कैसे अपने वायरलेस DLink राउटर के पासवर्ड को बदलने के लिए

किसी डी-लिंक रूटर द्वारा प्रबंधित वाई-फाई नेटवर्क तक पहुंच के लिए पासवर्ड बदलने के लिए, आपको किसी भी इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करके डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन वेब पेज तक पहुंच की आवश्यकता है। सही क्रेडेंशियल्स का उपयोग कर पेज पर प्रवेश करने के बाद, आप मेनू का उपयोग करके कुछ सरल चरणों में अपने वाई-फाई नेटवर्क के पासवर्ड को बदल सकते हैं "वायरलेस सेटिंग्स"।

कदम

भाग 1

राउटर में लॉग इन करें
एक DLink वायरलेस पासवर्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सवाल में राउटर द्वारा प्रबंधित वाई-फाई नेटवर्क से जुड़े उपकरणों में से किसी एक पर इंटरनेट ब्राउज़र को प्रारंभ करें इस आलेख में वर्णित प्रक्रिया को करने के लिए, यह आवश्यक है कि जिस डिवाइस पर आप अपने डी-लिंक राउटर के विन्यास पृष्ठ का उपयोग करना चाहते हैं, उसके लैन से जुड़ा हुआ है। एक ईथरनेट केबल के माध्यम से सीधे राउटर से जुड़े कंप्यूटर का उपयोग करना बेहतर है, जैसा कि एक वायरलेस कनेक्शन के मामले में डिवाइस के साथ कनेक्शन खो जाएंगे, जब नया कॉन्फ़िगरेशन बदलाव लागू हो जाएंगे।
  • एक DLink वायरलेस पासवर्ड चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    आईपी ​​पता टाइप करें192.168.0.1 इंटरनेट ब्राउज़र के पता बार में यह डी-लिंक रूटर द्वारा उपयोग किया जाने वाला डिफ़ॉल्ट नेटवर्क पता है
  • एक DLink वायरलेस पासवर्ड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि पिछले चरण सफल नहीं था, तो आईपी पते का प्रयोग करने का प्रयास करें।192.168.1.1 . यह आमतौर पर होम रूटर के लिए एक नेटवर्क एड्रेस के रूप में इस्तेमाल किया जाने वाला एक अन्य आईपी एड्रेस है।
  • एक DLink वायरलेस पासवर्ड चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि उपर्युक्त दोनों चरण असफल रहे हैं, तो निम्न URL का उपयोग करेंhttp: // dlinkrouter. यह एक ऐसा इंटरनेट पता है जो आपको सबसे आधुनिक डी-लिंक रूटर का उपयोग करते समय काम करना चाहिए।
  • एक डीएलआईसीक वायरलेस पासवर्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आपने अभी तक रूटर से कनेक्शन स्थापित करने में सक्षम नहीं किया है, तो अपने वर्तमान नेटवर्क पते को ढूंढें। यदि आप लॉग इन करने के लिए राउटर के वेब इंटरफ़ेस तक नहीं पहुंच सकते, तो आप अपने कंप्यूटर का उपयोग करके अपने आईपी पते पर वापस जा सकते हैं और इन निर्देशों का पालन कर सकते हैं:
  • विंडोज सिस्टम: दायां माउस बटन के साथ, टास्कबार के अधिसूचना क्षेत्र में स्थित नेटवर्क कनेक्शन आइकन का चयन करें। विकल्प चुनें "खुले नेटवर्क और साझाकरण केंद्र"। क्षेत्र में स्थित लिंक का चयन करें "कनेक्शन:", मौजूदा सक्रिय नेटवर्क कनेक्शन से संबंधित है। यह खिड़की के शीर्ष पर स्थित है बटन दबाएं "विवरण ..." नई विंडो में मौजूद दिखाई दिया प्रविष्टि में उपस्थित नेटवर्क पते की प्रतिलिपि बनाएँ "आईपीवी 4 डिफॉल्ट गेटवे"। यह वर्तमान में राउटर द्वारा उपयोग किया जाने वाला आईपी पता है जो आपके द्वारा कनेक्टेड लैन का प्रबंधन करता है।
  • ओएस एक्स या मैकोज़ सिस्टम: मेन्यू एक्सेस करें "सेब", तो विकल्प चुनें "सिस्टम प्राथमिकताएं"। चिह्न का चयन करें "नेटवर्क" नई खिड़की में रखा दिखाई दिया। वर्तमान में सक्रिय नेटवर्क कनेक्शन पर क्लिक करें, फिर बटन दबाएं "उन्नत ..."। कार्ड तक पहुंचें "टीसीपी / आईपी" और प्रविष्टि में मौजूद आईपी पते की प्रतिलिपि बनाएँ "रूटर"।
  • भाग 2

    भागो प्रवेश करें
    एक DLink वायरलेस पासवर्ड कदम शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    लॉग इन करने के लिए उपयोगकर्ता नाम के रूप में खाते का उपयोग करें डी-लिंक राउटर द्वारा सामान्य प्रशासन खाते के रूप में इसका उपयोग आमतौर पर उपयोगकर्ता नाम है।
  • एक DLink वायरलेस पासवर्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    पासवर्ड रिक्त दर्ज करने के लिए फ़ील्ड को छोड़ दें। डिफ़ॉल्ट रूप से, कई डी-लिंक राउटर पासवर्ड के साथ व्यवस्थापकीय वेब कंसोल तक पहुँच की सुरक्षा नहीं करते हैं।
  • एक DLink वायरलेस पासवर्ड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    पासवर्ड का उपयोग करने का प्रयास करें अगर पिछले लॉगिन प्रयास विफल हुआ, शब्द का उपयोग करने का प्रयास करें "व्यवस्थापक" एक पासवर्ड के रूप में (बिना उद्धरण)
  • एक DLink वायरलेस पासवर्ड चरण 9 का शीर्षक छवि
    4
    डिफ़ॉल्ट लॉगिन क्रेडेंशियल्स का पता लगाने के लिए अपने डी-लिंक रूटर के मॉडल का उपयोग करके एक खोज करें। यदि आप उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करके लॉगिन करने में विफल रहे हैं "व्यवस्थापक" और किसी पासवर्ड का उपयोग किए बिना, वेबसाइट पर लॉग इन करें routerpasswords.com, फिर विकल्प का चयन करें "डी-लिंक" मेनू से दिखाई देने वाली सूची में अपने राउटर के मॉडल को खोजें, फिर उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ में लॉग इन करने का प्रयास करें।



  • एक DLink वायरलेस पासवर्ड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप लॉग इन नहीं कर सकते हैं, तो बटन नीचे रखें "रीसेट" राउटर के पीछे रखा यदि पिछले चरणों में प्रदान किए गए उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड में से कोई भी आप अपने डी-लिंक राउटर के विन्यास पृष्ठ का उपयोग करने की अनुमति देते हैं, तो बटन को दबाकर रखें "रीसेट" डिवाइस के बारे में 30 सेकंड के लिए इस तरह, राउटर रिबूट (प्रक्रिया में कुछ मिनट लगेंगे) और निर्माता द्वारा निर्धारित डिफ़ॉल्ट लॉगिन क्रेडेंशियल्स को पुनर्स्थापित किया जाएगा।
  • भाग 3

    वाई-फाई नेटवर्क का पासवर्ड बदलें
    एक DLink वायरलेस पासवर्ड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    वायरलेस टैब पर पहुंचें यदि राउटर कॉन्फ़िगरेशन पेज के इस खंड में मौजूद नहीं है, तो टैब एक्सेस करें "सेटिंग", तो विकल्प चुनें "वायरलेस सेटिंग्स" बाएं मेनू में रखा
  • एक DLink वायरलेस पासवर्ड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    वायरलेस सुरक्षा मोड मेनू एक्सेस करें
  • एक DLink वायरलेस पासवर्ड चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    WEP वायरलेस सुरक्षा (आधार) विकल्प को सक्षम करें चुनें। यदि आपको अपने लैन को पुराने डिवाइस से कनेक्ट करने की आवश्यकता नहीं है जो WPA2 सुरक्षा प्रोटोकॉल का समर्थन नहीं करते हैं, तो संकेतित डेटा एन्क्रिप्शन विधि को हमेशा चुनना महत्वपूर्ण है। यह आपके नेटवर्क की सुरक्षा के लिए उपलब्ध सबसे सुरक्षित उपकरण है।
  • एक डीएलआईसीक वायरलेस पासवर्ड चरण 14 को बदलकर छवि
    4
    नेटवर्क कुंजी क्षेत्र के अंदर क्लिक करें
  • एक डीएलआईसीक वायरलेस पासवर्ड चरण 15 को बदलकर छवि
    5
    अपने वायरलेस LAN का उपयोग करने के लिए पासवर्ड का उपयोग करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि यह मजबूत है, कि इसमें कोई अर्थपूर्ण शब्द नहीं हैं और यह अनुमान लगाने में आसान नहीं है यह बहुत व्यस्त क्षेत्रों (सार्वजनिक स्थानों, शॉपिंग सेंटर, आदि) में स्थापित लैन नेटवर्क के मामले में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।
  • एक डीएलआईसीक वायरलेस पासवर्ड चरण 16 को बदलें छवि शीर्षक
    6
    नेटवर्क कुंजी क्षेत्र की पुष्टि करें में पासवर्ड फिर से टाइप करें।
  • एक डीएलआईसीक वायरलेस पासवर्ड चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    7
    समाप्त होने पर, नए परिवर्तनों को सहेजने के लिए सेटिंग्स सहेजें बटन दबाएं।
  • एक डीएलआईसीक वायरलेस पासवर्ड चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    8
    आप कनेक्ट करना चाहते हैं सभी वायरलेस उपकरणों पर नया वाई-फाई एक्सेस पासवर्ड दर्ज करें। अब आपके वायरलेस नेटवर्क के लिए पासवर्ड बदल गया है, आपको नये लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके सभी डिवाइसों को फिर से कनेक्ट करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com