प्रोत्साहित करें)
    • कुछ क्रोड्स या नोट्स का उपयोग करने से बचें क्योंकि उनकी ध्वनि खराब गुणवत्ता कुंजियों पर सुखद नहीं होती है
    • एक झुका हुआ गिटार पर खेलते हुए अपने कान को बर्बाद कर देते हैं जो कि सही छाया में कभी नाटकों नहीं करते।
    • इसके अलावा, खराब गुणवत्ता वाले गिटार कई लोगों को छोड़ने के लिए नेतृत्व करते हैं क्योंकि उनका संगीत खराब लगता है और ये सोचते हैं कि गिटार की वजह से यह उनकी गलती है। एक खराब कुंजी अच्छी तरह से काम नहीं करेगा। आप एक उपाध्यक्ष ले सकते हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा तो इन पहलुओं पर विचार करें जब तय करें कि गिटार में कितना निवेश करना है। याद रखें कि जिमी पेज, लेड जेपेलीन के गिटारवादक, ने कहा कि शुरुआती गिटारवादक को एक अच्छा गिटार खरीदना चाहिए, क्योंकि बेहतर उपकरण आपको बेहतर तकनीक विकसित करने की अनुमति देते हैं। ऐसा केवल तभी करें जब आप एक लंबे समय के लिए गिटार बजाना चाहते हैं।
    • बड़ी आर्थिक गिटार की बड़ी समस्याओं में से एक यह है कि तार और संभाल के बीच की दूरी बहुत बड़ी है। यह आपको स्ट्रिंग्स को बहुत मुश्किल से दबाकर रखता है। लेकिन यह हल करने के लिए एक सरल समस्या है। अपने गिटार को एक संगीत वाद्ययंत्र स्टोर में लाओ और वे इस दूरी को कम कर सकते हैं, अक्सर मुफ्त में। यदि वे एक शुल्क मांगते हैं, तो पूछें कि क्या वे नौकरी करेंगे या वे इसे तीसरे पक्षों के लिए करेंगे - दूसरे मामले में आपको सच्चे लिथियर मिलेगा और आपको कम से कम एक विशेषज्ञ गिटारवादक से मिलने का मौका मिलेगा।
    • यदि आप एक बहुत ही कठिन प्रशिक्षण आहार का पालन करते हैं और ब्रेक लेते हैं, तो धीरे-धीरे फिर से शुरू करें या आप घायल हो सकते हैं।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • एक गिटार - दुकान में गिटार को ढूंढने के लिए कोशिश करें, जो आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले ध्वनि का उत्पादन करता है। सभी गिटार समान तरीके से नहीं खेलते हैं, और इसका मतलब यह नहीं है कि वे धुन से बाहर हैं। (याद रखें कि सभी गिटार अलग हैं।)
    • एक ट्यूनर (इलेक्ट्रिक गिटार जैक वाला एक प्राप्त करें, ताकि एक दिन आप को एक मिल जाए तो आपको दूसरा कोई नहीं खरीदना होगा)
    • चुनने की एक अच्छी संख्या
    • एक मेट्रोनीम
    • एक गिटार केस (कई गिटार को हिरासत के साथ बेचे जाएगा)
    • एक कंधे का पट्टा (वैकल्पिक - शुरुआती द्वारा बैठा रहना आसान है)
    • एक स्टीरियो
    • अपने पसंदीदा कलाकारों की सीडी (या एलपी) और / या एमपी 3 प्लेयर पर एक आइपॉड जिसमें आपके पसंदीदा कलाकारों के रूप में कई गाने हैं, आपको मिलते हैं
    • एक कैपो (रंग बदलने के लिए अच्छा)
    • जब आप एक इलेक्ट्रिक गिटार खरीद लेंगे तो आपको इसकी आवश्यकता होगी:

    • एक एम्पलीफायर
    • संगीत वाद्ययंत्र के लिए केबल्स
    • वैकल्पिक वस्तुएं:
    • कई प्रभावों के साथ रैक या इनमें से कोई भी आपको प्राप्त करना चाहते हैं ...
    • प्रभावों पर ध्यान दें: वातावरण को जोड़ने और अपनी आवाज़ को अधिक सुंदर और विशेष बनाने के लिए प्रभाव मौजूद हैं, लेकिन वे संगीत का निर्माण करने के लिए नहीं हैं यह अनुशंसा की जाती है कि जब तक आप उन्हें बिना उपयोग किए संगीत के लिए सक्षम बनाते हैं, तब तक आप उनके साथ बहुत ज्यादा प्रयोग नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, आपको विरूपण पर भरोसा करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इसका उपयोग किसी न किसी तकनीक को छिपाने के लिए किया जा सकता है
    • वाह वाह के लिए पैडल
    • विरूपण पेडल (आपकी शैली और आपके एम्पलीफायर पर निर्भर करता है)
    • कोरस
    • flanger
    • डिजिटल विलंब और / या इको
    • vocoder
    • एक गिटार स्टैंड या अपने गिटार को दिखाने के लिए एक जगह, यदि आप गिटार हमेशा दृष्टि और उपलब्ध रहते हैं तो आप खेलने और अभ्यास करने के लिए बहुत प्रेरित होंगे।
    • सीडी पर एक ट्यूटोरियल (यदि आपके पास एक है, तो यह आपके गिटार कौशल को बहुत सुधारने में आपकी मदद करेगा)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com