WEP से WPA तक वाईफ़ाई नेटवर्क के एन्क्रिप्शन को कैसे बदलें

wikiHow लेख पढ़ने, कई उपयोगकर्ताओं पाते हैं कि जिसके साथ उनकी Wi-Fi नेटवर्क की रक्षा के लिए WEP एल्गोरिथ्म इतना यकीन नहीं है, और यह काफी आसानी से हैक किया जा सकता है। दुर्भाग्यवश, ऐसा है, कुछ सरल आदेशों के साथ WEP एल्गोरिथम का उल्लंघन किया जा सकता है जो `iv` को अवरुद्ध करता है (प्रारंभिक वैक्टर) वाई-फाई नेटवर्क का, एक्सेस पासवर्ड का विश्लेषण और डिक्रिप्ट करें यह कहते हुए कि नीचे तोड़ने का कोई कारण नहीं है, समाधान आपके वायरलेस नेटवर्क की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए है अच्छा है, लेकिन हम यह कैसे कर सकते हैं? सरल, WPA (वाई-फ़ाई संरक्षित एक्सेस) एन्क्रिप्शन मोड सक्षम करें। डब्लूपीए एल्गोरिद्म WEP एल्गोरिथम की तुलना में उच्च सुरक्षा स्तर का उपयोग करता है, इसके अलावा यह क्रिप्टोग्राफ़िक कुंजियों पर आधारित होता है जो नियमित अंतराल पर स्वचालित रूप से बदलता है।

कदम

छवि WEP को WPA चरण 1 को बदलते शीर्षक
1
पहला चरण के रूप में, अपने पसंदीदा ब्राउज़र को प्रारंभ करें और एड्रेस बार में अपने मॉडेम / राउटर का आईपी एड्रेस टाइप करें। आम तौर पर एक राउटर का डिफ़ॉल्ट आईपी पता `192.168.0.1` या `192.168.1.1` है।
  • छवि WEP को WPA चरण 2 में बदलते शीर्षक
    2
    हालांकि, अगर आप इस जानकारी को पता नहीं है, तुम सब करने के लिए है `प्रारंभ करें` मेनू का उपयोग है, `भागो` का चयन करें और क्षेत्र में आदेश `cmd` (उद्धरण के बिना) टाइप `ओपन`, उसके बाद `एन्टर` कुंजी खिड़की खुली होगी `कमांड प्रॉम्प्ट` जिसमें आपको `ipconfig` को कमांड टाइप करना होगा (बिना उद्धरण) और `एंटर` दबाएं। `गेटवे` क्षेत्र में आईपी पता आपके राउटर के नेटवर्क पते से मेल खाती है, इसे कॉपी कर अपने ब्राउजर के एड्रेस बार में चिपकाएं।
  • छवि WEP को WPA चरण 3 में बदलते शीर्षक
    3
    अपने राउटर के कॉन्फ़िगरेशन पेज के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल्स टाइप करें आप अपने नेटवर्क डिवाइस की सेटिंग संशोधित नहीं किया है, तो बहुत संभव है कि वहाँ एक पहुँच पासवर्ड नहीं है कि और अपने उपयोगकर्ता नाम, (उद्धरण के बिना) `व्यवस्थापक` है इस प्रकार के `व्यवस्थापक` के लिए और बस बटन दबाएँ ` दर्ज करें `, या` लॉगिन `बटन दबाएं (किसी भी मामले में यह राउटर कॉन्फ़िगरेशन एक्सेस करने के लिए पासवर्ड सेट करने के लिए एक अच्छा नियम है)।
  • छवि WEP को WPA चरण 4 में बदलते शीर्षक
    4



    अपने राउटर के कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ पर मेनू में आइटम `वायरलेस सेटअप` चुनें।
  • छवि WEP को WPA चरण 5 में बदलते शीर्षक
    5
    मैन्युअल कॉन्फ़िगरेशन बनाने के लिए विकल्प चुनें आम तौर पर आपको `मैन्युअल कनेक्शन सेटअप` के समान शब्द मिलेगा
  • छवि WEP को WPA चरण 6 में बदलते शीर्षक
    6
    `वायरलेस सुरक्षा मोड` फ़ील्ड (या एक समान शब्द) के लिए खोज करते समय दिखाई देने वाले विकल्पों की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें। इस फ़ील्ड से जुड़े मूल्य को `WPA` में बदलें
  • छवि WEP को WPA चरण 7 में बदलते शीर्षक
    7
    अपने वाई-फ़ाई नेटवर्क तक पहुंच प्राप्त करने के लिए उपयोग करने के लिए नेटवर्क कुंजी टाइप करें यह कदम केवल वैकल्पिक है, तो आप हमेशा पासवर्ड उपयोग में है कि उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह याद दिलाता है कि आप जिन उपकरणों को अपने Wi-Fi नेटवर्क से कनेक्ट की नेटवर्क विन्यास बदलना होगा अगर आप को बदलने का अवसर लेना चाहते हैं।
  • छवि WEP को WPA चरण 8 में बदलते शीर्षक
    8
    कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को सहेजें समाप्त हो गया!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com