अपने वाईफाई कनेक्शन की सीमा को कैसे बढ़ाएं

आपके वाई-फाई नेटवर्क के कवरेज या सिग्नल रिसेप्शन में तेजी से और आसानी से बढ़ने के कई तरीके हैं बुनियादी कदम एक DIY वाई-फाई ऐन्टेना, आपके रूटर या आपके वाई-फाई रिसीवर पर लागू होता है। आप सभी आकारों और आकारों के वाई-फाई एंटेना बना सकते हैं, सामान्य कारक प्रभावशीलता और अर्थव्यवस्था होंगे देखते हैं कि एक साथ कैसे आगे बढ़ना है।

कदम

विधि 1

ऐन्टेना कर सकते हैं

पहला प्रस्तावित ऐन्टेना मॉडल सरल और सस्ता है जिसे हासिल किया जा सकता है। आपको प्रिंगल का एक खाली पैक्स और कैंची की एक जोड़ी की आवश्यकता होगी। इस पद्धति में वर्णित चरणों पारंपरिक रूटर या रिसीवर के लिए वाई-फाई ऐन्टेना के साथ-साथ यूएसबी वाई-फाई एडेप्टरों के लिए पूरी तरह उपयुक्त हैं, भले ही इस मामले में यह प्रक्रिया थोड़ा अधिक जटिल हो।

1
Pringles के पैकेज तैयार करें और फिर एंटीना पर माउंट करें

  • पारंपरिक रूटर्स या रिसीवर के लिए प्रक्रिया: आलू के चिप्स के तल पर एक छेद बनाएं। संभव के रूप में सटीक होने की कोशिश करें, छेद बिल्कुल पैकेज के नीचे के बीच में होना चाहिए।
आपकी वाईफ़ाई चरण 1 बुलेट 1 के रेंज को बढ़ाएं
  • USB वाई-फाई एडाप्टर के लिए प्रक्रिया इस मामले में, आप पुरुष-मादा कनेक्टर्स (यह किसी भी कंप्यूटर या इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर उपलब्ध एक बहुत ही सस्ते केबल है) के साथ एक यूएसबी केबल से मिलकर एक एक्सटेंशन कॉर्ड का उपयोग करके यूएसबी कुंजी माउंट करेंगे। उचित स्थिति में इसे माउंट करने के लिए आपको पर्याप्त जगह की आवश्यकता होगी। आपके लिए उपलब्ध विकल्प दो हैं:
    आपकी वाईफ़ाई चरण 1 बुलेट 2 की रेंज बढ़ाएं
  • विकल्प 1: पारंपरिक रूटर के सापेक्ष पारगमन के रूप में वाई-फाई कुंजी के यूएसबी कनेक्टर को सुरक्षित रूप से संलग्न करने के लिए आलू के चिप्स बॉक्स के तल पर एक आयताकार छेद को काट लें।
  • विकल्प 2: रिसीवर के पीछे एक चिपकने वाली टेप का एक बड़ा टुकड़ा संलग्न करें और इसे प्रिंग्ज बॉक्स के निचले भाग पर रखें। केबल को मोर्चे से बाहर खींचें। यह विधि दो लोगों का सबसे सरल है, एक लंबी सेवा जीवन की गारंटी नहीं देता है, लेकिन कार्यान्वयन के लिए त्वरित है।
  • आपकी वाईफ़ाई चरण 2 की रेंज बढ़ाएं
    2
    एंटीना को माउंट करें ताकि यह दृढ़ता से तय हो लेकिन आसानी से समायोजित किया जा सके। चूंकि ऐन्टेना पहले ही पूरा हो चुका है, इस बिंदु पर आपके ऐन्टेना की स्थिति में आवश्यक कदम व्यावहारिक रूप से समान हो जाते हैं, दोनों में एक यूएसबी रिसीवर और एक पारंपरिक रिसीवर के मामले में। निरीक्षण करें कि आप अपने घर के अंदर क्या हैं, किसी भी वस्तु का मूल्यांकन करें जो आपके ऐन्टेना के लिए एक अच्छा समायोज्य समर्थन में बदल सकता है। आप चिपकने वाला टेप या लचीला समर्थन का उपयोग कर सकते हैं, जो स्टोरों में खरीदा जा सकता है जो कुछ यूरो के लिए आइटम बेचते हैं। लचीली मीडिया का उपयोग करते समय, किसी भारी ऑब्जेक्ट को एक छोर देते हैं, जैसे कि कोई पुस्तक, और दूसरे ऐन्टेना को दूसरे छोर से कनेक्ट करें इस तरह आप किसी भी दिशा में इसे समायोजित कर सकते हैं, बिना जमीन पर गिरने के डर के।
  • अपने वाईफ़ाई चरण 3 की रेंज बढ़ाएं
    3
    एंटीना इंगित करने में सटीक होना यह टूल वाई-फाई सिग्नल के रिसेप्शन में काफी वृद्धि कर सकता है, इसलिए इसे बहुत सटीक रूप से इंगित करें। जब आपके रूटर पर ऐन्टेना बढ़ते हैं, तो उसे स्थितिबद्ध करें ताकि यह सीधे उस क्षेत्र को इंगित करे जहां इंटरनेट कनेक्शन रहता है। जब आप वाई-फाई रिसीवर पर ऐन्टेना माउंट करते हैं, तो इसे सिग्नल स्रोत पर इंगित करें और सबसे अच्छा रिसेप्शन स्थान खोजने के लिए अपने वाई-फाई सिग्नल स्ट्रॅसिंग संकेतक का उपयोग करें। ऐन्टेना की स्थिति को समायोजित करने में थोड़ा धैर्य के साथ, आपके कंप्यूटर के Wi-Fi सिग्नल का रिसेप्शन डबल या ट्रिपल हो सकता है
  • विधि 2

    परवलयिक एंटीना

    सैटेलाइट डिश उपग्रह डिश के समान है और पिछले पद्धति से बेहतर परिणाम भी दे सकते हैं।

    आपकी वाईफ़ाई चरण 4 की रेंज बढ़ाएं



    1
    अपनी रसोई के बर्तन में एक अवतल धातु का टुकड़ा पहचानें जिसे इस परियोजना में इस्तेमाल किया जा सकता है। उदाहरण के लिए आप एक धातु सूप ट्यूरेन, एक झरनी या स्किमर का उपयोग कर सकते हैं। यह अंतिम उपकरण, इसके जाल नेटवर्क के लिए धन्यवाद, वाई-फाई एंटीना के रूप में बहुत अच्छी तरह से काम करता है
  • अपने वाईफ़ाई चरण 5 की रेंज को बढ़ाएं
    2
    राउटर या रिसीवर के ऐन्टेना को चयनित टूल के सही केंद्र पर माउंट करें, जैसा कि एक उपग्रह डिश के प्रकाशक के साथ होता है, वहीं डिश के केंद्र में बिल्कुल बताया जाता है। आप इसे एक ड्रिल, चिपकने वाली टेप या गर्म गोंद का उपयोग कर सकते हैं। पिछली विधि के रूप में उसी तरह विधानसभा करें
  • अपने वाईफ़ाई चरण 6 की रेंज बढ़ाएं
    3
    वाई-फाई कनेक्शन की ओर अपने ऐन्टेना को इंगित करें परिणाम की जांच करें, फिर सर्वश्रेष्ठ संकेत रिसेप्शन प्राप्त करने के लिए ऐन्टेना की स्थिति ठीक करें। अंत में आपको एंटीना एक सैटेलाइट डिश के समान मिल जाएगी। यह तरीका काफी दूरी पर वाई-फाई सिग्नल प्राप्त करने वालों के लिए उपयोगी है, फिर भी आप अपने राउटर के वाई-फाई सिग्नल के रिसेप्शन में सुधार करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। `परबॉला` बड़ा है, बेहतर रिसीवर मध्य में सेट होता है, बेहतर परिणाम अंतिम परिणाम होगा।
  • टिप्स

    • इस परियोजना को बेहतर बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें। अगर आपको लगता है कि आपके पास कोई ऐसा समाधान है जो ऐन्टेना के रिसेप्शन में सुधार कर सकता है, तो उसे बिना किसी हिचकिचाहट के अभ्यास में डालकर शब्द के अनुसार इस गाइड शब्द का पालन करने की कोई आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास गेराज में एक अप्रयुक्त उपग्रह डिश है, और यदि आपके पास न्यूनतम तकनीकी ज्ञान है, तो आप एक उत्कृष्ट वाई-फाई ऐन्टेना बना सकते हैं। वेब पर अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करें एक कीवर्ड के रूप में, उपग्रह डिश मॉडल या `वाई-फाई एंटीना` या `करो-यह-खुद-वाई-फाई एंटीना` का उपयोग करें
    • इस गाइड में उपयोग की जाने वाली अधिकांश सामग्री आसानी से मिलती है और बहुत सस्ता है, और पहले से ही आपके घर में उपलब्ध हो सकती है।

    चेतावनी

    • अनुमति के बिना किसी अन्य उपयोगकर्ता के इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करना एक अपराध है केवल उन वाई-फाई नेटवर्क्स से कनेक्ट करें जिन्हें आप उपयोग करने के लिए अधिकृत हैं, या जिनकी आप खुद हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    ऐन्टेना कर सकते हैं:

    • पैकिंग का प्रिंगल या टिन कर सकते हैं (प्रिंगल्स पैकेजिंग प्रक्रिया को आसान बनाते हैं)
    • कैंची या चाकू
    • नर-मादा यूएसबी केबल
    • चिपकने वाली टेप

    एंटीना परोबाला

    • धातु सूप ट्यूरेन
    • ड्रिल
    • चिपकने वाली टेप या गर्म गोंद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com