कैसे एक एलजी ऑप्टिमस अनलॉक करने के लिए

ऑप्टिमस स्मार्टफोन की एक श्रृंखला है, जो एलजी द्वारा उत्पादित एंड्रॉइड सिस्टम का उपयोग करता है, जो इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। प्रत्येक फोन मॉडल की अपनी अनूठी विशेषताओं है, जैसे कि स्क्रीन से लेकर, जो कि छोटी से लेकर 3.2 "(ऑप्टिमस नेट) से लेकर बड़े पैमाने पर 5.5" (ऑप्टिमस जी प्रो) से है। ऑप्टिमस सीरीज़ फोन आमतौर पर पुनर्विक्रेताओं द्वारा बेचे जाते हैं, लेकिन अगर आपको एक टेलीफोन सेवा प्रदाता एजेंट या फोन सदस्यता योजना के जरिए अपना फोन मिल गया है, तो आपको अपने एलजी ऑप्टिमस को अनलॉक करने की आवश्यकता होगी इससे पहले कि आप इसका उपयोग कर सकते हैं एक अन्य सेवा प्रदाता या किसी दूसरे प्रदाता के नेटवर्क के साथ

कदम

भाग 1

अनलॉक कोड प्राप्त करें
एक एलजी ऑप्टिमस चरण 1 को अनलॉक करने वाला इमेज
1
अपने फोन का आईएमईआई कोड प्राप्त करें ऑप्टिमस सहित मोबाइल फोन को आईएमईआई (इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट इनिटिडेटि) नामक एक विशेष कोड को सौंपा गया है, जो आमतौर पर उनकी पहचान के लिए उपयोग किया जाता है। अपने फोन का आईएमईआई कोड प्राप्त करने के लिए, * # 06 # अपने फोन के वर्चुअल कीबोर्ड के साथ टाइप करें। IMEI कोड स्क्रीन पर दिखाई देगा - इसे नीचे लिखें
  • आप अपने फोन के पीछे भी देख सकते हैं। पीछे के कवर को निकालें, और आपको फोन के सीरियल नंबर और आईएमईआई कोड को बैटरी के अवकाश में दिखाई देगा।
  • 2
    अनलॉक कोड उत्पन्न करने वाली एक इंटरनेट साइट खोजें एक बार जब आप अपना IMEI कोड प्राप्त कर लें, तो एक ब्राउज़र खोलें और मोबाइल फोन के लिए अनलॉक कोड जेनरेट करने वाली साइट खोजें।
  • एक एलजी ऑप्टिमस चरण 3 अनलॉक करें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने फोन के बारे में अनुरोधित जानकारी प्रदान करें मुफ्त अनलॉक जैसी साइट्स की आवश्यकता होती है कि आप आईएमईआई कोड, टेलीफ़ोन प्रदाता जिसने ब्लॉक सेट किया है, आपके फोन का मॉडल और एक ईमेल पता जिसे आप बाद में अनलॉक कोड भेजा जाएगा जैसे बुनियादी जानकारी प्रदान करते हैं। अपने अनलॉक कोड को तुरंत प्राप्त करने के लिए इस जानकारी को प्रदान करें।
  • कुछ साइटें इस सेवा को नि: शुल्क प्रदान करती हैं, जबकि सबसे विश्वसनीय लोग, जैसे कि निःशुल्क अनलॉक, अनलॉक कोड के लिए लगभग 5 यूरो की राशि का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक एलजी ऑप्टिमस चरण 4 को अनलॉक करने वाला इमेज
    4
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपने अपने ईमेल बॉक्स में अनलॉक कोड प्राप्त किया है। अपने इनबॉक्स में लॉग इन करें और आने वाले संदेशों की जांच करें। अनलॉक कोड आम तौर पर 6-8 वर्ण संख्यात्मक कोड होते हैं, जो आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली साइट पर 24 -72 घंटों के भीतर आपके ईमेल पते पर भेजे जाते हैं।
  • भाग 2

    अनलॉक कोड का उपयोग करें
    1



    अपने फोन पर सिम कार्ड स्लॉट की स्थिति जानें कुछ ऑप्टिमस जी प्रो में फोन के किनारे सिम स्लॉट होता है, जबकि कुछ छोटे, निम्न-अंत वाले मॉडल जैसे ऑप्टिमस एम, स्लॉट डिवाइस के पीछे स्थित होता है।
    • यदि सिम स्लॉट पीठ में है, तो आपको एक्सेस के लिए बैक कवर और बैटरी को निकालना होगा।
  • एक एलजी ऑप्टिमस चरण 6 को अनलॉक करने वाला इमेज
    2
    फ़ोन बंद करें और किसी अन्य सेवा प्रदाता के सिम कार्ड को डालें। एक बार जब आप अपने फोन पर सिम कार्ड स्लॉट मिल जाए, तो फोन बंद करें, अपने वाहक का सिम निकाल दें, और उसे किसी अन्य स्थानीय या अंतरराष्ट्रीय मैनेजर के सिम के साथ बदलें।
  • एक एलजी ऑप्टिमस चरण 7 को अनलॉक करें
    3
    फिर से अपने फोन को चालू करें। पावर बटन दबाएं और इसे शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें। जब आप फोन को चालू करते हैं, तो प्रकट होने वाली ओपनिंग स्क्रीन के बजाय, आपको यह संदेश दिखाई देगा कि आप उपयोग कर रहे सिम कार्ड पठनीय नहीं है, और इससे पहले कि आप इसे इस्तेमाल कर सकें, आपको फोन अनलॉक करना होगा।
  • एक एलजी ऑप्टिमस चरण 8 को अनलॉक करने वाला इमेज
    4
    अपने फोन के वर्चुअल कीबोर्ड का उपयोग करके अनलॉक कोड टाइप करें एक बार आपके द्वारा टाइप किया हुआ "ओके" दबाएं और स्क्रीन पर एक पुष्टिकरण संदेश दिखाई देगा, आपको यह सूचित किया जाएगा कि कोड स्वीकार किया गया है, ताकि आपका एलजी ऑप्टिमस अब अनलॉक हो गया है और अन्य टेलीफोन कंपनियों के नेटवर्क का उपयोग करने के लिए उपयोग किया जा सकता है
  • टिप्स

    • कुछ प्रबंधकों को फोन पर अपने नेटवर्क से बंधे रहने की आवश्यकता होती है जब तक कि हस्ताक्षरित अनुबंध प्रभावी नहीं होता है। अनुबंध को अभी भी लागू होने पर फोन को अनवरोधित करना विक्रेता के वारंटी सहित आपके किसी भी अधिकार को रद्द कर देगा।
    • यदि अनुबंध पहले से ही विलुप्त है, तो आप अपने वाहक के साथ हस्ताक्षरित अनुबंध का उल्लंघन किए बिना अपने फोन को अनलॉक कर सकते हैं।
    • अनलॉक कोड प्रदान करने वाली साइटों की सेवाओं का उपयोग करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा शोध करें कि वे विश्वसनीय हैं, किसी भी धोखाधड़ी से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com