कैसे विंडोज सिस्टम शटडाउन समस्याओं को ठीक करने के लिए

विंडोज सेफ मोड एक नैदानिक ​​मोड है, जो समस्या को हल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जब सिस्टम गंभीर समस्याओं का सामना करता है और सामान्य रूप से पुनरारंभ नहीं किया जा सकता है। विंडोज 95 पर पहली बार के लिए शुरू की, सुरक्षित मोड विंडोज 7, विंडोज विस्टा, विंडोज एक्सपी, विंडोज 2000, Windows NT और Windows 98. सुरक्षित मोड सहित लगभग सभी विंडोज संस्करणों में पोर्ट किया गया है उपयोगकर्ता को पुनः आरंभ करने की अनुमति देता है त्रुटियों और सॉफ्टवेयर / हार्डवेयर संघर्षों के बिना समस्या को हल करने के लिए ड्राइवरों और सेवाओं के बीच आवश्यक आवश्यकता के साथ पीसी।

कदम

फिक्स विंडोज शटडाउन समस्याएं चरण 1 को चित्रित करें
1
अपने कंप्यूटर को बंद करने या इसे सुरक्षित मोड में पुनरारंभ करने का प्रयास करें।
  • सुरक्षित मोड को दर्ज करने के लिए सभी कार्यक्रमों को बंद करें, प्रारंभ पर और फिर रन पर क्लिक करें। रन पर, प्रकार Msconfig में ठीक पर क्लिक करें सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन सुविधा में, BOOT.INI टैब पर, शब्द / SAFEBOOT के लिए जांचें ठीक पर क्लिक करें जब आपको अपने पीसी को पुनरारंभ करने के लिए कहा जाता है, तो पुनरारंभ पर क्लिक करें
  • फिक्स विंडोज शटडाउन समस्याएं चरण 3 का शीर्षक छवि
    2
    कंप्यूटर अब सुरक्षित मोड में पुनरारंभ होगा। इसमें कई मिनट लग सकते हैं
  • फिक्स विंडोज शटडाउन समस्याएं चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी हार्ड डिस्क या फ़ाइल सिस्टम सिस्टम रिकवरी कंसोल के माध्यम से क्षतिग्रस्त नहीं है
  • सिस्टम रिकवरी कंसोल विंडोज 2000, विंडोज एक्सपी और विंडोज सर्वर 2003 में शामिल एक फीचर है, जो आपके सिस्टम को पुनर्प्राप्त करने में आपकी सहायता के लिए डिज़ाइन है, जब यह ठीक से या बिल्कुल भी नहीं शुरू होता है। यह सिस्टम प्रशासक को पुनरारंभ करने में विफल रहता है जब Windows को पुनरारंभ करने के लिए उपकरण के साथ प्रदान करता है। जब आप सिस्टम रिकवरी कंसोल का उपयोग करते हैं, तो आपके पास विंडोज़ जीयूआई को शुरू किए बिना NTFS, FAT और FAT32 फाइल सिस्टम तक सीमित पहुंच होती है।
  • फिक्स विंडोज शटडाउन समस्याएं चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    निम्न चरणों का पालन करके सिस्टम रिकवरी कंसोल को स्थापित करें:
  • सीडी-रॉम ड्राइव में Windows XP सीडी डालें 2. प्रारंभ और फिर रन पर क्लिक करें। रन पर, टाइप करें d: i386 winnt32.exe / cmdcons जहां डी आपके सीडी-रॉम ड्राइव का अक्षर है (यदि आपका अलग है, तो सही अक्षर टाइप करें)। "माइक्रोसॉफ्ट विंडोज एक्सपी प्रोफेशनल एक्स 64 संस्करण" के मामले में लिखें: amd64 winnt32.exe / cmdcons 4. Windows स्थापना विंडो दिखाई देगी। इस विंडो के भीतर आपको सिस्टम रिकवरी कंसोल पर जानकारी मिल जाएगी स्थापना की पुष्टि करने के लिए हां पर क्लिक करें। 5. कंप्यूटर को पुनरारंभ करें। अगली बार जब आप "माइक्रोसॉफ्ट विंडोज रिकवरी कंसोल" कंप्यूटर शुरू करेंगे तो यह प्रारंभ मेनू पर दिखाई देगा। वैकल्पिक रूप से, आप एक यूनिवर्सल नेमिंग कन्वेंशन (यूएनसी) - एक नेटवर्क कनेक्शन का उपयोग कर सकते हैं, जिस पर कंसोल स्थापित करने और उसे नेटवर्क पर साझा करना है।
  • फिक्स विंडोज शटडाउन समस्याएं चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    5
    रजिस्ट्री क्लीनर का उपयोग कर रजिस्ट्री त्रुटियों को स्कैन करें।
  • भ्रष्ट या बेतरतीब प्रणाली रजिस्ट्री मौत के कुख्यात ब्लू स्क्रीन, सिस्टम प्रदर्शन या डीएलएल, एक्सई और अन्य प्रकार की त्रुटियों में कमी के कारण हो सकती है। क्षतिग्रस्त या गैर-अनुकूलित दीर्घकालिक सिस्टम रजिस्ट्री सिस्टम मंदी या अवांछित सिस्टम पुनरारंभ और शटडाउन की ओर बढ़ेगी। इस समस्या से बचने के लिए आपको रजिस्ट्री क्लीनर को स्थापित करना चाहिए। एक कुशल रजिस्ट्री सफाई सॉफ्टवेयर आपको Windows रजिस्ट्री में त्रुटियों और अवांछित प्रविष्टियों को दूर करने में मदद करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com