एंटीना के साथ एक डिजिटल स्थलीय डीटीवी विकोडक कैसे स्थापित करें

4 जुलाई 2012 से, सभी इतालवी टेलीविज़न को डीटीवी डिजिटल टेलीविजन प्रसारण संकेत प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। एनालॉग टीवी कि DTV डिजिटल संकेतों एक डिजिटल कनवर्टर बॉक्स (विकोडक) है, जो हवाई प्रणाली डीटीवी के माध्यम से डिजिटल संकेतों और सिस्टम सॉफ़्टवेयर अद्यतन प्राप्त करता है बिना एयर चैनलों के सबसे प्रदर्शित नहीं करते प्राप्त नहीं होता है और उन्हें एनालॉग सिग्नल में परिवर्तित करते हैं, जिसे एक एनालॉग टीवी के साथ देखा जा सकता है। डिकोडर्स अपेक्षाकृत सस्ती और स्थापित करने में आसान हैं, लेकिन एक अलग एंटीना की आवश्यकता होती है वे एक बेहतर छवि गुणवत्ता की पेशकश कर सकते हैं, साथ ही साथ कुछ अतिरिक्त चैनल भी प्रदान कर सकते हैं।

कदम

डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 1 तक सेट करें
1
टीवी के बगल में डिकोडर रखें, जहां स्थान है. कनवर्टर बॉक्स, आपूर्ति वाले केबल से कनेक्ट होने के लिए टीवी के करीब होना चाहिए। किट में एक रिमोट कंट्रोल भी होगा, इसलिए बॉक्स को किसी ऑब्जेक्ट से कवर नहीं किया जाना चाहिए जिससे सिग्नल ब्लॉक हो। इसके अलावा, कनवर्टर बॉक्स को बिजली के द्वारा संचालित किया जाना चाहिए, इसलिए यह एक पावर आउटलेट या पावर पट्टी के करीब होना चाहिए।
  • बॉक्स के पीछे कनेक्शन लेबल पढ़ें, ताकि आपको पता चल सके कि टीवी और ऐन्टेना कहां से कनेक्ट करें।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 2 तक सेट करें
    2
    टीवी और अन्य कनेक्टेड डिवाइस बंद करें. यदि आप एक पॉवर पट्टी का उपयोग करते हैं, तो उसे भी बंद कर दें।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 3 तक सेट करें
    3
    एक आरएफ समाक्षीय केबल के साथ एक एंटीना में कनवर्टर बॉक्स से कनेक्ट करें. यदि आपके पास एक पुराने ऐन्टेना है जो सीधे आरएफ कॉक्स कनेक्टर से कनेक्ट नहीं होता है, तो चरण खंड के निचले भाग में पुराने टीवी के लिए अनुभाग पढ़ें। किसी भी पोर्टेबल ऐन्टेना का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन इष्टतम रिसेप्शन के लिए डीटीवी संकेतों को इकट्ठा करने के लिए डिज़ाइन किया गया ऐन्टेना का उपयोग करना उचित है। सस्ते एंटेना बाजार पर आसानी से उपलब्ध हैं "खरगोश कान", लेकिन यह भी अधिक शक्तिशाली बाहरी और दीवार पर चढ़कर एंटेना
  • जब एक खरगोश की ऐन्टेना का इस्तेमाल किया जाता है, तो उसे टेलीविजन के पास रखें कनवर्टर बॉक्स के कनेक्टर में ऐन्टेना आरएफ में एक (समाक्षीय) आरएफ केबल के एक छोर से कनेक्ट करें। डीकोडर पर केबल टीवी कनेक्टर को केबल के दूसरे छोर से कनेक्ट करें। यह पहली बार एंटीना या आरएफ समाक्षीय केबल के लिए आरएफ समाक्षीय केबल कनेक्ट करने के लिए पहले से ही एंटीना से जुड़ा हो सकता है अगर यह पहले से टीवी के लिए सीधे जुड़ा था और अधिक सुविधाजनक हो सकता है। एंटीना के केबल में एक केबल भी हो सकता है जो टी वी कनेक्टर की तरह दिखाई देता है - सुनिश्चित करें कि आप इस कनेक्टर को टीवी से कनेक्ट नहीं करते हैं। यदि ऐन्टेना संचालित होता है, तो शामिल पावर एडॉप्टर में प्लग करें, लेकिन ऐन्टेना को तब तक बंद कर दें, जब तक सभी अन्य घटकों से जुड़े न हों।
  • यदि आप किसी बाहरी या अन्यथा संरचित एंटीना का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे माउंट करें और सुरक्षा में रखा गया ऑब्जेक्ट से कनेक्ट करें यदि ऐन्टेना बाहरी है, आरएफ समाक्षीय केबल जो ऐन्टेना को टीवी से जोड़ती है, वह आपके घर से गुजरती है, आमतौर पर एक छेद के माध्यम से जो दीवार में बनाई गई होती है ऐन्टेना के लिए आरएफ समाक्षीय केबल और केबल के दूसरे छोर को एन्टेना आरएफ में डिकोडर पर कनेक्टर से कनेक्ट करें। एंटीना तंग आ गया है, तो एंटीना के साथ आपूर्ति की एक केबल खंड कनवर्टर के बॉक्स और एक ही आरएफ समाक्षीय केबल एंटीना से डिकोडर जोड़ता है साथ एंटीना के बीच स्थापित किया जाना चाहिए। केबल की लंबाई डिकोडर का कनेक्टर में आरएफ एंटीना से सीधे जोड़ा जाएगा, और आरएफ समाक्षीय केबल जो बाहरी एंटीना की ओर चलाता खिलाया खंड के दूसरे छोर पर जोड़ा जाएगा। उत्तरार्द्ध एक एडॉप्टर से जुड़ा होगा जिसे एक वॉल आउटलेट में प्लग किया जाएगा।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 4 तक सेट करें
    4
    डीकोडर को टेलीविज़न से कनेक्ट करें आपूर्ति की गई केबलों के अनुसार, कनवर्टर बॉक्स की संरचना और टेलीविजन का डिज़ाइन, टीवी को डिकोडर से कनेक्ट करने के कई तरीके हो सकते हैं। इनमें से अधिकांश बक्से आरएफ समाक्षीय केबल और विभिन्न केबल कनेक्शन के लिए एक कनेक्टर हैं समग्र. यदि आपके पास एक पुराने टीवी है जो सीधे आरएफ समाक्षीय केबल या केबल से कनेक्ट नहीं होता है समग्र, मार्ग अनुभाग के नीचे पुराने टीवी के लिए अनुभाग पढ़ें। केबल समग्र वे एक पीले वीडियो केबल और दो ऑडियो केबल शामिल हैं सही स्पीकर के लिए ऑडियो केबल लाल है, बाएं स्पीकर के लिए केबल सफेद है
  • सबसे आम तरीका डिकोडर बॉक्स और एक आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टेलीविजन कनेक्ट है इस प्रकार के केबल को कनवर्टर बॉक्स के साथ प्रदान किया जाना चाहिए। बस डीएनएडी पर आरएफ टीवी आउट कनेक्टर को आरएफ समाक्षीय केबल के एक छोर से कनेक्ट करें और फिर आरएफ केबल के दूसरे छोर को टीवी पर केबल पर समान कनेक्टर से कनेक्ट करें। टीवी पर यह कनेक्टर वीएचएफ / यूएचएफ के रूप में लेबल होना चाहिए।
  • वैकल्पिक रूप से, कनवर्टर भी एक वीडियो केबल के साथ टीवी से जोड़ा जा सकता है समग्र और एकल आरएफ समाक्षीय केबल के बजाय दो ऑडियो केबल, बशर्ते कि इन कनेक्टर्स अपने डिवाइस पर मौजूद हैं (ड्राइव के बॉक्स एक आरएफ समाक्षीय केबल के साथ एक एंटीना से कनेक्ट होना चाहिए)। यह विकल्प विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप एक अलग ऑडियो सिस्टम या आत्म-संचालित स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करते हैं, क्योंकि वीडियो और ऑडियो सिग्नल अलग सेल्स के माध्यम से पास होते हैं। वीडियो केबल कनेक्टर समग्र डिकोडर पर और टीवी पर पीला हो जाएगा, जबकि ऑडियो कनेक्टर्स समग्र वे लाल और सफेद होंगे लाल केबल सही उत्पादन के लिए है, सफेद एक बाएं बाहर निकलने के लिए है ऑडियो और वीडियो केबल को डिकोडर से कनेक्ट करें, फिर टीवी पर कनेक्टर में पीले वीडियो में पीले रंग की टिप के साथ वीडियो केबल डालें। इसके बाद, ऑडियो केबल को लाल टिप के साथ टीवी पर सही संबंधक में लाल ऑडियो से कनेक्ट करें और सफेद टिप ऑडियो केबल को ऑडियो कनेक्ट करने के लिए कनेक्ट करें।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 5 तक सेट करें
    5
    डिकोडर संलग्न करें. बॉक्स को पावर एडाप्टर के साथ आपूर्ति की जा सकती है या एक स्थायी, मानक पावर कॉर्ड भी हो सकता है। अगर कोई पावर एडाप्टर है, तो बस इसे एक दीवार सॉकेट या पावर पट्टी में प्लग करें और पावर एडाप्टर को डिकोडर में डाल दें। यदि आप एक पॉवर पट्टी का उपयोग कर रहे हैं, तो कनवर्टर बॉक्स को पॉवर पट्टी से कनेक्ट करें, फिर इसे चालू करें
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 6 तक सेट करें
    6
    डीकोडर के रिमोट कंट्रोल में बैटरी रखो. रिमोट कंट्रोल के लिए बैटरी कनवर्टर बॉक्स के साथ आपूर्ति की जा सकती है।
  • डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 7 तक सेट करें
    7
    खुद को रिमोट कंट्रोल से परिचित कराएं. यह टीवी और डिकोडर के कई कार्यों को नियंत्रित करता है। यदि रिमोट शामिल सार्वभौमिक और प्रोग्रामयोग्य है, तो आप मैन्युअल रूप से सेट किए जाने के बाद टीवी के सभी कार्यों को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे।
  • डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 8 तक सेट करें



    8
    टीवी चालू करें और इसे चैनल 3 या 4 पर सेट करें. यह सेट-टॉप बॉक्स के रिमोट कंट्रोल के साथ नहीं किया जा सकता, लेकिन टीवी के साथ या टीवी को मैन्युअल रूप से बदलना (जब तक रिमोट कंट्रोल विशेषकर टीवी के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है)। कनवर्टर केवल स्क्रीन पर छवियां भेजेगा जब टीवी इन चैनलों में से एक पर सेट हो जाएगा। किसी भी चैनल से मेल खाती डिकोडर 3 या 4 चैनल पर सेट होना चाहिए। इसे डिकोडर पर स्विच या स्क्रीन पर दिखाई देने वाले मेनू का उपयोग मैन्युअल रूप से किया जा सकता है (अगला चरण देखें)।
  • डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 9 तक सेट करें
    9
    अपने रिमोट कंट्रोल के साथ डिकोडर को चालू करें या बॉक्स पर पावर बटन दबाकर।
  • यदि कनवर्टर को 3 या 4 चैनल पर ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करने के लिए सेट किया जा सकता है, तो उसे आवश्यक चैनल पर सेट करें यदि आवश्यक हो।
  • डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 10 तक सेट करें
    10
    चैनल स्कैन करें. डिकोडर को चैनल को स्वचालित रूप से स्कैन करने की अनुमति देने के लिए ऑन-स्क्रीन मेनू पर जाएं। स्वचालित स्कैन सभी अन्य को छोड़कर, उपलब्ध चैनल पाएंगे। यदि आपको कई चैनल प्राप्त नहीं होते हैं, तो आपको बेहतर ऐन्टेना की आवश्यकता हो सकती है, या आपको एक अलग क्षेत्र में ऐन्टेना रखना चाहिए।
  • क्या आप जानते हैं कि आप कुछ चैनल प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन ऑटो स्कैनिंग के दौरान संग्रहीत नहीं हुए थे, तो आप हमेशा उन्हें स्क्रीन पर इस मेनू का उपयोग कर जोड़ सकते हैं, जब तक आप उन्हें खोजने के एंटीना समायोजित करें।
  • प्रारंभिक स्कैन के दौरान पता लगाया और संग्रहीत किए गए चैनल को खोजने और जोड़ने के लिए ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करके किसी भी समय एक अतिरिक्त स्कैन किया जा सकता है।
  • अवांछित चैनल जो चैनल सूची में प्राप्त और जोड़े जाते हैं, फ़ंक्शन का उपयोग करके ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करके हटाया जा सकता है "चैनल संपादित करें" या किसी अन्य समान एक
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 11 तक सेट करें
    11
    सिग्नल की ताकत और रिसेप्शन की जांच करें. डिकोडर के माध्यम से एक खराब रिसेप्शन का स्वरूप होगा "जाँच" या एक "ब्लॉक"। आपको ऐन्टेना को समायोजित करना पड़ सकता है या इसे किसी अन्य स्थान पर रखना होगा। जैसे एक संदेश के साथ भी एक बुरा स्वागत टीवी स्क्रीन पर दिखाई दे सकता है "कोई संकेत नहीं" या "कोई प्रोग्रामिंग नहीं"लेकिन यह यह भी संकेत दे सकता है कि प्राप्त करने के लिए कोई चैनल नहीं है। वास्तविक समय में एक विशिष्ट चैनल की सिग्नल की ताकत जांचने के लिए, विकल्प का उपयोग करें "सिग्नल ताकत" या रिमोट कंट्रोल का उपयोग कर समान। विकल्प का उपयोग करते समय ऐन्टेना समायोजित करें "सिग्नल ताकत" यह देखने के लिए कि ऐन्टेना व्यवस्था या स्थिति सबसे अच्छी छवि प्रदान करती है। यदि आप टीवी से दूर एंटीना का उपयोग करते हैं, जैसे कि छत पर, एक व्यक्ति टीवी पर सिग्नल स्ट्रेंसर संकेतक की निगरानी कर सकता है, जबकि अन्य चाल या ऐन्टेना समायोजित करता है।
  • डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 12 तक सेट अप करें छवि
    12
    प्रारूप सेट करें "पहलू अनुपात" वांछित छवि डिकोडर शुरू में वाइडस्क्रीन एचडीटीवी के लिए डिज़ाइन किया गया अनुपात के साथ टीवी चित्र दिखा सकता है। टीवी पर देखी जाने वाली छवियों के विभिन्न आकारों या अनुपात विशिष्ट चैनल और / या शो के आधार पर उपलब्ध होंगे, और अनुपात को एनालॉग टीवी स्क्रीन के 4: 3 मानक के अनुरूप करने के लिए डिकोडर मेनू के माध्यम से समायोजित किया जा सकता है।
  • वाइडस्क्रीन प्रारूप में दिखाए गए दिखावे स्क्रीन, बाएं और दाएं पक्ष को भर सकते हैं, लेकिन टीवी के ऊपर और नीचे नहीं। हालांकि स्क्रीन के शीर्ष और निचले क्षेत्र में से कुछ का उपयोग नहीं किया जाता है, यह अभी भी एक स्वीकार्य प्रारूप है क्योंकि आप स्क्रीन पर फिल्म की मूल छवि का एक बड़ा हिस्सा देख सकते हैं।
  • वाइडस्क्रीन शो देखने के लिए (जो कि बाएं और दाएं तरफ स्क्रीन भरता है), चुनें "letterbox" या बराबर अनुपात का विकल्प इसके अलावा विकल्प "कारें" एक ही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं
  • कुछ शो 4: 3 प्रारूप में दिखाए जाएंगे, जो स्क्रीन को पूरी तरह से भर देगा। इस प्रारूप में दिखाए जाने वाले शो को टीवी स्क्रीन को पूरी तरह से भरना चाहिए, चाहे जो भी चुना गया हो।
  • कुछ शो केवल आधे स्क्रीन को भरेंगे (बाएं और दाएं, साथ ही ऊपर और नीचे पर अप्रयुक्त क्षेत्र होंगे)। इन प्रसारणों को कम, कम या वाइडस्क्रीन 4: 3 पहलू अनुपात में प्रदर्शित किया जा सकता है। इन शो को स्क्रीन को सही ढंग से भरने के लिए कटौती की आवश्यकता होगी।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि छवि हमेशा सभी चैनलों के लिए अच्छी तरह से टीवी स्क्रीन को भरती है, पहलू अनुपात समायोजित करें "कतरन" ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करना
  • डीटीवी डिजिटल कनवर्टर बॉक्स और एंटीना चरण 13 तक सेट करें
    13
    शांति में एक दिन व्यतीत करें और अपने टीवी का आनंद लें!
  • पुराने टीवी

    पुराने टीवी और एंटेना जिनमें आरएफ समाक्षीय कनेक्टर नहीं हैं, लेकिन जिनके पास स्क्रू टर्मिनल हैं, ट्रांसफार्मर एडेप्टर का उपयोग करें। ये साधारण ट्रांसफार्मर लगभग पांच यूरो के लिए बिजली के स्टोर में उपलब्ध हैं।

    • ट्रांसफार्मर का एक प्रकार टर्मिनलों को वीएचएफ टीवी स्क्रू टर्मिनलों में पेंच करेगा और आरएफ समाक्षीय केबल को टीवी से कनेक्ट करने और डीकोडर के आरएफ आउट कनेक्टर की अनुमति देगा। एक ट्रांसफॉर्मर को एक पेचकश के साथ टीवी पर कनेक्ट करें, फिर आरएफ समाक्षीय केबल को जुड़े ट्रांसफार्मर में और डिकोडर में डालें।
    • डिजिटल कनवर्टर बॉक्स के संबंध में एक अलग प्रकार के ट्रांसफार्मर ऐन्टेना आरएफ में अनुकूल है और डिकोडर को दो स्क्रू कनेक्टर के साथ एंटीना कनेक्ट करने की अनुमति देता है। स्क्रू ड्रायवर के साथ ट्रांसफार्मर में ऐन्टेना को कनेक्ट करें, फिर डिकोडर पर ट्रांसफार्मर डालें।

    टिप्स

    • यदि आप एक डीवीडी प्लेयर, साथ ही एक डिकोडर का उपयोग कर रहे हैं, तो डीवीडी प्लेयर और कनवर्टर बॉक्स को टीवी कनेक्शन अलग करने के लिए जोड़ा जाना चाहिए। एस-वीडियो कनेक्शन, उन समग्र और उन अंग वे आमतौर पर डीवीडी खिलाड़ियों पर पाए जाते हैं
    • डीवीडी प्लेयर में अक्सर विभिन्न प्रकार के कनेक्शन होते हैं
    • यदि डिकोडर एक आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा हुआ है, तो आप डीवीडी प्लेयर को ऑडियो और वीडियो केबल के साथ टीवी से जोड़ सकते हैं समग्र. आप केवल वीडियो केबल को भी कनेक्ट कर सकते हैं समग्र टीवी के लिए पीले और एक अलग स्टीरियो सिस्टम में सफेद और लाल ऑडियो केबलों को जोड़ने या स्पीकर संचालित करने के लिए।
    • कई टीवी केबलों के माध्यम से कनेक्शन हैं अंग, जो उत्कृष्ट छवि गुणवत्ता प्रदान करते हैं तीन केबल विशेष रूप से वीडियो कनेक्शन के लिए उपयोग किए जाते हैं (वीडियो के विपरीत समग्र, जिसके लिए केवल एक वीडियो केबल की आवश्यकता है)।
    • केबल वीडियो प्रकार के अंग वे एक हरे रंग (वाई), एक नीले (पीबी) और एक लाल (पीआर) केबल शामिल हैं। सुनिश्चित करें कि नहीं लाल वीडियो केबल (पीआर) से कनेक्ट करें अंग लाल ऑडियो कनेक्टर के लिए
    • केबल वीडियो अंग वे डीवीडी प्लेयर के पीछे और टीवी के साथ जुड़े हुए हैं ऑडियो केबलों को भी ध्वनि के लिए जोड़ा जाना चाहिए
    • यह वीडियो केबलों के लिए सफेद और लाल ऑडियो केबल्स को हुक करने के लिए विशिष्ट है अंग, लेकिन अन्य प्रकार के ऑडियो कनेक्शन केबलों के साथ उपयोग किया जा सकता है अंग वीडियो।
    • कई डीवीडी प्लेयर और स्पीकर सिस्टम में ऑप्टीकल ऑडियो कनेक्शन हैं जो कि वीडियो कनेक्शन के साथ संयोजन में इस्तेमाल किया जा सकता है समग्र या अंग. इस प्रकार के कनेक्शन बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान करता है
    • ऑप्टिकल ऑडियो केबल और वीडियो केबलों का उपयोग करते समय कॉन्फ़िगरेशन अंग.
    • ऑप्टिकल ऑडियो केबल और वीडियो केबल का उपयोग करते समय कॉन्फ़िगरेशन समग्र.
    • केबल को डीकोडर से डीडी प्लेयर और एक अलग ऑडियो सिस्टम (यदि इस्तेमाल किया जाता है) के साथ जुड़ा हुआ है, तो अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन में केबल से कनेक्ट किया जा सकता है।
    • कॉन्फ़िगरेशन यदि कनवर्टर आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा हुआ है और अगर डीवीडी प्लेयर ऑडियो और वीडियो केबल के साथ टीवी से जुड़ा हुआ है समग्र.
    • विन्यास अगर कनवर्टर आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा हुआ है और अगर डीवीडी प्लेयर वीडियो केबल के साथ टीवी से जुड़ा हुआ है समग्र. डीवीडी प्लेयर से ऑडियो अलग ऑडियो सिस्टम से जुड़ा है (दिखाया नहीं है)
    • विन्यास अगर कनवर्टर आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा हुआ है और अगर डीवीडी प्लेयर केबल के साथ टीवी से जुड़ा हुआ है अंग वीडियो और ऑडियो केबल लाल और सफेद
    • कॉन्फ़िगरेशन यदि कनवर्टर आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा हुआ है और यदि डीवीडी प्लेयर वीडियो केबल के साथ टीवी से जुड़ा हुआ है। डीवीडी प्लेयर का ऑडियो एक अलग ऑडियो सिस्टम से जुड़ा है (दिखाया नहीं है)।
    • विन्यास अगर कनवर्टर बॉक्स ऑडियो के साथ टीवी से जुड़ा हुआ है समग्र और केबल (ऑडियो वाले लाल और सफेद हैं) और यदि डीवीडी प्लेयर एक वीडियो केबल के साथ टीवी से जुड़ा होता है अंग और सफेद और लाल ऑडियो केबलों के साथ।

    चेतावनी

    • केवल पूर्ण-बिजली वाले टीवी स्टेशनों को डीटीटी पर स्विच करना चाहिए। कई स्थानीय और निम्न-शक्ति वाले टीवी एक एनालॉग सिग्नल के रूप में संचारित करते रहेंगे, जो कई डीटीवी कनवर्टर प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
    • डिकोडर और एंटेना जैसे विद्युत उपकरण, ठीक से नियंत्रित और स्थापित नहीं होने पर बिजली का झटका पैदा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com