कैसे WhatsApp पर छवियों को स्वचालित रूप से डाउनलोड करें

व्हाट्सएप एक क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन है जो उपयोगकर्ताओं को पाठ संदेश के लिए भुगतान किए बिना संवाद करने की अनुमति देता है। आप अपने संपर्कों से असीमित मल्टीमीडिया सामग्री भी भेज और प्राप्त कर सकते हैं यदि आप अपने फोन पर डाउनलोड होने वाले प्रत्येक फोटो और वीडियो चाहते हैं, तो आप इसे स्वचालित रूप से करने के लिए आवेदन सेट कर सकते हैं।

कदम

स्वचालित रूप से व्हाट्सएप स्टेप पर इमेज डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
1
सत्यापित करें कि एप्लिकेशन को फ़ोटो गैलरी तक पहुंच है यदि आपने अभी डाउनलोड और इंस्टॉल किया है, तो यह सवाल स्क्रीन पर दिखना चाहिए: "क्या आप फ़ोन की फोटो गैलरी तक पहुंचने के लिए WhatsApp की अनुमति देते हैं?"। आपको छवियों को स्वचालित डाउनलोड करने की अनुमति देने के लिए पहुंच प्रदान करनी होगी। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह सुविधा आपके डिवाइस पर सक्षम है, तो आप अपने फ़ोन सेटिंग को एक्सेस कर सकते हैं:
  • इस अनुभाग को समर्पित खोलें "एकांत" या एआई "अनुमतियां"।
  • के बारे में हिस्सा खोजें "चित्र" या "गैलरी"।
  • छवियों का उपयोग कर सकते हैं कि अनुप्रयोगों के बीच WhatsApp प्रकट होता है की जाँच करें अगर ऐसा नहीं था, तो अनुमति को सक्रिय करने के लिए क्लिक करें।
  • स्वचालित रूप से व्हाट्सएप स्टेप पर इमेज डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    ओपन व्हाट्सएप और एक्सेस करें "सेटिंग"। इस पृष्ठ तक पहुंचने के लिए, स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित संबंधित आइकन पर क्लिक करें।
  • स्वचालित रूप से व्हाट्सएप स्टेप 3 पर छवियां डाउनलोड करें
    3
    लेखन को स्पर्श करें "बातचीत" और फिर "आने वाले मीडिया को सहेजें". इस फ़ंक्शन को सक्रिय करें ताकि संबंधित कर्सर हरे रंग में बदल जाए। इस बिंदु पर, डिवाइस फ़ोटो और वीडियो को स्वचालित रूप से सहेज सकता है।



  • स्वचालित रूप से व्हाट्सएप स्टेप 4 पर इमेज डाउनलोड करें
    4
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सेटिंग्स बदलें आप चुन सकते हैं कि उपकरण के पास किस प्रकार के कनेक्शन होना चाहिए, डेटा ट्रैफ़िक की लागतों पर बचत करना अनुभाग पर क्लिक करें "स्वचालित मीडिया डाउनलोड" सेटिंग्स बदलने के लिए:
  • फ़ंक्शन "कभी" निष्क्रिय किया जाना चाहिए, अन्यथा उपकरण जारी रहेगा "अनुमति के लिए पूछें" सामग्री डाउनलोड करने से पहले
  • "केवल वाई-फाई के माध्यम से" अगर आप अपने फोन बिल पर पैसा बचाना चाहते हैं तो यह सबसे अच्छा समाधान है उपकरण स्वचालित रूप से तब केवल सामग्री डाउनलोड करता है जब यह किसी वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा होता है।
  • "वाई-फाई और मोबाइल नेटवर्क के माध्यम से चित्र, ऑडियो और वीडियो"। उदाहरण के लिए, आप केवल वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट होने पर ही छवियों को डाउनलोड करने और बड़े वीडियो डाउनलोड करने के लिए एप्लिकेशन सेट कर सकते हैं।
  • स्वचालित रूप से व्हाट्सएप पर इमेजेस डाउनलोड करें शीर्षक वाली छवि 5
    5
    तीर पर या लेखन पर क्लिक करें "वापस" परिवर्तनों को सहेजने के लिए आपको नई सेटिंग्स लागू करने के लिए कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है - बस टेक्स्ट को स्पर्श करें "वापस" या स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में तीर तक, जब तक कि आप स्क्रीन के मुख्य पृष्ठ पर वापस न जाएं "सेटिंग"। इस बिंदु पर, आप के पन्नों तक पहुंच सकते हैं "पसंदीदा", का "हाल का", का "संपर्क", का "बातचीत" या डेले "सेटिंग"।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आपने सेटिंग को सक्षम नहीं किया है "कभी" पृष्ठ पर "स्वचालित मीडिया डाउनलोड"।

    चेतावनी

    • जब आप किसी वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट नहीं होते हैं तो स्वत: डाउनलोड फ़ंक्शन सक्रिय करना काफी जोखिम भरा है। अगर आपके पास असीमित डेटा यातायात के साथ कोई दर योजना नहीं है, तो आपको अतिरिक्त शुल्क लगाया जा सकता है। आप इस सेटिंग को सक्रिय किए बिना व्यक्तिगत रूप से छवियां हमेशा डाउनलोड कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com