अनुबंध के तहत एक मोबाइल फोन अनलॉक कैसे करें

टेलिफ़ोन ऑपरेटरों से सीधे मोबाइल फोन और स्मार्टफोन ख़रीदना एक कम और अधिक सुलभ कीमत पर नवीनतम मॉडल प्राप्त करने के लिए एक तेजी से सामान्य अभ्यास है। टेलीफोन ऑपरेटर जो कम कीमतों पर इन फोनों की पेशकश करते हैं, हालांकि, एक सदस्यता पर हस्ताक्षर करने के बाद ऐसा करते हैं, विशेष रूप से फोन के संचालन को अपने नेटवर्क पर एक निश्चित अवधि के लिए सीमित करते हैं, जो अनुबंध के आधार पर भिन्न होता है। कई मामलों में, क्या यह विदेश में एक यात्रा है या सिर्फ एक दोस्त के साथ एक अस्थायी विनिमय है, तो आप एक अलग ऑपरेटर से सिम कार्ड के साथ फोन का उपयोग करना चाह सकते हैं। फोन को अनलॉक करना और इसका पूर्ण उपयोग करने के लिए इसका प्रयोग करना बहुत आसान है। चरण 1 के लिए तत्काल जाने के बारे में जानें

कदम

भाग 1

अनलॉक कोड प्राप्त करें
एक अनुबंध फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
फ़ोन का आईएमईआई कोड ढूंढें अंतर्राष्ट्रीय मोबाइल उपकरण पहचान (आईएमईआई) कोड एक अद्वितीय 15-अंकीय कोड है जिसे डिवाइस पहचान के लिए निर्माताओं द्वारा प्रत्येक फ़ोन को सौंपा गया है। फ़ोन कीपैड पर टाइप करें: * # 06 *, और आईएमईआई कोड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • कोड का ध्यान रखें
  • एक अनुबंध फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अनलॉक कोड प्राप्त करें एक बार जब आप फोन IMEI कोड प्राप्त करते हैं, आपको एक अनलॉक कोड प्राप्त करना होगा। अनलॉक कोड 8 अंकों वाले कोड हैं जो अनुबंध फोन पर टेलीफोन ऑपरेटर द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों को हटाते हैं - कई वेबसाइटें हैं जहां आप उनसे अनुरोध कर सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं। आपको बस इतना करना होगा कि वेबसाइट पर दी गई सूची से अपने फोन का मेक और मॉडल चुनें और आईएमईआई कोड दर्ज करें।
  • आपको एक वैध ई-मेल पता भी प्रदान करना होगा जहां आपका अनुरोध संसाधित हो जाने पर आपको अनलॉक कोड प्राप्त हो सकता है।
  • फोन अनलॉक करने के लिए एक मुफ्त साइट है https://freeunlocks.com.
  • एक अनुबंध फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    ई-मेल की जांच करें आपके अनुरोध की समीक्षा करने के बाद, आपको आपके द्वारा अनुरोधित अनलॉक कोड वाले ईमेल प्राप्त होंगे। आपके द्वारा चुने गए साइट के आधार पर प्रक्रिया को आमतौर पर कुछ दिन लगते हैं।
  • भाग 2

    अनलॉक कोड का उपयोग करके फ़ोन अनलॉक करें
    एक अनुबंध फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    फ़ोन बंद करें किनारे पर या फोन के शीर्ष पर स्थित चालू / बंद बटन दबाएं पॉवर बटन की स्थिति फोन के मेक और मॉडल पर निर्भर करती है।
  • एक अनुबंध फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 5



    2
    उस प्रबंधक के सिम कार्ड को निकालें जिसके साथ आपने फोन से अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। सिम कार्ड को हटाने की प्रक्रिया फोन पर मेक और मॉडल पर निर्भर करती है:
  • कुछ फोन्स में सिम कार्ड को फोन से सीधे हटाए जाने की क्षमता है। फोन के किनारे पर एक स्लॉट की तलाश करें, अगर वह मौजूद है, तो उसे ध्यान से खोलें और आप सिम कार्ड को अंदर देखेंगे। इसे हटाने के लिए, इसे थोड़े अंदर से दबाएं और यह स्वयं से बाहर आ जाएगा इस संभावना के साथ सेलफोन और स्मार्टफोन के कुछ उदाहरण आईफोन के विभिन्न मॉडलों और एलजी और एचटीसी जैसे कुछ एंड्रॉइड हैं।
  • यदि आपके फोन में यह विकल्प नहीं है या आपको कोई सिम कार्ड-विशिष्ट बाहरी स्लॉट नहीं मिल सकता है, तो इसका मतलब है कि आपको पहले कवर और बैटरी को हटा देना होगा। फ़ोन बंद करें पीछे के कवर को उठाने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरण के ऊपर या नीचे बटन या स्लॉट को ढूंढें। एक बार हटाए जाने से, इसके ऊपर स्थित तीरों द्वारा इंगित बैटरी को हटा दें।
  • एक अनुबंध फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    उस मैनेजर के सिम कार्ड को बदलें जिसे आपने एक अलग ऑपरेटर से कार्ड के साथ सदस्यता पर हस्ताक्षर किए थे। जो आपने पहले हटाया था उसके स्थान पर नया सिम कार्ड डालें और बैटरी और बैक कवर को बदलें।
  • एक अनुबंध फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    फ़ोन चालू करें पावर बटन दबाएं और स्क्रीन को हल्का होने के लिए प्रतीक्षा करें। सामान्य होम स्क्रीन के बजाय, एक संदेश आपको एक कोड दर्ज करने के लिए कहता दिखाई देगा।
  • एक अनुबंध फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    अनलॉक कोड दर्ज करें टेलीफोन कीपैड का उपयोग करना, 8-अंकी अनलॉक कोड टाइप करें कोड प्रविष्टि की पुष्टि करने के लिए "Enter" या "Ok" बटन दबाएं
  • यह पुष्टि करने के लिए स्क्रीन पर एक पुष्टिकरण संदेश दिखाई देगा कि कोड स्वीकार किया गया है।
  • आपका अनुबंध फोन सफलतापूर्वक अनलॉक कर दिया गया है और अब दूसरे ऑपरेटर के साथ उपयोग करने के लिए तैयार है।
  • टिप्स

    • कुछ साइटें जो सेवा प्रदान करती हैं और अनलॉक करने के लिए भुगतान की आवश्यकता होती है। सेवाओं का अनुरोध करने से पहले साइट की विश्वसनीयता के बारे में कुछ शोध करें, आप पैसे बर्बाद नहीं करेंगे।
    • यदि किसी साइट को भुगतान की आवश्यकता है, तो अपने क्रेडिट कार्ड या बैंक खाते के बारे में जानकारी दर्ज करने से पहले सावधान रहें आगे की देखभाल से देखें कि क्या साइट विश्वसनीय और सुरक्षित है या नहीं।
    • जिन फ़ोनों की स्थापना की सदस्यता अवधि समाप्त नहीं हुई है, उन्हें अनवरोधित करके, आप शर्तों का उल्लंघन कर सकते हैं और अनुबंध को टेलीफोन ऑपरेटर के साथ समाप्त कर सकते हैं कई मामलों में जल्दी मंदी के लिए एक वित्तीय दंड है, और फोन के लिए वारंटी की हानि भी अक्सर होती है। अच्छी तरह से जानें, ऑपरेटर से परामर्श करें और आगे बढ़ने से पहले अपनी मंशा स्पष्ट करें, आपको ऑपरेटर से सीधे अनलॉक कोड प्राप्त हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com