कैसे Omegle उपयोग करने के लिए

क्या आप इंटरनेट पर दोस्तों को ढूंढने के नए तरीकों की तलाश कर रहे हैं? क्या आप एक छात्र हैं जो साथियों को जानने की कोशिश कर रहे हैं? या आप नेट पर रोमांचक और अनाम बातचीत में रुचि रखते हैं? Omegle, एक नि: शुल्क और अनाम चैट अनुप्रयोग आपको यह सब प्रदान करता है (और अधिक)! यह सभी के लिए एक सेवा खुला है, पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है। नए लोगों से मिलने के लिए आज शुरू करो!

कदम

भाग 1
Omegle पर चैट करें

छवि ओमेग चरण 1 का प्रयोग करें
1
Omegle होम पेज पर जाएँ साइट का उपयोग करना शुरू करना बहुत आसान है - आपको बस एक इंटरनेट कनेक्शन की ज़रूरत है! आरंभ करने के लिए, Omegle.com पर जाएं। पेज पर आप चैट करने के लिए कई विकल्प देखेंगे। अगले चरण में हम एक अजनबी के साथ एक नई बातचीत शुरू करने की व्याख्या करेंगे। शुरू करने से पहले, होम पेज के नीचे उपयोग की शर्तों को पढ़ें। Omegle का उपयोग करना, पुष्टि करें कि:
  • आप 13 साल से अधिक पुराने हैं-
  • अगर आप 18 वर्ष से कम हो, तो आपको माता-पिता या अभिभावक से अनुमति है -
  • आप Omegle पर अश्लील सामग्री संचारित नहीं करेंगे और आप अन्य उपयोगकर्ताओं को परेशान करने के लिए सेवा का उपयोग नहीं करेंगे-
  • आप स्थानीय या राष्ट्रीय कानूनों के अनुसार गैरकानूनी तरीके से व्यवहार नहीं करेंगे।
  • छवि Omegle चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक
    2
    टेक्स्ट या वीडियो चैट प्रारंभ करना चुनें। मुख पृष्ठ के निचले दाएं भाग में, आपको संदेश देखना चाहिए "चैट प्रारंभ करें:" इसके नीचे दो विकल्पों के साथ "टेक्स्ट" और "वीडियो"। विकल्प स्वयं द्वारा समझाए जाते हैं: "टेक्स्ट" आप पाठ के माध्यम से एक अजनबी के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है, जबकि "वीडियो" अजनबी को आपकी छवि देखने और अपनी आवाज (और इसके विपरीत) को सुनने की अनुमति देता है। वह विकल्प चुनें जिसे आप चैट करना प्रारंभ करना पसंद करते हैं।
  • ध्यान दें कि वीडियो चैट के लिए आपको एक कामकाजी वेबकैम और माइक्रोफ़ोन की ज़रूरत है। लगभग सभी आधुनिक कंप्यूटरों में एक माइक्रोफोन और मॉनिटर में एकीकृत एक वेब कैमरा होता है, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है। यदि आपके सिस्टम में ये उपकरण नहीं हैं, तो आपको आवश्यक बाह्य उपकरणों को खरीदने की जरूरत है (हमारे लेखों को कैसे पढ़ें एक वेब कैमरा कॉन्फ़िगर करें और एक कंप्यूटर माइक्रोफोन अधिक जानकारी के लिए)
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 3 का उपयोग करें
    3
    चैट करना प्रारंभ करें! एक बार जब आप चैट प्रकार चुनते हैं, तो आपको तुरंत अजनबी से जोड़ा जाना चाहिए आप चैट पट्टी में अपने संदेश टाइप करके और अपने कंप्यूटर पर एन्टर कुंजी दबाकर या उसके द्वारा क्लिक करके उसके साथ संवाद कर सकते हैं "भेजना" नीचे सही यदि आपने वीडियो चैट चुना है, तो आपको स्क्रीन के बाईं ओर स्थित वीडियो अनुभाग में अजनबी को देखने और सुनने का अवसर भी होना चाहिए।
  • यदि आपने वीडियो चैट चुना है, तो आप एक ऐसा संदेश देख सकते हैं कि आपसे पहले ही जब आप सेवा का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने वेबकैम पर पहुंचने की अनुमति दी जाएगी। क्लिक करें "हां" या "ठीक है" कैमरे को सक्रिय करने और चैट करना प्रारंभ करना
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 4 का उपयोग करें
    4
    एक बार जब आप चैट कर लें, तो क्लिक करें "रोक"। जब आप किसी अजनबी से बात करने के थक गए हों, तो बटन पर क्लिक करें "रोक" स्क्रीन के निचले बाएं कोने में बटन का टेक्स्ट बदल जाएगा "सच?"। अपने निर्णय की पुष्टि करने और चैट समाप्त करने के लिए इसे फिर से दबाएं।
  • बातचीत के दौरान किसी भी समय, चैट को तुरंत समाप्त करने के लिए आप इस कुंजी को दो बार दबा सकते हैं यह उपयोगी हो सकता है यदि आपको अप्रिय सामग्री के सामने खुद को ढूंढना है जिसे आप देखना नहीं चाहते हैं।
  • ध्यान दें कि Omegle उपयोगकर्ताओं को चैट को समाप्त करने के लिए बहुत जल्दी है (एक संदेश भेजने से पहले)। इसे व्यक्तिगत रूप से न लें - कुछ लोग एक को चुनने से पहले उससे बात करने से पहले कई अजनबियों के माध्यम से जाना पसंद करते हैं।
  • भाग 2
    वैकल्पिक सुविधाएं का उपयोग करें

    छवि Omegle का उपयोग करें शीर्षक चरण 5
    1
    आप जैसे लोगों से मिलने के लिए अपनी रुचियां दर्ज करें यदि आप Omegle मुख पृष्ठ पर वापस आते हैं (आप बैनर को दबाकर किसी भी समय ऐसा कर सकते हैं "Omegle के" चैट स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में), आप नीचे दिए गए टेक्स्ट फ़ील्ड में कीवर्ड लिख सकते हैं "आप किस बारे में बात करना चाहते हैं?" और वर्णन करें कि आप क्या पसंद करते हैं और आपकी रुचियां एक बार किया, क्लिक करें "टेक्स्ट" या "वीडियो" और ओमेग आप ऐसे अजनबियों से जुड़ने का प्रयास करेंगे जो समान विषयों के बारे में बात करना चाहते हैं।
    • यदि Omegle ऐसे अन्य उपयोगकर्ताओं को नहीं मिल सकता है जो समान विषयों के बारे में बात करना चाहते हैं, तो यह केवल एक आकस्मिक उपयोगकर्ता से कनेक्ट होगा, जैसा कि सामान्य रूप से होता है
  • छवि Omegle चरण 6 का उपयोग करें शीर्षक
    2
    अपनी सर्वश्रेष्ठ बातचीत के लॉग को सहेजें समय-समय पर, ऐसा हो सकता है कि आपके पास बातचीत बहुत उत्साहजनक, विचित्र या प्रबुद्ध हो, जिससे आप इसे बचाने का निर्णय लेते हैं! आपको मैन्युअल रूप से कॉपी और पेस्ट करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि Omegle चैट लॉग का एकीकृत निर्यात प्रदान करता है वार्तालाप समाप्त हो जाने के बाद, आपको नारंगी बटन को नोटिस करना चाहिए "बढ़िया चैट?" लिंक की एक श्रृंखला के बाद क्लिक करें "एक लिंक प्राप्त करें" एक नया टैब में चैट लॉग खोलने के लिए, या प्रेस करें "सभी का चयन करें" बातचीत के सभी पाठ को उजागर करने के लिए, ताकि आप इसे आसानी से कॉपी कर सकें।
  • आपको फेसबुक, ट्विटर और कुछ अन्य सामाजिक साइटों के लिंक भी दिखना चाहिए। इनमें से किसी एक लिंक पर क्लिक करने से पहले से ही एक प्रारूपित पोस्ट बन जाएगी, जिसे आप अपनी प्रोफ़ाइल पर पोस्ट कर सकते हैं - वास्तव में मजेदार चैट साझा करने के लिए यह सही टूल है!
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 7 का उपयोग करें
    3
    अन्य छात्रों के साथ चैट करने के लिए अपना विश्वविद्यालय का ई-मेल पता दर्ज करें Omegle एक निजी चैट सेवा केवल विश्वविद्यालय के छात्रों को समर्पित प्रदान करता है इसे एक्सेस करने के लिए, आपको बटन पर क्लिक करना होगा "कॉलेज छात्र चैट" साइट के मुख पृष्ठ पर, फिर टेक्स्ट फ़ील्ड में एक मान्य ई-मेल दर्ज करें जो समाप्त हो ".edu"।
  • एक बार किया, आपको Omegle से सत्यापन संदेश के लिए अपना मेलबॉक्स खोजना होगा। पुष्टि करें कि यह आपका ई-मेल है और आप छात्रों को समर्पित चैट सेवा का उपयोग कर सकते हैं।
  • ओमेगाल चरण 8 का उपयोग शीर्षक वाली छवि



    4
    जासूस / प्रश्न मोड का प्रयास करें कुछ मामलों में, अजनबियों को आपके द्वारा चुने गए विषय के बारे में बात करते समय देखना या सुनने में मजेदार हो सकता है! ऐसा करने के लिए, छोटे बटन पर क्लिक करें "जासूस (प्रश्न) मोड" मुख पृष्ठ के निचले दाएं कोने में चर्चा शुरू करने के लिए आपको एक ओपन एंडेड प्रश्न दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। प्रश्न टाइप करें, फिर क्लिक करें "अजनबियों से पूछें" पता करने के लिए अन्य लोगों को क्या कहना है!
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप किसी प्रश्न का उत्तर देना पसंद करते हैं, तो आप लिंक पर क्लिक कर सकते हैं "प्रश्नों पर चर्चा" नीचे। ध्यान दें कि इस मोड में, अगर दूसरे व्यक्ति डिस्कनेक्ट हो जाता है, तो चैट भी आपके लिए खत्म हो जाएगी, इतनी जल्दी अपना जवाब लिखें!
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 9 का उपयोग करें
    5
    वयस्क चैट / मॉडरेट रॉन (यदि आप 18 से अधिक हैं) को आज़माएं। यह कहने का कोई अच्छा तरीका नहीं है - कुछ लोग ओमेग का सेक्स चैट करने के लिए उपयोग करते हैं। यदि आप स्वयं में रुचि रखते हैं, तो लिंक पर क्लिक करने का प्रयास करें "वयस्क" या "असीमित धारा" मुख पृष्ठ का बाकी अपने आप से समझा जा सकता है!
  • यह कहना मुश्किल है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से उल्लेखनीय है: Omegle के वयस्क और गैर-मध्यम वर्गों में, आप देखेंगे वयस्कों के लिए अश्लील सामग्री अपने जोखिम पर दर्ज करें!
  • भाग 3
    Omegle के नियमों का पालन करें

    ओमेग चरण 10 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    1
    चीजें बहुत गंभीरता से न लें Omegle एक वेबसाइट है जो दुनिया भर के लोगों से मिलना, उनकी कहानियों को साझा करने और अल्पकालिक बांड बनाने की अनुमति देता है। हालांकि कुछ मामलों में यह सेवा पूर्णता के लिए अपना कार्य करती है, हालांकि इस तरह के महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को प्राप्त करने की अनुमति नहीं होती है, इसलिए जो कुछ होता है उसे बहुत अधिक वजन न दें। चूंकि मंच उपयोगकर्ताओं ने नाम न छापने का आनंद लिया है, वे अक्सर व्यवहार के उच्च मानकों का पालन नहीं करते (ध्यान दें कि यह सभी ऑनलाइन समुदायों में एक सामान्य प्रवृत्ति है)। यदि आप अपमानित, नाराज या घृणास्पद हो, चिंता न करें - बस कॉल समाप्त करें!
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 11 का उपयोग करें
    2
    ऐसी जानकारी लिखना या नहीं दिखाएं जिससे आपकी पहचान हो सके। सभी अज्ञात ऑनलाइन अनुभवों के साथ, यहां तक ​​कि ओमेली पर भी आपकी पहचान को सुरक्षित रखने के लिए सरल सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है। कभी भी अपने वास्तविक नाम, स्थिति या अन्य व्यक्तिगत जानकारी को आपसे मिलने वाले अजनबियों के साथ साझा न करें, भले ही आपके पास मैत्रीपूर्ण बातचीत हो। आपके पास वास्तव में पता करने का मौका नहीं है कि आपसे कौन बात कर रहा है, इसलिए जोखिम न लें और नाम न छापें रखें। हालांकि सबसे Omegle उपयोगकर्ता सामान्य लोग हैं जो अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, कुछ हैं "सड़ा हुआ सेब" जो हिंसक या दुर्भावनापूर्ण इरादे है
  • अगर आप एक वीडियो चैट में भाग ले रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी नहीं दिखाते हैं जिसका इस्तेमाल आपकी पहचान के लिए किया जा सकता है इसमें वित्तीय जानकारी, पहचान दस्तावेजों, पहचानने योग्य भौगोलिक स्थान और अन्य शामिल हैं।
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 12 का उपयोग करें
    3
    गैर वयस्क चैट में अश्लीलता से बचें Omegle का एक वर्ग वयस्क चैट के लिए समर्पित है, इसलिए यदि आप उस उद्देश्य के लिए प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करना चाहते हैं, तो उपयुक्त अनुभागों में केवल वयस्क सामग्री दिखाएं लैंगिक स्पष्ट सामग्री को पाठ चैट में न लिखें और उन्हें वेबकैम पर न दिखाएं इस तरह के व्यवहार न केवल साइट के गैर-वयस्क वर्गों की भावना के विपरीत है, बल्कि अन्य उपयोगकर्ताओं को भी अपमानजनक है, जो कुछ प्रकार की सामग्रियों को नहीं देखना चाहते हैं (अन्यथा वे वयस्क अनुभाग में होंगे)।
  • यह भी ध्यान देने योग्य है कि अनुभाग के बाहर Omegle की चैट "मध्यस्थ नहीं" वे मध्यम हैं यद्यपि इस साइट ने स्पष्ट नहीं किया है कि इसका क्या अर्थ है, ऐसा माना जाता है कि मनुष्य के मध्यस्थों या स्वचालित प्रोग्राम मौजूद हैं जो स्वच्छ खंड से अश्लील या अनुपयुक्त सामग्री को रखने का इरादा है।
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 13 का उपयोग करें
    4
    शुरुआती लोगों के लिए अच्छा होना Omegle हर किसी के लिए है - यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए जो वे नहीं जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। अब जब आपके पास प्लेटफ़ॉर्म के साथ कुछ अनुभव है, तो अन्य उपयोगकर्ताओं को मदद करने का अवसर उठाएं जो साइट का उपयोग करने का तरीका नहीं जानते हैं। उदाहरण के लिए, अगर जिस व्यक्ति के साथ आप चैट कर रहे हैं वह अपने वेबकैम को चलाने में सक्षम नहीं है, और अधिक दिलचस्प उपयोगकर्ता ढूंढने के लिए लिंक समाप्त करने के बजाय, आप उसे बताने के लिए एक संदेश लिख सकते हैं "हां" प्राधिकरण विंडो में (या सिर्फ उसे एक लिंक भेजें वेबकैम सेट अप करने के बारे में हमारा लेख)।
  • धैर्य रखें - भले ही दूसरे व्यक्ति को समझने में कठिनाई हो, तो याद रखें कि आपकी प्रतिबद्धता के साथ आप ओमेग को और अधिक दोस्ताना और स्वागत स्थल बना रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक ओमेग चरण 14 का उपयोग करें
    5
    अगर आपको कोई संदेह है, तो बातचीत खत्म करने में संकोच न करें। अगर चैट के दौरान कुछ गलत हो जाता है, उदाहरण के लिए, अगर दूसरे व्यक्ति आपको परेशान करता है और आपको व्यक्तिगत जानकारी मांगता है, तो बटन पर डबल क्लिक करें "रोक"। लगभग 6.5 मिलियन उपभोक्ता एक महीने के साथ, वस्तुतः हजारों लोग ओमेग में किसी भी समय बात कर सकते हैं, इसलिए उन लोगों के साथ समय बर्बाद मत करो जिन्हें आप अपमान करते हैं।
  • टिप्स

    • स्टॉलर्स से बचने के लिए एक गलत नाम का उपयोग करें
    • वार्तालाप समाप्त हो जाता है अगर बातचीत बहुत निजी हो जाती है
    • अगर आप किसी से मिलते हैं, तो संपर्क में रहने के लिए अपना ई-मेल पता करने का प्रयास करें।
    • यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो आपको माता-पिता से अनुमति मांगनी चाहिए

    चेतावनी

    • इंटरनेट पर व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा न करें
    • 13 वर्ष से कम आयु के बच्चे Omegle का उपयोग नहीं कर सकते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com