कैसे विंडोज स्टार्टअप फ़ाइलें मरम्मत करने के लिए

विंडोज स्टार्टअप के दौरान, अगर आप `F8` समारोह कुंजी का उपयोग करें, लेकिन आप मेनू `उन्नत बूट विकल्प` का उपयोग नहीं कर सकते हैं, आप बूट करने के लिए प्रणाली Windows XP स्थापना सीडी का उपयोग कर की आवश्यकता होगी और के माध्यम से समस्या को हल `रिकवरी कंसोल` इस ट्यूटोरियल के अनुसरण करने के लिए चरणों को दर्शाता है

कदम

मरम्मत बूट त्रुटियों चरण 1 को शीर्षक छवि
1
बूट डिवाइस से किसी भी भंडारण मीडिया को निकालें उदाहरण के लिए, फ्लॉपी डिस्क ड्राइव या सीडी-रॉम ड्राइव से कोई भी गैर-बूट करने योग्य डिस्क निकाल दें।
  • मरम्मत बूट त्रुटियाँ चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    कंप्यूटर BIOS के स्टार्टअप अनुक्रम को बदलता है सुनिश्चित करें कि बूट अनुक्रम में दर्शाया गया पहला उपकरण CD-ROM ड्राइव है।
  • मरम्मत बूट त्रुटियाँ चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कंप्यूटर की ऑप्टिकल ड्राइव में Windows XP या Windows 2000 स्थापना डिस्क डालें, और उसके बाद अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • मरम्मत बूट त्रुटियों का शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    संकेत दिए जाने पर, स्क्रीन पर दिखाए गए सभी विकल्प चुनें ताकि कंप्यूटर CD-ROM से बूट हो सके।
  • मरम्मत बूट त्रुटियों चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5



    जब आप देखते हैं कि विंडोज इंस्टालेशन प्रक्रिया की स्वागत स्क्रीन दिखाई देती है, तो `रिकवरी कंसोल` शुरू करने के लिए `आर` कुंजी दबाएं।
  • एक XP सीडी चरण 6 के साथ एक ड्यूल बूट XP सिस्टम से ग्रिब बूटलोडर अनइंस्टॉल करें
    6
    यदि आपके कंप्यूटर में एक बूट मेनू है (यह एक से अधिक ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर सकता है), उस स्थापना का चयन करें जिसमें पुनर्प्राप्ति कंसोल का उल्लेख होना चाहिए।
  • मरम्मत बूट त्रुटियों का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    संकेत दिए जाने पर, कंप्यूटर व्यवस्थापक खाते का पासवर्ड टाइप करें यदि व्यवस्थापक खाते के लिए कोई पासवर्ड सेट नहीं किया गया है, तो बस `एन्टर` कुंजी दबाएं।
  • मरम्मत बूट त्रुटियां चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    निम्न दो आज्ञा टाइप करें: `कॉपी एक्स: i386 NTLDR C: ` और `प्रतिलिपि एक्स: i386 NTDETECT.COM C: (उद्धरणों के बिना), जहां` एक्स `और अपने CD-ROM ड्राइव का ड्राइव अक्षर` सी `है ड्राइव अक्षर से मेल खाती है जहां स्थापना को पुनर्स्थापित किया जा सकता है
  • मरम्मत बूट त्रुटियों का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    `Boot.ini` फाइल के विन्यास की जांच के लिए, निम्न कमांड का प्रयोग करें: `टाइप करें c: Boot.ini` (बिना उद्धरण)। यदि निम्न संदेश प्रकट होता है "निर्दिष्ट फाइल नहीं मिली", कंप्यूटर की `boot.ini` फ़ाइल शायद भ्रष्ट या नष्ट हो गई हो। (उद्धरणों के बिना) कॉपी एक्स::: Boot.ini सी `है, जहां` एक्स `आप नई फ़ाइलें बनाने और एक भंडारण माध्यम में सहेजकर इस प्रणाली बहाल कर सकते हैं और फिर चरणों बिंदु संख्या 8 में देखा का पालन करते हुए व्यवस्था करने के लिए इसे कॉपी यह CD-ROM ड्राइव का ड्राइव अक्षर से मेल खाती है और `सी` ड्राइव अक्षर जहां स्थापना बहाल किया जा रहा है से मेल खाती है। फ़ाइल `boot.ini` को पुनः बनाने के लिए देखें यह माइक्रोसॉफ्ट ट्यूटोरियल.
  • मरम्मत बूट त्रुटियों का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    रीडर से सीडी निकालें और `एक्जीट` (बिना उद्धरण चिह्न) टाइप करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com