विंडोज 7 का उपयोग पोर्टेबल कंप्यूटर पर पेंट इरेज़र टूल के साइज डायमेंशन को कैसे बढ़ाएं

माइक्रोसॉफ्ट पेंट कुछ पूर्वनिर्धारित कॉन्फ़िगरेशन को एकीकृत करता है जिसके साथ उपकरण के स्ट्रोक के आकार को समायोजित किया जाता है "gomme"। हालांकि, हॉटकीज़ का छिपी संयोजन है जो आपको किसी भी इच्छित आकार का उपयोग करने की अनुमति देता है। दुर्भाग्य से, यह कुंजी संयोजन सभी लैपटॉप पर काम नहीं करता है, जिनके पास संख्यात्मक कीपैड नहीं है। हालांकि, कुंजी संयोजन को दोहराए जाने के लिए विंडोज के ऑन-स्क्रीन कुंजीपटल का उपयोग करना संभव है और इस प्रकार कीबोर्ड के आकार में वृद्धि "रबर" पेंट का

कदम

1
पेंट शुरू करें और उपकरण का चयन करें "रबर"। आप इसे पेंट होम टैब से सीधे कर सकते हैं। याद रखें कि काम करने के लिए आलेख में वर्णित प्रक्रिया के लिए, पेंट विंडो वर्तमान में एक सक्रिय होना चाहिए।
  • 2
    बटन का उपयोग करें "आयाम" पूर्वनिर्धारित स्ट्रोक आयामों में से एक चुनने के लिए यह फ्रेम के बाईं ओर, पेंट रिबन के होम टैब के अंदर स्थित है "रंग"। यदि डिफ़ॉल्ट आकार आपकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त नहीं है, तो आप कुंजी का उपयोग कर सकते हैं "+" वर्तमान आकार को बढ़ाने के लिए
  • 3
    ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड के लिए विंडोज स्क्रीन खोलें। आम तौर पर आप ^ Ctrl ++ और ^ Ctrl + - कुंजी संयोजन का उपयोग करके पेंट टूल के स्ट्रोक आकार को बदलने के लिए संख्यात्मक कीपैड का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप एक संख्यात्मक कीपैड के बिना एक लैपटॉप का उपयोग कर रहे हैं, तो आप विंडोज के ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं जो एक वास्तविक कंप्यूटर कीबोर्ड को सिम्युलेटर बनाता है।
  • ऑनस्क्रीन कीबोर्ड प्रदर्शित करने के लिए, मेनू पर पहुंचें "प्रारंभ" और कीवर्ड में टाइप करें "कीबोर्ड", फिर आइकन चुनें "ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड" परिणामों की सूची से दिखाई दिया।
  • आप देखेंगे कि विंडोज़ का ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड हमेशा अग्रभूमि में दिखाई देता है, भले ही पेंट विंडो सक्रिय हो।



  • 4
    बटन दबाएं "विकल्प" विंडोज के ऑन-स्क्रीन कुंजीपटल का डिफ़ॉल्ट रूप से, संख्यात्मक कीपैड दिखाई नहीं दे रही है, इसलिए आपको इसे सक्षम करने के लिए मेनू तक पहुंचने की आवश्यकता है "विकल्प"।
  • 5
    चेक बटन का चयन करें "संख्यात्मक कीपैड सक्रिय करें", तब बटन दबाएं "ठीक"। संख्यात्मक कीपैड वर्चुअल कीबोर्ड के दाईं ओर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • 6
    बटन दबाएं "Ctrl" बटन के बाद "+" संख्यात्मक कीपैड का आपको ध्यान देना चाहिए कि कुंजी "Ctrl" बटन दबाए जाने तक चयनित रहता है "+"। काम करने की प्रक्रिया के लिए, बटन दबाएं याद रखें "+" संख्यात्मक कीपैड और कुंजी के बगल में नहीं "प्रस्तुत करना"।
  • 7
    अनुक्रम में बटन दबाकर जारी रखें "Ctrl" और बटन "+" उपकरण के कर्सर तक "रबर" पेंट वांछित आकार तक नहीं पहुंच पाया। प्रत्येक बार जब आप इंगित कुंजी संयोजन चुनते हैं तो कर्सर एक पिक्सेल से उसका आकार बढ़ाएगा - इसका मतलब यह है कि आकार में काफी बदलाव देखने के लिए आपको कई बार लगातार यह चरण करना होगा। कुंजी संयोजन का उपयोग करने की कोशिश करें "Ctrl" और "+" कम से कम दस बार कर्सर के आकार में एक महत्वपूर्ण बदलाव को नोटिस करने के लिए
  • यदि कर्सर के आकार में परिवर्तन नहीं होता है, तो सुनिश्चित करें कि पेंट विंडो वर्तमान में सक्रिय विंडो है।
  • उपकरण कर्सर के आकार को कम करने के लिए "रबर" एक पिक्सेल का, एक ही प्रक्रिया करें लेकिन कुंजी का उपयोग करें "-" इसके बजाय "+"।
  • याद रखें कि बटन दबाए जाने से पहले "+" या "-" आपको हर बार बटन दबाना होगा "Ctrl" विंडोज के ऑन-स्क्रीन कुंजीपटल का
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com