गिटार कैसे खेलें

एक गिटार के साथ आप किसी भी प्रकार का संगीत खेल सकते हैं, शास्त्रीय से मौत धातु तक। एक बार जब आप बुनियादी बातों में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप इसे सिखाने के लिए भी सीख सकते हैं।

कदम

विधि 1

मूल बातें जानें
चित्र शीर्षक वाला गिटार चरण 1
1
उन हिस्सों को पहचानें जो उपकरण को बनाते हैं। चाहे वह एक हो इलेक्ट्रिक गिटार या एक क्लासिक, यह अनिवार्य रूप से लकड़ी और धातु से बना है स्ट्रिंग, जो एक धातु मिश्र धातु के घुमाव से आच्छादित होती है, ध्वनि बनाने के लिए कंपन होती है। लकड़ी के शरीर एक ध्वनि बोर्ड के रूप में कार्य करते हैं, इस प्रकार हम लक्षण के साथ सहयोगी विशेषता का निर्माण करते हैं।
  • स्ट्रिंग्स से चलें स्कूप, जहां वे द्वारा आयोजित कर रहे हैं यांत्रिक कुंजी जो एक तरह से या दूसरे को घूमते हैं ताकि वे बढ़ाकर या ढीले हो जाएं, अल पुल, जहां उन्हें गिटार के शरीर में तय किया जाता है यह एक ध्वनिक गिटार की बात आती है, तो तार rimovibili- एक इलेक्ट्रिक गिटार पर, तथापि, वे आम तौर पर तनाव में सुराख़ का एक तरह से आयोजित की जाती हैं पायदान के साथ पुल करने के लिए निर्धारित हैं।
  • संभालना गिटार का लकड़ी का लंबा टुकड़ा है, एक तरफ फ्लैट (द कीबोर्ड) और अन्य पर तुला। कुंजीपटल धातु की चाबियाँ जिसमें विभिन्न नोट्स को सीमांकन करना है, के साथ शामिल किया गया है।
  • एक ध्वनिक गिटार शरीर में एक छेद के साथ प्रदान किया जाता है जो ध्वनि के अनुनाद की अनुमति देता है - एक इलेक्ट्रिक गिटार में जो हम चुंबकीय ट्रांसड्यूसर के बजाय पाते हैं (पिकअप) जो कि तार के कंपन को विद्युत सिग्नल में परिवर्तित करता है, जिसे एक एम्पलीफायर के जरिए अवगत कराया जाता है।
  • 2
    अपने गिटार को सही तरीके से रखें. इससे पहले कि आप जिमी हेंड्रिक्स की नकल शुरू करें, सुनिश्चित करें कि आप उपकरण सही रखते हैं। सही अपने प्रमुख हाथ है, तो आप chords खेलने के लिए एक बिंदु में छेद के बीच ध्वनि में उपयोग करें और बाएं हाथ की उंगलियों के साथ bridge- बजाय जाना होगा संभाल कीबोर्ड के साथ वितरित पर कुंजी प्रेस करने होंगे।
  • गिटार खेलने के लिए, किसी कुर्सी या मल पर सीधे अपनी पीठ पर बैठो। जब आप अपने शरीर पर साधन डालते हैं, तो पतली स्ट्रिंग छत पर फर्श और मोटा तार को इंगित कर लेती है। आपके पेट और छाती के बीच गिटार के पीछे रखें - जिस हाथ से आप ने तार को मारा था वह अपने पैरों पर आराम करना चाहिए।
  • उपकरण को आपके पैरों और आपके शरीर द्वारा समर्थित होना चाहिए। बाएं हाथ का उपयोग संभाल को स्थिर करने और अपनी उंगलियों के साथ चाबियाँ दबाकर करने के लिए किया जाता है इसे में आराम करके संभाल पकड़ो "वी" यह बाएं हाथ के अंगूठे और तर्जनी के बीच बनाया गया है। बिना किसी जरूरी को पकड़ने के लिए आपको संपूर्ण हैंडल पर अपना हाथ ले जाना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आप इसे ठीक से रखते हैं, तब तक यह थोड़ा परेशान हो सकता है जब तक कि आप इसे इस्तेमाल नहीं करते। निराश मत हो अगर वे आपके कंधे, गर्दन, हथियार और हाथों को चोट पहुंचाना शुरू कर दें। अंत में आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
  • 3
    गिटार ट्यून करें अगर आप इसे भूल जाते हैं तो निश्चित रूप से गिटार बजाना मज़ेदार नहीं है, और यह अभी भी बुरी आदतों को जन्म दे सकता है, खासकर जब आप शुरू कर रहे हैं Accordarla नियमित रूप से आप तारों और कीबोर्ड के नोटों से खुद को परिचित करने की अनुमति देगा।
  • प्रत्येक स्ट्रिंग का नाम जानें। और अधिक तीव्र से कम (सबसे पतला से मोटा करने के लिए), तार क्रमिक रूप से 1 से 6 तक गिने जा रहे हैं और क्रमश: कहा जाता रहा, बी, जी, डी, ए, मैं (ध्यान दें कि में वैक्यूम फेंकना के अनुसार `मानक ट्यूनिंग)।
  • इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर्स का उपयोग करना आसान है और बहुत सटीक है। इसे पकड़ो या गिटार से कनेक्ट करें और मिई कैंटीनो (सबसे पतला तार) खेलते हैं। ट्यूनर आपको बताएगा कि नोट बढ़ रहा है (बहुत अधिक) या गिरने (बहुत कम)। प्रत्येक नोट खेलते हैं और इसे बढ़ाने के लिए इसी कुंजी का उपयोग कर स्ट्रिंग खींचें, या इसे कम करने के लिए इसे ढीला। सुनिश्चित करें कि आस पास कोई शोर नहीं है, क्योंकि ट्यूनर का माइक्रोफ़ोन अन्य ध्वनियों को चुन सकता है।
  • अगर आप एक ट्यूनर बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो आप अभी भी एक का उपयोग किए बिना गिटार को धुन कर सकते हैं उदाहरण के लिए आप संबंधित स्ट्रिंग के लिए संदर्भ पाने के लिए पियानो पर एक नोट खेल सकते हैं।
  • 4
    कीबोर्ड के साथ नोट्स खेलने का अभ्यास करें चाबियां हैंडल पर लंबवत वितरित धातु स्ट्रिप्स हैं- उनमें से प्रत्येक एक नोट से मेल खाती है एक नोट खेलने के लिए, धातु की पट्टियों के बीच अपनी उंगली दबाएं। तीसरी कुंजी खेलना इसका अर्थ है कि आपकी अंगुली को दूसरी धातु की नोक और तीसरे स्थान के बीच की जगह पर स्ट्रिंग पर रखा जाए। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपकी उंगली इसे रोकने के लिए सबसे कम कुंजी के करीब है "तलना"। रस्सी को मजबूती से दबाएं ताकि यह केवल हाथ की उंगली के बीच में कीबोर्ड और इसके विपरीत एक, उंगली की नोक के साथ दबाए जा सके।
  • जब भी आप एक से दूसरे कुंजी से ले जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप टिप्पणी उच्च आधा स्वर हो सकता है अगर आप शरीर और एक आधा स्वर से यदि आप इसे चटाई की दिशा में कर कम करने की दिशा में चलते हैं। एक नोट खेलने के लिए कितना दबाव की आवश्यकता है यह जानने के लिए पूरे कुंजीपटल के साथ कुंजी दबाकर अभ्यास करें
  • प्ले गिटार चरण 5 नामक छवि
    5
    पेंट्रम को पकड़ना सीखें यह आमतौर पर प्लास्टिक का एक टुकड़ा है जो नोट्स को व्यक्तिगत रूप से या सभी तारों को एक साथ खेलने के लिए प्रयोग किया जाता है। वे सस्ते हैं और आप उन्हें किसी भी संगीत वाद्ययंत्र स्टोर में ढूंढ सकते हैं। यद्यपि यह जानने के लिए जरूरी नहीं है कि एक यंत्र के साथ उपकरण कैसे खेलें, यह आम तौर पर शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • मुट्ठी हाथ, मुंह में अंगूठे को धनुषाकार उंगलियों पर रखकर। मुट्ठी में अंगूठे और तर्जनी के लंबवत के बीच पेंट्रम को पकड़ो, जिससे छोटी छोर के कुछ मिलीमीटर खुल जाएंगे।
  • विधि 2

    Chords बजाना
    1
    पहली स्थिति में chords जानें एक समझौता एक हार्मोनिक ग्रुप है जो कम से कम तीन नोट्स से बना है। शुरुआत के लिए, दो प्रकार के बुनियादी chords हैं: पहले स्थान पर और बैर के साथ वाले पूर्व को खाली स्ट्रिंग के संयोजन के साथ खेला जा सकता है और गिटार के पहले भाग में वितरित नोट्स।
    • इस स्थिति में प्रमुख chords सामान्यतः डू, ला, द सोल, एमआई और राजा हैं
    • एक बार जब आप विभिन्न रूपों को सीखते हैं, अभ्यास एक से दूसरे में तेजी से चलते हैं अलग-अलग व्यवस्थाओं को अलग-अलग व्यवस्थाओं के बारे में लिखिए, जिन्हें आप बजाते हैं और प्रगति करते हैं, एक बार में एक प्लॉट किया हुआ है।
    • सुनिश्चित करें कि आप उपयुक्त नोट्स खेलते हैं प्रमुख में, उदाहरण के लिए, बास मील नहीं खेला जाता है (छः स्ट्रिंग)। एक टैब्लेचर पर, इन नोटों को एक के साथ चिह्नित किया जाएगा "एक्स"। इस समय अच्छी आदतें विकसित करने के लिए आवश्यक है, आपको इसकी दीर्घकालिक आवश्यकता होगी।
  • 2
    Chords के अंगूठे को जानें अंगूठे विभिन्न अभिलेखों के संबंध में उंगलियों की स्थिति का प्रतिनिधित्व करते हैं - ये सबसे आम (प्रमुख और गौण) chords से संबंधित है:
  • सी प्रमुख: पांचवें स्ट्रिंग (ला) की तीसरी कुंजी पर अंगूठी की अंगूठी डाल, चौथी स्ट्रिंग की दूसरी कुंजी (री) और दूसरी स्ट्रिंग (सी) की पहली कुंजी पर सूचकांक। नीचे की तरफ के साथ सभी तार खेलें, फिर, ऊपर आना, तार को पकड़े हुए प्रत्येक स्ट्रिंग को अलग-अलग खेलते हैं। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक नोट स्पष्ट रूप से लगता है।
  • प्रमुख: सूचकांक, मध्य और अंगूठी उंगलियों को ले जाओ और क्रमशः दूसरे पांचवें, चौथे और दूसरे स्ट्रिंग पर रखें। वे बस इन तीन तारों के साथ गठबंधन कर रहे हैं। वह छठे (बास मील) को छोड़कर सभी स्ट्रिंग बजाता है।
  • सोल प्रमुख: छमाही स्ट्रिंग की तीसरी कुंजी पर मध्यम उंगली डालते हैं, पांचवें स्ट्रिंग की दूसरी कुंजी पर सूचकांक और पहली स्ट्रिंग की तीसरी कुंजी पर अंगूठी की अंगूठी। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक नोट स्पष्ट रूप से लगता है।
  • मैं बड़ी हूँ: यह सरल समझौतों में से एक है क्रमशः दूसरी पांचवीं और चौथी स्ट्रिंग पर अंगूठी और मध्य रखें। सूचक तीसरे स्ट्रिंग की पहली कुंजी पर रखा जाना चाहिए।
  • मेजर किंग: चौथा स्ट्रिंग की दूसरी कुंजी पर इंडेक्स, पहली स्ट्रिंग की दूसरी कुंजी पर दूसरी और दूसरी स्ट्रिंग की तीसरी कुंजी पर अंगुली की अंगूठी डाल दीजिए। दो सबसे बड़े (पांचवें और छठे) को छोड़कर सभी तारों को खेलते हैं।
  • छोटा मुझे: यह स्थिति सूचकांक को छोड़कर ई प्रमुख के समान है, जो इस मामले में उपयोग नहीं की गई है। दूसरे पांचवें और चौथे स्ट्रिंग पर क्रमशः मध्य और अंगूठी उंगलियां रखो।
  • नाबालिग: दूसरी चौथी और तीसरी स्ट्रिंग कुंजी पर मध्यम और अंगूठी उंगली डाल दीजिए, और क्रमशः दूसरे की पहली कुंजी पर सूचकांक। इस तार को ई प्रमुख के रूप में एक ही आकार दिया गया है, केवल स्ट्रिंग को कम स्थानांतरित किया गया है। वह बास मील, छठे के अलावा सभी तार खेलता है।
  • जूनियर किंग: यह समझौता डी प्रमुख के समान है। मध्य उंगली को तीसरी स्ट्रिंग की दूसरी कुंजी पर रखो, पहली स्ट्रिंग की पहली कुंजी पर सूचकांक और दूसरे स्ट्रिंग की तीसरी कुंजी पर अंगूठी की अंगूठी। डी प्रमुख के लिए, वह पांचवें और छठे के अलावा सभी तार खेलता है।
  • 3
    प्रत्येक नोट से एक साफ ध्वनि बनाने का अभ्यास करें, जो तार को बनाता है एक बार जब आप कीबोर्ड पर अपनी अंगुलियां डाल देते हैं, तो प्रत्येक राग को तार पर चलाएं। सुनिश्चित करें कि वे सभी तार खेल रहे हैं किसी भी तरह से अवरुद्ध नहीं हैं
  • कारणों से आप एक गंदी ध्वनि मिल सकता है - नोट्स ठीक से ध्वनि नहीं है, तो संभावना है कि आप पर्याप्त दबाने नहीं कर रहे हैं या उंगली का वह हिस्सा रस्सी के साथ संपर्क में है। सुनिश्चित करें कि आप तारों को उन उंगलियों से नहीं स्पर्श करते हैं जिन्हें आप उपयोग नहीं करते हैं।
  • तारों को छूते समय, उन अंगुलियों को दबाएं जो कुंजियों पर दबाते हैं, जैसे कि उन्हें काल्पनिक कांच की गेंद पर रखा गया था यह खुली तार को स्वतंत्र रूप से खेलने की अनुमति देता है



  • 4
    एक स्वतंत्र और आराम से आंदोलन के साथ सभी तार खेलने के लिए प्रमुख हाथ का उपयोग करें यह आंदोलन शिखर के नीचे और विभिन्न संयोजनों में विपरीत दिशा में देने में होता है, जिससे एक व्यवस्थित और लयबद्ध तरीके से व्यवस्था की सभी नोट्स कंपन होती है। आंदोलनों को संभव के रूप में तरल पदार्थ के रूप में बनाने के लिए अपनी कलाई का उपयोग करें कोहनी को गिटार के शरीर पर दृढ़ता से दबाएं और पेलट्रम के साथ सभी तार खेलें। कोहनी को बहुत ज्यादा नहीं जाना चाहिए, क्योंकि आंदोलन का ध्यान वास्तव में कलाई है।
  • 5
    बार्स के साथ कुर्सियां ​​खेलना सीखें. गाने की शुरुआत करने के लिए इस प्रकार की कॉर्ड अत्यंत उपयोगी हैं एक बैर में, इंडेक्स एक ही कुंजी पर एक साथ कई नोट्स दबाता है। एक अधिक से अधिक एफए, पहले की स्थिति में Barré के साथ एक समझौते, खेलने के लिये बीच, अंगूठी और छोटी उंगली के साथ लग रहा है, जबकि क्या अनिवार्य रूप से एम आई के समझौते के रूप है, तर्जनी के साथ पहली झल्लाहट पर सभी नोट प्रेस एक टोन आगे बढ़ने का अधिकतर बदलाव
  • तीसरे झल्लाहट पर एक ही छूत जी प्रमुख की व्यवस्था है। तीसरी कुंजी पर बार छोड़कर दूसरी बड़ी उंगलियों को प्रमुख तार के रूप में ले जाने के लिए, हम इसके बजाय सी प्रमुख के एक समझौते को प्राप्त करते हैं। ये फिंगरंगा से सीखने के लिए कठिन हैं, लेकिन एक बार आप उन्हें खेलने के लिए सक्षम होते हैं, तो आप बहुत सारे पॉप और रॉक गाने की तर्ज पर जल्दी से खेलना शुरू कर सकते हैं।
  • विधि 3

    कॉन्स्टेंस के साथ अभ्यास करें
    प्ले गिटार चरण 11 नामक छवि
    1
    अपनी उंगलियों में दर्द को प्रबंधित करें. आप एक निश्चित बिंदु पर आ जाएगा, जहां हताशा को खत्म हो सकता है: आप उचित प्रवाह के साथ chords बदल नहीं सकते, आपकी उंगलियों को चोट लगी है ... और इसी तरह। की प्रलोभन "नाखून पर गिटार लटकाओ" यह वास्तव में बहुत मजबूत हो सकता है कई हफ्तों के बाद कई गिटारवादियों के खेलना बंद हो जाने का कारण यह है कि यह दर्द होता है। कुछ महीनों के बाद, कॉलस उंगलियों पर बनेगा जो कि आप कुंजीपटल पर उपयोग करते हैं जो तारों को लंबे समय तक दबाए जाने के दर्द को कम करता है। गिटार खेलने के लिए जो कोई भी सीख लेता है, उसे शुरू में उंगलियों के दर्द से निपटना होगा। दर्द से प्यार करना सीखो और इसे संगीत और उपकरण के बारे में भावुक होने के साथ जोड़ो।
    • दर्द को कम करने के लिए खेलने के बाद बर्फ पर अपनी उंगलियों को लागू करें;
    • खेलने के बाद शराब में अपनी उंगलियों को गीला करना, कोने की प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद मिल सकती है - केवल खेलने से पहले ही ऐसा करने से बचें
  • 2
    कुछ गाने खेलना सीखें यह उपकरण पर लागू करने के लिए बहुत मज़ेदार है यदि आप एक गाना खेलते हैं जो कि आप जानते हैं, केवल एक तार या नोट प्रगति के बजाय बेहतर अभी तक, यह जानकर कि कई गाने 3 या 4 के एक हार्मोनिक दौर पर आधारित हैं। पढ़ना इस अनुच्छेद गाने के इस श्रेणी में आने वाले कुछ प्रसिद्ध गीतों को खेलने के लिए सीखना
  • धीरे धीरे शुरू करो और गति को धीरे-धीरे बढ़ाएं क्योंकि आप लय के लिए इस्तेमाल करते हैं। शुरुआत में, यंत्रवत् खेलना थोड़ा निराशाजनक हो सकता है, लेकिन लंबे समय में यह आपको स्वर परिवर्तनों को स्वाभाविक रूप से बनाने की अनुमति देगा।
  • सरल गीतों में महारत हासिल करने के बाद, अधिक जटिल गीतों पर आगे बढ़ें "स्वीट होम अलाबामा", Lynyrd Skynyrd का, अनिवार्य रूप से chords के एक दौर है कि खुद को दोहराता है (पुन, दो और सोल), लेकिन रिकॉर्ड पर यह और अधिक जटिल लगता है क्योंकि यह प्रमुख गिटार के वाक्यांशों से समृद्ध है।
  • प्ले गिटार चरण 13 नामक छवि
    3
    गिटार टेबलेचर को पढ़ना सीखें गिटारवादियों के पास संगीत के संकेतन के लिए अपनी प्रणाली है, जिसे ठीक तहलका कहा जाता है मूल विचार यह है कि जिस तरह से आप गिटार को देख रहे हैं उसी तरह स्कोर पर हर चिह्नित रेखा को देखने के लिए। प्रत्येक पंक्ति एक स्ट्रिंग से मेल खाती है, जबकि प्रत्येक संख्या इंगित करती है कि स्ट्रिंग पर प्रेस करने के लिए कौन सी कुंजी है। उदाहरण के लिए, लिखित भाग को चलाने के लिए, जो नीचे दिखाया गया है, के संबंध में "स्वीट होम अलाबामा", आप फिर से जीवाश्म रस्सी पर दो नोट खेलेंगे, तार सी की तीसरी जीन, तार सोल पर दूसरी राग, और इसी तरह।
  • मुझे | ------------------------------------------------ - ||
  • हां | ------- 3 --------- 3 ---------- 3 ------------------- - ||
  • सोल | --------- 2 --------- 0 -------- 0 --------------- 2p0-- | |
  • पुनः | -0-0 ------------------------ 0--0 ---- 0h2p0 -------- ||
  • | ------------ 3-3 ------------- 2 --- 0p2 ------- 0 ------ | |
  • मुझे | ----------------------- 3-3--3 ------------------- - ||
  • Chords से वाक्यांशों तक स्विच करना एक रोमांचक चीज है यह वास्तव में संगीत और अधिक बनाने के लिए आपको लगता होगा "गिटार बजाना सीखो"। सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रत्येक समझौते की संपूर्ण स्वामित्व है और जब आप एक त्वरित वाक्यांश करते हैं तो समय से बाहर मत जाओ।
  • 4
    दूसरों से जानें गिटार बजाना सीखने का सबसे अच्छा तरीका अन्य गिटारवादियों की तकनीकों को देखना, सुनना और उनकी नकल करना है। आपको जरूरी नहीं कि वास्तव में सबक लेना पड़ता है, लेकिन एक दोस्त के साथ खेलना और सलाह देने के लिए एक बहुत प्रभावी संसाधन हो सकता है
  • ट्यूटोरियल जो आप यूट्यूब पर पाते हैं वह एक नौसिखिया के लिए बेहद उपयोगी हो सकता है, बल्कि अधिक उन्नत गिटारवादियों के लिए भी। स्टीव रे वॉन में से सिर्फ एक का विश्लेषण देखकर या देखकर कि जैक जॉनसन आपके पसंदीदा गीतों को प्रदर्शित करने के लिए आपकी उंगलियों की स्थिति कैसे बना सकता है, यह एक बहुत अच्छा शैक्षिक अनुभव हो सकता है।
  • यदि मैं शास्त्रीय या जाज संगीत खेलने या संगीत पढ़ने के लिए सीखना चाहता था, तो वास्तविक पाठ लेने के लिए एक अच्छा विचार होगा। अकेले खेलने के लिए सीखना निश्चित रूप से एक शानदार तरीका अपनी शैली विकसित करने के लिए है, लेकिन एक अनुभवी शिक्षक के समर्थन भी मजबूत बनाने कि खुद से आगे की संभावनाओं की एक विस्तृत विविधता प्रदान कर सकते हैं, शायद आप भी विचार करें।
  • टिप्स

    • उन गायों को खोजें जिन्हें आप खेलना चाहते हैं - सभी संबंधित सामग्रियों को प्राप्त करें, जैसे कि टेबलेचर, और उन्हें प्रदर्शन करने का अभ्यास करें यह सब कुछ बहुत उत्तेजक बनाता है
    • यदि आपके लिए समझौते अच्छे नहीं हैं तो निराश मत हो अपनी उंगलियों को सुदृढ़ करें और अभ्यास करें। आप देखेंगे कि लंबे समय में आप सुधार करेंगे।
    • समझें कि गलतियों को करना सामान्य है, हम उन सभी को करते हैं।
    • अगर किसी समझौते के अनुरूप नहीं लगता है, तो यह सभी नोट्स को अलग-अलग रूप से ध्वनित करता है जो इसे समझने के लिए लिखते हैं कि कारण क्या है - शायद आप कुछ को रोक रहे हैं या निष्पादन यह महान नहीं है और आपको इसे सुधारना होगा। इससे आप उस समझौते के उन क्षेत्रों को ढूंढ सकते हैं जो आपके लिए सबसे अधिक समस्याग्रस्त हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपनी उंगलियों का उपयोग प्रश्न में तार के लिए कुंजी दबाएं, ताकि उनके पास स्पष्ट ध्वनि हो।
    • विभिन्न chords के आरेख को छपाई करने के लिए उन्हें कहीं लटका दें जहां आप देख सकते हैं कि ये बहुत प्रभावी हो सकते हैं।
    • अगर आपको अलग-अलग chords के छल्ले का उपयोग करने में परेशानी हो रही है, तो आपको ताकत और निपुणता विकसित करने में मदद करने के लिए पहली अंगुली का अभ्यास करने से शुरू करना उपयोगी हो सकता है।
    • अगर आपकी उंगलियों को बहुत अधिक चोट पहुंची है, तो बेहतर तार का प्रयोग करके देखें वे जितनी सशक्त नहीं हैं वे उतने ही मजबूत नहीं होते हैं, लेकिन वे आसानी से संभालना और दर्द अधिक सहनशील है।
    • उंगलियों की पटकथा की कोशिश करो स्कोर ऑनलाइन ढूंढें या बेहतर तरीके से, अपने पसंदीदा गीतों के कुछ हिस्सों को एक्सट्रपोल करने का प्रयास करें
    • यह बहुत संभावना है कि पहले आपको एक क्रिस्टलीय ध्वनि नहीं मिल सकती है। निराश मत हो, अपनी अंगुलियों के लिए पर्याप्त समय तक मजबूती के लिए कुछ समय लगता है। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो कुछ हफ़्ते में आपको कम से कम दो घंटे का व्यायाम करना चाहिए, आपको कुछ बड़े सुधारों को ध्यान में रखना चाहिए।
    • कम से कम दो घंटे एक दिन के लिए अभ्यास करना जारी रखें।

    चेतावनी

    • एक विशेषज्ञ शिक्षक की सहायता के बिना अध्ययन करने से आपको बुरी आदतों को विकसित करने में मदद मिल सकती है, जो तब सही होने में मुश्किल हो सकती है। यद्यपि आप अभी भी एक स्व-संचालन के रूप में सीख सकते हैं, असली पाठ लेने से आपको समस्या को रोकने के लिए अनुमति मिलती है।
    • सबसे पहले, अपनी उंगलियों को बहुत अधिक दबाव न दें एक दिन का व्यायाम एक घंटे के लिए पर्याप्त होना चाहिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपके लिए उपयुक्त गिटार
    • एक पेंट्रम
    • एक ट्यूनर (शुरुआती के लिए अनुशंसित)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com