वायरलेस नेटवर्क को कैसे बढ़ाएं

यदि आपके पास बड़ी इमारत या उदारता वाले आकार का अपार्टमेंट है और हर कोने में इंटरनेट का उपयोग करना है, तो आपको शायद वायरलेस नेटवर्क का विस्तार करना होगा। यह एक्सटेंशन आपको एक बहुत बड़े क्षेत्र में एक अच्छा वायरलेस सिग्नल रखने की अनुमति देगा। वायरलेस नेटवर्क को बढ़ाने के लिए बुनियादी अवधारणाओं को जानने के लिए, इस आलेख को पढ़ना जारी रखें।

सामग्री

कदम

एक वायरलेस नेटवर्क को बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
बेस स्टेशन के रूप में अपना राउटर सेट करें सुनिश्चित करें कि रूटर आपके कंप्यूटर से एक नेटवर्क केबल के माध्यम से जुड़ा हुआ है यह आपको राउटर सेटिंग्स दर्ज करने की अनुमति देगा।
  • अपने ब्राउज़र से राउटर सेटिंग्स दर्ज करें (192.168.0.1 या 192.168.1.1 एड्रेस बार में मानक राउटर पते दर्ज करें)। यदि आप एक पासवर्ड का उपयोग करते हैं, तो अपने क्रेडेंशियल दर्ज करें। अन्यथा, मानक सेटिंग्स हैं "व्यवस्थापक" उपयोगकर्ता नाम और के रूप में "पासवर्ड" एक पासवर्ड, या व्यवस्थापक और व्यवस्थापक के रूप में
  • एक वायरलेस नेटवर्क चरण 2 को बढ़ाएं
    2
    बुनियादी सेटिंग्स खोजें वे मुख्य पृष्ठ या नीचे होना चाहिए "सेटिंग"। यहां से आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके राउटर का सबसे अच्छा संकेत उपलब्ध होगा, जिसमें उच्च गति की सेटिंग उपलब्ध है।
  • यदि आपने अपने वायरलेस नेटवर्क या एसएसआईडी का नाम नहीं बदला है, तो इसे अब करें और नया नाम लिखें। जब आपको पुनरावर्तक स्थापित करने की आवश्यकता होती है तो यह आपकी सहायता करेगी
  • एक वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    चुनना "दोहराव कार्य" या "सिग्नल पुनरावृत्ति सेटिंग्स" या पुनरावृत्ति का उल्लेख किसी भी मेनू। यहां से आप वायरलेस पुनरावृत्ति को सक्रिय कर सकते हैं।
  • इस बिंदु पर, अपने प्राथमिक राउटर को बेस स्टेशन के रूप में स्थापित करें। राउटर के बेस स्टेशन फ़ंक्शन का चयन करना सुनिश्चित करें, पुनरावर्ती सेटिंग्स नहीं
  • एक वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    संकेत दिए जाने पर, मैक या मीडिया एक्सेस कंट्रोल दर्ज करें, राउटर का पता या पुनरावर्तक आप का उपयोग करेंगे।
  • आपके वायरलेस रेपेटर का मैक पता इकाई के पीछे एक स्टिकर पर मुद्रित होता है। मैक पता 16 अक्षर है ये 2 वर्णों के 8 समूहों हैं जो डैश या दो बिंदुओं या 4 के 4 समूहों के द्वारा अलग किए गए हैं (जैसे 01-23-45-67-89-एबी या 01: 23: 45: 67: 89: एबी या 0123.4567 89ab)।
  • एक वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    बेस स्टेशन से ईथरनेट केबल को अनप्लग करें और इसे अपने माध्यमिक पुनरावर्तक या राउटर से कनेक्ट करें, जो एक वायरलेस पुनरावर्तक के रूप में कार्य करेगा। एक ब्राउज़र और यूआरएल 192.168.0.1 या 192.168.1.1 का उपयोग करके फिर से रूटर सेटिंग्स दर्ज करें।



  • एक वायरलेस नेटवर्क को बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    मूल सेटिंग्स पर जाएं और सुनिश्चित करें कि बेतार स्टेशन के लिए उपयोग किए जाने वाले विशिष्ट एसएसआईडी दर्ज करके वायरलेस रेपीटर सही नेटवर्क से संचार कर रहा है।
  • एक वायरलेस नेटवर्क को बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    पुनरावृत्ति सेटिंग्स मेनू में संकेत पुनरावृत्ति फ़ंक्शन को सक्रिय करता है। आप राउटर के लिए एक आईपी एड्रेस (इंटरनेट प्रोटोकॉल) निर्दिष्ट करेंगे।
  • पहला सेट 192.168.0 (या 1 9 2 .168.1) होना चाहिए, और आपको अंतिम अंक दर्ज करने की आवश्यकता होगी। आप 1 और 255 के बीच किसी भी संख्या में प्रवेश कर सकते हैं। इस नए आईपी पते को लिखिए क्योंकि आपको पुनरावर्तक सेटिंग्स दर्ज करने की आवश्यकता होगी अगर आपको भविष्य में सेटिंग्स को बदलने की आवश्यकता है।
  • एक वायरलेस नेटवर्क को बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    बेस स्टेशन का मैक पता दर्ज करें। बेस स्टेशन का मैक पता इकाई के पीछे एक स्टिकर पर लिखा जाता है, और पुनरावर्तक के मैक पते के समान होगा।
  • इमेज शीर्षक से वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएं चरण 9
    9
    सेटिंग्स को सहेजें और कंप्यूटर से पुनरावर्तक को डिस्कनेक्ट करें।
  • एक वायरलेस नेटवर्क बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    वायरलेस पुनरावर्तक के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें यह वाई-फाई सिग्नल द्वारा कवर क्षेत्र के भीतर होना चाहिए, लेकिन सीमाओं के करीब है। इस तरह आप सिग्नल एक्सटेंशन को अधिकतम कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • राउटर और पुनरावर्तक का उपयोग करते समय, आप अक्सर सुरक्षा विकल्पों में सीमित रहेंगे अक्सर एक रूटर और पुनरावर्तक कॉन्फ़िगरेशन के लिए सबसे अच्छा विकल्प उपलब्ध है, WEP, या वायरलेस समतुल्य गोपनीयता। मानक कनेक्शन के लिए यह कम से कम सुरक्षित एन्क्रिप्शन है, लेकिन संकेत पुनरावृत्ति के साथ सबसे अधिक अनुकूल है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com