वाईफ़ाई रिसेप्शन में सुधार कैसे करें

वाई-फाई नेटवर्क की एक श्रृंखला होती है जो आमतौर पर संचरण की शक्ति, एंटीना के प्रकार, वह जगह जहां उनका उपयोग किया जाता है और आसपास के वातावरण द्वारा सीमित होता है। 802.11 बी या 802.11 जी प्रौद्योगिकी के साथ कई उपकरणों पर एक एक्सेस प्वाइंट से एक बंद विन्यास में एक मध्यम वायरलेस राउटर और मानक एंटीना 32 मीटर की दूरी पर पहुंच सकता है। सिग्नल की ताकत बढ़ाने और थोड़ी सी शोर के साथ हस्तक्षेप को कम करने के लिए यहां कुछ सरल युक्तियां दी गई हैं फेंग शुई

वायरलेस।

कदम

भाग 1

होम वाई-फाई रिसेप्शन में सुधार करें
सुधार छवि वाईफाई रिसेप्शन चरण 1 शीर्षक
1
घर की बाहरी दीवारों पर सबसे बड़े फर्नीचर की व्यवस्था करें रिसेप्शन बेहतर होगा अगर सिग्नल को बड़े और भारी फर्नीचर पार नहीं करना पड़ेगा
  • इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    बहुत से दर्पण का उपयोग करने से बचें सभी धातु की सतह वाईफाई सिग्नल को प्रतिबिंबित करती है, जिसमें अधिकांश दर्पणों में पाए जाने वाली धातु की पतली परत शामिल होती है।
  • इम्प्रूव वाईफ़ाई रिसेप्शन चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिकतम प्रभावशीलता की स्थिति में रूटर रखें। जिस बिंदु पर आप राउटर स्थापित करते हैं, उसके प्रदर्शन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह तय करने के लिए निम्नलिखित कारकों पर विचार करें:
  • यह उच्चतम मंजिल पर, घर के केंद्र के पास होना चाहिए रेडियो तरंगों को बेहतर और क्षैतिज रूप से यात्रा करते हैं I
  • मंजिल से दूर, बेहतर अगर दीवार पर या एक लंबा शेल्फ पर घुड़सवार
  • पड़ोसी के रूटर से जहां तक ​​संभव हो (यह भी सुनिश्चित करें कि वे दो अलग-अलग चैनलों का उपयोग करते हैं);
  • दूर ताररहित फोन और माइक्रोवेव से, 2.4 GHz पर उसी आवृत्ति पर चल रहे हैं (कुछ ताररहित फोन हैं जो वाई-फाई परेशान नहीं करते हैं);
  • दूर बिजली के तार, कंप्यूटर तार, माइक्रोवेव, ट्रांसीवर और हलोजन लैंप से दूर। ये केबल और लहरें रेडियो रिसेप्शन में हस्तक्षेप कर सकती हैं।
  • इंप्रुस्ट वाईफाई रिसेप्शन चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    यह अभी भी एक अपराधी या एक वायरलेस पुल के साथ स्वागत में सुधार यदि आपका कार्यालय वायरलेस एक्सेस प्वाइंट से बहुत दूर है और आपको स्वागत कक्ष में सुधार करने के लिए कमरे के एक कोने में काम करने को मजबूर किया गया है, तो एक वायरलेस सिगनल रेपीटर स्थापित करें। इन उपकरणों केबल या अन्य कार्यों की आवश्यकता के बिना, नेटवर्क की पहुंच का विस्तार करते हैं कनेक्शन को तुरंत सुधारने के लिए रूटर और आपके कंप्यूटर के बीच एक आधे रास्ते रखें।
  • एक वायरलेस पुल (जिसे ईथरनेट कनवर्टर के रूप में भी जाना जाता है) का उपयोग केबल द्वारा कनेक्टेड उपकरणों के रिसेप्शन में सुधार करने के लिए किया जाता है। यदि आपके पास कनेक्शन समस्याएं हैं, तो नेटवर्क स्थिरता को बेहतर बनाने के लिए कनवर्टर की कोशिश करें।
  • इंप्रुड वाईफाई रिसेप्शन चरण 5 में छवि का शीर्षक
    5
    WEP से WPA / WPA2 में बदलें ये दो सुरक्षा एल्गोरिदम हैं जो हैकर्स आपके नेटवर्क में प्रवेश करने से रोकते हैं, लेकिन WEP ("वायर्ड समतुल्य गोपनीयता") WPA / WPA2 से बहुत कम सुरक्षित है ("वायरलेस संरक्षित पहुंच")। इसलिए यदि आपका रूटर अभी भी WPA / WPA2 के बजाय WEP कुंजी का उपयोग करता है, तो इसे बदलने पर विचार करें ताकि हमलावर आपके कनेक्शन का उपयोग न कर सकें।
  • इंप्रुव्ह वाईफ़ी रिसेप्शन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    मैक पते का उपयोग कर वाई-फाई नेटवर्क द्वारा समर्थित उपकरणों की संख्या को सीमित करें आम तौर पर, कम डिवाइस नेटवर्क से जुड़े होते हैं, तेज गति होती है स्वीकार्य सिस्टम के मैक पतों की एक सूची बनाकर एक्सेस की संख्या कम करें। मैक पता ("मीडिया एक्सेस कंट्रोल") कनेक्शन क्षमता के साथ प्रत्येक डिवाइस का एक अद्वितीय पहचान कोड है।
  • मैक पतों की एक सूची बनाने के लिए, शुरू करें आपके डिवाइसों की खोज करते हुए, तो राउटर कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ पर जाएं और तय करें कि कौन से पतों को अधिकृत करना है।
  • इंप्रुड वाईफाई रिसेप्शन चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने नेटवर्क का नाम सार्वजनिक न करें यदि आप संभावित घुसपैठियों को अपने सिग्नल का शोषण नहीं करना चाहते हैं, तो इसे यह नहीं बताएं कि यह मौजूद है (कुछ सॉफ़्टवेयर नेटवर्क का पता लगा सकते हैं "छिपा हुआ", लेकिन सलाह वैसे भी मान्य है)। राउटर कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ पर जाएं और बॉक्स को चेक करें "SSID प्रसारण सक्षम करें"। बेशक आप अभी भी नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उपलब्ध वाई-फाई नेटवर्क की खोज करते समय नए डिवाइस स्वतः इसे पहचान नहीं पाएंगे।
  • भाग 2

    एल्यूमिनियम फ़ॉइल का उपयोग करें
    इंप्रुस्ट वाईफ़ी रिसेप्शन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1



    एल्यूमीनियम शीट का उपयोग करें यह सामग्री आपको रूटर द्वारा उत्सर्जित वायरलेस संकेत को प्रतिबिंबित करने की अनुमति देता है।
  • इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शुरू करने से पहले, अपने कंप्यूटर पर नेटवर्क और साझाकरण केंद्र खोलें अपने वाई-फाई नेटवर्क के नाम पर क्लिक करें एक और खिड़की खोलनी चाहिए गति (एमबीपीएस में व्यक्त) की जांच करें और प्रदर्शित संख्या को ध्यान दें (उदाहरण के लिए 72.2 एमबीपीएस)। एक बार किया, एक मानक ए 4 प्रिंटर पत्रक के आकार के समान एक एल्यूमीनियम पन्नी आंसू।
  • इंप्रुड वाईफाई रिसेप्शन चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    शीट को मोड़ो आपरेशन को आसान बनाने के लिए, इसे पानी की एक बोतल के चारों ओर रोल करें और इसे लगभग 5 सेकंड के लिए रखें इसे ले लो और यह वक्र रहना चाहिए।
  • इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन नामक छवि शीर्षक 11
    4
    राउटर के पीछे घुमावदार एल्यूमीनियम पन्नी रखो ताकि सबसे लंबे समय तक पक्ष क्षैतिज हो।
  • इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन चरण 12
    5
    नेटवर्क और साझाकरण केंद्र पर वापस जाएं, फिर गति की जांच करें यह पिछले एक से अधिक होना चाहिए
  • भाग 3

    यात्रा का
    इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन चरण 13
    1
    रिसेप्शन को अधिकतम करने के लिए नेटवर्क एडाप्टर को कॉन्फ़िगर करें (उदाहरण के लिए, अधिकतम बचत पर ऊर्जा बचत, अधिकतम ट्रांसमिशन पावर और फ्लो एन्हांसमेंट सक्षम)।
  • इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन चरण 14
    2
    यदि आपको कोई भी वाई-फाई सिग्नल नहीं मिल रहा है, तो एडाप्टर को बंद करें तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप शहर में न हों और इसे फिर से चालू करें संभवत: आपको हर जगह नेटवर्क मिल जाएंगे, हालांकि कई संरक्षित होंगे।
  • टिप्स

    • यदि संकेत अभी भी एक पर्याप्त क्षेत्र को शामिल नहीं करता है, वायरलेस तकनीक को सुधारने पर विचार करें, वायरलेस एन या वायरलेस जी के साथ MIMO इन दो प्रौद्योगिकियों ने पुराने 802.11 जी या 802.11 बी मानकों की तुलना में उपकरणों की श्रेणी में बहुत वृद्धि की है।
    • सुनिश्चित करें कि रूटर अधिकतम ट्रांसमिशन पॉवर के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है।
    • आप रिफ्लेक्टर को अपने लाभ में उपयोग कर सकते हैं सर्वश्रेष्ठ स्थान में उन्हें स्थान देने के लिए नेटस्टम्बर का उपयोग करें आप एक उपग्रह डिश के आकार में सीडी या कुछ भी उपयोग कर सकते हैं डिवाइस को प्राप्त डिवाइस या ऐन्टेना के पीछे स्थित होना चाहिए। इस चाल के साथ, जो सेलफोन के लिए भी काम करता है, आपको संकेत रिसेप्शन में काफी सुधार करना चाहिए।
    • कंप्यूटर मामले में ही वाई-फाई सिग्नल पर ध्यान देने योग्य अवरोध हो सकता है। इस तरह कंप्यूटर को इस तरह से रखने की कोशिश करें कि मामला नेटवर्क कार्ड और रूटर के एंटेना के बीच हस्तक्षेप नहीं करता।
    • यदि आप सिग्नल में सुधार नहीं कर सकते हैं, तो आप वाई-फाई रेपीटर खरीद सकते हैं, जो कि रूटर और अन्य सिस्टम के बीच सिग्नल बढ़ाता है।
    • अपने राउटर के मेक और मॉडल के आधार पर आप आपूर्ति किए गए सॉफ़्टवेयर को वैकल्पिक समाधान के साथ बदल सकते हैं जो अधिक कार्यक्षमता प्रदान करता है और एंटीना द्वारा उत्सर्जित संकेत की शक्ति को बढ़ाने की संभावना है।
    • बाहरी ऐन्टेना विज्ञापन जोड़ना "उच्च लाभ" (उच्च डीबीआई) अक्सर बेहतर प्रदर्शन और संकेत रिसेप्शन की अनुमति देता है। ध्यान दें कि एक उच्च डीबीआई मूल्य क्षैतिज संकेत संचरण को बढ़ाता है, लेकिन इसे लंबवत रूप से कम कर देता है अगर आपको सिर्फ एक राउटर के साथ कुछ फर्श को कवर करने की ज़रूरत है, तो इस प्रकार का ऐन्टेना संभवतः आपकी मदद नहीं करेगा इस मामले में, आप एक वाई-फाई एम्पलीफायर खरीद सकते हैं, जो संकेत को बढ़ाता है।

    चेतावनी

    • यदि आप रूटर के फर्मवेयर को बदलते हैं, तो आप वारंटी अस्वीकृत कर सकते हैं। यदि आप सही प्रक्रिया का पालन नहीं करते हैं, तो आप इसे अपरिवर्तनीय रूप से भी नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • यदि आप एक संशोधित राउटर की शक्ति को बहुत अधिक बढ़ाते हैं, तो आप डिवाइस को स्थायी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com