जावा में एक अर्रे की सामग्री कैसे मुद्रित करें

यदि आप जावा प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं जो बड़े वैक्टर (एरेज़) का उपयोग करता है, तो यह बहुत संभावना है कि डेटा को देखने के लिए आपको उन तत्वों को मुद्रित करने की आवश्यकता होती है, जो उन्हें ढंकते हैं। जावा एक सरणी की सामग्री को मुद्रित करने के लिए कई तरीके प्रदान करता है: इस आलेख में चर्चा की गई सभी उदाहरण आपको पूरी प्रक्रिया में मार्गदर्शन करेंगे। हम मान लें कि अध्ययन करने वाले वाहक का नाम है "सरणी" और उस तत्व को खोजा और मुद्रित किया जाना है "Elem"।

कदम

विधि 1

ToString () विधि का उपयोग करें
जावा चरण 1 में एक अर्रे प्रिंट करें
1
अपने वाहक के तत्वों को सेट करें। जावा में, एक स्ट्रिंग वेक्टर की घोषणा इस प्रकार है स्ट्रिंग [] सरणी = नया स्ट्रिंग [] {"elem1", "elem2", "Elem3"}. सरणी में निहित व्यक्तिगत तत्व नाम से पहचाने जाते हैं "Elem [X]"।
  • जावा चरण 2 में एक अर्रे प्रिंट करें
    2
    मानक जावा लाइब्रेरी की स्थिर विधि का उपयोग करें Arrays.toString (सरणी). यह विधि एक-आयामी सरणी (सरणी) के स्ट्रिंग का प्रतिनिधित्व करती है दूसरे शब्दों में, क्योंकि इस मामले में यह एक-आयामी वेक्टर है, एक पंक्ति में और एक पंक्ति में दोनों डेटा पेश करना संभव है। यहां इस्तेमाल की जाने वाली विधि सदिश के तत्वों को एक स्ट्रिंग या एक पंक्ति के रूप में छापती है।
  • जावा चरण 3 में एक अर्रे प्रिंट करें
    3
    कार्यक्रम को चलाएं। उपयोग किए गए संकलक के आधार पर, संकलन के लिए प्रक्रिया अलग-अलग होगी। आपको मेनू तक पहुंचने की आवश्यकता हो सकती है "फ़ाइल" और आइटम का चयन करें "रन" या "रन"- अन्य मामलों में आइकन "रन" पहले से ही कंपाइलर टूलबार पर मौजूद होगा आपकी सरणी के तत्वों को वर्तमान प्रोग्राम विंडो के नीचे स्ट्रिंग के रूप में प्रिंट किया जाएगा।
  • विधि 2

    AsList () विधि का उपयोग करें
    जावा चरण 4 में एक प्रिंट प्रिंट करें
    1
    अपने वाहक के तत्वों को सेट करें। जावा में, एक स्ट्रिंग वेक्टर की घोषणा इस प्रकार है स्ट्रिंग [] सरणी = नया स्ट्रिंग [] {"elem1", "elem2", "Elem3"}. सरणी में निहित व्यक्तिगत तत्व नाम से पहचाने जाते हैं "Elem [X]"।
  • जावा चरण 5 में एक अर्रे प्रिंट करें



    2
    मानक जावा लाइब्रेरी की स्थिर विधि का उपयोग करें Arrays.asList () एक-आयामी सरणियों में निहित डेटा को मुद्रित करने के लिए जैसे कि वे एक सूची के तत्व थे
  • जावा चरण 6 में एक प्रिंट प्रिंट करें
    3
    कार्यक्रम को चलाएं। उपयोग किए गए संकलक के आधार पर, संकलन के लिए प्रक्रिया अलग-अलग होगी। आपको मेनू तक पहुंचने की आवश्यकता हो सकती है "फ़ाइल" और आइटम का चयन करें "रन" या "रन"- अन्य मामलों में आइकन "रन" पहले से ही कंपाइलर टूलबार पर मौजूद होगा आपके सरणी के तत्वों को उपयोग में कार्यक्रम की विंडो के निचले भाग में एक सूची के रूप में मुद्रित किया जाएगा।
  • विधि 3

    प्रिंट बहुआयामी arrays
    जावा चरण 7 में एक आर्ट प्रिंट शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने वाहक के तत्वों को सेट करें। दो-आयामी arrays (यानी मैट्रिक्स) के मामले में, आपको पंक्तियों और स्तंभों में निहित तत्वों को प्रिंट करना होगा। ऐसा करने के लिए, आप दो चक्रों का उपयोग कर सकते हैं "के लिए" नेस्टेड: पहले लाइनों की प्रगति को संभाल लेंगे के लिए (i = 0- i < पंक्तियों- i ++) जबकि कॉलम में दूसरा नंबर के लिए (जे = 0- जे < कॉलम-जे ++).
  • जावा चरण 8 में एक प्रिंट प्रिंट करें
    2
    मानक जावा लाइब्रेरी की स्थिर विधि का उपयोग करें System.out.print (vice_name [i] [जे] + " " ) - कोड के बाद println ("") -. इस तरह से आप सभी लाइनें मुद्रित करेंगे जो आपके मैट्रिक्स को बनाते हैं, जो एक खाली रेखा के साथ बिताते हैं।
  • जावा चरण 9 में एक प्रिंट प्रिंट करें
    3
    कार्यक्रम को चलाएं। उपयोग किए गए संकलक के आधार पर, संकलन के लिए प्रक्रिया अलग-अलग होगी। आपको मेनू तक पहुंचने की आवश्यकता हो सकती है "फ़ाइल" और आइटम का चयन करें "रन" या "रन"- अन्य मामलों में आइकन "रन" पहले से ही कंपाइलर टूलबार पर मौजूद होगा आपकी सरणी के तत्वों को आप जिस प्रोग्राम विंडो का उपयोग कर रहे हैं उसके नीचे एक सरणी के रूप में मुद्रित किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com